Connect with us

Tech & Auto

48 मेगापिक्सल कैमरा, 33W फास्ट चार्जिंग के साथ आ रहा नया बजट स्मार्टफोन, पहले ही पता चल गई खासियत

Published

on

अमेज़न पर टेक्नो स्पार्क 8 प्रो का टीज़र जारी कर दिया गया है. पता चला है कि फोन 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा. फिलहाल बैटरी की कैपेसिटी की बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अमेज़न पर लिस्टिंग से मालूम हुआ है कि फोन मीडियाटेक Helio G85 प्रोसेसर के साथ आएगा।

टेक्नो स्पार्क 8 प्रो  जल्द दस्तक देने के लिए तैयार है. इस फोन का टीज़र जारी कर दिया गया है, जिससे पता चला है कि फोन 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा. फिलहाल बैटरी की कैपेसिटी की बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अमेज़न पर लिस्टिंग से मालूम हुआ है कि फोन मीडियाटेक Helio G85 प्रोसेसर के साथ आएगा. जानकारी के लिए बता दें कि अमेज़न पेज से फिलहाल लॉन्चिंग डेट की कोई खबर नहीं है.

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन Tecno Pova 5G लॉन्च कर दिया है, और इसमें 6.59 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो कि FHD+ रेजोलूशन और 1080×2460 पिक्सल के साथ आता है. इसका डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है.

कैमरे के तौर पर Tecno Pova 5G में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसका प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का है. दूसरा लेंस 13 मेगापिक्सल का है और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है. वहीं फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसके रियर पैनल पर क्वॉड एलईडी फ्लैश लाइट दी गई है।

Tecno Pova 5G में मिलेगी 6000mAh की बैटरी
पावर के लिए फोन में 6000mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 18W की फास्ट चार्जिंग मिलती है. कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में DTS स्पीकर, ब्लूटूथ v5.2, GPS/A-GPS, Wi-Fi 802.11 b/g/n, USB टाईप-सी पोर्ट, एफएम रेडियो और 3.5mm का हेडफोन जैक है

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

Jio ने दिया नए साल का तोहफा, इस प्लान की बढ़ी वैलिडिटी,29 दिनों की अतिरिक्त वैधता

Published

on

By

रिलायंस जियो ने अपने ग्राहकों को न्यू ईयर का तोहफा दिया है। कंपनी ने कस्टमर्स के लिए नए ऑफर का ऐलान किया है। जियो ने अपने 2,545 रुपए के प्लान में 29 दिनों की अतिरिक्त वैधता जोड़ी है। इसका मतलह है कि अब प्रीपेड रिचार्ज प्लान पूरे 365 दिनों तक चलेगा। हालांकि यह ऑफर सीमित समय के लिए है। आइए जानते हैं इस ऑफर के बारे में।

रिलायंस जियो 2545 प्लान की पूरी जानकारी

जियो के 2545 प्रीपेड रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस, रोजाना 1.5जीबी हाई-स्पीड डाटा और 336 दिनों की वैधता मिलती है। हालांकि न्यू ईयर ऑफर में इसकी वैलिडिटी 29 दिन बढ़कर 365 हो गई है। यह ऑफर कंपनी के वेबसाइट के साथ MyJio एप पर भी उपलब्ध है। इस प्लान के साथ यूजर्स को JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। बता दें यह स्पेशल ऑफर सिर्फ 2 जनवरी 2022 तक है।

इन प्लान्स पर 20% कैशबैक

वहीं जियो अपने तीन प्लान्स में 20% का कैशबैक दे रही है। ग्राहक 719 रुपए, 666 रुपए और 299 रुपए के प्लान में इसका फायदा उठा सकते हैं। नीचे देखें प्लान की पूरी डिटेल्स।

1 दिसंबर से प्रीपेड टैरिफ के बढ़े दाम

गौरतलब है कि सभी दूरसंचार ऑपरेटरों ने अपने प्रीपेड टैरिफ बढ़ा दिए है। रिलायंस जियो ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स में संशोधित किया, जो 1 दिसंबर 2021 से लागू है। वहीं भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी ने अक्टूबर में 17.6 लाख ग्राहक जोड़े हैं। अभ जियो के 42.65 करोड़ उपयोगकर्ता है।

Continue Reading

Tech & Auto

5 जनवरी को आएंगे iQOO के ये दमदार स्मार्टफोन, मिलेंगे बेस्ट-इन-क्लास फीचर

Published

on

By

iQoo 9 सीरीज़, जिसमें iQoo 9 और iQoo 9 Pro स्मार्टफोन होने की संभावना है, को चीन में 5 जनवरी को होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा, वीवो के ऑनलाइन स्टोर पर एक लिस्टिंग ने इस बात की पुष्टि की है। प्री-बुकिंग के साथ-साथ लॉन्च डेट के बारे में जानकारी के अलावा, लिस्टिंग से डिजाइन के साथ-साथ सीरीज के प्रमुख स्पेसिफिकेशन का भी पता चलता है। सीरीज के एक या अधिक स्मार्टफ़ोन में सैमसंग E5 AMOLED डिस्प्ले पेश करने की पुष्टि की गई है। इसके अलावा, iQoo के एक वीबो पोस्ट ने पुष्टि की है कि iQoo 9 सीरीज के स्मार्टफोन में 4700mAh की बैटरी 120W फास्ट चार्जिंग के साथ है।

5 जनवरी को लॉन्च होगी iQoo 9 सीरीज
डिटेल्स का पहला सेट चीन में वीवो ऑनलाइन स्टोर पर एक लिस्टिंग से आता है। लिस्टिंग से पता चलता है कि iQoo 9 सीरीज के फोन अब प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हैं और उपयोगकर्ता प्राइज जीतने के लिए इसे बुक कर सकते हैं। स्मार्टफोन 5 जनवरी को स्थानीय समयानुसार शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार 5pm बजे) के लिए निर्धारित कार्यक्रम में लॉन्च किए जाएंगे। बिक्री के बारे में जानकारी बाद में सामने आएगी। इसके अलावा, लिस्टिंग से यह भी पुष्टि होती है कि iQoo में BMW डिज़ाइन होगी।

120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकते हैं फोन
लिस्टिंग के साथ शेयर की गई तस्वीरों के अनुसार, स्मार्टफोन दूसरी पीढ़ी के सैमसंग E5 AMOLED डिस्प्ले को LTPO तकनीक के साथ स्पोर्ट करेगा। इसका मतलब है कि फोन में एक वैरिएबल रिफ्रेश रेट की पेशकश की उम्मीद है। पिछले लीक में कहा गया था कि फोन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकते हैं। एक iQoo 9 सीरीज फोन, जो कि iQoo 9 Pro होने की संभावना है, एरिना ऑफ वेलोर किंग प्रो लीग कॉम्पीटिशन के लिए ऑफिशियल डिवाइस होगा।

रैक्टेंगुलर मॉड्यूल में मिलेंगे तीन रियर कैमरे
iQoo 9 सीरीज के फोन में एक बड़े रैक्टेंगुलर मॉड्यूल में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। लेंस को एल-शेप के फैशन में अलाइन्ड किया जाएगा, और डिस्प्ले में स्क्रीन के केंद्र में एक पंच-होल कटआउट होगा।

120W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट करेगा फोन
इस बीच, iQoo ने वीबो पर एक टीज़र शेयर किया है जिसमें सीरीज के बैटरी स्पेक्स का खुलासा किया गया है। यह दर्शाता है कि कम से कम एक फोन, जो कि iQoo 9 Pro हो सकता है, 120W फास्ट-चार्जिंग तकनीक के साथ 4700mAh की बैटरी पैक करेगा। यह पिछले लीक के अनुरूप है। इसके अलावा, फोन 50W वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा। टीजर में यह भी कहा गया है कि सीरीज के फोन में स्टील फ्रेम मिलेगा।

Continue Reading

Tech & Auto

ATM से पैसे निकालना हुआ महंगा, जानिए कितने रुपए का बढ़ा बोझ

Published

on

By

नए साल की शुरुआत हो चुकी है। इस नए साल में एटीएम से पैसे निकालना थोड़ा महंगा हो गया है। दरअसल, केंद्रीय रिजर्व बैंक ने जून 2021 में एक नोटिफिकेशन जारी किया था। इसके मुताबिक 1 जनवरी 2022 से मुफ्त मासिक सीमा से अधिक लेनदेन पर ग्राहकों को अतिरिक्त चार्ज देने होंगे। अब तक मुफ्त मासिक सीमा से अधिक लेनदेन पर ग्राहकों को 20 रुपए देने पड़ते थे लेकिन अब 21 रुपए या उससे अधिक देने पड़ेंगे। इस हिसाब से 1 या 2 रुपए का बोझ बढ़ सकता है।

मुफ्त मासिक सीमा कितनी है: ग्राहक अपने बैंक एटीएम से हर महीने पांच मुफ्त लेनदेन (वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनदेन सहित) के लिए पात्र हैं। मान लीजिए कि आप एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो एक्सिस के एटीएम से हर माह 5 बार लेनदेन के लिए चार्ज नहीं देना होगा। इससे अधिक के लेनदेन पर 21 रुपए या उससे अधिक पैसे देने पड़ेंगे। ग्राहक अन्य बैंक के एटीएम से मुफ्त लेनदेन (वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनदेन सहित) के लिए भी पात्र हैं। तीन लेनदेन मेट्रो सिटी में और पांच लेनदेन, गैरमेट्रो सिटी में है।

बढ़ाने की वजह: आरबीआई ने एटीएम लगाने की बढ़ती लागत और बैंकों या व्हाइट-लेबल एटीएम ऑपरेटरों द्वारा किए गए एटीएम रखरखाव के खर्च का हवाला देते हुए 1 जनवरी, 2022 से बदलाव को अधिसूचित किया था। बता दें कि एटीएम लेनदेन के लिए इंटरचेंज शुल्क संरचना में अगस्त 2012 में अंतिम बदलाव किया गया था। वहीं, ग्राहकों द्वारा देय चार्ज को अंतिम बार अगस्त 2014 में संशोधित किया गया था।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

10 लाख के हीरा पत्थर के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, गरियाबंद पुलिस ने तस्कर को घेराबंदी कर पकड़ा

छत्तीसगढ़ की गरियाबंद पुलिस ने हीरा पत्थर की तस्करी करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हीरा को बेचने...

छत्तीसगढ़6 days ago

छत्तीसगढ़: ‘बसपन का प्यार’ वाले सहदेव सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल, सीएम बघेल ने इलाज के लिए कलेक्टर को दिए निर्देश

‘बसपन का प्यार’ गाने के जरिए रातोंरात देशभर में पॉपुलर हुए सहदेव दिरदो आज एक सड़क दुर्घटना में घायल हो...

छत्तीसगढ़1 week ago

तेलंगाना सीमा पर मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा क्षेत्र में सोमवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम छह नक्सली मारे गए।पुलिस अधिकारी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

भाजपा के हाथ से चैम्बर के बाद अब बिरगांव महापौर भी फिसला,रायपुर जिला अध्यक्ष की शीघ्र हो सकती है विदाई

रायपुर,24 दिसंबर 2021। भारतीय जनता पार्टी के जबसे श्रीचंद सुंदरानी जिला अध्यक्ष बने है तबसे पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा इसे पनौती...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

सुकमा: कोंटा में कांग्रेस की प्रचंड जीत, 14 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी विजयी, बीजेपी को मिली एक सीट

छत्तीसगढ़ राज्य के 15 निकायों में वोटों की गिनती अभी जारी है। जिसमे कई निकायों के नतीजे भी सबके सामने...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    इस राज्य में निकली बंपर वैकेंसी जल्द करे अप्लाई, ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • यूपी6 days ago

    ऐसी बनी परिस्थिति कि मांग में सिंदूर भर सुहागन बनी किन्नर

  • जॉब6 days ago

    सरकारी नौक़री पाने का शानदार मौके: रायपुर कोर्ट में 67 पदों पर निकली भर्ती, पांचवीं पास कर सकते हैं आवेदन

  • जॉब5 days ago

    भारतीय सेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं, 12वीं पास करें अप्लाई

  • देश - दुनिया7 days ago

    बकरी ने इंसान जैसी शक्ल दिखने वाले बच्चे को दिया जन्म

  • जॉब4 days ago

    युवाओं के लिए सुनहरा मौक़ा : इन राज्य में निकली बंपर वैकेंसी जल्द करे अप्लाई, ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब4 days ago

    इन बैंको में निकली विभिन्न पदों पर भर्तियां,जल्द करे अप्लाई ,जाने योग्यता क्या हैं

  • देश6 days ago

    ओमिक्रॉन’ की रफ्तार हुई तेज, दिल्ली फिर पहुंची टॉप पर

  • यूपी6 days ago

    अंतरराष्ट्रीय सोना तस्करी गिरोह से पीयूष के तार जुडे़ होने की आशंका,घर में मिलीं सोने की ईंटें और बिस्किट

  • जॉब4 days ago

    इंडियन कोस्ट गार्ड में 322 पदों पर भर्ती, जानें योग्यता समेत खास बातें