Connect with us

देश - दुनिया

सस्ते में घर खरीदने का मौका! घाटा पूरा करने के लिए एयर इंडिया करेगी प्रॉपर्टीज की नीलामी, इस दिन लगेगी ऑनलाइन बोली

Published

on

कर्ज में डूबी एयर इंडिया एक बार फिर अपनी कुछ अचल संपत्ति की बिक्री करने जा रहा है. इनमें से कुछ संपत्तियों के आरक्षित मूल्य को कम करके उन्हें नीलामी में दोबारा शामिल किया जाएगा. इसके जरिए कंपनी अपना घाटा पूरा करने की कोशिश करेगी. तो वहीं कंपनी की इस पेशकश से दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में मकान का सपना देखने वालों का ख्वाब पूरा हो सकता है. आप सस्ते में आलीशन फ्लैट्स खरीद सकते हैं. इसके लिए 8 और 9 जुलाई को ऑनलाइन बोली लगाई जाएगी.

एयर इंडिया देश के 10 बड़े शहरों के रिहायशी इलाकों में स्थित अपनी प्रॉपर्टीज की नीलामी करेगा. इसके लिए कंपनी ई-बोली का आयोजन करेगी. एयर इंडिया ने इसके जरिए 250-300 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बनाई है. मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, इन यूनिट्स की शुरुआती बोली 13.3 लाख रुपये से शुरू होगी.

इन शहरों में मिलेंगे फ्लैट

एयर इंडिया द्वार जारी नोटिस के मुताबिक मुंबई में एक आवासीय प्लॉट और फ्लैट, नई दिल्ली में पांच फ्लैट, बंगलुरू में एक आवासीय प्लॉट और कोलकाता में चार फ्लैट है. कंपनी इन सभी संप्पतियों को बेचेगी. इसी तरह औरंगाबाद में एक बुकिंग कार्यालय और स्टॉफ क्वॉर्टर, नासिक में 6 फ्लैट, नागपुर में बुकिंग ऑफिस, भुज में एयरलाइन का हाउस और एक आवासीय प्लॉट और तिरुवनंतपुरम में एक आवासीय प्लॉट और मंगलुरू में दो फ्लैट नीलामी के लिए उपलब्ध हैं. इस बार की नीलामी स्लाॅट में ऐसी भी कई संपत्तियों को रखा गया है, जिन्हें पहले भी कई बार बिक्री के लिए रखा जा चुका है.

10 प्रतिशत तक  छूट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के सूत्रों का कहना है कि चुनिंदा संपत्तियों, विशेष रूप से टियर 1 शहरों में फ्लैट खरीदने पर 10 प्रतिशत तक की अतिरिक्त छूट मिलेगी. क्योंकि यहां आरक्षित मूल्य कम कर दिया है. नीलामी में शामिल किए जाने वाली प्रॉपर्टी में रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल दोनों होंगे.

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश

असम में जापानी बुखार का कहर जारी ,पीड़ितों की संख्या 80 पार..मरने वालों संख्या 8

Published

on

मुख्य सचिव अविनाश जोशी ने सभी जिलों को डिस्ट्रिक्ट रैपिकड रेस्पॉन्स टीम बनाने के निर्देश दिए, जिससे जापानी बुखार के मामलों पर काबू पाया जा सके। बाढ़ से जूझ रहे असम में जापानी बुखार का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। जापानी बुखार से एक और शख्स की मौत हो गई, जिसके बाद मरने वालों का कुल आंकड़ा आठ हो गया। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को आठ नए मामले भी सामने आए, जिसके बाद कुल पीड़ितों की संख्या 82 पहुंच चुकी है। बता दें कि राज्य में शुक्रवार को 25 नए संक्रमित मिले थे, जबकि दो लोगों ने जान गंवाई थी।

संक्रमण की वजह से मौत

जानकारी के मुताबिक, डिब्रूगढ़ में शनिवार को संक्रमण की वजह से मौत के मामले सामने आए। वहीं, बारपेटा में तीन केस, डिब्रूगढ़ में दो और नगांव, कामरूप मेट्रो और शिवसागर जिले में एक-एक नया मामला मिला।

