Connect with us

Breaking

Breaking News : आकाशीय बिजली गिरने से चरवाहे सहित , 55 पशुओं की मौत

Published

on

जिले के फिंगेश्वर ब्लॉक से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। यहां आकाशीय बिजली गिरने से चरवाहे सहित 55 पशुओं की मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस दलबल के साथ मौके पर मौजूद है।जानकारी के अनुसार घटना पांडुका थाना क्षेत्र के सहसपुर गांव की है। कुछ देर पहले हुई बारिश के चलते आकाशीय बिजली गिरी और इसी दौरान सरगी नाला के करीब पेड़ के नीचे खड़ा 22 साल का युवक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया जिसके चलते युवक की मौत हो गई।

साथ ही वहाँ मौजूद चार दर्जन से अधिक बकरा बकरियाँ भी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए जिसके चलते उनकी भी मौत हुई है। घटना की सूचना मिलते ही पांडुका थाना पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गए है।

बता दें मौसम विभाग द्वारा लगातार आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली से बचने लोगों को अपील भी की है। भारी बारिश या तूफान होने के दौरान पेड़ के नीचे नही खड़े होने की हिदायत मौसम विभाग द्वारा दी गयी है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Breaking

South Africa : जोहान्सबर्ग बार के भीतर भीषण गोलीबारी, 14 लोगों की मौत 

Published

on

दक्षिण अफ्रीका की पुलिस ने बताया है कि जोहान्सबर्ग में बार के भीतर भीषण गोलीबारी हुई है, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई, घटना शहर के सोवेटो टाउनशिप में हुई है।दक्षिण अफ्रीका के एक बार में सामूहिक गोलीबारी की घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है। हमलावर आधी रात के बाद जोहान्सबर्ग के सोवेटो के एक बार में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे। गोलियां चलाने के बाद बंदूकधारी सफेद रंग की टोयोटा क्वांटम मिनीबस में सवार होकर फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक 10 अन्य लोग घायल हुए हैं और तीन गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।घायलों में किशोर भी शामिल हैं। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।शुरुआती जांच से पता चलता है कि लोग बार में मस्ती कर रहे थे। हमलावर अंदर आए और उन पर बेतरतीब ढंग से गोली चलाने लगे।’ जांचकर्ता मौके पर पहुंच चुके हैं।

मावेला ने बताया, ‘यह घटना रात करीब 12:30 बजे की है।’ उन्होंने कहा कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और अस्पताल पहुंचने पर एक और शख्स की जान चली गई। भर्ती किए जाने के बाद 14वें शख्स की भी मौत हो गई।मरने वालों की उम्र 19 से 35 साल के बीच है।

ऑरलैंडो पुलिस स्टेशन के कमांडर ब्रिगेडियर नॉनहलानहला कुबेका ने कहा कि अधिक जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी। ऑनलाइन पोस्ट की गई भयानक फुटेज में बार में मौज-मस्ती करने वालों के शव फर्श पर पड़े दिख रहे हैं। क्वाज़ुलु-नताल में पीटरमैरिट्सबर्ग बार में एक दिन पहले हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई थी।

तड़के कम से कम 21 लोगों की मौत

पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के तटीय शहर ईस्ट लंदन के एक नाइट क्लब में रविवार तड़के कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई थी। यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि इन किशोरों की मौत किस कारण हुई। ये किशोर कथित तौर पर स्कूल की परीक्षा खत्म होने का जश्न मनाने के लिए क्लब गए थे। स्थानीय समाचार पत्र ‘डेली डिस्पैच’ की खबर के अनुसार, शव मेज तथा कुर्सियों के पास मिले। शवों पर चोट के कोई निशान नहीं थे।

Continue Reading

Breaking

Breaking news: ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन हुये गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ पुलिस भिड़ी..

Published

on

 

ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित रंजन को ग़ाज़ियाबाद स्थित उनके घर से पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. रोहित रंजन ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक वीडियो को ग़लत संदर्भ में पेश किया था. हालांकि इसके लिए रोहित रंजन ने टीवी चैनल पर माफ़ी मांग ली थी.

मंगलवार को छत्तीसगढ़ पुलिस रोहित रंजन को गिरफ़्तार करने आई थी. छत्तीसगढ़ पुलिस रोहित रंजन को अपने साथ ले जाने की कोशिश कर रही थी लेकिन उत्तर प्रदेश की गाज़ियाबाद पुलिस ने रोक दिया.

इसे लेकर छत्तीसगढ़ और यूपी पुलिसकर्मियों के बीच कहासुनी भी हुई. रोहित रंजन ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एसपी ग़ाज़ियाबाद और लखनऊ ज़ोन के एडीजी को टैग करते हुए ट्वीट किया था, ”बिना लोकल पुलिस को जानकारी दिए छत्तीसगढ़ पुलिस मेरे घर के बाहर मुझे अरेस्ट करने के लिए खड़ी है, क्या ये क़ानूनन सही है?”

