Connect with us

देश - दुनिया

12वीं पास के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी, इतनी मिलेगी सैलरी

Published

on

डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी सर्च कर रहे युवाओं के लिए दिल्ली में नौकरी का मौका है. इंटेलिजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम्स इंडिया लिमिटेड (ICSIL) ने डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर भर्ती निकाली है. यहां डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर कुल 50 वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि बेहद नजदीक है. 16 सितंबर 2021 को आवेदन प्रक्रिया बंद हो जाएगी. ऐसे में नौकरी के इच्छुक युवाओं को आईसीएसआईएल की वेबसाइट icsil.in पर जाकर फटाफट आवेदन कर देना चाहिए. ध्यान देने वाली बात है कि डाटा एंट्री ऑपरेटर के पर नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर की जाएगी. आईसीएसआईएल के नोटिस के अनुसार डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए आवेदनकर्ता का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना जरूरी है.

इंटेलिजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम्स इंडिया लिमिटेड सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले टेलिकम्युनिकेशनंस कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड और दिल्ली सरकार के दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन का ज्वाइंट वेंचर है. आईसीएसआईएल एक आईएसओ सर्टिफाइड सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी है.

डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ- 13 सितंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि- 16 सितंबर 2021

डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता

इंटेलिजेंट कम्युनिकेशन सिस्टम्स इंडिया लिमिटेड में डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए अभ्यर्थी का कम से कम 12वीं पास होना जरूरी है. साथ ही एमएस ऑफिस और टाइपिंग की नॉलेज भी होनी चाहिए. टाइपिंग स्पीड कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क- आईसीएसआईएल में निकली डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती के लिए आवेदन फीस 1000 रुपये हैं.

 डाटा एंट्री ऑपरेटर पद पर सैलरी- 19291/- रुपये

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

चलती ट्रेन से महिला और बच्चो ने लगाई छलांग, महिला ट्रेन के निचे आते बाल-बाल बची टला बड़ा हादसा…

Published

on

By

 

 

उज्जैन: महाकाल की नगरी में शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया। एक महिला अपने दो बच्चों के साथ चलती ट्रेन से कूद गई। बच्चे तो प्लेटफार्म में कुछ दूरी पर थे, लेकिन महिला ट्रेन के नीचे आने से बाल-बाल बच गई। प्लेटफार्म पर मौजूद एक पुलिसकर्मी ने महिला को तुरंत ही खींचकर ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया। दरअसल मामला शनिवार सुबह का है। महिलायें और बच्चे चलती ट्रेन से कूदते वक्त बाल बाल बचे।

जीआरपी थाना उज्जैन पर पदस्थ आरक्षक महेश कुशवाह ने बचाया। एक महिला अपने बच्चों के साथ गलत ट्रेन में चढ़ गई थी। प्लेटफार्म पर चलती ट्रेन से उतर रही थी। उस वक़्त उतरते समय महिला का संतुलन बिगड़ गया और वह चलती हुई ट्रेन के पास ही गिर गई और ट्रेन के नीचे आते आते बची। जैसे ही मैंने देखा तो उसे खींच लिया। बाद में वह बच्चों के साथ चली गई।

 

Continue Reading

देश - दुनिया

अमरनाथ यात्रा को देखते हुये प्रशासन भारी संख्या में सुरक्षा के लिए तैनात करेगे 12000 जवान, ड्रोन से  होगी निगरानी…

Published

on

By

 

 

30 जून से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा संबंधी तैयारियों की केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने शुक्रवार को समीक्षा की। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पिछले 2 साल यह यात्रा बंद रही थी। इस बीच अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अर्धसैनिक बलों के कम से कम 12 हजार जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्रोन कैमरों की मदद से अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे। अमरनाथ यात्रा 11 अगस्त तक जारी रहेगी।2019 में भी समय से पहले खत्म हुई थी यात्रा

केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने दक्षिण कश्मीर में 3,888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र गुफा तक की यात्रा के लिए शुक्रवार को सुरक्षा संबंधी तैयारियों की समीक्षा की। यह यात्रा वर्ष 2021 और 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण नहीं हो सकी थी। वहीं, वर्ष 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त करने से पूर्व इस यात्रा को तय समय से पहले खत्म कर दिया गया था।

सरकार के लिए अहम है यात्रियों की सुरक्षा
जम्मू कश्मीर में हाल में निशाना बनाकर लोगों को हत्याओं की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है,जिसे देखते हुए अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा सरकार के लिए काफी अहम है। अधिकारियों ने बताया कि गृह सचिव ने अर्धसैनिक बलों और जम्मू कश्मीर प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा संबंधी तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि पहलगाम और बालटाल यात्रा मार्गों में जम्मू कश्मीर पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बलों के 12,000 जवानों (120 कंपनी) को तैनात किए जाने की संभावना है।

ड्रोन कमरों के जरिए होगी पूरे रूट की निगरानी
अधिकारियों के मुताबिक, श्रद्धालुओं की सुरक्षा में सिक्योरिटी फोर्सेज की मदद के लिए ड्रोन कैमरों के जरिए यात्रा के पूरे रूट पर निगरानी की जाएगी। इस यात्रा में 3 लाख श्रद्धालुओं के शामिल होने की उम्मीद है। अमरनाथ यात्रा 11 अगस्त को समाप्त होगी। श्रद्धालुओं को रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटीफिकेशन (RFID) टैग भी दिए जाएंगे। CRPF के महानिदेशक कुलदीप सिंह और BSF के महानिदेशक पंकज सिंह और अन्य अधिकारी व्यक्तिगत रूप से बैठक में शामिल हुए, जबकि जम्मू कश्मीर के अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इसमें हिस्सा लिया।

Continue Reading

देश - दुनिया

बड़ी खबर: साइक्लोन असानी को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा- कई राज्यों में हो सकती है भारी बारिश…

Published

on

By

 

Asani Cyclone : पिछले 5 दिनों से चल रहा साइक्लोन असानी अब कमजोर पड़ने लगा है। बुधवार को आंध्र प्रदेश के तट से टकराने के बाद गुरुवार को यह धीरे-धीरे बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, साइक्लोन आज शाम तक बंगाल की खाड़ी में पहुंचेगा। इसके बाद यह शांत पड़ सकता है।

हालांकि, बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने के दौरान ओडिशा, आंध्र प्रदेश और बंगाल के तटवर्ती इलाकों में हल्की और भारी बारिश के साथ 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। तूफान का असर इन राज्यों की सीमाओं से लगे दूसरे राज्यों पर भी रहेगा। बंगाल और ओडिशा से सटे झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। इन इलाकों में बुधवार को भी बारिश हुई थी। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को साइक्लोन असानी मछलीपट्टनम से करीब 20 किलोमीटर नॉर्थ-ईस्ट, नरसापुर से 50 किलोमीटर साउथ-वेस्ट और आंध्र प्रदेश में काकीनाडा से 120 किमी पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में स्थित था। बारिश को लेकर राज्य अभी भी अलर्ट मोड पर है।

कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, तटीय आंध्र प्रदेश में बहुत भारी बारिश संभव है। पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और दक्षिण कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर तेज बारिश की संभावना है। वहीं, केरल और तमिलनाडु में भी भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

आंध्र के CM ने समीक्षा बैठक में लिया हालात का जायजा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने तटीय जिलों के कलेक्टरों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हालात का जायजा लिया। किसी भी इमरजेंसी के दौरान इन्हें हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है। इसके अलावा CM ने कहा कि हमारा ध्यान जानमाल के नुकसान को रोकने पर होना चाहिए। आंध्र सरकार ने तूफान से प्रभावित हो सकने वाले 7 जिलों में 454 रिलीफ कैंप खोले है।

तूफान के अलर्ट से हजारों नौकाएं फंसीं

केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम में असानी तूफान ने मछुआरों की जिंदगी मुश्किल में डाल दी है। मछुआरों को मौसम पूर्वानुमान के बाद अगला आदेश आने तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। तिरुअनंतपुरम में विजनीजाम पोर्ट में मछुवारे तट पर अपनी बोट लगाकर मौसम में सुधार का इंतजार कर रहे हैं।

NDRF की 50 टीमें तैनात, नेवी भी अलर्ट

असानी के चलते NDRF की कुल 50 टीमों को पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के लिए रखा गया है। इसमें से 22 टीमों को ग्राउंड पर तैनात किया गया है, जबकि 28 टीमों को स्थिति से निपटने के लिए राज्यों के भीतर अलर्ट पर रखा गया है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वे और राहत बचाव कार्यों के लिए विशाखापट्टनम में INS डेगा और चेन्नई के पास INS रजाली को नेवी स्टेशन पर अलर्ट मोड पर रखा गया है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 hours ago

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,841 नए केस, कुल रिकवरी रेट 98.74% एवं 18,604 एक्टिव केस..

  देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,841 नए केस सामने आए हैं। ये गुरुवार के मुकाबले 0.5...

छत्तीसगढ़7 hours ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य...

छत्तीसगढ़7 hours ago

CG बोर्ड का Result जारी होते ही शिक्षा मंत्री ने परिणाम किया घोषित कहा- 10वीं में सुमन और सोनाली, 12वीं में कुंति साव ने किया टॉप… 

  CG बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए गए। 10वीं में रायगढ़ की सुमन पटेल, कांकेर की सोनाली और 12वीं में...

छत्तीसगढ़8 hours ago

नई बीमारी ने दी दस्तक, टोमैटो फ्लू जाने इसके लक्षण, व कारण..

    कोरोना महामारी के बीच एक नई बीमारी ने दस्तक दे दी है। इसे टोमैटो फीवर या टोमैटो फ्लू...

छत्तीसगढ़9 hours ago

देश में बढ़ा गर्मी का कहर, कई शहरों में पारा 45 डिग्री के पार जाने की संभावना..

  देश में गर्मी का कहर जारी है। पिछले कई दिनों से पारा 40 डिग्री के पार बना हुआ है।...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द से जल्द करे आवेदन, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब6 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में 150 पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब4 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर की निकली भर्ती, 22 मई तक करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 410 पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब4 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब4 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता… जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…