Connect with us

Tech & Auto

OLA ELECTRIC CAR: ओला की सबसे कम कीमत में आयी इलेक्ट्रिक कार, इसके डिजाइन देख हो जायेगे हैरान…  

Published

on

 

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का दौर आ चुका है। टाटा एमजी जैसी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक कार वेरिएंट बाजार में उतार चुके हैं। वहीं स्कूटर बाजार में जंग पहले ही तेज हो चुकी है। यहां मार्केट लीडर Ola का स्कूटर मई में टॉप 10 स्कूटरों की लिस्ट में 9वें नंबर पर था।

इस बीच Ola ने भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में कदम रखने का फैसला किया है। कंपनी ने इस कार का एक टीजर जारी किया है, जिसमें कार का फ्रंट बंपर दिखाई दे रहा है। जिसपर कंपनी का लोगो Ola दिख रहा है। माना जा रहा है कि ये सेडान सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार होगी। इस इलेक्ट्रिक कार का निर्माण भी कंपनी की फ्यूचर फैक्ट्री होगा।

अग्रवाल ने जारी की तस्वीर 

बता दें कि कुछ समय पहले Ola के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने ​ट्विटर अकाउंट पर ओला इलेक्ट्रिक कार की तस्वीर शेयर की थी। वह बेसिक स्केच जैसा है। इसमें साइड की ओर दरवाजे और हैंडल नहीं दिख रहे हैं। जबकि प्रोडक्शन मॉडल में सुरक्षा को देखते हुए बदलाव किए जा सकते हैं।

टीजर में दिखा ऐसा लुक

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार ओला की अपकमिंग कार से खुद कंपनी के मुखिया भाविश अग्रवाल ने पर्दा उठाया है। मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, रविवार को कंपनी ने तमिलनाडु की ओला फ्यूचर फैक्ट्री में कुछ ग्राहकों की विजिट करवाई थी। जहां कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इलेक्ट्रिक कार का टीजर वीडियो भी दिखाया। इस टीजर में कार की झलक दिखने को मिली।

फ्यूचरिस्टिक कार की झलक

फिलहाल कार के फ्रंट बंपर की तस्वीर दिखाई दी है, लेकिन डिजाइन देख कर साफ लग रहा है कि यह बाजार में बिकने वाली अन्य कारों से अलग होगा। कंपनी कार के फ्रंट से लेकर बैक तक LED लाइट दे सकती है। टीजर में लाल रंग की कार दिखाई है। संभव है कि कंपनी के स्कूटर जितने ब्राइट कलर्स में पेश हुए हैं, वैसे ही कार में भी दिखने को मिलेंगे।

Ola की कार कब होगी लॉन्च 

कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्चिंग के बारे में घोषणा नहीं की है, लेकिन भाविश अग्रवाल ने कुछ समय पहले कहा था कि कंपनी लगभग 6 महीने से एक ऑटोनॉमस व्हीकल की टेस्टिंग कर रही है। इस कार को ग्लोबल मार्केट में आने में दो साल तक का समय लग सकता है।

कितनी होगी कीमत

चूंकि कार अभी अपनी शुरुआती प्रक्रिया में है, ऐसे में कीमतों को लेकर आधिकारिक रूप से कोई खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि कीमत को लेकर कंपनी के CEO ने कहा कि इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख के अंदर होगी, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे खरीद सकें।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

लॉन्च हुआ Honor X40 का Smart Phone, मिल रहा है 50MP कैमरा साथ जबरदस्त बैटरी बेकअप

Published

on

 

 

Honor ने चीन में Honor X40 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी अपने स्मार्टफोन लाइन का विस्तार भी किया है. नया स्मार्टफोन पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च हुए Honor X30i का सक्सेसर है. इस फोन की शुरुआती कीमत 1599 युआन (करीब 18,920 रुपये) है यह पिंक, सिल्वर, ग्रीन और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है.

स्मार्टफोन को तीन स्टोरेज वेरिएंट 8GB+128GB, 8GB+256GB, और 12GB+256GB में पेश किया गया और इनकी कीमत क्रमशः 1,599 युआन (लगभग 18,954 रुपये), 1,799 युआन (लगभग 21,319 रुपये), और 1,999 युआन (लगभग 23,700 रुपये) है.

Honor X40i के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस
Honor X40i में 6.7 इंच का फुल HD+ LTPS LCD डिस्प्ले मिलता है. इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080×2388 है. यह डिस्प्ले फ्लैट एज के साथ आता है और इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.6% है. स्मार्टफोन डाइमेंशन 700 चिपसेट द्वारा संचालित है. इसमें 8GB/12GB RAM मिलती है. साथ ही फोन में 5GB वर्चुअल रैम भी दी गई है.

4000mAh की बैटरी
फोन में 4000mAh की बैटरी मिलती है, जो 40 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. ऑनर का यह स्मार्टफोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड Magic UI 6.1 पर काम करता है. अगर बात करें कनेक्टिविटी का, तो इस फोन में ड्यूल सिम, 5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, GPS और USB टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन मिलते हैं. स्मार्टफोन में एक साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और यह AI फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है.

50MP का प्राइमरी सेंसर
स्मार्टफोन LED फ्लैश के साथ दो रियर कैमरे दिए गए हैं. इसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP का प्राइमरी सेंसर मिलता है और बीच में LED फ्लैश के साथ 2MP का डेप्थ सेंसर है. सेल्फी क्लिक करने के लिए फ्रंट में 8MP का सेंसर दिया गया है.

Continue Reading

Tech & Auto

Truecaller ने लॉन्च किये ये बेहतरीन एप, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

Published

on

 

Truecaller ने अपने एक नए एप को लॉन्च कर दिया है। ट्रूकॉलर के इस एप का नाम Open Doors है जो कि एक रियल टाइम ऑडियो चैट एप है। इस एप को गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Truecaller ने अपने एक नए एप को लॉन्च कर दिया है। ट्रूकॉलर के इस एप का नाम Open Doors है जो कि एक रियल टाइम ऑडियो चैट एप है। इस एप को गूगल प्ले-स्टोर और एपल के एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। Truecaller के यूजर्स इस नए एप को सिर्फ एक क्लिक के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे, हालांकि उन्हें ओटीपी बताना होगा। स्टॉकहोम और भारत की एक विशेष टीम ने साथ मिलकर कई महीनों की मेहनत के बाद इस एप को तैयार किया है।

ओपन डोर्स कैसे काम करता है
ओपन डोर्स में ऑनबोर्डिंग की प्रक्रिया बेहद आसान है। अगर आप पहले से ही ट्रूकॉलर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप बस एक टैप से साइन-इन कर सकते हैं। अगर आप ट्रूकॉलर के उपयोगकर्ता नहीं हैं तो केवल मिस्ड कॉल या ओटीपी के जरिए आपके फोन नंबर को वेरिफाई किया जाएगा। इस एप को सिर्फ दो चीजों की अनुमति चाहिए। पहली कॉन्टेक् लिस्ट और दूसरी फोन परमिशन। इस एप के जरिए बात करने वाले लोगों को नंबर नहीं दिखेगा। यह एप अंग्रेजी, हिंदी, स्पेनिश, लैटिन और फ्रेंच में उपलब्ध है।

इस ऑडियो एप में क्लबहाउस की तरह बात करने के लिए दोस्तों को इनवाइट करना होगा। इनवाइट भेजने के बाद दोस्तों को एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इसमें आप एक साथ कई सारे लोगों से जुड़ सकते हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक इस एप के साथ पूरी प्राइवेसी मिलेगी, क्योंकि इसके डाटा को कभी भी स्टोर नहीं किया जाएगा। कुल मिलाकर देखा जाए तो Truecaller Open Doors एक नया ऑडियो एप है जिसका सीधा मुकाबला क्लबहाउस एप से है।

Continue Reading

Tech & Auto

भारत में लॉन्च हुई ऑडी ए8 एल लग्जरी सेडान कार, आकर्षक लुक एवं बेहतरीन फीचर्स

Published

on

 

Audi A8 L Launch: 2022 ऑडी ए8 एल को आधिकारिक तौर पर बेस सेलिब्रेशन वेरिएंट के लिए 1.29 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर भारत में लॉन्च किया गया है। ऑडी ए8 एल टेक्नोलॉजी एडिशन को 1.57 करोड़ रुपये ( एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है।

ऑटो डेस्क. 2022 ऑडी ए8 एल को भारत में सेलिब्रेशन एडिशन ट्रिम के लिए 1.29 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है, जो टेक्नोलॉजी ट्रिम के लिए 1.57 करोड़ रुपये तक है। ऑडी ए8 एल फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग पहले से ही डीलरशिप और ब्रांड की वेबसाइट पर 10 लाख रुपये की टोकन राशि के लिए चल रही है। आउटगोइंग कार की तरह, ऑडी ए 8 एल फेसलिफ्ट को सीबीयू रूट के माध्यम से बेचा जाएगा, और शुरुआती कीमत पर 1.29 करोड़ रुपये, इसकी कीमत मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास से 31 लाख रुपये कम, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज से 11 लाख रुपये कम और लेक्सस एलएस से 62 लाख रुपये कम है।

Audi A8 L: का इंजन 

ऑडी ने A8 L फेसलिफ्ट पर आउटगोइंग कार से माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 3.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल V6 इंजन को बरकरार रखा है। 340hp और 500Nm का टार्क पैदा करते हुए, पावरट्रेन को 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाता है। क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक से लैस, A8 L फेसलिफ्ट 5.7 सेकंड में 0-100kph की रफ़्तार पकड़ सकती है, जब तक कि यह 250kph की सीमित टॉप स्पीड तक नहीं पहुंच जाती है।

2022 Audi A8 L: इंटीरियर और डिजाइन 

नया मॉडल 8 कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध है – टेरा ग्रे, डिस्ट्रिक्ट ग्रीन, फर्ममेंट ब्लू, फ्लोरेट सिल्वर, ग्लेशियर व्हाइट, मैनहट्टन ग्रे, वेसुवियस ग्रे और माइथोस ब्लैक शामिल है। अंदर, ऑडी ए8 एल में रियर सीट रिक्लाइनर के साथ रियर सीट एग्जीक्यूटिव पैकेज, मसाज और वेंटिलेशन के साथ कम्फर्ट इंडिविजुअल सीट, 2 मसाज प्रोग्राम और 3 इंटेंसिटी के साथ हीटेड फुट मसाजर, रियर सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन – 25.65 सेमी (10.1″) स्क्रीन जैसे फीचर्स से लैस है। आगे और पीछे की सीटें 8 मसाज फीचर के साथ आती हैं, जबकि एक एमएमआई नेविगेशन प्लस है जिसमें टच और हैप्टिक फीडबैक, हेड-अप डिस्प्ले और ऑडी वर्चुअल कॉकपिट, ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस है।

2022 Audi A8 L: के फीचर्स 

दूसरे फीचर्स की बात करें तो 30 एम्बिएंट लाइट कलर ऑप्शन के साथ इसमें आपको 3 डी साउंड के साथ एक एडवांस साउंड सिस्टम देखने को मिलता है। यह मॉडल चार केबिन कलर ऑप्शन- मदर ऑफ पर्ल बेज, कॉन्यैक ब्राउन, सार्ड ब्राउन और ब्लैक में उपलब्ध है। सेडान 3.0 लीटर टीएफएसआई (पेट्रोल), 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड इंजन द्वारा संचालित है जो 340 एचपी और 500 एनएम टॉर्क पैदा करता है। ऑडी ए8 एल महज 5.7 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

Audi A8 L सेफ्टी फीचर्स

ऑडी ए8 एल कई एक्टिव और नॉन एक्टिव फीचर्स से लैस आती है। कार में आठ एयरबैग शामिल हैं, जिन्हें 10 तक बढ़ाया जा सकता है यदि कोई ग्राहक सिक्योरिटी पैकेज प्लस, 360 डिग्री कैमरों के साथ पार्क असिस्ट प्लस और ऑडी प्री-सेंस बेसिक का विकल्प चुनता है तो टकराव की आशंका होने पर ये फीचर्स एक्टिव हो जाते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 days ago

इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर छत्तीगसढ़ सरकार का बड़ा फैसला, इलेक्ट्रिक वाहन नीति को मिली मंजूरी 

Chhattisgarh News: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर छत्तीगसढ़ सरकार ने बड़ा फैसला किया है. भूपेश बघेल सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति-2022...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: छत्तीसगढ़ में भूकंप से कांपी धरती, जाने कहा कितने महसूस किये किये गये भूकंप के तेज झटके…

    रायपुर।छत्तीसगढ़ में सुबह आठ बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 4.3 तीव्रता के भूकंप से अंबिकापुर...

छत्तीसगढ़4 days ago

फसलों की सुरक्षा के लिए , छत्तीसगढ़ में आज से रोका-छेका अभियान शुरू

खरीफ फसलों की सुरक्षा के लिए इस वर्ष भी 10 जुलाई से प्रदेशव्यापी रोका-छेका का अभियान शुरू किया जा रहा...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News: बस्तर संभाग में डेंगू, मलेरिया, जापानी इंसेफेलाइटिस जैसे बीमारी के रोकथाम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दिए सख्त निर्देश…

  बरसात का मौसम शुरू होते ही मच्छरजनित रोगों जैसे डेंगू,मलेरिया और जापानी इंसेफेलाइटिस (जापानी बुखार) के मामले बढ़ जाते...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News: 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी सतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले

    शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी। शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले की तैयारियों के संबंध में...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर7 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • जॉब3 days ago

    आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख तक सैलरी, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब4 days ago

    DRDO में आई विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा बंफर सैलरी

  • देश7 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • व्यापर5 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • जॉब3 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख सैलरी, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…