रोहित रंजन के ट्वीट का जवाब देते हुए रायपुर पुलिस ने लिखा, ”सूचित करने का कोई नियम नहीं है. पुलिस ने आपको कोर्ट का गिरफ़्तारी वॉरंट दिखाया है. आपको जाँच में मदद करनी चाहिए और अपना बचाव कोर्ट में करना चाहिए.”

 

Continue Reading

Breaking

Cancelled Train List : भारतीय रेलवे के 700 से अधिक ट्रेनें कैंसिल,यहाँ करें लिस्ट चेक

Published

on

Cancelled Train List On 19 June 2022 : भारत सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। योजना को लेकर बिहार समेत कई राज्यों में रेलवे की संपत्तियों को नुकसान भी पहुंचाया गया। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय रेलवे ने सुरक्षा के तौर पर 700 से अधिक ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के चलते बिहार में प्रदर्शकारियों ने रेलवे स्टेशन पर आग लगा दी थी। तो वही कुछ रेलवे स्टेशनों पर तोड़फोड़ की गई थी। इसके अलावा कई राज्यों में पटरियों को उखाड़ दिया गया था। इसी के चलते भारीतय रेलवे ने करीब 700 ट्रोनों को रद्द  करने का फैसला किया है।

यहां से ले ट्रेनों की जानकारी

घर से निकलने से पहले कैंसिल की गई ट्रेनों को आप भारतीय रेलवे की वेबसाईट Enquiry.indianrail.gov.in/mntes पर जाकर पूरी लिस्ट देख सकते है। आप चाहे तो टोल फ्री नंबर 139 पर भी ट्रेनों की जानकारी ले सकते है।

फिर थमे रेल के पहिए

भारतीय रेलवे के पहिए एक बार फिर थमने वाले है। बिहार रेलवे ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि सुबह 4 बजे से रात 8 बजे तक कोई ट्रेन नहीं चलाई जाएंगी। पूर्व मध्य रेलवे ने अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शन के चलते यह बड़ा फैसला लिया है। रेलवे का कहना है कि प्रदर्शन के चलते यात्री सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। जिसके चलते दूसरे क्षेत्रीय रेलों से खुलकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने वाली ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई बदलाव किया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर छत्तीगसढ़ सरकार का बड़ा फैसला, इलेक्ट्रिक वाहन नीति को मिली मंजूरी 

Chhattisgarh News: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर छत्तीगसढ़ सरकार ने बड़ा फैसला किया है. भूपेश बघेल सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति-2022...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: छत्तीसगढ़ में भूकंप से कांपी धरती, जाने कहा कितने महसूस किये किये गये भूकंप के तेज झटके…

    रायपुर।छत्तीसगढ़ में सुबह आठ बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 4.3 तीव्रता के भूकंप से अंबिकापुर...

छत्तीसगढ़3 days ago

फसलों की सुरक्षा के लिए , छत्तीसगढ़ में आज से रोका-छेका अभियान शुरू

खरीफ फसलों की सुरक्षा के लिए इस वर्ष भी 10 जुलाई से प्रदेशव्यापी रोका-छेका का अभियान शुरू किया जा रहा...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: बस्तर संभाग में डेंगू, मलेरिया, जापानी इंसेफेलाइटिस जैसे बीमारी के रोकथाम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दिए सख्त निर्देश…

  बरसात का मौसम शुरू होते ही मच्छरजनित रोगों जैसे डेंगू,मलेरिया और जापानी इंसेफेलाइटिस (जापानी बुखार) के मामले बढ़ जाते...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी सतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले

    शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी। शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले की तैयारियों के संबंध में...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
रायपुर छत्तीसगढ़13 hours ago

रायपुर : छत्तीसगढ़ में ग्रामीण अर्थव्यवस्था का बूस्टर बनी गोधन न्याय योजना…ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार और आय के अवसर बढ़ी

व्यापर15 hours ago

किसानों के लिए खुशखबरी,सरकार दे रहा इस योजना में 100 % सब्सिडी,जानें योजना और जल्द उठाये लाभ

मनोरंजन15 hours ago

अभिनेत्री सोनम कपूर की बेबी सवार पार्टी में मचेगा धमाल, बॉलीवुड के कई सितारे आयंगे नज़र

जॉब15 hours ago

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में निकली बंपर भर्ती,10वीं पास करें अप्लाई,मिलेगी बेहतरीन सैलरी,जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

मनोरंजन16 hours ago

Box Office Report: पहले वीकेंड में थॉर’ और ‘जुग जुग जियो को नीचे गिराकर रॉकेट्री निकली नंबर 1, देखे कितना गया कलेशन

Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर6 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto7 days ago

    TVS ने लॉन्च किया यह जबरदस्त बाइक, जिसे देखे आप रह जायेंगे हैरान, देखे क्या है इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • जॉब5 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख तक सैलरी, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब3 days ago

    आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • जॉब3 days ago

    DRDO में आई विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा बंफर सैलरी

  • व्यापर4 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर