Connect with us

खेल

मौजूदा आईपीएल सीजन में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा, भारतीय फैंस चिंता में पड़ गए हैं

Published

on

T20 World Cup 2021 के लिए बीसीसीआई ने इस महीने की शुरुआत में ही टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई थी. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके चयन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप इसी साल अक्टूबर-नवंबर के महीने में यूएई और ओमान में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 8 सितंबर को ही हो चुका था, लेकिन IPL 2021 के दूसरे फेज में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन इतना खराब रहा है कि अब वर्ल्ड कप के नजरिए से भारतीय फैंस चिंता में पड़ गए हैं. ऐसे में ये सवाल भी खड़ा होता है कि सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों पर भरोसा जता कर गलती ना कर दी हो.

सेलेक्टर्स से हुई गलती?

मौजूदा आईपीएल सीजन में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है, जिसके बाद इन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह देने पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इस क्रम में ज्यादातर खिलाड़ी तो मुंबई इंडियंस की टीम के ही हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो आईपीएल की ही तरह वर्ल्ड कप में भी निराश कर सकते हैं.

1. ईशान किशन

T20 वर्ल्ड कप में मौका मिलने के बाद से ही आईपीएल में ईशान किशन पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. ईशान के लिए सेलेक्टर्स ने शिखर धवन जैसे दिग्गज ओपनर को टीम से बाहर किया था. लेकिन अब उनका ये फैसला खराब साबित हो रहा है. मौजूदा IPL सीजन में ईशान किशन का खराब प्रदर्शन जारी है, वहीं धवन लगातार ऑरेंज कैप को अपने पास बनाए हुए हैं. ईशान को इंटरनेशनल क्रिकेट में भी बहुत ही कम मुकाबलों को अनुभव है, ऐसे में उनको चुनने का सेलेक्टर्स का ये फैसला गलत साबित हो सकता है.

2. राहुल चाहर

मुंबई इंडियंस का एक और खिलाड़ी ऐसा है जिसके चयन को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. जी हां, राहुल चाहर को सिर्फ 5 मैच खेलने के बाद टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई. उनको दिग्गज स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल की जगह सेलेक्ट किया गया. ये एक बहुत ही बड़ा फैसला था क्योंकि चहल टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. आईपीएल 2021 में राहुल चाहर का प्रदर्शन बेहद खराब भी रहा है.

3.सूर्यकुमार यादव 

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में हाल ही में अपनी जगह पक्की करने वाले सूर्यकुमार यादव को भी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह दी गई. उनको दिग्गज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जगह रखा गया है. लेकिन आईपीएल में हमेशा बेहतरीन खेलने वाले सूर्य ने दूसरे फेज में बहुत ज्यादा निराश किया है. ऐसे में उन्हें इतनी जल्दी वर्ल्ड कप टीम में मौका देना गलत हो सकता है.

 

 

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

खेल

CSK vs KKR Final, Dream 11 Team, इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

Published

on

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स  के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2021 का फाइनल मैच खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. चेन्नई की टीम पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में पहुंची है. वहीं कोलकाता की टीम ने एलिमिनेटर ने आरसीबी और दूसरे क्वालिफायर में दिल्ली को शिकस्त देकर फाइनल तक का सफर तय किया. इस सीजन में चेन्नई का पलड़ा कोलकाता पर भारी रहा. भारत में हुए पहले चरण में चेन्नई ने केकेआर को 18 रन से हराया था जबकि यूएई लेग में दो विकेट से शिकस्त दी थी.

रिकॉर्ड 9वीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई ने 3 बार इस आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया है. दूसरी ओर केकेआर की टीम सात साल बाद आईपीएल फाइनल में पहुंची है. इससे पहले गौतम गंभीर की अगुवाई में केकेआर 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुकी है. केकेआर ने अपना पहला खिताब साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स को ही हराकर जीता था. इसके बाद साल 2014 में केकेआर ने पंजाब किंग्स को शिकस्त देकर दूसरी बार चैंपियन बनने का कारनामा किया था.

CSK vs KKR Dream 11
कप्‍तान: रुतुराज गायकवाड़
उपकप्‍तान: वेंकटेश अय्यर
विकेटकीपर: महेंद्र सिंह धोनी
बल्‍लेबाज: फाफ डु प्लेसी, शुभमन गिल,
ऑलराउंडर्स: सुनील नरेन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर
गेंदबाज: लॉकी फर्ग्यूसन, जोश हेजलवुड, वरुण चक्रवर्ती

चेन्नई सुपर किंग्स: एमएस धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायडु, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसी, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी एनगिडी, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ , शार्दुल ठाकुर, आर साई किशोर, मोईन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत.

कोलकाता नाइट राइडर्स: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, लॉकी फर्ग्युसन, पवन नेगी, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, शिवम मावी, टिम साउदी, शेल्डन जैक्सन, टिम सीफर्ट, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव.

Continue Reading

खेल

KKR vs DC Dream 11 Team इन 11 खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव

Published

on

IPL खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को दूसरे क्वालिफायर में अच्छी फॉर्म में चल रहे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली बड़ी परीक्षा में नाकाम रही थी जब उसे पहले क्वालfफायर में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम अगर नाइट राइडर्स के खिलाफ शिकस्त झेलती है तो उसका अभियान यहीं खत्म हो जाएगा. एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराने के बाद केकेआर की टीम आत्मविश्वास से भरी है. आईपीएल के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को सात विकेट से मात दी थी. वहीं यूएई लेग ने केकेआर ने दिल्ली को करीबी मुकाबले में तीन विकेट से हराया था.

दिल्ली के पास हालांकि बेहतर खिलाड़ी हैं और उसकी टीम में गहराई है. लीग चरण में दिल्ली की टीम 10 जीत से 20 अंक जुटाकर शीर्ष पर रही थी लेकिन उसे पता है कि केकेआर के खिलाफ उसकी राह आसान नहीं होगी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के कोच के रूप में जुड़ने के बाद से दिल्ली की टीम लगातार मजबूत हुई है. टीम 2019 में तीसरे स्थान पर रही थी जबकि पिछले साल फाइनल में जगह बनाने में सफल रही. टीम इस बार एक कदम और आगे बढ़ते हुए खिताब जीतना चाहेगी. वहीं कोलकाता की टीम 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बन चुकी है. केकेआर को अपने तीसरे खिताब का बेसब्री से इंतजार है.

KKR vs DC Dream 11

कप्‍तान/विकेटकीपर: ऋषभ पंत
उपकप्‍तान: वेंकटेश अय्यर
बल्‍लेबाज: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शुभमन गिल
ऑलराउंडर्स: सुनील नरेन, अक्षर पटेल
गेंदबाज: लॉकी फर्ग्यूसन, एनरिक नॉर्किया, आवेश खान, वरुण चक्रवर्ती

कोलकाता नाइट राइडर्स: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, लॉकी फर्ग्युसन, पवन नेगी, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, शिवम मावी, टिम साउदी, शेल्डन जैक्सन, टिम सीफर्ट, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव.

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, हर्षल पटेल, आवेश खान, प्रवीन दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, उमेश यादव, रिपल पटेल, विष्णु विनोद, लुकमान हुसैन मैरीवाला, एम सिद्धार्थ, टॉम करन, सैम बिलिंग्स.

Continue Reading

खेल

भारत से कैसे जीत सकता है पाकिस्तान? 6 वर्ल्ड कप खेलने वाले दिग्गज ने बताया प्लान

Published

on

यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप शुरू होने जा रहा है. इस वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने अपनी टीम को अहम सलाह दी है. मियांदाद ने कहा कि भारत के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा. इसलिए टीम के हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका के मुताबिक खेलना होगा.

मियांदाद ने जियो न्यूज पर कहा कि यह जरूरी नहीं है कि आम तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी भारत के खिलाफ मैच में भी चमकें. हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका के मुताबिक खेलने की जरूरत है. उन्होंने आगे कहा कि निरंतरता भारत को हराने की कुंजी है, उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज़ राजा  से क्रिकेट और मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा.

पाकिस्तान विश्व कप में भारत को नहीं हरा पाया

पाकिस्तान आज तक भारत को विश्व कप में नहीं हरा पाया है. पिछली बार दोनों टीमें 2019 के वनडे विश्व कप में आमने-सामने हुईं थीं. तब मैनचेस्टर में हुए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था. इस मुकाबले में भारत के लिए रोहित शर्मा ने 140 रन की पारी खेली थी. वहीं, दोनों देश पिछली बार 2016 में टी20 विश्व कप में भिड़े थे. कोलकाता में हुए उस मुकाबले में भी जीत ने 6 विकेट से पाकिस्तान को शिकस्त दी थी. तब विराट कोहली ने 55 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

पाकिस्तान टीम दो अभ्यास मैच खेलेगी

टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान दो अभ्यास मैच खेलेगा. पहला मुकाबला 18 अक्टूबर को दुबई में वेस्टइंडीज, जबकि दूसरा 20 अक्टूबर को अबु धाबी में साउथ अफ्रीका से होगा. हाल में ही इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम ने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. इस वजह से पाकिस्तान की टी20 विश्व कप की तैयारियां प्रभावित हुईं थीं. इसकी भरपाई के लिए ही पाकिस्तान के टी20 विश्व कप के स्क्वॉड में शामिल ज्यादातर खिलाड़ियों ने नेशनल टी20 कप में हिस्सा लिया था. पाकिस्तान 2009 में टी20 विश्व कप जीता है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़56 mins ago

निजी स्कूल के 50 हजार छात्रों को झटका! भूपेश सरकार ने दिए ये निर्दश

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में निजी स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर राज्य सरकार के शिक्षा विभाग...

छत्तीसगढ़2 hours ago

चिरायु छत्तीसगढ़” के तहत “मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना” शुरू की छत्‍तीसगढ़ में बाल हृदय रोगियों को निश्शुल्क इलाज

भारत के मध्य और उत्तरी भागों में प्रति 1000 व्यक्तियों पर लगभग 19.14 की व्यापकता के साथ, सीएचडी बाल मृत्यु...

छत्तीसगढ़2 hours ago

राजधानी में दो महीने बाद फिर बढ़े कोरोना मरीज, 6 लोग मोबाइल बंद कर हुए गायब, एक की मौत

राजधानी रायपुर में 2 महीने बाद एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होते देखा गया है,...

छत्तीसगढ़4 hours ago

बाजार से लौट रही महिला अधिवक्ता को युवकों ने जान से मारने की धमकी दी

बाजार से लौट रही महिला अधिवक्ता को युवकों ने जान से मारने की धमकी दी। साथ ही उनके साथ गाली-गलौज...

छत्तीसगढ़24 hours ago

भूपेश बघेल सरकार की मंत्री अनिला भेड़िया बोलीं- ‘थोड़ी-थोड़ी पिया करो’

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में राज्य में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था....

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    किडनी डैमेज कर देंगी आपकी ये 7 बुरी आदतें, जल्द सुधार लें

  • देश - दुनिया6 days ago

    माइंस इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए करें आवेदन, 48000 है सैलरी

  • देश - दुनिया5 days ago

    10 हजार लगाकर शुरू करें ये खेती, हर महीने होगी ₹2 लाख की कमाई

  • देश - दुनिया5 days ago

    SBI बेच रहा सस्ते घर, फटाफट चेक करें किस दिन होगी नीलामी

  • देश - दुनिया6 days ago

    PM आवास योजना के नियमों में बड़ा बदलाव, जानिए वरना नहीं रिजेक्ट हो जाएगा आवेदन

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    17 साल बाद युवक का अजीबोगरीब कबूलनामा, हां! मैंने कत्ल किया है’

  • देश - दुनिया6 days ago

    सबसे जल्दी हैक होते हैं ये 10 Passwords, भूलकर भी न करें इस्तेमाल; खाली हो सकता है अकाउंट

  • देश - दुनिया6 days ago

    सालों बाद 27 अक्टूबर 2021 को पड़ रहा है गुरु पुष्य नक्षत्र का शुभ संयोग

  • देश - दुनिया6 days ago

    किसानों के खाते में इस दिन आएंगे 2000 रुपये, फटाफट ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

  • देश - दुनिया4 days ago

    EPF मेंबर को फ्री मिलती है 7 लाख रुपये की सुविधा, जानें कैसे