Connect with us

गणेश चतुर्थी के दिन एक महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा

Published

on

छोटी काशी के मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी के दिन एक महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला. इस पूरे ड्रामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरलहो रहा है. ये महिला आरती के समय मंदिर के गर्भगृह तक जा पहुंची और ड्रामेबाजी करनी शुरू कर दी. इससे मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की भी पोल खुल गई. दरअसल मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में गणेश जन्मोत्सव के दिन अलग-अलग समय में मंदिर के पट खुलने पर आरती का सिलसिला शुरू होता है और भक्त गणपति बप्पा की एक झलक पाने को आतुर रहते हैं.

दीवार फांदकर मंदिर के गर्भगृह में जा पहुंची महिला

गणेश चतुर्थी की शाम 4 बजे जब मंदिर के पट खुले और आरती होने लगी तभी एक महिला करीब 6 फीट की दीवार फांदकर मंदिर के गर्भगृह में जा पहुंची. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए महिला गणेश जी की प्रतिमा तक पहुंचने लगी. तभी वहां मौजूद अन्य पुजारियों ने महिला को पकड़ लिया. इसी बीच महिला नौटंकी करते हुए नाचने लगी. एक तरफ अन्य पुजारी भगवान गणपति की आरती कर रहे थे और महिला ड्रामेबाजी कर रही थी.

पुजारी पर ही हाथ उठाने की कोशिश करती दिखी महिला

तभी एक पुजारी ने महिला को पकड़कर दूर करने की कोशिश की लेकिन महिला पुजारी पर ही हाथ उठाने की कोशिश करती दिखी. इसी बीच महिला ने अपने बैग को नंदी पर रख दिया. उसके बाद मामला बिगड़ गया और आनन- फानन में पुलिसकर्मी मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे और महिला को घसीट कर बाहर निकाला. इस महिला को विक्षिप्त बताया जा रहा है फिर भी सवाल खड़ा होता है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के बीच ये महिला मंदिर के गर्भगृह में उस जगह कैसे पहुंच गई, जहां स्वर्ण मुकुट धारण किए चांदी के सिंहासन पर श्रीगणेश विराजमान थे. मंदिर प्रबंधन की ओर से दर्शनार्थियों की सुरक्षा के लिए 6 डीएफएमडी और 6 एचएसएमडीकी व्यवस्था के दावे हों और मंदिर की ओर से 56 क्लोज सर्किट कैमरे भी लगाए गए हों.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

क्राइम

दिल्ली : पत्नी के नौकरी करने से भड़का पति, 3 महीने के मासूम बच्चे को दीवार पर पटक-पटक कर मारा

Published

on

By

बच्चे का सिर पूरी तरह फट चुका था. शोर सुनकर वहां पहुंचे लोगों ने जब बच्चे को देखा तो उनकी रूह कांप गई. मौके की नजाकत को समझते ही मासूम बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपी बाप को गिरफ्तार कर लिया है.बच्चे का सिर पूरी तरह फट चुका था. शोर सुनकर वहां पहुंचे लोगों ने जब बच्चे को देखा तो उनकी रूह कांप गई. मौके की नजाकत को समझते ही मासूम बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपी बाप को गिरफ्तार कर लिया है.

राजधानी दिल्ली में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. बाहरी उत्तरी दिल्ली के भलस्वा डेयरी थाना क्षेत्र में पिता ने अपने 3 महीने के बच्चे की बेरहमी से हत्या  कर दी. पुलिस ने बच्चे के पिता को गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने बुधवार को जानकारी सांझा करते हुए बताया कि यह घटना 3 दिसंबर की है.

3 दिसंबर की रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि मंगल बाजार रोड समता विहार में एक आदमी ने अपने बच्चे को मार दिया है. पुलिस मौके पर पहुंची तो 26 साल का रवि राय नशे की हालत में मिला. जो बच्चे का पिता है. 3 महीने के बच्चे को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बच्चे का सिर पूरी तरह फट चुका था.

पड़ोसियों ने और मकान मालिक ने बताया कि ये पति-पत्नी एक महीने पहले ही यहां किराए पर आए हैं और हर रोज इनमें झगड़ा रहता है. पत्नी आजादपुर मंडी में काम करने के लिए जाती है. पति उसे मना कर रहा था. दोनों में बच्चे को कौन रखेगा इस बात को लेकर झगड़ा था.

Continue Reading

जॉब

यहां निकली , बंपर सरकारी नौकरियां, 8वीं और 10वीं पास के लिए बेहतरीन मौका,जल्द करे अप्लाई

Published

on

By

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन के लिए अभ्यर्थी 6 दिसंबर से 20 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ने अपरेंटिस के विभिन्न पदों पर भर्तियां 2021 निकाली हैं. इन पदों के लिए 6  दिसंबर  2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org के जरिए इन पदों के लिए 20 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 1295 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर भर्तियां एनएलसी (NLC) मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के विभिन्न इकाइयों में करेगी.

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nclcil.in पर जारी नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों  के लिए आवेदन करें. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा.

रिक्त पदों की संख्या
वेल्डर के 88 पद, फिटर के 685 और इलेक्ट्रीशियन के 430 सहित कुल 1295 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता
इलेक्ट्रीशियन, फिटर और मोटर मैकेनिक पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही अभ्यर्थी के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए. वहीं वेल्डर पद के लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास होनी अनिवार्य है और आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों   के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 16 वर्ष से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है.

2021: चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन 2021 शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

Continue Reading

सहकारी बैंकों में भर्ती का रास्ता खुला, जानिए कैसे मिलेगी नौकरी

Published

on

By

उत्तराखंड में इन दिनों कई विभागों में कई पदों पर नियुक्तियों और भर्तियों  का दौर दिखाई दे रहा है. लोकसेवा आयोग द्वारा हाल में असिस्टेंट प्रोफेसरों और जेई के पदों के लिए खासी भर्तियां निकाली गईं. अब ज़िला सहकारी बैंकों में सैकड़ों भर्तियों का रास्ता साफ हो गया है. कैबिनेट मंची धनसिंह रावत ने ऐसे 428 पदों पर भर्तियों को खोले जाने का ऐलान किया. जानिए पूरी रिपोर्ट.

सहकारिता विभाग में वर्ग चार के खाली पड़े पदों पर भर्तियों का रास्ता अब खुल गया है. ज़िला सहकारी बैंकों में 428 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी हुई थी. प्रक्रिया काफी आगे बढ़ भी गई थी, लेकिन बीच में ही इन नियुक्तियों पर रोक लगा दी गई थी. अब नियुक्तियों की प्रक्रिया सरकार ने खोलते हुए निर्देश जारी कर दिए हैं कि कैसे और किस आधार पर ये नियुक्तियां की जाएंगी. उत्तराखंड के सहकारिता मंत्री डॉ धनसिंह रावत की अगुवाई में सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम और निबन्धक आलोक कुमार पांडेय ने सभी ज़िला सहकारी बैंकों के चेयरमैन और महाप्रबंधकों की मौजूदगी में ये फैसले किए.

राज्य सरकार के इस आदेश के बाद राज्य के 10 ज़िला सहकारी बैंकों की वर्ग चार की नियुक्ति की प्रक्रिया इसी महीने शुरू हो जाएगी. इस तरह की खबर देते हुए एक समाचार पत्र की रिपोर्ट में कहा गया कि सरकार ने निर्देश दिए, ज़िला सहकारी बैंकों का बोर्ड पारदर्शिता और मैरिट के आधार पर खाली पड़े पदों पर भर्ती कराए. जहां तक से यह भर्तियां रुकी हुई थीं, वहीं से आगे बढ़ाई जाने के निर्देश दिए गए हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

बड़ी उपलब्धि: कायाकल्प स्वच्छ अस्पताल योजना में जिला अस्पताल को 89.1% अंक हासिल कर छत्तीसगढ़ में मिला पहला स्थान, डॉ राजीव तिवारी ने स्वास्थ्य कर्मियों का जताया आभार

जिला अस्पताल में पदस्थ अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ राजीव तिवारी ने कहा कि हमारे बलरामपुर जिला अस्पताल  के सभी स्वास्थ्य...

छत्तीसगढ़2 days ago

छत्तीगढ़ के बेटे का हुआ इसरो में चयन : बचपन का सपना हुआ साकार,मां ने बताई अपने बेटे की इमोशनल जर्नी.

बिलासपुर : कहते हैं, जिंदगी में कुछ करने के लिए लगन और मेहनत की आवश्यकता होती है। सफलता जरूर मिलेगी।...

छत्तीसगढ़5 days ago

उत्तर भारत में कोहरे और चक्रवात का असर, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को चक्रवात के कारण रद

उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण जहां कई ट्रेनों का संचालन रद करने के साथ मार्ग परिवर्तित किया गया...

छत्तीसगढ़5 days ago

छत्तीसगढ़ में खराब मौसम का अलर्ट जारी, जवाद चक्रवात के कारण ये 7 ट्रेनें रद्द

अंडमान सागर और उसके आसपास एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि यह...

छत्तीसगढ़6 days ago

धान बेचने में मदद के लिए किसान सहयोग समिति का गठन,छत्‍तीसगढ़ में धान खरीदी शुरू, दतरेंगा में अभी तक 16 किसानों ने 384 क्विंटल धान बेचा

छत्‍तीसगढ़ में एक दिसंबर से धान खरीदी शुरू हो गई है। बुधवार को दतरेंगा धान खरीदी केंद्र में सुबह से खरीदी...

#Exclusive खबरे

Calendar

December 2021
S M T W T F S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
262728293031  

निधन !!!

Advertisement

Trending