Connect with us

नीरव मोदी ने कोर्ट में अपना आपा खोया और दी धमकी –

Published

on


पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े 13,500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमानत याचिका एक बार फिर यूके (यूनाइटेड किंगडम) की अदालत ने खारिज कर दी है. जमानत न मिलने पर नीरव ने कोर्ट में आपा खो दिया और धमकी दी कि अगर उसे भारत को प्रत्यर्पित किया गया, तो वह आत्महत्या कर लेगा. इस दौरान उसने बताया कि उसे जेल में दो बार पीटा गया. इन सबके बावजूद कोर्ट ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया.

नीरव मोदी ने पांचवीं बार जमानत के लिए आवेदन किया था. नीरव का दावा है कि वह बेचैनी और अवसाद से पीड़ित है. नीरव मोदी ने अपनी निरंतर हिरासत के खिलाफ लंदन की एक अदालत में जमानत याचिका दायर करते हुए घर में ही हिरासत में रखने की अपील की.

48 वर्षीय कारोबारी मोदी को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था.

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने आरोप लगाया था कि नीरव मोदी और उसके चाचा मेहुल चोकसी ने कुछ बैंक कर्मचारियों की संलिप्तता के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ED) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है.

नीरव मोदी पर भगोड़े आर्थिक अपराधी अधिनियम (एफईओ) के तहत भी आरोप लगे हैं. ईडी ने चोकसी के खिलाफ मुंबई में धन शोधन निवारण अधिनियम अदालत में आरोपपत्र दायर किया है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के 1411 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

Published

on

 

दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल (ड्राइवर) और हेड कांस्टेबल (असिस्टेंट वायरलेस ऑपरेटर (एडब्ल्यूओ)/टेली प्रिंटर ऑपरेटर (टीपीओ) में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। दोनों भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 जुलाई तक किए जा सकते हैं। ऑनलाइन चालान 30 जुलाई तक जमा होंगे। आवेदन पत्र में संशोधन और उसका शुल्क जमा करने के लिए दो अगस्त को वेबसाइट खुलेगी। दोनों वैकेंसी की परीक्षा अक्टूबर में होगी।

पदों की संख्या

कांस्टेबल (ड्राइवर) के 1411 पद हैं जिनमें से 141 पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित हैं।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख : 08 जुलाई, 2022
आवेदन की आखिरी तारीख : 29 जुलाई, 2022
शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख : 30 जुलाई, 2022
चालान से शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख : 29 जुलाई, 2022
कंप्यूटर आधारित रिटन एग्जाम की तारीख : अक्टूबर, 2022

योग्यता और आयु सीमा

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल ड्राइवर

योग्यता : 12वीं पास। हेवी व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस जरूरी है।

आयु सीमा : आयु की न्यूनतम सीमा 18 वर्ष और अधिकतम सीमा 30 वर्ष रखी गई है। ओबीसी वर्ग को अधिकतम सीमा में 3 वर्ष, एससी व एसटी को 5 वर्ष की छूट मिलेगी।

दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल असिस्टेंट वायरलैस ऑपरेटर व टेली प्रिंटर ऑपरेटर (एडब्ल्यूओ/टीपीओ)

योग्यता : साइंस व मैथ्स विषयों के साथ 12वीं पास या मैकेनिक कम ऑपरेटर इलेक्ट्रिक कम्युनिकेशन सिस्टम में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट जरूरी है।

आयु सीमा : उम्मीदवारों की उम्र 18 से 27 वर्ष होना चाहिए।

सिलेक्शन प्रोसेस

कांस्टेबल ड्राइवर व हेड कांस्टेबल एडब्ल्यूओ/टीपीओ दोनों में सिलेक्शन के लिए रिटन एग्जाम पास करने के बाद दौड़ और फिजिकल टेस्ट की परीक्षा होगी। इसके बाद स्किल टेस्ट होगा।

आवेदन कैसे करें

उम्मीदवार 8 जुलाई से 29 जुलाई 2022 तक ssc.nic.in पर ऑनलाइन मोड में आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं

Continue Reading

मनोरंजन

bollywood update : रेसलर संग्राम सिंह और फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी आज लेंगे सात फेरे, होटल जेपी पैलेस में विवाह समारोह

Published

on

 

 

 

रेसलर संग्राम सिंह और फिल्म अभिनेत्री पायल रोहतगी आज ताजनगरी में शादी करने जा रहे हैं। होटल जेपी पैलेस में विवाह समारोह है। शनिवार दोपहर से उनकी शादी की रस्में शुरू हो गईं। शाम को बरात चढ़ेगी। इससे पूर्व शुक्रवार को पायल रोहतगी और पहलवान संग्राम सिंह ने शमसाबाद मार्ग स्थित प्राचीन राजेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। पूजा के बाद अभिनेत्री पायल रोहतगी ने सभी से शुभकामनाएं और आशीर्वाद मांगा। उन्होंने कहा कि यह उनके जीवन की खूबसूरत यात्रा की नई शुरुआत है। छह जुलाई को हुई मेहंदी रस्म में परिवार और खास मित्रों ने हॉलीवुड, पंजाबी और बॉलीवुड गानों पर जमकर धमाल मचाया था। पायल और संग्राम सिंह के अनुसार, उन्होंने ताजनगरी में शादी का निर्णय पहले ही ले लिया था। ताज के साए में जीवन का यह सुनहरा सफर दोनों के लिए यादगार रहेगा।

पायल रोहतगी ने राजेश्वर महादेव मंदिर में पूजा की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी शेयर कीं। उन्होंने लिखा है, “हमारे जीवन की इस खूबसूरत यात्रा की शुरुआत ! आप सभी के आशीर्वाद और शुभकामनाओं की आवश्यकता है।

राजेश्वर मंदिर में पूजा के दौरान पायल रोहतगी महरून रंग का लहंगा पहनी थीं तो संग्राम क्रीम कुर्ते में थे। पायल ने सोशल मीडिया पर मेहंदी रस्म की तस्वीरें भी शेयर की हैं।

शादी में 50 अतिथियों के आने की बात कही जा रही है। होटल जेपी पैलेस के वाइस प्रेसीडेंट (ऑपरेशन) हरी सुकुमार ने बताया कि होटल में 20 कमरे परिवार और खास मित्रों के लिए बुक कराए गए हैं।

होटल जेपी पैलेस में ही हल्दी और संगीत की रस्म होगी। संग्राम सिंह की बरात में ठाकुर बांकेबिहारी महाराज की झांकी होगी। आगरा का मशहूर सुधीर बैंड बरात में धुन बजाएगा।

Continue Reading

क्राइम न्यूज़

शादी का झांसा देकर युवती से 2 साल तक दुष्कर्म,आरोपी ने कराया गर्भपात

Published

on

यूपी के कानपुर में एक सिपाही शादी का वादा कर लड़की के साथ 2 साल तक रेप करता रहा। इस दौरान उसका गर्भपात भी कराया। बाद में शादी से मुकर गया। उसके खिलाफ कानपुर में केस दर्ज हाे गया है।कानपुर में एक सिपाही के काले कारनामों का खुलासा एक लड़की ने किया है। पिछले 2 साल से सिपाही शादी का झांसा देकर इस दलित लडकी के साथ रेप कर रहा था। यही नहीं इस दौरान उसने लड़की का गर्भपात भी कराया।लड़की ने जब शादी का दबाव बनाया तो सिपाही ने अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल करते हुए उसे भगा दिया। लड़की ने अब पुलिस कमिश्‍नर से न्‍याय की गुहार लगाई है।

पुलिस कमिश्‍नर ने मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया है।कैंट निवासी युवती ने बताया कि वह सन 2020 में 16 साल की थी और एक स्कूल में कक्षा 11 की छात्रा थी। उस दौरान जब वह स्कूल जाती थी तो कैंट निवासी युवक उसका रास्ता रोकता था। कई बार युवती ने अनदेखा किया। युवती के अनुसार आरोपित ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया।पीड़िता के मुताबिक वह गर्भवती हो गई। तब खाने की वस्तु में एक गोली मिलाकर उसका गर्भपात करा दिया।

आरोप है कि जनवरी 2022 में उसने पीड़िता से कहा कि वह सिपाही बन जाएगा तब शादी करेगा। अप्रैल 2022 में वह सिपाही बन गया मगर उसके बाद युवती को गालियां और धमकी देकर किनारे कर दिया।सिपाही द्वारा की गई घटना संज्ञान में है। कैंट थाने में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। जो भी सबूत सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई होगी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया...

छत्तीसगढ़4 days ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़5 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़6 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़1 week ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही खलबली मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन, जल्द ही घर लाइए इस बेहतरीन मशीन को…

  • व्यापर4 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर2 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto3 days ago

    TVS ने लॉन्च किया यह जबरदस्त बाइक, जिसे देखे आप रह जायेंगे हैरान, देखे क्या है इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

  • जॉब6 days ago

    नवोदय विद्यालय में निकली प्रिंसिपल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 142000 तक सैलरी

  • Tech & Auto6 days ago

    POCO F4 5G का ये बेहतरीन स्मार्टफ़ोन आते ही मचा रही खलबली, देखे इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत…

  • देश2 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • मनोरंजन4 days ago

    Crosses Limit : फैशन की सारी हदों को पार कर निकल पड़ी सिर्फ ब्रा पहनकर घूमने ,एक्ट्रेस पर चढ़ा बोल्डनेस का ऐसा खुमार…पढ़िये खबर

  • जॉब6 days ago

    सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी व अन्य शिक्षकों के पदों पर निकली वैकेंसी, जाने आवेदन प्रकिया, आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई..