Connect with us

छत्तीसगढ़

10 लाख के हीरा पत्थर के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, गरियाबंद पुलिस ने तस्कर को घेराबंदी कर पकड़ा

Published

on

छत्तीसगढ़ की गरियाबंद पुलिस ने हीरा पत्थर की तस्करी करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हीरा को बेचने ग्राहक तलाश रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तस्कर को घेराबंदी कर पकड़ा। आरोपी के पास से 71 नग हीरा पत्थर जब्त किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत 10 लाख रुपए आकी गई है।

पुलिस ने धारा 4, 21 माइनिंग एक्ट व 379 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को जेल भेज दिया है। आरोपी प्रतिबंधित पायलीखंड क्षेत्र से हीरा पत्थर निकालकर ले जा रहा था। गरियाबंद एसपी जेआर ठाकुर ने बताया कि अमलीपदर थाना क्षेत्र के ग्राम धुरवागुड़ी नाला के पास एक व्यक्ति को 71 नग हीरा पत्थर के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी 10 लाख रुपए के हीरा पत्थर को बेचने की फिराक में था। थाना प्रभारी नवीन राजपूत की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आरोपी ने पूछताछ में अपना नाम जगमोहन नागेश (40) निवासी पुरवागुडी, थाना अमलीपदर गरियाबंद बताया है।   एसपी ने बताया कि आरोपी की तलाशी लेने पर एक कागज पर छोटा- बड़ा सफेद, भूरा रंग का 71 नग हीरा पत्थर बरामद किया गया। हीरा 24 कैरेट है, जिसकी अनुमानित कीमत दस लाख रुपए है। आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल भी जब्त किया गया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने पायलीखंड प्रतिबंधित क्षेत्र से खुदाई कर स्वयं के लाभ के लिए हीरा की चोरी की है। जगमोहन को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: ‘बसपन का प्यार’ वाले सहदेव सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल, सीएम बघेल ने इलाज के लिए कलेक्टर को दिए निर्देश

Published

on

By

‘बसपन का प्यार’ गाने के जरिए रातोंरात देशभर में पॉपुलर हुए सहदेव दिरदो आज एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो छत्तीसगढ़ के रहने वाले सहदेव का आज सुकमा के पास एक एक्सीडेंट हो गया, जिसके बाद जख्मी हालात में उन्हें वहीं एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है

सहदेव दिरदो एक सड़क दुर्घटन : ‘बसपन का प्यार’ गाने के जरिए रातोंरात देशभर में पॉपुलर हुए सहदेव दिरदो आज एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो छत्तीसगढ़ के रहने वाले सहदेव का आज सुकमा के पास एक एक्सीडेंट हो गया, जिसके बाद जख्मी हालात में उन्हें वहीं एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

बॉलीवुड सिंगर बादशाह ने भी सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद सहदेव के परिजनों से फोन पर बात की. उन्‍होंने सहदेव के हालचाल जाने और कहा कि जरूरत पड़ने पर हरसंभव मदद का वादा किया. बादशाह ने सहदेव के जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की उम्‍मीद जताई.बॉलीवुड सिंगर बादशाह ने भी सड़क दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद सहदेव के परिजनों से फोन पर बात की. उन्‍होंने सहदेव के हालचाल जाने और कहा कि जरूरत पड़ने पर हरसंभव मदद का वादा किया. बादशाह ने सहदेव के जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की उम्‍मीद जताई.

Continue Reading

छत्तीसगढ़

तेलंगाना सीमा पर मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर

Published

on

By

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा क्षेत्र में सोमवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम छह नक्सली मारे गए।पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मुठभेड़ राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के किस्ताराम इलाके के जंगल में सुबह छह बजे से सात बजे के बीच हुई।बस्तर में तैनात एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना पुलिस की विशेष नक्सल विरोधी ग्रेहाउंड इकाई के साथ मुठभेड़ में चार महिलाओं समेत छह उग्रवादी मारे गए।

उन्होंने कहा कि सुकमा से जिला रिजर्व गार्ड और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक संयुक्त टीम भी ग्रेहाउंड टीम के सहायक समर्थन के रूप में क्षेत्र में अभियान पर निकली है।अधिकारी ने कहा, “प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, माओवादियों की किस्ताराम क्षेत्र समिति से संबंधित चार महिलाओं सहित छह उग्रवादियों के शव मौके से बरामद किए गए।” उन्होंने कहा कि अभियान अभी भी जारी है।ऑपरेशन को एक बड़ी सफलता बताते हुए, सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने दावा किया कि सुरक्षा बलों ने माओवादियों की किस्ताराम क्षेत्र समिति को भारी झटका दिया, जिसने अतीत में विभिन्न घातक हमलों को अंजाम देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सुकमा में नक्सलियों की कुल पांच क्षेत्रीय समितियां सक्रिय हैं। पिछले छह महीनों में, सुरक्षा बल केरलपाल और कोंटा क्षेत्र समितियों की गतिविधियों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने में सफल रहे हैं।उन्होंने कहा कि केरलापाल क्षेत्र समिति के शीर्ष कार्यकर्ताओं ने पिछले एक साल में आत्मसमर्पण किया, जबकि इस साल अगस्त में, एक स्थानीय संगठन दस्ते (एलओएस) कमांडर और कोंटा क्षेत्र समिति के उनके डिप्टी सुकमा पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए।

उन्होंने कहा, “अब जबकि किस्ताराम क्षेत्र समिति को काफी हद तक समाप्त कर दिया गया है, अगला लक्ष्य दो अन्य समितियों – कटेकल्याण और जगरगुंडा को बेअसर करना होगा।इससे पहले दिन में, तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील दत्त ने कहा कि तेलंगाना और छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान में आतंकवादी मारे गए। उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि माओवादी सुरक्षा बलों पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं और इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

भाजपा के हाथ से चैम्बर के बाद अब बिरगांव महापौर भी फिसला,रायपुर जिला अध्यक्ष की शीघ्र हो सकती है विदाई

Published

on

By

रायपुर,24 दिसंबर 2021। भारतीय जनता पार्टी के जबसे श्रीचंद सुंदरानी जिला अध्यक्ष बने है तबसे पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा इसे पनौती माना जा रहा है। कार्यकर्ताओ ने बताया की मार्च में 32 वर्ष से भाजपा के कब्जे में रहे छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, जिला अध्यक्ष सुंदरानी की गलती के चलते भाजपा के कब्जे से निकल गया।

वही दूसरी ओर अभी गतदिनों बिरगांव में हुए नगर निगम चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। सूत्रों ने बताया कि सुंदरानी के तानाशाही रवैय्ये के चलते भाजपा के कार्यकर्ताओं में घोर आक्रोश व्याप्त है एवं अपना पूरा जीवन भारतीय जनता पार्टी को समर्पित करने वाले 2 कार्यकर्ताओं को भी विगत दिनों जेल भेजने का काम किया गया जिसके चलते भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता अपने आप को अपमानित एवं उपेक्षित महसूस कर रहा है जसका खामियाज़ा भाजपा को बिरगांव नगर निगम चुनाव में भुगतना पड़ा है।

सूत्रों ने बताया कि गतदिनों भाजपा कार्यकर्ताओं को जिला अध्यक्ष द्वारा जेल भेजे जाने पर एक पूर्व मंत्री द्वारा खरीखोटी सुनाकर कहा गया कि वे या तो समाज की राजनीति कर ले या फिर भारतीय जनता पार्टी की। सूत्रों ने बताया कि यदि भाजपा द्वारा शीघ्र ही जिला अध्यक्ष नहीं बदला गया तो आने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ेगा।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़23 hours ago

10 लाख के हीरा पत्थर के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, गरियाबंद पुलिस ने तस्कर को घेराबंदी कर पकड़ा

छत्तीसगढ़ की गरियाबंद पुलिस ने हीरा पत्थर की तस्करी करते एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हीरा को बेचने...

छत्तीसगढ़6 days ago

छत्तीसगढ़: ‘बसपन का प्यार’ वाले सहदेव सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल, सीएम बघेल ने इलाज के लिए कलेक्टर को दिए निर्देश

‘बसपन का प्यार’ गाने के जरिए रातोंरात देशभर में पॉपुलर हुए सहदेव दिरदो आज एक सड़क दुर्घटना में घायल हो...

छत्तीसगढ़1 week ago

तेलंगाना सीमा पर मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा क्षेत्र में सोमवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कम से कम छह नक्सली मारे गए।पुलिस अधिकारी...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

भाजपा के हाथ से चैम्बर के बाद अब बिरगांव महापौर भी फिसला,रायपुर जिला अध्यक्ष की शीघ्र हो सकती है विदाई

रायपुर,24 दिसंबर 2021। भारतीय जनता पार्टी के जबसे श्रीचंद सुंदरानी जिला अध्यक्ष बने है तबसे पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा इसे पनौती...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

सुकमा: कोंटा में कांग्रेस की प्रचंड जीत, 14 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी विजयी, बीजेपी को मिली एक सीट

छत्तीसगढ़ राज्य के 15 निकायों में वोटों की गिनती अभी जारी है। जिसमे कई निकायों के नतीजे भी सबके सामने...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    इस राज्य में निकली बंपर वैकेंसी जल्द करे अप्लाई, ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • यूपी6 days ago

    ऐसी बनी परिस्थिति कि मांग में सिंदूर भर सुहागन बनी किन्नर

  • जॉब6 days ago

    सरकारी नौक़री पाने का शानदार मौके: रायपुर कोर्ट में 67 पदों पर निकली भर्ती, पांचवीं पास कर सकते हैं आवेदन

  • देश - दुनिया7 days ago

    बकरी ने इंसान जैसी शक्ल दिखने वाले बच्चे को दिया जन्म

  • जॉब4 days ago

    युवाओं के लिए सुनहरा मौक़ा : इन राज्य में निकली बंपर वैकेंसी जल्द करे अप्लाई, ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब5 days ago

    भारतीय सेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं, 12वीं पास करें अप्लाई

  • खेल7 days ago

    एशेज सीरीज: इंग्लैंड ने बनाया 0, 0, 0…शर्मनाक रिकॉर्ड, 144 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

  • जॉब4 days ago

    इन बैंको में निकली विभिन्न पदों पर भर्तियां,जल्द करे अप्लाई ,जाने योग्यता क्या हैं

  • यूपी6 days ago

    अंतरराष्ट्रीय सोना तस्करी गिरोह से पीयूष के तार जुडे़ होने की आशंका,घर में मिलीं सोने की ईंटें और बिस्किट

  • देश6 days ago

    ओमिक्रॉन’ की रफ्तार हुई तेज, दिल्ली फिर पहुंची टॉप पर