Connect with us

जोक से टूटी सगाई, 108 बार ‘मैं जोरू का गुलाम बनकर रहूंगा’ लिखने से बनी बात

Published

on

एमपी की राजधानी भोपाल स्थित एक फैमिली कोर्ट में एक ऐसा वाक्या सामने आया, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। मंगेतर के एक जोक पर होने वाले पति को न कहना महंगा पड़ गया। जोक की वजह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों की सगाई टूट गई और 20 मई को होने वाली शादी टल गई। दोनों परिवार के लोगों ने सगाई टूटने की वजह जाना तो हैरान रह गए। लेकिन लड़की अपनी जिद पर अड़ी रही। उसके बाद मामला फैमिली कोर्ट पहुंचा, जहां ‘मैं जोरू का गुलाम हूं’ लिखने से बात बनी।

एक स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के अनुसार सगाई के बाद मंगेतर ने अपने होने वाले पति को एक वीडियो जोक भेजा। वीडियो में पति बर्तन साफ कर रहा है और पत्नी की इशारों पर डांस कर रहा है। साथ ही मंगेतर लिखी कि शादी के बाद तुम पर भी यहीं लागू होगा। वीडियो देख लड़के ने जवाब दिया कि मैं इस कैटगरी में नहीं हूं। ऐसे लोगों की अलग कैटगरी होती है।

भड़क गई मंगेतर
मंगेतर का यह जवाब लड़की को नागवार गुजरी। दोनों के बीच फोन पर फिर अनबन हुआ और लड़की ने सगाई तोड़ दी। दोनों की शादी 20 मई को होनी थी और शादी 15 जनवरी को तय हुई थी। 2 मई तक दोनों के बीच आखिरी बात हुई थी।

परिवार के लोग हैरान
वहीं, जब लड़के के घर वालों को इस बात की जानकारी मिली तो वे लोग हैरान रह गए। लड़की को फिर मनाने की कोशिश शुरू हुई लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुई। उसके बाद लड़के के परिजन फैमिली कोर्ट पहुंचे। वहां फिर काउंसलिंग की गई और लड़की मान गई है। लड़के ने कहा कि छोटी से बात पर मंगेतर इतना बुरा मान जाएगी, हमें नहीं पता था। युवक ने सबके सामने उससे माफी मांगी।

मैं जोरू का गुलाम बनकर रहूंगा
वहीं, लड़का ने कोर्ट में कहा कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। साथ ही उसने 108 बार लिखा कि ‘मैं जोरू का गुलाम बनकर रहूंगा’। इसके बाद दोनों के बीच बात बन गई और अब 10 जून को दोनों की शादी है। समझाने में लगे 4 दिन

फैमिली कोर्ट के काउंसलर ने अखबार से बात करते हुए कहा कि लड़का और लड़की दोनों मुंबई में एक निजी कंपनी में एक्जक्यूटिव के पद पर कार्यरत हैं। दोनों की लगातार 4 दिन काउंसलिंग करनी पड़ी। दोनों के बीच अब समझौता हो गया है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जरा हटके खबर

NASA ने फिर एक बार दी चेतावनी कहा- धरती के तरफ मंडरा रहा ये बड़ा खतरा…

Published

on

 

 

एक विशाल क्षुद्रग्रहहमारी धरती की तरफ तेजी से बढ़ रहा है, जिसका आकार काफी बड़ा बताया जा रहा है. अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) की ओर से इस क्षुद्रग्रह पर नजर रखी जा रही है. नासा के अनुसार विशाल अंतरिक्ष रॉक क्षुद्रग्रह 388945 (2008 TZ3) 16 मई को सुबह 2.48 बजे हमारे ग्रह के करीब पहुंच जाएगा.

अंतरिक्ष वैज्ञानिकों के मुताबिक क्षुद्रग्रह 1,608 फीट चौड़ा है. इसकी तुलना में, न्यूयॉर्क की प्रतिष्ठित एम्पायर स्टेट बिल्डिंग 1,454 फीट की है. ये एफिल टॉवर और स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से भी बड़ा है.  लिहाजा अगर यह धरती की सतह से टकराता है तो इससे होने वाली तबाही का अंदाजा लगाया जा सकता है. वैज्ञानिकों का कहना है कि यह एस्टेरॉइड 16 मई को सुबह तकरीबन 2.48 बजे धरती के बेहद करीब होगा.

नासा के अनुसार अगर ये पृथ्वी से टकरा जाता है तो भारी नुकसान होगा.अंतरिक्ष वैज्ञानिकों की गणना के मुताबिक ये पृथ्वी से करीब 25 लाख मील की दूरी से गुजरेगा. सुनने में ये दूरी काफी लगती है, लेकिन वास्तव में ये ज्यादा दूरी नहीं है. इसीलिए नासा ने इसे हल्के में नहीं लिया है.

ये पहली बार नहीं है जब क्षुद्रग्रह 388945 धरती की ओर बढ़ रहा है. मई 2020 में पृथ्वी के बहुत करीब से ये गुजरा था, ये दूरी 1.7 मिलियन मील की थी. अंतरिक्ष वैज्ञानिकों के अनुसार सूर्य की परिक्रमा करते समय, हर दो साल में ये अंतरिक्ष चट्टान नियमित रूप से पृथ्वी से गुजरती है. अगली बार ये मई 2024 में पृथ्वी के करीब से गुजरेगा. क्षुद्रग्रह अंतरिक्ष में घूमते रहते हैं. वैज्ञानिकों ने दशकों से चेतावनी दी है कि कुछ विशाल अंतरिक्ष चट्टानें पृथ्वी के लिए खतरनाक हैं. यदि कोई क्षुद्रग्रह 4.65 मिलियन मील के भीतर आता है और एक निश्चित आकार से अधिक है, तो इसे “संभावित रूप से खतरनाक” माना जाता है.

क्या होते हैं ऐस्टरॉइड?

ऐस्टरॉइड्स वे चट्टानें होती हैं जो किसी ग्रह की तरह ही सूरज के चक्कर काटती हैं लेकिन ये आकार में ग्रहों से काफी छोटी होती हैं. हमारे सोलर सिस्टम में ज्यादातर ऐस्टरॉइड्स मंगल ग्रह और बृहस्पति यानी मार्स और जूपिटर की कक्षा में ऐस्टरॉइड बेल्ट में पाए जाते हैं. इसके अलावा भी ये दूसरे ग्रहों की कक्षा में घूमते रहते हैं और ग्रह के साथ ही सूरज का चक्कर काटते हैं.

ऐस्टरॉइड और उल्कापिंड एक ही चीज है?

उल्कापिंड ऐस्टरॉइड का ही हिस्सा होते हैं. किसी वजह से ऐस्टरॉइड के टूटने पर उनका छोटा सा टुकड़ा उनसे अलग हो जाता है जिसे उल्कापिंड यानी meteroid कहते हैं. जब ये उल्कापिंड धरती के करीब पहुंचते हैं तो वायुमंडल के संपर्क में आने के साथ ये जल उठते हैं और हमें दिखाई देती एक रोशनी जो शूटिंग स्टार यानी टूटते तारे की तरह लगती है लेकिन ये वाकई में तारे नहीं होते, और ये Comet यानी धूमकेतु भी नहीं होते.

Continue Reading

Tech & Auto

जल्द बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च होने जा रही है SUV के 8 सीटर वाली कार, जाने क्या है इसकी कीमत…

Published

on

 

 

नई दिल्ली: लग्जरी कार निर्माता लैंड रोवरको 31 मई को ग्लोबली लॉन्च करेगी. इस एसयूवी में 2-3-3 सीट कॉन्फ़िगरेशन, नई डिजिटल टेक्नोलॉजी और एडवांस इंटीग्रेटेड चेसिस टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी. डिफेंडर एसयूवी का लंबा बॉडी स्टाइल वेरिएंट डिफेंडर 90 और डिफेंडर 110 वर्जन से ऊपर होगा. एसयूवी के लिए बुकिंग मई में शुरू होगी.

लैंड रोवर डिफेंडर 130 4×4 एसयूवी की प्रिव्यू इमेज को रेत के टीलों पर दिखाया है. इसमें सिल्वर रंग के एक्सेंट और फाइव-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ व्हाइट पेंट है. जहां SUV की ज़्यादातर प्रोफ़ाइल इमेज में छिपी रही, छत की अतिरिक्त लंबाई और पीछे की ओर की खिड़की स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है. डिफेंडर 130 अपने ज्यादा बॉडी पैनल को बाकी डिफेंडर रेंज के साथ शेयर करती है.

ज्यादा लंबी होगी एसयूवी
एसयूवी की पहले की स्पाई इमेज से पता चलता है कि यह एक फैला हुआ व्हीलबेस और एक लंबा रियर ओवरहैंग के साथ आएगा. एसयूवी के 5,100 मिमी लंबी होगी. जो कि पांच-दरवाजे वाले डिफेंडर 110 से 342 मिमी और तीन-दरवाजे वाले डिफेंडर 90 से 777 मिमी अधिक लंबी है. लैंड रोवर डिफेंडर 130 के इंजन लाइनअप को बाकी डिफेंडर रेंज के साथ शेयर किया जाएगा, जिसमें सुपरचार्ज्ड 5.0-लीटर वी 8 के साथ अधिक शक्तिशाली डिफेंडर वी 8 शामिल है, जो 518 एचपी और 846 एनएम का टार्क जनरेट करता है.डिफेंडर 110 का लॉन्च होगा एनिवर्सरी एडिशन
लैंड रोवर ने इस महीने की शुरुआत में पॉपुलर 1993 लैंड रोवर डिफेंडर 110 की याद में डिफेंडर एसयूवी के सीमित लिमिटे 30वीं एनिवर्सरी वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है. इस वेरिएंट की केवल 500 यूनिट्स बनाई जाएंगी और उत्तरी अमेरिका में चुनिंदा लैंड रोवर रिटेल डीलर पर उपलब्ध होंगी. एनिवर्सरी मॉडल में नई एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ स्टाइल और स्पेसिफिकेशन ओरिजनल मॉडल की तरह देखने को मिलेंगे.

