Connect with us

Tech & Auto

फ्लिपकार्ट ने अपने पहले स्मार्टफोन के रूप में MarQ M3 Smart को लॉन्च कर दिया, स्मार्टफोन की कीमत 7,999 रुपये रखी गई

Published

on

ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ने अपने पहले स्मार्टफोन के रूप में MarQ M3 Smart को लॉन्च कर दिया है। इससे पहले फ्लिपकार्ट के MarQ ब्रांड के तहत स्मार्ट टीवी और स्पीकर लॉन्च किए गए हैं। MarQ M3 Smart एक बजट स्मार्टफोन है जिसमें वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। MarQ M3 Smart की बिक्री फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज सेल में होगी।

MarQ M3 Smart की भारत में कीमत

MarQ M3 Smart स्मार्टफोन की कीमत 7,999 रुपये रखी गई है, हालांकि सेल के दौरान इसे 6,299 रुपये में खरीदने का मौका मिलेगा। फोन में 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। इसकी बिक्री 7 अक्तूबर से होगी। MarQ M3 Smart को ब्लैक और ब्लू कलर में खरीदा जा सकेगा। इस फोन का मुकाबला Micromax In 2b, Realme C21Y,  Lava Z2s जैसे स्मार्टफोन से होगा।

MarQ M3 Smart की स्पेसिफिकेशन

MarQ M3 Smart में एंड्रॉयड 10 दिया गया है। MarQ M3 Smart में 6.088 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1560 पिक्सल है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास का प्रोटेक्शन है। फोन में 1.6GHz का ऑक्टाकोर प्रोसेसर है जिसके नाम और मॉडल के बारे में जानकारी फिलहाल उपलब्ध नहीं है। इसमें 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

MarQ M3 Smart का कैमरा

कैमरे की बात करें तो फ्लिपकार्ट के इस पहले फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस डिजिटल है जिसके मेगापिक्सल के बारे में कंपनी ने जानकारी नहीं दी है। फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ नाइट मोड, ब्यूटी मोड, स्लो मोशन, टाइमलैप्स आदि जैसे फीचर्स दिए गए है

MarQ M3 Smart की बैटरी

फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है जिसे लेकर 24 घंटे के म्यूजिक प्लैबक का दावा किया गया है। फोन में फेस अनलॉक दिया गया है, जबकि फिंगरप्रिंट सेंसर इसमें नहीं है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक, माइक्रो यूएसबी, डुअल सिम कार्ड स्लॉट, वाई-फाई, ब्लूटूथ v4.2, GPS, 4G जैसे फीचर्स हैं।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

फ्लिपकार्ट पर 3 अक्टूबर से शुरू हो रही है सेल, लेनोवो के स्मार्टफोन और टैबलेट पर 4499 रुपए तक फायदा

Published

on

By

फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज सेल 3 अक्टूबर से शुरू हो रही है। वहीं, खरीदार 29 सितंबर से 1 रुपए में कोई भी प्रोडक्ट बुक कर पाएंगे। इस बीच कंपनी ने अपनी कर्टेन रेजर डील को ओपन कर दिया है। इस डील में कई प्रोडक्ट्स पर धमाकेदार डिस्काउंट मिल रहा है। ये सभी प्रोडक्ट्स अमेजन से काफी सस्ते मिल रहे हैं।

आईफोन SE पर बेस्ट डील का मौका

फ्लिपकार्ट की कर्टेन रेजर डील से आईफोन SE के 64GB स्टोरेज मॉडल को 25,999 रुपए में, 128GB स्टोरेज मॉडल को 30,999 रुपए में और 256GB स्टोरेज मॉडल को 40,999 रुपए में खरीद पाएंगे। फ्लिपकार्ट कुछ बैंक ऑफर्स के चलते 10% का डिस्काउंट अलग से दे रहा है। आईफोन SE अमेजन पर उपलब्ध नहीं है।

अब बात करते हैं उन प्रोडक्ट्स की जो अमेजन की तुलना में फ्लिपकार्ट पर बेहद सस्ते मिल रहे हैं…

1. POCO X3 Pro
फ्लिपकार्ट प्राइस- 16,999 रुपए, अमेजन प्राइस- 19,500 रुपए, आपका फायदा- 2,501 रुपए

इस स्मार्टफोन में 6.67-इंच फुल HD+ डिस्प्ले दिया है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 860 प्रोसेसर के साथ 6GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है। इसमें 1TB का मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं। फोन में 48+8+2+2 मेगापिक्सल का क्वाड रियर कैमरा और 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। इसमें 5160mAh की लिथियम ऑयन बैटरी दी है।

2. realme 8i
फ्लिपकार्ट प्राइस- 12,999 रुपए, अमेजन प्राइस- 17,498 रुपए, आपका फायदा- 4,499 रुपए

इस स्मार्टफोन में 6.6-इंच फुल HD+ डिस्प्ले दिया है। फोन में मीडियाटेक हीलियो G96 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 12864GB ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है। इसमें 256GB का मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं। फोन में 50+2+2 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। इसमें 5000mAh की लिथियम ऑयन बैटरी दी है।

3. Infinix Hot 10 Play
फ्लिपकार्ट प्राइस- 7,999 रुपए, अमेजन प्राइस- 9,999 रुपए, आपका फायदा- 2,000 रुपए

इस स्मार्टफोन में 6.82-इंच फुल HD+ डिस्प्ले दिया है। फोन में मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज मिलता है। इसमें 256GB का मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं। फोन में 13 मेगापिक्सल के साथ एक डेप्थ सेंसर वाला डुअल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। इसमें 6000mAh की लिथियम ऑयन बैटरी दी है।

4. Lenovo M10 FHD REL
फ्लिपकार्ट प्राइस- 11,999 रुपए, अमेजन प्राइस- 15,998 रुपए, आपका फायदा- 3,999 रुपए

इस टैबलेट में 10.04-इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया है। इसमें 1.8 GHz ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ 3GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया है। ये टैबलेट एंड्रॉयड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। टैबलेट में 7000mAh की लिथियम ऑयन बैटरी दी है।

5. realme Pad
फ्लिपकार्ट प्राइस- 14,999 रुपए, अमेजन प्राइस- 17,999 रुपए, आपका फायदा- 3,000 रुपए

इस टैबलेट में 10.04-इंच का WUXGA+ डिस्प्ले दिया है। इसमें मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर के साथ 3GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए इसमें 1TB का मेमोरी कार्ड भी लगा सकते हैं। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया है। ये टैबलेट एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। टैबलेट में 7100mAh की लिथियम ऑयन बैटरी दी है।

 

 

Continue Reading

Tech & Auto

अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लेकर आने वाली है, जानिए कैसे उठा सकते हैं इसका फायदा

Published

on

By

फेसबुक की स्वामित्व वाली WhatsApp एक प्रमुख मैसेजिंग एप है। कंपनी अपने एप की कार्यक्षमता में सुधार के लिए काफी मेहनत कर रही है। WhatsApp में वेब, ग्रुप वीडियो, यूपीआई सहित कई बेहतरीन फीचर्स आ गए हैं। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए खास फीचर लेकर आने वाली है। जिसमें लोगों को कैशबैक मिलेगा। आइए जानते पूरी डिटेल्स

कैशबैक केवल चुनिंदा बाजारों में

दरअसल WABetaInfo के अनुसार WhatsApp कैशबैक फीचर पर काम कर रहा है। यह सुविधा उन बाजारों में उपलब्ध होगा। जहां एप के माध्यम से ट्रांजेक्शन किया जा सकता है। मोबाइल पी2पी पेमेंट ब्राजील और भारत में व्हॉट्सएप के जरिए किया जा सकता है

10 रुपए तक मिलेगा कैशबैक

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार नए बीटा वर्जन में यह सुविधा होगी। इस फीचर को सबसे पहले भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कैशबैक का मूल्य 10 रुपए होगा जो लगभग $0.14 है। यह ज्यादा रकम नहीं है, लेकिन फिर भी लोगों को WhatsApp के पी2पी ट्रांसफर फीचर का इस्तेमाल करने के लिए प्रोस्ताहित करेगा।

48 घंटे में खाते में आएंगे पैसे

यह पूरी तरह संभव है कि कंपनी कैशबैक को बढ़ा सकती है। यूजर्स इसे केवल एक बार प्राप्त कर सकते हैं। यह केवल उन लोगों को देगी, जिन्होंने अभी तक WhatsApp की मनी ट्रांसफर सुविधा का इस्तेमाल नहीं किया है। रिपोर्ट के अनुसार वित्तीय लेनदेन के 48 घंटे बाद यूजर्स को अकाउंट में कैशबैक दिखाई देगा। अब यह देखना होगा की कंपनी फीचर को कब रोल आउट करती है।

 

Continue Reading

Tech & Auto

बम की तरह फटा चार्जर, हो गए चार टुकड़े, भारत में इसी साल जुलाई में लॉन्च किया था

Published

on

By

 

OnePlus Nord 2 को कंपनी ने भारत में इसी साल जुलाई में लॉन्च किया था और तब से फोन विवादों में ही है। लॉन्चिंग के बाद ही एक यूजर ने दावा किया था कि उनके OnePlus Nord 2 में आग लग गई है, हालांकि बाद में कंपनी के साथ समझौता होने के बाद ट्वीट को डिलीट कर दिया गया। उसके बाद इसी महीने की शुरुआत में दिल्ली के एक वकील के गाउन में OnePlus Nord 2 फट गया जिससे गाउन में आग लग गई। पीड़ित वकील गौरव गुलाटी ने अपने ट्विटर अकाउंट से फोन में आग लगने की कुछ तस्वीरें भी शेयर की थीं, हालांकि अब वनप्लस ने गौरव को ही कानूनी नोटिस भेज दिया है।

ब जिम्मी जोश (@TheGlitchhhh) नाम के एक यूजर ने ट्वीट करके दावा किया है कि उनके OnePlus Nord 2 के फास्ट चार्जर में जोरदार धमाका हुआ है। जिम्मी के मुताबिक जब चार्जर में आग लगी तो बम के फटने जैसी आवाज आई। जिम्मी ने अपने ट्वीट में कहा है कि वे भाग्यशाली रहे जो उनकी जान बच गई।

ट्वीट के बाद वनप्लस की ओर से जिम्मी को कहा गया कि किसी सर्विस सेंटर से संपर्क करें। सर्विस सेंटर के एक अधिकारी ने बताया कि वोल्टेज अप-डाउन होने की वजह से चार्जर में आ लगी, हालांकि जिम्मी जोश को एक नया चार्जर दे दिया गया है, लेकिन कस्टमर केयर द्वारा चार्जर में ब्लास्ट के लिए वोल्टेज को जिम्मेदार बताने वाली बात पच नहीं रही है।

हाल ही में वनप्लस के नए स्मार्टफोन OnePlus Nord 2 5G को लेकर दिल्ली के एक वकील ने दावा किया था कि उनका फोन बम की तरह फटा था जिसके बाद उनके गाउन में आग लग गई थी। वनप्लस ने फोन में आग लगने का दावा करने वाले वकील के खिलाफ ही नोटिस जारी किया है।

वनप्लस ने दिल्ली के वकील गौरव गुलाटी को सीज एंड डिसीस्ट (cease and desist) लेटर भेजा है। इस लेटर में कंपनी के जुड़े किसी भी तरह के अपमानजनक वीडियो या अपमानजनक बयान बनाने या प्रकाशित करने की मांग की गई। इसके अलावा पहले के भी हटाने को कहा गया है। वकील गौरव गुलाटी ने भी वनप्लस की ओर से भेजे गए लीगल नोटिस की जानकारी ट्वीट करके दी है। बता दें कि जब किसी से गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने की मांग करनी होती है तब उसे सीज एंड डिसीस्ट लेटर भेजा जाता है। वनप्लस ने कहा है कि वह इस मामले को सुलझाने के लिए कानूनी प्रक्रियाओं का पालन करेगी।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़22 mins ago

चिरायु छत्तीसगढ़” के तहत “मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना” शुरू की छत्‍तीसगढ़ में बाल हृदय रोगियों को निश्शुल्क इलाज

भारत के मध्य और उत्तरी भागों में प्रति 1000 व्यक्तियों पर लगभग 19.14 की व्यापकता के साथ, सीएचडी बाल मृत्यु...

छत्तीसगढ़55 mins ago

राजधानी में दो महीने बाद फिर बढ़े कोरोना मरीज, 6 लोग मोबाइल बंद कर हुए गायब, एक की मौत

राजधानी रायपुर में 2 महीने बाद एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होते देखा गया है,...

छत्तीसगढ़2 hours ago

बाजार से लौट रही महिला अधिवक्ता को युवकों ने जान से मारने की धमकी दी

बाजार से लौट रही महिला अधिवक्ता को युवकों ने जान से मारने की धमकी दी। साथ ही उनके साथ गाली-गलौज...

छत्तीसगढ़22 hours ago

भूपेश बघेल सरकार की मंत्री अनिला भेड़िया बोलीं- ‘थोड़ी-थोड़ी पिया करो’

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में राज्य में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था....

छत्तीसगढ़23 hours ago

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में पिछले 36 घंटे मेंं 7 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में  पिछले 36 घंटे में 7 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. रायपुर और...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    किडनी डैमेज कर देंगी आपकी ये 7 बुरी आदतें, जल्द सुधार लें

  • देश - दुनिया6 days ago

    माइंस इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए करें आवेदन, 48000 है सैलरी

  • देश - दुनिया7 days ago

    साठ वर्ष बाद सर्वार्थसिद्धियोग और गुरूपुष्य योगों के साथ पड़ रहा है दुर्लभ संयोग

  • देश - दुनिया5 days ago

    10 हजार लगाकर शुरू करें ये खेती, हर महीने होगी ₹2 लाख की कमाई

  • देश - दुनिया5 days ago

    SBI बेच रहा सस्ते घर, फटाफट चेक करें किस दिन होगी नीलामी

  • देश - दुनिया7 days ago

    कब है गोवर्धन पूजा, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और विधि

  • खेल7 days ago

    टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले टीम इंडिया के 10 खिलाड़ी हुए बाहर, 4 पास तो 6 बुरी तरह फेल

  • देश - दुनिया4 days ago

    EPF मेंबर को फ्री मिलती है 7 लाख रुपये की सुविधा, जानें कैसे

  • देश - दुनिया6 days ago

    PM आवास योजना के नियमों में बड़ा बदलाव, जानिए वरना नहीं रिजेक्ट हो जाएगा आवेदन

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    17 साल बाद युवक का अजीबोगरीब कबूलनामा, हां! मैंने कत्ल किया है’