Connect with us

देश - दुनिया

दोस्त के जवान बेटे से बुढ़िया ने रचाई शादी, हनीमून पर रोमांस शुरू करते ही हुआ हादसा

Published

on

प्यार एक ऐसा रिश्ता है, जिसे दुनिया के सबसे खूबसूरत अहसास के लिए जाना जाता है. जब आप किसी के प्यार में पड़ जाते हैं, तो सही और गलत कुछ समझ नहीं आता है. कई अनोखी लव स्टोरीज आए दिन चर्चा में रहती है. बीते दिनों एक ऐसी लव स्टोरी सामने आई, जिसने सबको हैरान कर दिया।

इस रिश्ते में 91 साल की एक महिला ने 23 साल के लड़के से शादी रचाई. लेकिन हनीमून पर एक ऐसा हादसा हुआ, जिसके अंजाम ने सभी को शॉक कर दिया.जहां आमतौर पर कपल के बीच तीन से चार साल का ऐज गैप सही माना जाता है, वहीं इस कपल के बीच 68 साल का डिफ़रेंस था. हम बात कर रहे हैं अर्जेंटीना में रहने वाली 91 साल की महिला के बारे में. ये महिला अपनी दोस्त के घर रहती थी।

महिला की दोस्त के घर में उसका 23 साल का बेटा भी रहता था. चूंकि, महिला की दोस्त की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, इस वजह से बुजुर्ग महिला अपने पेंशन से दोस्त की मदद करती थी. लेकिन इसी बीच हालात ऐसे बने कि 91 की महिला ने अपनी दोस्त के बेटे से शादी कर ली।

हनीमून पर हो गई बीवी की मौत

आपको बता दें कि ये शादी प्यार में पड़ कर नहीं की गई थी. इस शादी के पीछे पैसा बहुत बड़ी वजह थी. दरअसल, महिला अपनी दोस्त के बेटे की मदद मौत के बाद भी करना चाहती थी. महिला को पेंशन मिलती थी जिससे वो अपनी दोस्त के बेटे की पढ़ाई में मदद करती थी. लेकिन मौत के बाद वो ऐसा नहीं कर पाती. ऐसे में महिला ने दिमाग लगाया. उसने अपनी दोस्त के बेटे को शादी के लिए प्रपोज किया. अगर दोनों शादी कर लेते तो महिला की मौत के बाद लड़के को उसकी पेंशन मिलने लगती, जिससे उसकी आर्थिक मदद हो जाती. लेकिन यहां मामला पूरा उल्टा पड़ गया.

कपल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई

महिला ने दोस्त के बेटे से शादी कर ली. इसके बाद दोनों हनीमून पर गए. लेकिन वहां हो गया हादसा. हनीमून पर ही महिला की मौत हो गई. जब लड़के ने महिला की मौत के बाद पेंशन पर क्लेम किया तो उल्टा पेंशन अधिकारियों ने उसपर धोखधड़ी का आरोप लगा दिया. अधिकारियों ने लड़के पर पेंशन के लिए शादी करने का आरोप लगाकर उसे जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी. लड़के को पेंशन तो नहीं मिला लेकिन जेल जाने की नौबत जरूर आ गई. हालाँकि बाद में काफी कोशिशों के बाद लड़के को जेल से बचाया जा सका।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

पटना में महिला अधिकारी के घर छापेमारी,10 साल की नौकरी में बनी करोड़पति

Published

on

बिहार में भ्रष्ट तरीके से संपत्ति अर्जित कर धनकुबेर बने अफसरों के खिलाफ निगरानी, विशेष निगरानी और आर्थिक अपराध इकाई की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को स्पेशल विजलेंस यूनिट ने पटना के धनरूआ प्रखंड में पदस्थापित सीडीपीओ ज्योति कुमारी के ठिकानों पर छापेमारी की है. ज्योति कुमारी पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने इस मामले में उनके खिलाफ निगरानी कोर्ट के थाने में केस दर्ज किया है.

न्यायालय से सर्च वारंट लेने के बाद पटना के आरपीएस मोड स्थित उनके आवास पर टीम छापेमारी कर रही है. स्पेशल विजिलेंस के सूत्रों की मानें तो ज्योति कुमारी को सरकारी सेवा में आए महज 10 साल हुए हैं, इसके बावजूद उन्होंने इतनी कम अवधि में करोड़ों रुपए का फ्लैट पटना के आरपीएस मोड़ पर खरीदा है और साथ ही चार से साढ़े 4 लाख नकद की भी बरामदगी हुई है. ज्योति कुमारी के पति पेशे से वकील हैं लेकिन स्पेशल विजिलेंस यूनिट के सूत्रों की मानें तो उनके पास आय का कोई खास स्त्रोत नहीं है, ऐसे में ज्योति कुमारी इस पूरे मामले में फंसती नजर आ रही हैं.

फिलहाल स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम छापेमारी के दौरान ज्योति कुमारी से पूछताछ करने में लगी है. महज एक सप्ताह के अंदर मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के बाद स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने एक सीडीपीओ के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है. अफसरों और बड़े ओहदों पर तैनात लोगो के खिलाफ इन एजेंसियों की छापेमारी से बिहार में फिलहाल खलबली मची हुई है.

Continue Reading

देश - दुनिया

SI के 800 पदों पर बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

Published

on

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने जम्मू-कश्मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 10 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू है. अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in के जरिए 10 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

कुल 800 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी इस लिंक https://jkssb.nic.in/Pdf/Advt पर क्लिक कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. साथ ही अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक http://www.ssbjk.org.in पर क्लिक कर इन पदों के लिए आवेदन भी कर सकते हैं.

 इतने पदों को किया गया है आरक्षित

ओपन मेरिट- 400 पद
एससी- 64 पद
ओएससी- 32 पद
एएलसी/आईबी-32 पद
आरबीए-80
पीएसपी-32 पद
ईडब्लूएस -80 पद

 शैक्षणिक योग्यता

इन पदों  के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों (Police Bharti 2021) पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों की जन्म तिथि 1-1-1993 से 1-1-2003 के बीच होनी चाहिए. आयु सीमा में छूट संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

 चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन तीन चरणों में किया जाएगा. लिखित परीक्षा,फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट के जरिए किया जाएगा.

आवेदन फीस

एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 400 रुपए आवेदन फीस देना होगा. वहीं अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 550 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 10 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 10 दिसंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – jkssb.nic.in

Continue Reading

देश - दुनिया

मनीष तिवारी का मनमोहन सरकार पर हमला, कहा- ‘मुंबई हमले के बाद पाक पर कार्रवाई नहीं करना कमजोरी की निशानी’

Published

on

By

2022 के विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस नेताओं के एक के बाद एक विवादित बयान पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे हैं। ताजा नाम मनीष तिवारी का है।  मनीष तिवारी ने 26/11 के मुंबई हमलों पर एक किताब लिखी है और इसमें तब की अपनी पार्टी की अगुवाई वाली मनमोहन सिंह सरकार को कमजोर बताया है। मनीष तिवारी ने लिखा है कि मुंबई हमलों के बाद पाकिस्तान के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं करना कमजोरी की निशानी है। कांग्रेस नेता ने वकालत की कि तब यूपीए सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना थी। मनीष तिवारी की इस किताब का विमोचन आने वाले दिनों में होगा। यानि यह मुद्दा अभी और गर्माएगा।

मनीष तिवारी ने अपनी किताब में और क्या लिखा : मनीष तिवारीके मुताबिक, ‘जब किसी देश (पाकिस्तान) को अगर निर्दोष लोगों के कत्लेआम करने का कोई खेद नहीं तो संयम ताकत की पहचान नहीं, बल्कि कमजोरी की निशानी मानी जाती है। 26/11 ऐसा मौका था जब शब्दों से ज्यादा जवाबी कार्रवाई दिखने की जरूरत थी। यह वैसा ही हमला था, जैसा अमेरिका पर 9/11 को हमला। भारत को भी तीव्र जवाबी कार्रवाई करना थी।’

मनीष तिवारी ने भाजपा को दे दिया मौका : भाजपा ने मनीष तिवारी की लिखी बातों को मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा, ‘मनीष तिवारी जो बात कह रहे हैं वो सारी दुनिया को मालूम है कि कांग्रेस पाकिस्तान के सुर में सुर मिलाती है। राहुल गांधी और कांग्रेस लगातार हर मुद्दे पर पाकिस्तानी की लाइन बोलते हैं, चाहे हिंदुत्व हो, 370 और सर्जिकल स्ट्राइक हो। आज जब हम 26/11 की 13वीं वर्षगांठ के करीब पहुंच रहे हैं तो कांग्रेस को हमें यह बताना चाहिए कि 26/11 के बाद की कड़ी प्रतिक्रिया को किसने या किसने रोका, जैसा कि हमने उरी और पुलवामा के बाद देखा था। कांग्रेस की ओर से आधिकारिक बयान नहीं आया है।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़16 mins ago

बिलासपुर में अब स्टेशन के साथ रेलवे परिक्षेत्र में भी कैमरे से करेंगे पहरेदारी,करीब 80 कैमरे से परिक्षेत्र में निगरानी होगी

रेलवे परिक्षेत्र में अब आरपीएफ के साथ सीसीटीवी कैमरे की भी पहरेदारी रहेगी। सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे का सुरक्षा विभाग...

छत्तीसगढ़2 hours ago

मुख्यमंत्री भूपेश ने राजनांदगांव जिले के चिटफंड कंपनियों के निवेशकों को 2 करोड़ 46 लाख की राशि वापस कराई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 23 नवम्बर को अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित कार्यक्रम में पूर्वान्ह 11 बजे...

छत्तीसगढ़1 day ago

छत्तीसगढ़ को मिला सबसे स्वच्छ राज्य का अवार्ड, CM भूपेश बोले- महिलाओं ने बनाया नंबर-1

छत्तीसगढ़ को स्वच्छ अमृत महोत्सव कार्यक्रम में सबसे स्वच्छ राज्य श्रेणी में पुरस्कृत किया गया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश...

छत्तीसगढ़2 days ago

सभी ग्राम पंचायतों में रोजगार मूलक कार्य करें शुरू

जिले में राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के तहत सभी ग्राम पंचायतों में रोजगार मूलक कार्य प्रारंभ करने की...

छत्तीसगढ़2 days ago

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी 29 नवंबर से,अन्‍नदाता कम कीमत पर धान बेचने विवश

शासन द्वारा समर्थन मूल्य पर धान खरीदी में अभी आठ दिन का समय और होने से छोटे किसान अपनी उपज...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया7 days ago

    भारतीय सेना में बिना एग्जाम ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन

  • देश - दुनिया7 days ago

    घर बैठे बस एक क्लिक पर बन जाएगा राशन कार्ड, बेहद आसान है तरीका- जानिए

  • देश - दुनिया5 days ago

    Post Office की इन बेस्ट स्कीमों में लगाएं पैसा, जानें कितने टाइम में होगा जाएगा डबल

  • देश - दुनिया4 days ago

    खुशखबरी! रेलवे ने इन 64 ट्रेनों का किराया किया कम, अब सस्ते में बुक हो जाएगा टिकट

  • देश - दुनिया7 days ago

    तुरंत डिलीट करें ये 7 ऐप, Google भी कर चुका है बैन; वरना खाली हो जाएगा अकाउंट

  • देश - दुनिया5 days ago

    ये है 24 करोड़ का भैंसा खाता है काजू-बादाम, सीमन की भी है भारी डिमांड

  • देश - दुनिया7 days ago

    ED ने IREO ग्रुप के चेयरमैन ललित गोयल को मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया

  • देश - दुनिया5 days ago

    इस शख्स ने एक ही मंडप में नौ महिलाओं से की शादी,ऐसा तर्क दिया कि हजम करना मुश्किल

  • देश - दुनिया7 days ago

    पेंशनर्स बैंक अकाउंट या पीएफ नंबर से कैसे प्राप्त कर सकते हैं अपना Pension Payment Order नंबर

  • देश - दुनिया5 days ago

    25 करोड़ रुपए में बिकता है दोमुंहा सांप, 1 भी जिंदा हाथ लगा तो बदल जाती है किस्मत