असम के नेशनल हेल्थ मिशन के डायरेक्टर एमएस

मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अविनाश जोशी ने इस संबंध में असम के नेशनल हेल्थ मिशन के डायरेक्टर एमएस लक्ष्मी प्रिया और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जोशी ने सभी जिलों को डिस्ट्रिक्ट रैपिकड रेस्पॉन्स टीम बनाने के निर्देश दिए, जिससे जापानी बुखार के मामलों पर काबू पाया जा सके।

Continue Reading

देश - दुनिया

Very bad situation in Sri Lanka : श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने पीएम के घर धावा बोलकर किये, आग के हवाले 

Published

on

श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने पीएम रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास पर धावा बोलकर उसे आग के हवाले कर दिया है। इससे पहले विक्रमसिंघे ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इस बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति ने भी कहा है कि वह 13 जुलाई को इस्तीफा दे देंगे।श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने एक महीने तक चले भारी जन आंदोलन के बाद पद छोड़ने का ऐलान क‍िया है। गोटबाया राजपक्षे ने शनिवार को स्पीकर को बताया किया कि वह 13 जुलाई को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे देंगे। स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने घोषणा की कि राष्ट्रपति राजपक्षे ने उन्हें इस्तीफा देने के अपने फैसले के बारे में बताया है। यह खबर मिलते ही लोगों ने पटाखे फोड़े। इससे पहले शनिवार की सुबह कोलंबो तक एक विशाल सार्वजनिक मार्च और राष्ट्रपति भवन पर जबरन कब्जा करने के बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने स्पीकर से सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाने और संकट को हल करने के तरीके पर फैसला करने के लिए कहा। पार्टी के अधिकांश नेताओं ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को हटाने और एक विशिष्ट अवधि के लिए एक अस्थायी राष्ट्रपति और सर्वदलीय सरकार नियुक्त करने का फैसला लिया।

दरअसल पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के तत्काल इस्तीफे की मांग की थी जिससे कि संसद का उत्तराधिकारी नियुक्त किए जाने तक अभयवर्धने के कार्यवाहक राष्ट्रपति बनने का रास्‍ता साफ हो सके। राजपक्षे ने अभयवर्धने के पत्र का जवाब देते हुए कहा कि वह 13 जुलाई को पद छोड़ देंगे। शनिवार के विरोध प्रदर्शनों से पहले शुक्रवार को अपने आवास से निकलने के बाद राजपक्षे के ठिकाने का पता नहीं चला है।

प्रदर्शन के दौरान हजारों सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने कोलंबो में राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया था। राजपक्षे मार्च से इस्तीफे के दबाव का सामना कर रहे थे। वह राष्ट्रपति भवन को अपने आवास और कार्यालय के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे, क्योंकि प्रदर्शनकारी अप्रैल की शुरुआत में उनके कार्यालय के प्रवेश द्वार पर कब्जा करने पहुंच गए थे।

राजपक्षे बंधुओं पर श्रीलंका को संकट में फंसाने का आरोप
अप्रैल की शुरुआत से ही प्रदर्शनकारी आरोप लगा रहे थे कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और प्रधानमंत्री महिंदा ने देश को आर्थिक बर्बादी की ओर लेकर जा रहे हैं। उन्होंने राजधानी कोलंबो सहित पूरे देश में राजपक्षे बंधुओं के इस्तीफे की मांग को लेकर लंबा विरोध प्रदर्शन भी किया, लेकिन सत्ता पर आसीन इन दोनों भाइयों ने बंदूक के दम पर प्रदर्शनों को कुचलने की कोशिश की। इतना ही नहीं, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने देश में आपातकाल का ऐलान कर लोगों की आवाज को दबाने का काम किया। इससे हिंसा और ज्यादा भड़की और इस हफ्ते तो यह चरम पर पहुंच गई। इसी कारण प्रदर्शनकारियों ने हिंसा का सहारा लिया और पूरे देश में सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर भी हमले हुए

कभी सिंहल बौद्ध राजाओं से होती थी महिंदा की तुलना
महिंदा राजपक्षे को देश की बहुसंख्यक सिंहली आबादी का नेता माना जाता है। श्रीलंका में लगभग तीन दशकों के गृहयुद्ध को समाप्त करने के लिए उन्हें वॉर हीरो के तौर पर देखा जाता है। उन्होंने ही 2009 में राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान तमिल टाइगर विद्रोहियों को कुचल दिया था। हालांकि, उनके ऊपर नरसंहार करने का आरोप भी लगा, लेकिन सत्ता पर काबिज महिंदा ने इसे नकार कर उत्तरी श्रीलंका में सैन्य अभियान को जारी रखा। इस जीत के तुरंत बाद विक्टरी परेड और सार्वजनिक कार्यक्रमों में उनकी तुलना सिंहल बौद्ध राजाओं से की गई थी।

