Connect with us

फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर बदमाशों ने किया अपहरण

Published

on

पुलिस की तत्परता से 24 घंटे के भीतर ही अपहरण की गुत्थी सुलझ गई. साथ ही सात अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. मामला नारायणपुर थाना इलाके के पबिया का है. सोमवार दोपहर लोकनिया के रहने वाले मधुसूदन दास को नाटकीय ढंग से बाजार से अगवा कर लिया गया था. और परिजनों से 15 लाख की फिरौती मांगी गई. परिजनों ने पुलिस से गुहार लगाई. जिसके बाद एसडीपीओ अजय उपाध्याय के नेतृत्व में टीम ने मोबाइल लोकेशन ट्रैक कर पश्चिम बंगाल सीमा पर स्थित रूपनारायणपुर के पास से सभी अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया. और मधसूदन दास को सुरक्षित मुक्त करा लिया. पुलिस ने बदमाशों के पास एक कार, एक बाइक, आधा दर्जन मोबाइल और कुछ एटीएम कार्ड्स बरामद किये.

खुद को सीबीआई अधिकारी बताकर किया अगवा

एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि सात में से चार अपहरणकर्ता दिल्ली के हैं. जबकि एक जामताड़ा का है, जो कार चला रहा था. ये लोग खुद को दिल्ली सीबीआई का अधिकारी बताकर वारदात को अंजाम दिया.

एसपी के मुताबिक कांड का मास्टरमाइंड दीपक पंडित कर्माटांड थाना इलाके के काला झरिया का निवासी है. उसे साइबर क्राइम के एक मामले में गिरफ्तार कर दिल्ली ले जाया गया था. वहां जेल में उसकी दोस्ती विश्वजीत सिंह उर्फ प्रभात से हुई. जेल से छूटने के बाद दीपक पंडित ने विश्वजीत को जामताड़ा बुलाया. यहीं पैसा कमाने के लिए अपहरण का षड्यंत्र रचा गया.

गिरफ्तार 7 में से 4 अपराधी दिल्ली के

गिरफ्तार 22 वर्षीय विश्वजीत सिंह उर्फ प्रभात कपासेड़ा, दिल्ली में रहता है. वह मूलरूप से बिहार के मुजफ्फरपुर के कटनी का रहने वाला है. 20 वर्षीय प्रशांत कुमार उर्फ गोलू भी कपासेड़ा, दिल्ली में रहता है और मूलरूप से दरभंगा के थाना सिंवाड़ा इलाके का रहने वाला है. 21 वर्षीय शिवम शर्मा उर्फ शिवा भी कपासेड़ा दिल्ली में रहता है और उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के विषैली थाना इलाके का निवासी है. 20 वर्षीय अरुण उपाध्याय द्वारिका सेक्टर-23 दिल्ली पोचनगर का निवासी है. वह भी बिहार के रोहतास के थाना हरीगांव का रहने वाला है. 19 वर्षीय सनी कुमार भी दिल्ली में रहता है, लेकिन मूलरूप से बिहार के नालंदा के महदीपुर का रहने वाला है. मोहम्मद इस्लाम अंसारी जामताड़ा थाना के घघड़ा का रहने वाला है.

गुत्थी सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों होंगे पुरस्कृत

एसपी ने अपहरण की गुत्थी सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है. छापेमारी अभियान में एसडीपीओ अरविंद उपाध्याय, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी जामताड़ा मनोज कुमार, थाना प्रभारी नारायणपुर अजीत कुमार, थाना प्रभारी मिहिजाम मदन प्रसाद खंडवार, एएसआई पंकज कुमार, एसआई सत्यम, सर्किल इंस्पेक्टर सिद्धार्थ कुमार, चंदन कुमार सिंह, राकेश कुमार, संतोष कुमार, धर्मेंद्र यादव, बेंजामिन हेंब्रम ने हिस्सा लिया.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

पिता ने नाग को मारा तो… नाग के जोड़े ने बेटे को डसा, मौत…   

Published

on

By

 

 

सीहोर: मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के बुदनी क्षेत्र के जोशीपुर गांव में एक मजदूर के बेटे को सांप ने काट लिया. बेटे की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. बीते रोज मृतक के पिता ने एक सांप को मारा था. ऐसे में यह माना जा रहा है कि सांप के जोड़े ने दूसरे सांप की मौत का बदला लिया है. मामला बुदनी के जोशीपुर गांव का बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक जोशीपुर में रहने वाले किशोरी लाल किशोरी लाल श्रमिक का काम करते हैं. देवी आराधना के पर्व चैत्र नवरात्र में उनके घर घट जवारे रखे हुए हैं. अब तक सब सही चल रहा था लेकिन गुरुवार सुबह करीब 8-9 बजे उनके घर के पास एक सांप निकल आया. सांप निकलने के बाद उनके घर में हड़कंप मच गया. सांप को किशोरीलाल एवं उनके परिजनों ने मार कर फेंक दिया.

इसके बाद पूरा परिवार पूजा पाठ में लग गया. इस घटना को पूरे 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि रात करीब 2 बजे एक दूसरे सांप ने घर में सो रहे किशोरी लाल के बेटे 12 वर्षीय रोहित को डस लिया. रात में जैसे ही सांप ने उसे डसा तो वह चिल्लाने लगा. चीखों की आवज सुनकर परिजनों की आंख खुल गई. परिजनों ने सांप को मौके पर ही मार दिया. वहीं बेटे को इलाज के लिए होशंगाबाद के जिला अस्पताल इलाज के लिए लाया गया. यहां डॉक्टर्स ने उसकी हालत देखी और गंभीर होने पर भोपाल के लिए रेफर कर दिया. होशंगाबाद से भोपाल लाते समय किशोरी के बेटे ने दम तोड़ दिया. अचानक हुई अनहोनी के बाद रोहित के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. पुलिस को भी मामले की जानकारी दे दी गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.फिल्मों की कहानी पर कर रहे यकीन
बता दें कि इस हादसे के बाद ग्रामीणों को फिल्मी कहानी भी सच्ची लगने लगी है. फिल्मों और कहानियों में इस तरह की बातें सुनाई पड़ती हैं. अब मप्र के बुदनी जिले के जोशीपुर गांव में हुए इस हादसे के बाद ग्रामीणों को इन कहानियों पर यकीन हो गया है. वहीं किशोरीलाल के घर पर नवरात्रि के त्योहार पर मातम पसर गया है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Continue Reading

ज्योतिष

हिंदू धर्म के अनुसार तिलक लगाते समय इस प्रकार की न करे गलती, जाने तिलक लगाते समय कौन से उंगलियों प्रयोग किया जाता है…

Published

on

By

 

 

हिंदू धर्म में देवी-देवताओं की पूजा-पाठ का अत्यंत महत्व होता है. पूजा-अर्चना के दौरान भगवान को भक्तों द्वारा तिलक (Tilak) लगाने का विधान है. साथ ही आरती होने के बाद भक्तों के माथे पर भी तिलक लगाया जाता है. मान्यता है कि तिलक के लगाने और लगवाने से यश में वृद्धि, संतान सुख, ज्ञान में वृद्धि और मनोबल बढ़ता है. साथ ही तिलक लगवाने से मां सरस्वती और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. बिना तिलक के कोई भी पूजा या अनुष्ठान अधूरा माना जाता है.

तिलक लगाने के लिए किस उंगली का प्रयोग किया जाता है और किस उंगली का क्या महत्व है? भोपाल के पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार तिलक लगाने में उपयोग की गई उंगुली से भी शुभ-अशुभ फल फलित होते हैं. आज के इस आर्टिकल में आप जानेंगे किस उंगली से तिलक लगाना शुभ होता है और किस उंगली का क्या महत्व है.

तिलक लगाने का महत्व
मान्यताओं के अनुसार माथे पर तिलक लगाने से आज्ञा चक्र जागृत होता है. तिलक लगाने से भाग्य खुलता है. मानसिक एकाग्रता को बढ़ाने के लिए कुमकुम-अक्षत के अलावा चंदन का प्रयोग तिलक लगाने में किया जाता है. चंदन दो प्रकार के होते हैं. पहला लाल चंदन औऱ दूसरा सफेद चंदन. दोनों का ही प्रयोग तिलक लगाने में किया जाता है.

कनिष्ठा उंगली
शास्त्रों में उल्लेख मिलता है कि कनिष्ठा यानी सबसे छोटी उंगली का प्रयोग तिलक लगाने में नहीं किया जाता है.

अनामिका उंगुली का महत्व
रिंग फिंगर जिसे हिंदी में अनामिका उंगली कहा जाता है यह हाथ की तीसरी उंगली होती है जो मध्यमा के बाद और कनिष्ठा के पहले आती है. इस उंगली से तिलक लगाना मानसिक शक्ति को प्रबल बनाता है, क्योंकि इस उंगली का संबंध सीधा सूर्य से होता है. इसलिए इस उंगली से तिलक लगाने से आज्ञा चक्र जागृत होता है. इंसान को अपना मान सम्मान बढ़ाने के लिए अनामिका उंगली से तिलक लगाना चाहिए. शास्त्रों में उल्लेख है कि अनामिका उंगली से चंदन लगाना अति शुभ फलदायी होता है.

अंगूठे से तिलक लगाना
मान्यता के अनुसार अंगूठे का संबंध शुक्र ग्रह से होता है, और शुक्र ग्रह यश, धन-वैभव का कारक ग्रह माना जाता है. कहा जाता है कि अंगूठे से तिलक लगाने से धन-संपत्ति में बढ़ोत्तरी होती है और स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है. यह भी मान्यता है कि अगर किसी रोगी को नियमित रूप से अंगूठे से चंदन का तिलक लगाया जाए तो उसके स्वास्थ्य में दिनों दिन लाभ होने लगता है. आपने अक्सर गौर किया होगा कि विजय पर्व दशहरा और रक्षा बंधन पर बहनें अपने भाई की विजय की कामना करते हुए उन्हें अंगूठे से ही तिलक लगाती हैं.

Continue Reading

Lifestyle

आप गर्मी में कम बजट में घूमने के लिए जगह खोज रहे हैं; तो ये रही उन जगहों की लिस्ट..

Published

on

 

जेब है तंग तो कम बजट में घूमने के ये हैं बेस्ट ऑप्शन, आज ही बना लें प्लान | TV9 Bharatvarsh

 

यात्रा करना आज के समय में सभी को पसंद होता है हालाँकि कई बार लोगों को यात्रा करने के लिए अच्छी जगह समझ नहीं आती है. ऐसे में अगर आप गर्मी में कम बजट में घूमने के लिए जगह खोज रहे हैं तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं. इन जगहों पर आप सिर्फ 7 हजार में जाकर घूमकर वापस आ सकते हैं।

पांडिचेरी- यह समुद्र तटीय शहर पहले एक फ्रांसीसी उपनिवेश था और अपने शानदार समुद्र तटों, जीवंत वास्तुशिल्प चमत्कारों और साफ सड़कों के लिए जाना जाता है। जी दरअसल बैंगलोर और चेन्नई से बस द्वारा पांडिचेरी पहुंचना आसान है। आपको बता दें कि समुद्र तट के अलावा पांडिचेरी में कई कैफे हैं, जहाँ आप आनंद ले सकते हैं.

चेन्नई से बस यात्रा की लागत – 500 रुपए

होटल की कीमत – 500 रुपये प्रति रात

भोजन की लागत – दो के लिए 300 रुपये

गोकर्ण- यह गोवा जैसा है और इसके आसपास के शांत समुद्र तटों को देखने को मिल सकता है. यहां आप समुद्र तटों को देखते हुए ट्रेकिंग का मजा ले सकते हैं। जी दरअसल गोकर्ण में कुछ बीच ऐसे भी हैं जहां कम से कम भीड़भाड़ वाले लोग नजर आते हैं। इसके अलावा यहां आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं।

बैंगलोर से बस यात्रा की लागत – 800 रुपए

गोवा से ट्रेन टिकट की कीमत – 90 रुपए

भोजन की लागत – दो के लिए 300 रुपये

दार्जिलिंग- ताजी हवा, हरी-भरी हरियाली और शांत दार्जिलिंग की चाय आपको मंत्रमुग्ध कर देगी. जी हाँ और यहां आपको वह सब कुछ मिल जाएगा जो हर कोई चाहता है। जी दरअसल पश्चिम बंगाल का यह पहाड़ी शहर अपने शानदार नजारों से सभी को मंत्रमुग्ध कर देता है। आप यहाँ जाकर सनसेट प्वाइंट जरूर जाएं, कूल फोटोज के लिए यह जगह बेस्ट है।

कोलकाता से सिलीगुड़ी तक बस यात्रा की लागत – 490 रुपये

दार्जिलिंग के लिए टॉय ट्रेन की लागत – 150 रुपये

भोजन की लागत – दो के लिए 300 रुपये

सिक्किम- हिमालय की पहाड़ियों और मठों के पास ट्रेकिंग स्पॉट सिक्किम को उत्तर-पूर्वी भारत में सबसे खूबसूरत और सस्ती जगहों में गिना जाता है। आपको बता दें कि सिक्किम के आसपास का वातावरण शांति प्रदान करता है.

कोलकाता से सिलीगुड़ी (ट्रेन): 185 रुपये वन वे

सिलीगुड़ी से गंगटोक तक बस यात्रा की लागत – 165 रुपये वन-वे

होटल की लागत – लगभग 600 रुपये

नैनीताल- झीलों के शहर के रूप में जाना जाता है, नैनीताल जो उत्तर भारत के प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। यहाँ घूमने के लिए बहुत कुछ है, जिसमें नौका विहार और सबसे अच्छे स्ट्रीट फ़ूड का आनंद लेना शामिल है।

दिल्ली से बस यात्रा की लागत – लगभग 370 रुपये

होटल की कीमत – 200 रुपये प्रति रात

भोजन की कीमत – दो के लिए 200 रुपये

6 मई को खुलेंगे केदारनाथ के कपाट, यहाँ जानिए रुकने से लेकर किराए तक की पूरी जानकारी

गर्मियों में घूमने के लिए सबसे लाजवाब और बेहतरीन हैं भारत की ये जगहें

गर्मी में कर रहे हैं शादी तो इन हिल स्टेशनों में लें सात फेरे और मनाए हनी

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़12 hours ago

जरूरत की खबर: आप महीने का 25 हजार कमा सकते है; ऐसा बोलने वाली फेक कंपनियों से बचे…

  सबसे पहले अखबार में छपने वाले इन तीन विज्ञापनों पर नजर डालें… घर बैठे महीने का 25 हजार कमाएं।...

छत्तीसगढ़13 hours ago

कोरोना अपडेट: यूपी में 210 नए केस; एवं कई राज्य में एक्टिव केस 1277′ बच्चों की इम्युनिटी बढ़ाने हेतु आवश्यक बाते..

    उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को यूपी में 210 नए केस...

छत्तीसगढ़14 hours ago

अखबार कागज की कीमतों में हुई बढ़ोतरी; अखबारी कागज के दाम 16 महीनों में 175% तक बढ़ चुके हैं..

  अखबारों के सामने कागज की कम उपलब्धता और ऊंचे दाम का संकट तो है ही, इसके साथ-साथ अखबार की...

छत्तीसगढ़2 days ago

भारत में बढ़ा कोरोना का कहर: भारत में एक दिन में 2541 केस मिले; और 5,22,223 की हुई मौत..

एक दिन में 2541 केस मिलने से देश में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा 4,30,60,086 पर पहुंच गया। वहीं कुल...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: अब प्रदेश में लगेंगे प्रीपेड मीटर, जानिए कैसे किया जायेगा इसका उपयोग… पढ़िये पूरी खबर…

  छत्तीसगढ़ में बिजली बिल पटाने के लिए जल्दी ही न तो लंबी लाइन लगानी होगी, और न ही बिल...

#Exclusive खबरे

Calendar

April 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब4 days ago

    बंधन बैंक में निकली इतने पदों पर बंपर भर्ती, 12वी पास युवा जल्द से जल्द करे आवेदन.. जाने क्या है आवदेन की प्रक्रिया…

  • Tech & Auto7 days ago

    2 मिनट में घर को करेगा AC जैसा ठंडा यह कूलर,जानें कीमत…गर्मी से मिलेगी छुटकारा..

  • Tech & Auto4 days ago

    रियलमी लांच किया Realme GT 2 Pro,मिलेगी 12जीबी रैम के साथ 65 वॉट फास्ट चार्जिंग

  • जॉब5 days ago

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने 145 स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर भर्तियां निकाली हैं।78,230 रुपए तक मिलेगी सैलरी

  • Tech & Auto7 days ago

    800 रुपये से कम कीमत पर मिल रही है BSNL का धमाकेदार प्लान! मिलेगी 395 दिन की वैलिडिटी;जानें और Benefits…

  • ज्योतिष5 days ago

    कपूर से दूर होते है सभी प्रकार के दोष, जाने कपूर के किस तरह से लाया जाता है प्रयोग में…

  • जॉब3 days ago

    भारतीय रेलवे में ग्रुप D पे निकली बंपर भर्ती, मिलेगी वेटेज और फिजिकल टेस्ट से छूट.. उमीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब3 days ago

    बंधन बैंक में निकली इतने पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 29 अप्रैल 12वी पास युवा जल्द से जल्द करे आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    आईटीआई पास के लिए निकली अपरेंटिसशिप की भर्ती,21 मई तक करें आवेदन…

  • व्यापर7 days ago

    खुशखबरी: एचडीएफसी बैंक ग्राहकों को मिली तोहफा,ड‍िपॉज‍िट की दर में हुआ बड़ा बदलाव…