Connect with us

job

पशुपालन विभाग में ऑफिसर पदों पर निकली नौकरी,जानें आवेदन की तिथि

Published

on

Sarkari Naukri 2022 : उम्मीदवार आवेदन करने से पहले दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार पशुपालन विभाग में नौकरी (Govt Jobs) पा सकते हैं.असम लोक सेवा आयोग (APSC) ने राज्य में पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग के तहत वेटेनरी ऑफिसर / ब्लॉक वेटेनरी ऑफिसर क्लास-B के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Assam PSC की आधिकारिक वेबसाइट apsc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक http://apsc.nic.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक Assam PSC Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 162 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 25 जुलाई
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 26 अगस्त

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 162

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से एनिमल हस्बैंडरी या वेटेनरी साइंस (B.V.Sc & A.H) की डिग्री होनी चाहिए.

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

वेतनमान

उम्मीदवारों को वेतन के तौर पर ग्रेड पे-रु. 12,700/ और पे बैंड (PB- 4) के तहत 30,000/- से 1,10,000/- रुपये दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े 

यहाँ निकली लैब असिस्टेंट के पदों पर सरकारी नौकरी,जानें क्या है आवेदन की तिथि

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

job

डीआरडीओ में निकली इतने पदों पर भर्ती,जानें आवेदन तिथि

Published

on

By

डीआरडीओ ने डिफेंस रिसर्च टेक्निकल कैडर के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.
देश के रक्षा उत्पादों को तैयार करने का जिम्मा डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन के हाथ में है. यही वजह है कि जब भी देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों की बात होती है, तो डीआरडीओ का नाम सबसे ऊपर आता है. ऐसे में इस संस्थान के लिए काम करना अपने आप में ही गर्व की बात है. अगर आप भी इस संस्थान में काम करना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, डीआरडीओ ने डिफेंस रिसर्च टेक्निकल कैडर के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है.डीआरडीओ ने कुल मिलाकर 1901 DRDO CEPTAM-10 खाली पदों को भरेगी, जिसमें सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट (बी) (एसटीए-बी) और टेक्निशियन-ए (टेक-ए) के पद भी शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की शुरुआत 3 सितंबर को होगी, जो 23 सितंबर तक चलने वाली है. उम्मीदवार डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. रिक्रूटमेंट प्रोसेस, एलिजिबिलिटी और सेलेक्शन टेस्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

डीआरडीओ भर्ती 
सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी: एसटीए-बी पद पर अप्लाई करने के लिए एलिजिबिल होने के लिए उम्मीदवार के पास साइंस में बैचलर डिग्री होनी चाहिए या फिर इंजीनियरिंग, टेक्नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस और संबंध विषयों में डिप्लोमा होना चाहिए.टेक्निशियन ए: उम्मीदवार 10वीं पास या फिर इसके बराबर की शिक्षा रखने वाला होना चाहिए. इसके अलावा, उसके पास एक मान्यता प्राप्त इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (ITI) से मिला सर्टिफिकेट होना चाहिए।

कैसे करें अप्लाई
डीआरडीओ में अप्लाई करने के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाएं.
CEPTM Recruitment Link पर क्लिक करिए.
अगले स्टेप के तौर पर खुद को रजिस्टर करिए.
सभी जरूरी जानकारियों के साथ एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करिए.
आखिर में सभी जानकारियों को चेक करने के साथ ही सब्मिट कर दीजिए.
एप्लिकेशन फॉर्म को डाउनलोड कर इसका प्रिंट निकाल लीजिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

सेलेक्शन प्रोसेस एक मल्टी-लेवल प्रोसेस के जरिए किया जाएगा, जिसमें उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट कर सीबीटी मोड में एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवारों की फाइनल मेरिट लिस्ट CEPTAM द्वारा बनाई जाएगी, जो इसे लैब्स, प्रतिष्ठानों में संबंधित नियुक्ति अधिकारियों को देगी. इसके बाद उम्मीदवारों को अप्वाइंटमेंट लेटर दिए जाएंगे. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन जैसी सभी जरूरी पूर्व-नियुक्ति औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को नौकरी के लिए उनके पद सौंपे जाएंगे।

सैलरी
सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट-बी के पद के लिए चुने गए लोगों को सातवें केंद्रीय वेतन आयोग (सीपीसी) के वेतन मैट्रिक्स और अन्य लाभों के अनुसार 35,400 रुपये और 1,12,400 रुपये के बीच सैलरी मिलेगी. टेक्निशियन-ए पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के तहत मासिक वेतन और अन्य लागू लाभों के रूप में 19,900 रुपये से 63,200 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

Continue Reading

job

लोक सेवा आयोग में निकली भर्ती,मिलेगा ताबड़तोड़ सैलरी

Published

on

By

Sarkari Naukri: उम्मीदवार आवेदन करने से पहले दिए गए इन सभी आवश्यक बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार लोक सेवा आयोग में नौकरी हासिल कर सकते हैं.उम्मीदवार आवेदन करने से पहले दिए गए इन सभी आवश्यक बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार लोक सेवा आयोग में नौकरी हासिल कर सकते हैं.गुजरात लोक सेवा आयोग ने गुजरात सिविल सेवा, क्लास -1 और क्लास-2 के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे GPSC की आधिकारिक वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए 25 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://gpsc.gujarat.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://gpsc.gujarat.gov.in/dashboard?stage=Advertisement के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 108 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 25 अगस्त
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 09 सितंबर 2022

रिक्ति विवरण

सहायक राज्य कर आयुक्त: 28
सहायक आयुक्त आदिवासी विकास: 04
समाज कल्याण अधिकारी: 01
जिला निरीक्षक भूमि अभिलेख: 06
सहायक निदेशक, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति: 01
मुख्य अधिकारी: 12
राज्य कर अधिकारी: 50

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन दो चरणों प्रीलिम्स और मुख्य परीक्षा (लिखित और व्यक्तिगत साक्षात्कार) के आधार पर किया जाएगा.

Continue Reading

job

रियल स्टेट में बनाये अपना कॅरिअर, जाने डिटेल्स

Published

on

Real Estate Industry Jobs: अगर आप रियल एस्टेट बिजनेस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके अंदर अंग्रेजी बोलने के साथ अच्‍छी कम्‍युनिकेशन स्किल का होना बहुत जरूरी है। यहो हम आपको इस फील्‍ड में आने के लिए एजुकेशन और स्किल की पूरी जानकारी देंगे।

Real Estate Industry Jobs: कोरोना महामारी के बाद एक बार फिर से इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर और रियल एस्‍टेट का क्षेत्र बूम पर जा रहा है। माना जाता है कि इस फील्‍ड में कभी मंदी तो कभी तेजी आती रहती है, लेकिन यहां जॉब और करियर की संभावनाएं हर समय बनी रहती हैं। यहां पर एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है, जिसके कारण इस फील्‍ड में करियर बनाने का यह सबसे अच्‍छा समय है। यहां हम आपको बताएंगे कि इस सेक्‍टर में करियर बनाने के लिए आपको किस तरह की एजुकेशन और स्किल की जरूरत पड़ेगी और कहां पर जॉब ऑप्‍शन मिलेगा।

जानें, रियल एस्टेट बिजनेस को

यह एक ऐसा बिजनेस है जहां पर लाभ होने के प्रतिशत बहुत ज्यादा होते है। हालांकि कई बार मंदी में नुकसान भी उठाना पड़ता है। जिसका जॉब व करियर पर भी फर्क पड़ता है। अगर सीधे शब्दों में कहा जाए तो यह बिजनेस जमीन, घर, ऑफिस, फ्लेट आदि के खरीदने बेचने से संबंधित है। इसे आप खुद करने के अलावा पार्टनरशिप या फिर किसी कंपनी के साथ जुड़कर कर सकते हैं।

एजुकेशन व जरूरी स्किल

इस क्षेत्र में अच्‍छी पोजिशन पर जाने के लिए कम से कम किसी भी स्‍ट्रीम में ग्रेजुएशन होना जरूरी है। साथ ही आपमें अंग्रेजी लैंग्‍वेज व कम्‍युनिकेशन स्किल का होना भी बहुत जरूरी है। इसके अलावा कुछ और स्किल की बात करें तो लोगों से जान-पहचान बढ़ाने की कला, सेलिंग स्किल और लोगों की बातों को समझने की क्षमता होनी चाहिए। इन्फ्रास्ट्रक्चर इंडस्ट्री मुख्यतः दो चीज़ों पर निर्भर करती है।

यहां बना सकते हैं करियर

रियल एस्टेट बिजनेस में जाने के लिए तकनीकी ज्ञान काफी फायदेमंद होता है। अगर आपके पास सिविल अथवा कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग है तो आप बहुत आगे तक जा सकते हैं। इसके अलावा यहां पर सेल्स और मार्केटिंग अथवा इंटरनेशनल रिलेशंस में एमबीए करके या बिजनेस कम्युनिकेशंस की डिग्री लेकर भी किसी कंस्ट्रक्शन कम्पनी के साथ अपने करियर की शुरूआत की जा सकती है। इस क्षेत्र में काम करने वाली विभिन्न कंपनियां कार्य के आधार पर सेल्स मैनेजर, सेल्स एग्जीक्यूटिव, कंस्ट्रक्शन एग्जीक्यूटिव जैसे पदों पर लोगों को हायर करती रहती हैं।

जॉब ऑप्‍शन

रियल-एस्टेट व इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अगर हाई लेवल जॉब की बात करें तो यहां पर सेल्स एग्जीक्यूटिव, एस्टेट मैनेजर, आईटी मैनेजर, प्रॉपर्टी मैनेजर, रियल एस्टेट जैसे पद मिल सकते हैं। इसके अलावा आज के समय में कंइ्र कंपनियां ऑनलाइन भी इस क्षेत्र में काम कर रही हैं। यदि आप सिविल इंजीनियर या एक आर्कीटेक्ट हैं तो आप कंस्ट्रक्शन टीम का भाग बन सकते हैं। वहीं अगर इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र से आते हैं तो सिविल इंजीनियर, स्टोर या वेयरहाउस मैनेजर, इन्फ्रास्ट्रक्चर मैनेजर तथा इन्वेंटरी एग्जीक्यूटिव्स के जॉब प्रोफाइल पर कार्य किया जा सकता है।

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 months ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 months ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 months ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 months ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़2 months ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

September 2022
M T W T F S S
 1234
567891011
12131415161718
19202122232425
2627282930  
Advertisement
Advertisement

Trending