Continue Reading

ज्योतिष

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार मनुष्य को इन 6 चीजो का भूलकर भी नही करना चाहिए इस्तेमाल…

Published

on

 

 

अक्सर आपने बड़े-बुजुर्गों से सुना होगा कि कभी दूसरों की चीजों को मांगकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र में भी ऐसा करने की मनाही है। वास्तु के अनुसार, कुछ चीजें दूसरों  से मांगकर इस्तेमाल करने से हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। कहते हैं कि इन छोटी-छोटी चीजों से बड़ा नुकसान हो सकता है। जानिए वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूसरों की किन चीजों को मांगकर नहीं करना चाहिए इस्तेमाल-

रुमाल- वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी दूसरे इंसान का रुमाल पास रखने से रिश्तों में दूरियां आ सकती हैं। इसे वाद-विवाद से भी जोड़कर देखा जाता है। इसलिए कभी भी किसी दूसरे व्यक्ति का रुमाल अपने पास नहीं रखना चाहिए।

घड़ी- वास्तु शास्त्र में घड़ी को सकारात्मकता और नकारात्मकता दोनों से जोड़कर देखा जाता है। कलाई पर किसी दूसरे व्यक्ति की घड़ी को पहनना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने से व्यक्ति का खराब समय शुरू हो सकता है।

अंगूठी- वास्तु में किसी व्यक्ति की अंगूठी मांगकर पहनना अशुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने व्यक्ति के सेहत, जीवन व आर्थिक स्थिति पर प्रभाव पड़ता है।

पेन- वास्तु शास्त्र के अनुसार, कभी भी किसी व्यक्ति को किसी दूसरे का पेन अपने पास नहीं रखना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से करियर पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इससे धन हानि भी हो सकती है।

कपड़े- वास्तु के अनुसार, कभी भी किसी इंसान को दूसरे के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से हमारे अंदर नकारात्मकता का प्रवेश होता है और जीवन में मुश्किलें आती हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़8 hours ago

CG News: आज बस्तर दौरे पर रहेंगे CM बघेल, ग्रामीणों से करेंगे मुलाकात, आदिवासी सम्मेलन में भी होंगे शामिल…

  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने राज्यव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत सोमवार को फिर से बस्तर संभाग के दौरे पर रवाना...

छत्तीसगढ़9 hours ago

today Weather update: मिलेगी तापमान से राहत, देश की कई जिलो मे बारिश की सम्भावना, एवं बारिश के साथ साथ बिजली गिरने की भी आशंका…

प्री-मानसून का असर आज भी उत्तर भारत में देखने को मिलेगा। राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार,...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: जूते में फन फैलाये बैठा नाग, युवक के जूते पहनते ही हुआ ये…

    कोरबा में भीषण गर्मी के चलते अब जीव-जंतुओं की भी परेशानी बढ़ने लगी है। यही कारण है कि...

छत्तीसगढ़1 day ago

today corona update: कोरोना के नए केस 2,274, एवं संक्रमितो की संख्या 4.31 करोड़ के पार, एवं रिकवरी रेट 98.75 % पर पहुंचा…

    कोरोना को लेकर कुछ राहत वाली खबर है। शनिवार को संक्रमण के नए मामलों में कमी देखी गई।...

छत्तीसगढ़1 day ago

पेट्रोल के दामों मे आई गिरावट, पेट्रोल 9.5 रुपए, एवं डीजल 7 रुपए लीटर हुआ सस्ता..

  महंगाई के मौसम में केंद्र सरकार ने थोड़ी राहत बरसाई है। एक्साइज ड्यूटी घटाने से पेट्रोल 9.5 रुपए और...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब7 days ago

    आयूष मंत्रालय में निकली कंप्यूटर ऑपरेटरो की बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब4 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा 22 मई

  • जॉब6 days ago

    बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी का बेहतरीन मौका, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द ही करे आवेदन..

  • जॉब6 days ago

    जूनियर असिस्‍टेंट के पदों पर निकली भर्तिया, जाने आयु सीमा अंतिम तिथि एवं शैक्षणिक योग्यता..

  • जॉब4 days ago

    PWD में निकली बड़ी भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • देश6 days ago

    PM Kisan योजना 11वीं किस्त की लिस्ट जारी,चेक करें यहाँ…

  • जॉब6 days ago

    डाक विभाग मे निकली बम्पर भर्ती,जल्द ही करे आवेदन, जाने सैलरी, आवेदन की तिथि,शैक्षणिक योग्यता..

  • जॉब3 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता