Connect with us

प्रदेश

रणजीत मर्डर केस में सीबीआई की विशेष अदालत गुरमीर राम रहीम सिंह को सजा सुनाएगी

Published

on

रणजीत मर्डर केस (Ranjit Murder Case) में सीबीआई की विशेष अदालत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीर राम रहीम सिंह (Gurmeet Ram Rahim Singh) को सजा सुनाएगी। 8 अक्टूबर को हुई सुनवाई में गुरमीर राम रहीम सिंह को दोषी पाया गया था। पंचकूला में सुनवाई होगी जहां धारा 144 लगा दी गई है। गुरमीर राम रहीम सिंह अभी रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है। वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में हिस्सा लेगा। बता दें, गुरमीर राम रहीम सिंह को दो केस में सजा हो चुकी है। पहला केस- साध्वियों के साथ रेप का है और दूसरा- रामचंद्र प्रजापति की हत्या का। रेप केस में गुरमीर राम रहीम सिंह को 20 साल की कैद हुई है जब कि हत्याकांड में उम्र कैद सुनाई गई है। इस तरह रणजीत मर्डर केस तीसरा केस है, जिसमें उसे सजा सुनाई जाएगी।

जानिए क्या है रणजीत मर्डर केस (Ranjit Murder Case)

रणजीत सिंह कभी Gurmeet Ram Rahim Singh का करीबी हुआ करता था, लेकिन साल 2002 में बाबा के काले कारनामे उजागर होने के बाद उन्होंने आश्रम छोड़ दिया था। Gurmeet Ram Rahim Singh को अपना भंडाफोड़ होने का भय सताने लगा तो उन्होंने किसी तरह से रणजीत सिंह को डेरे में बुलाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं आए। इसके बाद 10 जुलाई 2002 को उनकी हत्या की सूचना आई। मामले सीबीआई को सौंपा गया जिसने 3 दिसंबर 2003 को प्राथमिकी दर्ज की। याचिका रंजीत सिंह के बेटे जगसीर सिंह ने दायर की थी।

प्रदेश

25वीं मंजिल से गिरकर 2 जुड़वा बच्चों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

Published

on

By

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ऊंची बिल्डिंग से गिरकर 2 बच्चों की मौत हो गई है. दोनों बच्चे प्रतीक ग्रैंड सिटी (Pratik Grand City) में 25वीं मंजिल से गिरे. मृतक बच्चों की उम्र 14 साल थी, वो जुड़वा भाई थे. हादसे के वक्त बच्चों के परिजन घर में ही मौजूद थे. बता दें कि ये घटना बीती रात करीब 1 बजे हुई. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. हादसे के बाद से मृतक बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

25वीं मंजिल से गिरे जुड़वा भाई

जान लें कि ये घटना गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार की एक सोसायटी में हुई. मृतक बच्चों का नाम सूर्य नारायण और सत्य नारायण था. वो आधी रात को बालकनी में खेल रहे थे. खेल-खेल में बच्चे बालकनी से नीचे गिर गए. मृतक बच्चों का परिवार बिल्डिंग की 25वीं मंजिल पर रहता है.

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि हादसे के वक्त मृतक बच्चों की मां घर में ही थी और उनकी बहन दूसरे कमरे में थी. बच्चों के पिता किसी काम से शहर से बाहर गए हुए थे. हालांकि दोनों भाई बालकनी में कैसे पहुंचे इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे को लेकर मृतक बच्चों की मां से पूछताछ की जा रही है. उनकी बहन से भी पूछताछ होगी. कॉल डिटेल निकाली जा रही है. दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. दोनों बच्चे 9वीं क्लास के छात्र थे. हत्या के एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है.

Continue Reading

प्रदेश

थूक लगाकर तंदूरी रोटी बना रहा था एक व्यक्ति, आरोपी को अरेस्ट कर लिया

Published

on

By

हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति थूक लगाकर तंदूरी रोटी बना रहा है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के सिहानीगेट के एक होटल का बताया जा रहा है। वीडियो सामने के बाद प्रशासन एक्शन में आया। थूक लगातार खाना बनाने का वीडियो देख लोगों में नाराजगी है। पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

वीडियो में एक व्यक्ति तंदूरी रोटी बनाते दिख रहा है। रोटी बनाने के समय वो कच्ची रोटी पर थूकता है। फिर उसे भट्टी में पकने के लिए डालता है। वहां आसपास कई लोग खड़े हैं। किसी का ध्यान उसकी तरफ नहीं गया। बाहर की तरफ से किसी ने वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल किया है।

लोगों ने किया हंगामा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामला सिहानीगेट क्षेत्र के एक चिकन पॉइंट का है। वीडियो दो दिन पुराना है। वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। वह कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने रोटी बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वह होटल के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तंदूरी बनाने वाले शख्स का नाम तमीजुद्दीन बताया जा रहा है।

पहले भी कई वीडियो हुए वायरल

बता दें इससे पहले मेरठ से भी इस तरह का वीडियो सामने आया है। पुलिस ने आरोपी नौशाद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने नौशाद पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया था। वहीं मार्च में एक सगाई कार्यक्रम से भी थूक लगाकर रोटी बनाने का केस पता चला था। जिसमें मोहसिन नाम के व्यक्ति को अरेस्ट किया गया था।

 

Continue Reading

जॉब

बेरोजगारों की फौज खड़ी होने लगी, बेरोजगार को नियोजनालय में नहीं मिली नौकरी

Published

on

By

कोरोना संक्रमण के दौरान धनबाद में बेरोजगारों की फौज खड़ी होने लगी है। प्रशिक्षित बेरोजगारों को उनके काम के हिसाब से नौकरी नहीं मिल रही है। अवर प्रादेशिक नियोजनालय में निबंधित बेरोजगार हर दिन नौकरी के लिए कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। पिछले डेढ़ वर्ष से कोरोना संक्रमण को लेकर एक भी रोजगार मेला धनबाद अवर प्रादेशिक नियोजनालय में नहीं लगा है। इस वजह से नियोजनालय की ओर से धनबाद में नौकरी नहीं मिल पाई है।

धनबाद में निबंधित है 42 हजार बेरोजगार

धनबाद के अवर प्रादेशिक नियोजनालय में फिलहाल 42 हजार बेरोजगार निबंधित है। इसमें अप्रशिक्षित और प्रशिक्षित दोनों बेरोजगार शामिल है। इसमें आठवीं से लेकर किए हुए बेरोजगार भी शामिल है। कोरोना संक्रमण काल में लगभग 18000 से ज्यादा बेरोजगार लोगों ने निबंधन कराया है। क्योंकि माने तो धनबाद में लगभग ढाई लाख युवा बेरोजगार हैं। लेकिन नियोजनालय में अभी तक मात्र 42 हजार ने ही निबंधन कराया है।

मुख्यमंत्री बेरोजगारी भत्ता को लेकर 1200 ने किया आवेदन

बेरोजगारों को राज्य सरकार ने प्रति वर्ष ₹5000 आता देने का निर्णय लिया है। इसके अब तक लगभग 1200 प्रशिक्षित बेरोजगारों ने आवेदन किया। लेकिन अभी तक हम बाद में एक भी युवा को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल पाया है। जिला प्रभारी नियोजन पदाधिकारी धनंजय कुमार कहते हैं बेरोजगारी भत्ता को लेकर अभी  स्क्रुटनी का काम चल रहा है। यह काम पूरा होने के बाद फाइनल लिस्ट निकाला जाएगा। इसके बाद बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 min ago

निजी स्कूल के 50 हजार छात्रों को झटका! भूपेश सरकार ने दिए ये निर्दश

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में निजी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर राज्य सरकार के शिक्षा विभाग...

छत्तीसगढ़58 mins ago

चिरायु छत्तीसगढ़” के तहत “मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना” शुरू की छत्‍तीसगढ़ में बाल हृदय रोगियों को निश्शुल्क इलाज

भारत के मध्य और उत्तरी भागों में प्रति 1000 व्यक्तियों पर लगभग 19.14 की व्यापकता के साथ, सीएचडी बाल मृत्यु...

छत्तीसगढ़2 hours ago

राजधानी में दो महीने बाद फिर बढ़े कोरोना मरीज, 6 लोग मोबाइल बंद कर हुए गायब, एक की मौत

राजधानी रायपुर में 2 महीने बाद एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होते देखा गया है,...

छत्तीसगढ़3 hours ago

बाजार से लौट रही महिला अधिवक्ता को युवकों ने जान से मारने की धमकी दी

बाजार से लौट रही महिला अधिवक्ता को युवकों ने जान से मारने की धमकी दी। साथ ही उनके साथ गाली-गलौज...

छत्तीसगढ़23 hours ago

भूपेश बघेल सरकार की मंत्री अनिला भेड़िया बोलीं- ‘थोड़ी-थोड़ी पिया करो’

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में राज्य में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था....

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
 12
3456789
10111213141516
17181920212223
24252627282930
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending