Connect with us

भाजपा शीर्ष नेतृत्व में पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को इशारों में सन्यास दे दिया है-कांग्रेस

Published

on

रायपुर (etoi news )22 जनवरी 2020। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं प्रवक्ता विकास तिवारी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जारी किए गए भाजपा और कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारको की सूची पर कहा कि एक ओर जहां छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कद दिन प्रतिदिन देश की राजनीति में बढ़ रहा है और उन्हें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के द्वारा जारी किए गए स्टार प्रचारकों की सूची में स्थान दिया गया है इसके पूर्व भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा झारखंड,ओडिशा,महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों के चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया गया था जहां पर कांग्रेस पार्टी गठबंधन की सरकार स्थापित हुई वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को पहले जहां झारखंड, उड़ीसा, महाराष्ट्र के चुनाव से दूर रखा गया था वहीं अब भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा आगामी दिनों में संपन्न होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में जारी किए गए स्टार प्रचारकों की सूची से भी डॉ रमन सिंह का नाम जोड़ा ही नही गया है।


कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने कहा कि इसके पूर्व अन्य राज्य के चुनावों में जारी स्टार प्रचारकों की सूची में नाम नही आने पर कांग्रेस पार्टी की ओर से यह मांग की गई थी कि अगर पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह की उपयोगिता किसी भी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व नहीं करा रहा है और उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर शोपीस बना कर बैठा दिया है इसे स्पष्ट तो संकेत है कि भाजपा का शीर्ष नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह को अघोषित रूप से सन्यास दे दिए हैं और इससे यह भी स्पष्ट हो जाता है कि डॉ रमन सिंह जी की पूछ परख अब दिल्ली में नहीं हो रही है इस बात का एक और उदाहरण सामने आता है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भाजपा अपने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल तो करती है पर डॉ रमन सिंह से अब वह कन्नी काटना चाहती है।


कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ आग्रह किया है कि जिस तरह से भाजपा का शीर्ष नेतृत्व उन्हें अनदेखा कर रही है उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के बावजूद तवज्जो नही दे रही है तो यह सही समय है कि उन्हें अब सक्रिय राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा 22 मई

Published

on

केंद्र सरकार के आयूष मंत्रालय में नौकरी का शानदार मौका आया है। आयूष मंत्रालय के लिए बीईसीआईएल यानी ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टैंट्स इंडिया लिमिटेड ने डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इस वैकेंसी के तहत कुल 86 पदों को भरा जा रहा है। कैंडिडेट को इन पदों के लिए ऑनलाइल आवेदन करना होगा। कैंडिडेट बीईसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट www.becil.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 मई है।

ग्रेजुएशन के अलावा ये है योग्यता

इस पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की हो। इसी के साथ कैंडिडेट को टाइपिंग भी आनी चाहिए। कैंडिडेट की टाइपिंग स्पीड अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट और हिन्दी में 30 शब्द प्रति मिनट होना जरूरी है।

एप्लिकेशन फीस

बीईसीआईएल में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर आवेदन करने वाले जनरल व ओबीसी कैटेगरी और महिला कैंडिडेट को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपए जमा करने होंगे। वहीं एससी, एसटी और दिव्यांग कैंडिडेट को केवल 450 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

Continue Reading

जॉब

PWD में निकली बड़ी भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

Published

on

Sarkari Naukri 2022: उम्मीदवार आवेदन करने से पहले दिए गए इन सभी आवश्यक बातों को ध्यान से अवश्य पढ़ें. साथ ही जो भी उम्मीदवार HP PWD में नौकरी करना चाहते हैं, वे इस भर्ती प्रक्रिया के तहत अप्लाई कर सकते हैं.हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है.

इसके लिए HP PWD ने शिमला, मंडी, जोगिंदर नगर, नूरपुर और पालमपुर सर्किलों सहित हिमाचल प्रदेश में मल्टी-टास्किंग वर्कर (एमटीडब्ल्यू) के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे HP PWD की आधिकारिक वेबसाइट hppwd.hp.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://hppwd.hp.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए लिंक के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2326 पदों को भरा जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियां

चौथा सर्किल शिमला- 09 जून 2022
पहली सर्कल मंडी- 06 जून 2022
5वां सर्कल पालमपुर- 06 जून 2022
9वां सर्कल नूरपुर- 03 जून 2022
जोगिंदर नगर सर्कल- 31 मई 2022

रिक्ति विवरण

कुल पद – 2326

रिक्तियों की स्थान संख्या
चौथा सर्कल शिमला- 346 पद
प्रथम सर्कल मंडी- 654 पद
5वां सर्कल पालमपुर- 625 पद
9वीं सर्कल नूरपुर- 587 पद
जोगिंदर नगर सर्कल- 114 पद

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश के किसी स्कूल/संस्थान से मिडिल-क्लास पास (8वीं पास) होना चाहिए. हिमाचली स्कूल से 8वीं पास करने की शर्त बोनाफाइड हिमाचली पर लागू नहीं होगी.

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर की जाएगी.

Continue Reading

Lifestyle

सुबह उठते ही रोजाना करें ये काम, उर्जा और खुशहाली से भरा रहेगा आपका पूरा दिन….

Published

on

 

Astro Tips To Earn Money: हर व्यक्ति की चाहत होती हैं कि वह धनवान होने के साथ खुशहाल जीवन जिएं। लेकिन, कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी जातक को उसके अनुसार तरक्की नहीं मिल पाती है। कई बार कमाता तो खूब है लेकिन बचत के नाम पर उसके पास कुछ भी नहीं होता है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति निराशा की ओर बढ़ जाता है। ज्योतिष शास्त्र में धन प्राप्ति के अनेकों उपाय बताए गए हैं । इन सरल और सटीक उपायों को करके व्यक्ति पैसों की तंगी से छुटकारा पा सकता है। इतना ही नहीं उस व्यक्ति के घर में सुख-शांति खुशहाली का वास होता है। जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सुबह उठते ही कौन से कार्य करने से मां लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं।

सुबह के समय करें ये काम
सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी हथेलियों को देखते हुए भगवान का स्मरण करें और इस मंत्र ‘कराग्रे वसते लक्ष्मी: करमध्ये सरस्वती। करमूले स्थ‍ितो ब्रह्मा प्रभाते करदर्शनम्।।’को एक बार बोलने के बाद हाथों को चेहरे में फेरा लें। माना जाता है कि व्यक्ति के हाथों में ब्रह्मा, सरस्वती के साथ-साथ मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसा करने से दिन अच्छा जाएगा और मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी।
सुबह के समय उठते बेड से पैर नीचे रखने से पहले धरती मां के पैर जरूर छुएं। शास्त्रों के अनुसार, धरती मां भी माता के समान होती है।

शास्त्रों के मुताबिक, सूर्योदय से पहले उठना शुभ माना जाता है। इसके साथ ही स्नान आदि करने के साथ भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल का अर्घ्य देना चाहिए। क्योंकि भगवान सूर्य को मान-सम्मान. नौकरी, बिजनेस, सत्ता का कारक ग्रह माना जाता है। इसलिए रोजाना अर्घ्य देने से सूर्य ग्रह मजबूत होगा, जिससे हर काम में सफलता प्राप्त होगी।

शास्त्रों में तुलसी की महत्ता का काफी वर्णन किया गया है। तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए तुलसी के पौधे की रोजाना पूजा करना चाहिए। इसके साथ ही हर काम सिद्ध करने के लिए तुलसी के पौधे से थोड़ी सी मिट्टी लेकर रोजाना तिलक जरूर लगाएं।
रोजाना लक्ष्मी स्तोत्र और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है, जिससे घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती हैशिवपुराण के अनुसार, हर माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को भगवान शिव का गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए। इससे भगवान की कृपा हमेशा उस व्यक्ति के ऊपर बनी रहती हैं और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। मान्यता है कि प्रतिदिन शिवलिंग में जलाभिषेक या फिर दूध से अभिषेक करना चाहिए। इससे जातक को अवश्य लाभ मिलता है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़19 hours ago

महंगाई से मिलेगी राहत, खाद्य तेलों के आयात से खाद्य पदार्थों में छूट..

Palm Oil Import इंडोनेशिया से पाम आयल का आयात फिर से शुरू होने से खाद्य तेल के साथ साबुन शैंपू...

छत्तीसगढ़22 hours ago

CG Monsoon Update: बस्तर में गरज-चमक के साथ बारिश, जगदलपुर दंतेवाड़ा समेत आस-पास के इलाकों मे तेज आंधी चलने की संभावना…

  छत्तीसगढ़ के बस्तर में बुधवार की शाम अचानक मौसम का मिजाज बदला। जगदलपुर, दंतेवाड़ा समेत आस-पास के इलाकों में...

छत्तीसगढ़23 hours ago

CG News: चलती बाइक में फन फैलाये बैठा सांप ,युवक ने आनन-फानन में बाइक से कूदकर बचाई जान… 

    छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक बाइक में नाग सांप छिपकर बैठा हुआ था। जब बाइक सड़क पर चलने...

छत्तीसगढ़2 days ago

अवैध शराब डिलीवरी: देर रात बेख़ौफ़ होकर शराब की डिलीवरी, आबकारी विभाग ने मौके पर पहुँचकर 6 जगहों पर मारा छापा…

      रायपुर शहर के कुछ बेखौफ बार मालिक अपनी मनमर्जी पर उतर आए। शहर में कुछ बार देर...

छत्तीसगढ़2 days ago

लू से हुआ लोगो का बुरा हाल, शहरों का टेम्प्रेचर 45 डिग्री से पार, जानिए इससे कैसे बचें..

  देश के कई शहरों का टेम्प्रेचर 45 डिग्री से पार चला गया है। ऐसे में बाहर निकलते हैं तो...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब7 days ago

    PM Kisan योजना 11वीं किस्त की लिस्ट जारी,चेक करें यहाँ… 

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  • जॉब6 days ago

    बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    ONGC में 3614 पदों पर भर्ती,अंतिम तिथि 22 मई…

  • जॉब7 days ago

    लेक्चरर की निकली भर्ती,आवेदन 16 मई से शुरू…ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • देश5 days ago

    PM Kisan योजना 11वीं किस्त की लिस्ट जारी,चेक करें यहाँ…

  • जॉब5 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली 4700 से अधिक पदों पर भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब7 days ago

    कंप्यूटर ऑपरेटर्स पर निकली वैकेंसी, 21000 तक सेलरी, जल्द ही करे आवेदन..

  • छतीसगढ़7 days ago

    Banking news: भारत सरकार ने जारी किये बैंक के नये नियम, जाने क्या है वो नये नियम..