महिंदा कैबिनेट भंग कर दी पर गोटबाया ने नहीं दिया इस्तीफा
गोटबाया राजपक्षे की सरकार ने ही विकास कार्यों के लिए चीन से काफी लोन लिए, लेकिन उस पैसे का बंदरबांट हो गया। हालत यह हो गई कि जब लोन चुकता नहीं हो सका तो चीन ने हम्बनटोटा बंदरगाह पर कब्जा कर लिया। आज श्रीलंका की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि डीजल-पेट्रोल और दैनिक जरूरतों की कई वस्तुएं मयस्सर नहीं हो पा रही हैं। देश में 13 घंटे बिजली नहीं मिल रही है। जनता सड़कों पर उतरने लगी तो राजपक्षे सरकार ने आपातकाल की घोषणा कर दी। फिर भी जनता का आक्रोश नहीं थमता देख सरकार ने कैबिनेट भंग कर दिया जिसमें राजपक्षे परिवार के कई सदस्य थे।
Continue Reading

देश - दुनिया

काम की बात: SBI में है खाता तो जरुर पढ़े ये खबर…. मिल सकते है ये फायदे…

Published

on

 

भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों को अब काफी सारी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए नजदीकी बैंक शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। क्योंकि SBI फोन पर ही कई महत्वपूर्ण सेवाएं दे रहा है। हाल ही में, एसबीआई ने दो नए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं, जिन पर कॉल करके ग्राहक अपने फोन पर ही ये सारी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। यहां तक कि ये सर्विस बैंक की छुट्टियों और दूसरे शनिवार और रविवार को भी बिना रूकावट के मिलेगी।

SBI ग्राहक बस याद रखें ये नंबर 
एसबीआई से संपर्क करने के लिए और कुछ सुविधाएं घर बैठे प्राप्त करने के लिए आप 1800 1234 या 1800 2100 टोल-फ्री पर कॉल कर सकते हैं। यहां आपको SBI खाते से जुड़े सवालो के जवाब मिल सकते हैं।

SBI ग्राहकों को फोन पर मिलेंगी ये जरूरी सर्विसेज
इन फोन नंबरों पर कॉल करके आप:
> अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 hours ago

CG Corona Update: राजधानी में 40 नए कोरोना  संक्रमित मरीजों की हुई पहचान, काेराेना से 141 दिनाें बाद 3 मरीजाें की हुई माैत…

  छत्तीसगढ़ में 141 दिनों बाद कोरोना से 3 मरीजों की मौत हुई है। तीनों ही पहले से गंभीर बीमारी...

छत्तीसगढ़4 hours ago

CG Weather Update: आज दुर्ग में फिर होगी झमाझम बारिश, दो घंटे की 56.6 मिमी बरसा पानी शहर की सड़कें हुई लबालब

    मानसून आने के बाद से लेकर अब तक शनिवार को दुर्ग जिले में भरपूर बारिश हुई। सुबह से...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया...

छत्तीसगढ़5 days ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़6 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर3 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • व्यापर5 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto4 days ago

    TVS ने लॉन्च किया यह जबरदस्त बाइक, जिसे देखे आप रह जायेंगे हैरान, देखे क्या है इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

  • जॉब7 days ago

    नवोदय विद्यालय में निकली प्रिंसिपल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 142000 तक सैलरी

  • Tech & Auto2 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • देश3 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto7 days ago

    POCO F4 5G का ये बेहतरीन स्मार्टफ़ोन आते ही मचा रही खलबली, देखे इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत…

  • मनोरंजन5 days ago

    Crosses Limit : फैशन की सारी हदों को पार कर निकल पड़ी सिर्फ ब्रा पहनकर घूमने ,एक्ट्रेस पर चढ़ा बोल्डनेस का ऐसा खुमार…पढ़िये खबर

  • जॉब2 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख तक सैलरी, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…