Connect with us

जॉब

सुप्रीम कोर्ट में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, जल्द ही करे आवेदन, 63,068 रु तक मिलेगी सैलरी…

Published

on

सुप्रीम कोर्ट में नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर आया है। भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने ग्रुप-बी के तहत ‘जूनियर कोर्ट असिस्टेंट’ (JCA) की 210 रिक्तियों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

इसके लिए 18 जून से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कैंडिडेट 10 जुलाई तक ऑफिशियल वेबसाइट https://main.sci.gov.in/recruitment पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

एप्लिकेशन फीस

जनरल एवं ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट को ऑनलाइन मोड से 500/- रुपए और एससी-एसटी को 250/- रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

सैलरी

इस भर्ती में ‘जूनियर कोर्ट असिस्टेंट’ (JCA) को लेवल 06 के अनुसार बेसिक पे 35,400/- रू (4200 रुपए ग्रेड पे के साथ पे-बैंड-2 पे स्केल) एवं एचआरए सहित कुल 63,068 रुपए मासिक वेतन मिलेगा।

जरूरी योग्यता एवं आयु सीमा

जूनियर कोर्ट असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उसके पास कंप्यूटर ऑपरेटिंग और इंग्लिश टाइपिंग में 40 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए। जहां तक आयु सीमा की बात है कैंडिडेट कम से कम 18 वर्ष और अधिक से अधिक 30 वर्ष उम्र के होने चाहिए।

ऐसे होगा सिलेक्श

सिलेक्शन की प्रोसेस चार स्टेज में पूरी की जाने वाली है। पहले स्टेज में रिटन टेस्ट जिसमें 100 एमसीक्यू होंगे। ऑब्जेक्टिव टाइप के इस टेस्ट में निगेटिव मार्किंग होगी। इसे पास कर लेने के बाद टाइपिंग टेस्ट फिर डिस्क्रिप्टिव टेस्ट और उसके बाद इंटरव्यू होगा। कैंडिडेट का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर बनी मेरिट से होगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए Click Here
ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में निकली बंपर भर्ती,10वीं पास करें अप्लाई,मिलेगी बेहतरीन सैलरी,जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

Published

on

BARC Recruitment 2022: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र मुंबई में नौकरी  करने का मन बना रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इसके लिए BARC ने स्टेनोग्राफर, असिस्टेंट और ड्राइवर के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे BARC की आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों  के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक www.barc.gov.in/careers/recruitment पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक BARC Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 89 रिक्त पद भरे जाएंगे.

महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि – 01 जुलाई 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 31 जुलाई 2022

लिए रिक्ति विवरण

कुल – 89 पद

वर्क असिस्टेंट-ए – 72

यू.आर.-20
एससी-15
एसटी-12
ओबीसी-15
ईडब्ल्यूएस-3)
ड्राइवर – 11

यूआर-4
एससी-2,
एसटी-2
ओबीसी-2
ईडब्ल्यूएस-1

स्टेनोग्राफर ग्रेड- III – 6

यूआर-3
एससी-1
ओबीसी-1
सेंट-1

योग्यता मानदंड

वर्क असिस्टेंट – किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होनी चाहिए.
स्टेनो – न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए और न्यूनतम 8 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी स्टेनोग्राफ में और टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होना चाहिए.
ड्राइवर – 10वीं पास और वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

आयु सीमा

वर्क असिस्टेंट – 18 से 27 वर्ष
स्टेनो -18 से 27 वर्ष
ड्राइवर – 18 से 27 वर्ष

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 100/- रुपये का भुगतान करना होगा.

लिए वेतन

स्टेनो – रु. 25,500/-
ड्राइवर – रु. 19,000/-
कार्य सहायक – रु. 18,000/-

Continue Reading

जॉब

Delhi Police में हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती,आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई

Published

on

 

Sarkari Naukr in Delhi Police : कैंडिडेट को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए. कैंडिडेट का एक कंप्यूट का क्वालिफाईंग नेचर का टेस्ट होगा. उम्मीदवारों को एक निश्चित समय सीमा के भीतर अपना आवेदन ऑनलाइन मोड ssc.nic.in पर जमा करना होगा.कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट यानी ssc.nic.in पर दिल्ली पुलिस में सहायक वायरलेस ऑपरेटर (एडब्ल्यूओ) / टेली-प्रिंटर ऑपरेटर (टीपीओ) के लिए हेड कांस्टेबल के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. उम्मीदवार जो दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के रूप में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें एक ऑनलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा जो नवंबर 2022 के महीने में आयोजित की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जुलाई 2022 है।

वहीं ऑनलाइन पेमेंट करने की आखिरी तारीख 30 जुलाई है.उम्मीदवारों को एक निश्चित समय सीमा के भीतर अपना आवेदन ऑनलाइन मोड ssc.nic.in पर जमा करना होगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्यता की शर्त साइंस के साथ 12वीं है. दिल्ली पुलिस सेवा के लिए कुल 857 लोगों को नियुक्त करेगी. मैकेनिक-कम-ऑपरेटर (इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम। सिस्टम) में आईटीआई वाले उम्मीदवार भी पात्र हैं.उम्मीदवारों को मैकेनिक-कम-ऑपरेटर (इलेक्ट्रॉनिक्स कम्यूनिकेशन सिस्टम) में साइंस या नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (एनटीसी) के साथ 12 वीं पास होना चाहिए.कैंडिडेट को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए. कैंडिडेट का एक कंप्यूट का क्वालिफाईंग नेचर का टेस्ट होगा बेसिक कंप्यूटर फंक्शन्स का टेस्ट: – पीसी को ऑन-ऑफ करना, प्रिंटिंग, एमएस ऑफिस का इस्तेमाल, टाइप किए गए टेक्स्ट में सेविंग और मॉडिफिकेशन, पैराग्राफ सेटिंग और नंबरिंग आदि. आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल है.

Delhi Police 
लिखित परीक्षा (सीबीटी मोड) – 100 नंबर
फिजिकल एंड्योरेंस और मेजरमेंट टेस्ट (पीई और एमटी) – क्वालिफाइंग
ट्रेड टेस्ट – क्वालिफाइंग
दिल्ली पुलिस द्वारा अंग्रेजी वर्ड प्रोसेसिंग का टेस्ट 15 मिनट में स्पीड-1000 की डिप्रेशन. वी- बेसिक कंप्यूटर फंक्शन्स का टेस्ट: – पीसी को ऑन-ऑफ करना, प्रिंटिंग, एमएस ऑफिस का उपयोग, टाइप किए गए टेक्स्ट में सेविंग और मॉडिफिकेशन, पैराग्राफ सेटिंग और नंबरिंग, आदि.

Continue Reading

जॉब

JKPSC : असिस्टेंट प्रोफेसर बनने का शानदार मौक़ा,कल से करें आवेदन 

Published

on

JKPSC Recruitment 2022 : जेकेपीएससी के इन पदों पर सामान्य श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क के रूप में कैंडिडटे्स को 1000 रुपए का भुगतान करना होगा. जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 500 रुपए का भुगतान करना होगा.जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसीज अलग-अलग शहरों के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेजों और सुपर स्पेशिएलिटी अस्पतालों के लिए हैं. ऐसे में इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो जेकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया कल यानी 13 जुलाई 2022 से शुरू होगी।

खास बात यह है कि आवेदन की प्रक्रिया केवल ऑनलाइन मोड में स्वीकार की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 130 पद भरे जाएंगे. आवेदन करने की लास्ट डेट 12 अगस्त है. जबकि इसके बाद फार्म में सुधार 13 से 15 अगस्त तक किया जा सकेगा. इसके लिए अलग से लिंक एक्टिव की जाएगी।

आवेदन शुल्क
जेकेपीएससी के इन पदों पर सामान्य श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क के रूप में कैंडिडटे्स को 1000 रुपए का भुगतान करना होगा. जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 500 रुपए का भुगतान करना होगा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर छत्तीगसढ़ सरकार का बड़ा फैसला, इलेक्ट्रिक वाहन नीति को मिली मंजूरी 

Chhattisgarh News: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर छत्तीगसढ़ सरकार ने बड़ा फैसला किया है. भूपेश बघेल सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति-2022...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: छत्तीसगढ़ में भूकंप से कांपी धरती, जाने कहा कितने महसूस किये किये गये भूकंप के तेज झटके…

    रायपुर।छत्तीसगढ़ में सुबह आठ बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 4.3 तीव्रता के भूकंप से अंबिकापुर...

छत्तीसगढ़2 days ago

फसलों की सुरक्षा के लिए , छत्तीसगढ़ में आज से रोका-छेका अभियान शुरू

खरीफ फसलों की सुरक्षा के लिए इस वर्ष भी 10 जुलाई से प्रदेशव्यापी रोका-छेका का अभियान शुरू किया जा रहा...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: बस्तर संभाग में डेंगू, मलेरिया, जापानी इंसेफेलाइटिस जैसे बीमारी के रोकथाम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दिए सख्त निर्देश…

  बरसात का मौसम शुरू होते ही मच्छरजनित रोगों जैसे डेंगू,मलेरिया और जापानी इंसेफेलाइटिस (जापानी बुखार) के मामले बढ़ जाते...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी सतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले

    शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी। शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले की तैयारियों के संबंध में...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
रायपुर छत्तीसगढ़6 hours ago

रायपुर : छत्तीसगढ़ में ग्रामीण अर्थव्यवस्था का बूस्टर बनी गोधन न्याय योजना…ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार और आय के अवसर बढ़ी

व्यापर8 hours ago

किसानों के लिए खुशखबरी,सरकार दे रहा इस योजना में 100 % सब्सिडी,जानें योजना और जल्द उठाये लाभ

मनोरंजन8 hours ago

अभिनेत्री सोनम कपूर की बेबी सवार पार्टी में मचेगा धमाल, बॉलीवुड के कई सितारे आयंगे नज़र

जॉब8 hours ago

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में निकली बंपर भर्ती,10वीं पास करें अप्लाई,मिलेगी बेहतरीन सैलरी,जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

मनोरंजन9 hours ago

Box Office Report: पहले वीकेंड में थॉर’ और ‘जुग जुग जियो को नीचे गिराकर रॉकेट्री निकली नंबर 1, देखे कितना गया कलेशन

Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto7 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर6 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto6 days ago

    TVS ने लॉन्च किया यह जबरदस्त बाइक, जिसे देखे आप रह जायेंगे हैरान, देखे क्या है इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • जॉब4 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख तक सैलरी, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब3 days ago

    आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • जॉब3 days ago

    DRDO में आई विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा बंफर सैलरी

  • व्यापर4 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर