Connect with us

देश - दुनिया

प्रियंका गांधी ने खेत में महिलाओं संग खाना खाया, किया ये बड़ा ऐलान

Published

on

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को 7 बड़े ऐलान किए।बाराबंकी में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रियंका गांधी ने वादा किया कि उत्तर प्रदेश में सरकार आने के बाद कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करेगी। इसके अलावा बिजली बिल माफ होंगे और लड़कियों को स्कूटी और मोबाइल सरकार देगी।

प्रतिज्ञा यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रियंका गांधी बाराबंकी के हरख चौराहे पर पहुंचीं। यहां उन्होंने कहा, मैं यहां कांग्रेस पार्टी की 7 प्रतिज्ञाएं को बताने आई हूं।

पहली प्रतिज्ञा- हमारी पहली प्रतिज्ञा टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देने की है
दूसरी प्रतिज्ञा- लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी दी जाएगी
तीसरी प्रतिज्ञा- किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा
चौथी प्रतिज्ञा- 20 लाख सरकारी रोजगार
पांचवीं प्रतिज्ञा- सबका बिजली बिल आधा माफ
छठवीं- परिवार को 25000 हजार की आर्थिक मदद दी जाएगी
सातवीं- 2500 में गेहूं- धान, 400 रुपए में खरीदा जाएगा गन्ना

महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र जारी होगा

प्रियंका ने कहा, सरकार आने पर महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र जारी करेंगे। हमारी सरकार आने पर 12वीं पास छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं को स्कूटी देंगे।

उन्होंने कहा कि हम किसानों के सारे कर्ज माफ करेंगे। हमने पहले 72 हजार करोड़ के कर्ज पहले माफ करके दिखाया है।

प्रियंका ने कहा कि किसान आज त्रस्त है। मोदी सरकार के मंत्री के बेटे ने किसानों को मार दिया। सरकार ने आज तक मंत्री को नहीं हटाया। हम आज की यात्रा के जरिए लोगों तक अपनी प्रतिज्ञा पहुंचाने का काम करेंगे।

खेतों में महिलाओं से की मुलाकात

बाराबंकी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने खेतों में काम कर रहीं महिलाओं से मुलाकात की। इस दौरान प्रियंका ने महिलाओं को कांग्रेस की योजनाओं के बारे में बताया।

प्रियंका गांधी ने कहा, मैं इन महिलाओं की समस्याओं को जानने के लिए इनसे मुलाकात करने आईं। इतना ही नहीं महिलाओं के साथ प्रियंका गांधी ने खाना भी खाया। प्रियंका गांधी ने आलू के पराठे, गुड़ और सलाद खाई।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

राजस्थान में BJP के सीएम कैंडिडेट पर वसुंधरा राजे ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या बोलीं

Published

on

राजस्थान में नेतृत्व की जंग सिर्फ कांग्रेस में ही नहीं, बीजेपी में भी कम नहीं है. राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अब मैदान में उतरी हैं. सीएम अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में राजे ने कहा कि सीएम तो वही बनेगा जिसे जनता चाहेगी, जिसे सभी जातियों का प्यार मिलेगा.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे करीब एक साल बाद फील्ड में दिखीं. जोधपुर के ओसियां में ग्रामीण महिलाओं के साथ एक मिट्टी के बर्तन मे बाजरे की राबड़ी पी. फिर महिलाओ के साथ सेल्फी ली और बीजेपी में सीएम की रेस में शामिल अपने विरोधी नेताओं पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ‘सीएम सिर्फ चाहने से नहीं बनेंगे, सीएम का फैसला तो जनता करेगी..जिसे 36 कौम का प्यार मिलेगा, वही मुख्यमंत्री बनेगा.’

 

राजे ने यह नहीं कहा कि पार्टी नेतृत्व जिसे चाहेगा या तय करेगा वो सीएम बनेगा. उन्होंने इशारा किया कि कसौटी लोकप्रियता ही होगी. राजे के समर्थक पिछले एक साल कह रहे हैं कि राजे ही राजस्थान में बीजेपी का सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं. ऐसे में राजे को ही अगला सीएम फेस बनाया जाए. दूसरी ओर कांग्रेस ने वसुंधरा के बयान पर तंज कसा. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी, कोई यूं ही बेवफा नहीं होता.

जनता के फैसला करेगी, कहकर नया दांव चल दिया

वसुंधरा राजे जोधपुर के नजदीक चाडी गांव में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के निधन पर उनके घर शोक व्यक्त करने गई थीं. लौटते वक्त ग्रामीण इलाकों में जाकर ग्रामीण महिलाओं से मिलींं. खेतों में गईं.  राजे पिछले एक साल से राजनीतिक रूप से सक्रिय नहीं थी लेकिन अब लौटीं तो पार्टी हाईकमान को सीधा संदेश दिया कि 2023 में सीएम के फेस की रेस में उन्हें दरकिनार करना आसान नहींं होगा.

हैरानी की बात यह है कि बीजेपी में एक परिपाटी रही है कि सीएम का फैसला पार्टी का संसदीय बोर्ड करता है लेकिन राजे ने पार्टी के बजाय जनता के फैसला करने की बात कहकर नया दांव चल दिया है. राजे की नाराजगी इसलिए भी है कि राजस्थान में हो रहे दो विधानसभा उपचुनाव में टिकट बंटवारे में दोनों सीटों पर उनकी पसंद के प्रत्याशियों को टिकट नहीं मिला. प्रदेश की राजनीति में राजे समर्थक काफी समय से किनारे पर हैं.

Continue Reading

देश - दुनिया

पटवारी परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों की बस का हुआ एक्सीडेंट,1 की मौत, 55 घायल

Published

on

राजस्थान के भरतपुर जिले में बड़ा हादसा हो गया है. यहां पटवारी भर्ती परीक्षा देकर लौट अभ्यर्थियों से भरी एक निजी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. बस ने चार पलटी खाई. इससे बस में सवार की एक महिला अभ्यर्थी की मौके पर ही मौत हो गई और शेष 55 से ज्यादा अभ्यर्थी और उनके परिजन घायल हो गये. घायलों में करीब दो दर्जन से ज्यादा की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को भरतपुर, करौली, बयाना और जयपुर में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद मौके पर कोहराम गया था. बताया जा रहा है कि बस में क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे.

जानकारी के अनुसार हादसा शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ. उस समय पटवारी भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे अभ्यर्थी और उनके परिजन एक निजी बस से वापस लौट रहे थे. बस में करीब 55 से ज्यादा सवारियां भरी हुई थी. चालक का केबिन भी यात्रियों से भरा हुआ था. ये बस बयाना से हिंडौन करौली की तरफ जा रही थी. इसी दौरान बयाना इलाके में समोगर पुल को क्रॉस करते समय बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई. इससे वहां चीख पुकार मच गई. हादसे की सूचना पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिला कलेक्टर एसपी समेत अन्य आलाधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर और अस्पतालों में पहुंचे और राहत कार्य तेज करवाये.

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर अस्पताल पहुंचाया घायलों को

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर घायलों को तत्काल भरतपुर, बयाना और करौली के अस्पतालों में पहुंचाया गया. हादसे में नेहा उर्फ डोली शर्मा निवासी चौबे पाडा हिंडौन सिटी की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे में करीब दो दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें प्रारंभिक उपचार के बाद जयपुर रेफर कर दिया गया. अस्पतालों में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में घायल आने से वहां भी अफरातफरी मच गई. गंभीर घायलों में से कई की हालात नाजुक बनी हुई है.

Continue Reading

देश - दुनिया

बाबा रामदेव बोले- भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच राष्ट्रवाद के खिलाफ

Published

on

करोड़ों फैन्स भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाला क्रिकेट मैच राष्ट्रहित और राष्ट्रीय धर्म के खिलाफ है, क्योंकि क्रिकेट का खेल और आतंक का खेल एक साथ नहीं चल सकते। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में रविवार शाम 7.00 बजे से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है। भारत में एक वर्ग ऐसा भी है जो इस मैच का विरोध कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान आतंकवाद फैलाने की अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सेना ने आतंकियों को ढेर कर घाटी में अमन की सफल कोशिश की तो आतंकियों ने गैर-मुस्लिमों को मारने की नई साजिश को अंजाम देना शुरू कर दिया। यही कारण है कि भारत पाकिस्तान मैच का विरोध किया जा रहा है।

बाबा रामदेव से पहले एआईएमआईएम पार्टी के सांसद असदुद्दीन ओवैसी और आम आदमी पार्टी भी इस मैच का विरोध कर चुके हैं। असदुद्दीन ओवैसी ने इस मैच को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके पुराने बयान भी याद दिलाए थे। हालांकि बीसीसीआई साफ कर चुका है कि ये मैच आईसीसी के साथ हुए करार के तहत खेले जा रहे हैं, इसलिए भारत खेलने से इन्कार नहीं कर सकता है।

शाहरुख खान के बेटे पर क्या बोला योग गुरु
रामदेव ने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े ड्रग्स मामले पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, बॉलीवुड में नशे की लत भारत की युवा पीढ़ी के लिए खतरनाक है। जो लोग उन्हें अपना आदर्श मानते हैं, जब वे ऐसे मामलों में फंस जाते हैं, तो लोगों को गलत प्रेरणा मिलती है। इस कचरे को साफ करने के लिए पूरी इंडस्ट्री को एक साथ आना चाहिए। साथ ही बाबा रामदेव ने कहा, पेट्रोल की कीमत कच्चे तेल की कीमत के अनुरूप होनी चाहिए और उम्मीद है सरकार इस पर काम कर रही होगी।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़21 mins ago

25 अक्टूबर को प्रदेश के लगभग 7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे , लाखों बच्चो की पढ़ाई प्रभावित

छत्तीसगढ़ के सभी प्राइवेट स्कूल 25 अक्टूबर को बंद रहेंगे:- छत्तीसगढ़ के सभी प्राइवेट स्कूल 25 अक्टूबर को बंद रहेंगे।...

छत्तीसगढ़1 hour ago

अब मोबाइल पर दिखेगा स्टोर में ,कितना स्टॉक है ! स्टॉक कम होगा वहां वैक्सीन भेज दी जाएगी

अब मोबाइल पर दिखेगा स्टोर में कितना स्टॉक है स्टॉक कम होगा वहां वैक्सीन भेज दी जाएगी राजधानी रायपुर समेत...

छत्तीसगढ़19 hours ago

बंदर के डर से भाग रही थी 5 साल की बच्ची, कुएं में जा गिरी बच्ची की मौत

बंदर के डर से भाग रही थी 5 साल की बच्ची, कुएं में जा गिरी बच्ची की मौत गली में...

छत्तीसगढ़20 hours ago

प्राइवेट कंपनियों में बेरोजगार को नौकरी का झांसा देकर 30 लाख रुपये की ठगी

 प्राइवेट कंपनियों में नौकरी लगाने का झांसा देकर बेरोजगार युवक-युवतियों से ठगी प्राइवेट कंपनियों में नौकरी लगाने का झांसा देकर...

छत्तीसगढ़20 hours ago

अब  होगी कमजोर छात्रों की पहचान ,पहली से 12वीं तक सभी कक्षाओं की छमाही परीक्षाएं दिसंबर में ऑफ लाइन

कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले साल स्कूल बंद रहे। इस दौरान 10वीं-12वीं बोर्ड को छोड़कर बाकी कक्षाओं की वार्षिक...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया5 days ago

    बचपन का प्यार’ भूल दोस्त के साथ पत्नी ने बनाये शारीरिक संबंध

  • देश - दुनिया5 days ago

    जानी मानी एक्ट्रेस का निधन, फर्श पर गिरी और चली गई जान

  • छत्तीसगढ़7 days ago

    हेल्थ डिपार्टमेंट में बंपर भर्तियां, 22 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख

  • 4 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया4 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • देश - दुनिया5 days ago

    100 रुपये के करीब पहुंचा टमाटर का भाव, जानिए क्या है प्याज की कीमत?

  • देश - दुनिया5 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में ग्रेजुएट, 10वीं और आठवीं पास के लिए नौकरियां, देखें सैलरी और योग्यता

  • जॉब7 days ago

    यूजीसी सीएसआर में जेई, स्टेनो और सहायक के पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर

  • देश - दुनिया5 days ago

    पटना के युवक ने बिग बी को कराया गलती का एहसास तो बोले-मैं सुधार करूंगा

  • देश - दुनिया5 days ago

    इस सप्ताह 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट