देवास पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है। आरोपितों के पास से बड़ी संख्‍या में नकली नोट बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक डा. शिवदयाल सिंह ने प्रेस कांफ्रेस में यह जानकारी दी। बैंक नोट प्रेस थाना क्षेत्र पुलिस की यह कार्रवाई है। इस मामले में देवास के ही दीपक श्रीवास्तव और रोहित परमार को गिरफ्तार किया गया है।

थाना प्रभारी बैंक नोट प्रेस, निरीक्षक मुकेश इजारदार एवं उनकी टीम ने नकली नोट चलाने की सूचना पर मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई की।

सोमवार रात को नकली नोट खपाने के लिए उज्जैन रोड विजयगंज मंडी ब्रिज के पास आए दीपक श्रीवास्तव एवं उसके साथी रोहित परमार को घेराबंदी कर पकड़ा गया। दीपक की तलाशी लेने पर 500 रुपये के 100 नोट एवं 200 रुपये के 100 हूबहू असली जैसे नोट मिले।

रोहित परमार की तलाशी लेने पर 200 के 100 नग हुबहू असली जैसे नोट मिलेl दोनों आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि दीपक अपने घर गर्ग स्टेट बावडिया देवास में कलर प्रिंटर फॉटोकॉपी स्केनर से नकली नोट की प्रिंट लेकर उन्हें अपने साथियो के साथ मिलकर बाजार मे चलाता हैl

आरोपित दीपक के घर से 2000 के 39 नग , 500 के 100 नग , 200 के 95 नग नकली नोट एवं प्रिंटर , फॉटोकापी स्केनर मशीन एवं पेपर जप्त किए गए। आरोपितों के अन्य साथीगण एवं बाजार में चलाए गए नोटों के बारे मे पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपितों में दीपक पिता कृष्ण मोहन श्रीवास्तव उम्र 22 साल निवासी गर्ग स्टेट एबी रोड देवास और

रोहित पिता संतोष परमार 24 साल निवासी बावडिया देवास हैl