Connect with us

जॉब

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड 12वीं के परिणाम जारी, देखे ये रही लिस्ट…

Published

on

 

 

PSEB 12th Result 2022: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से राज्य में 12वीं कक्षा की टर्म-2 बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 22 अप्रैल, 2022 से 23 मई, 2022 तक किया था।

PSEB 12th Result 2022: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने कक्षा बारहवीं की टर्म-2 बोर्ड परीक्षा के परिणाम को जारी कर दिया है। परिणाम सोमवार 27 जून, 2022 को दोपहर 3 के बाद ऑनलाइन माध्यम से जारी किया गया। जो भी उम्मीदवार इस साल बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकेंगे।

कल चेक कर सकेंगे परिणाम
छात्र इस बात का ध्यान रखें कि परिणाम को चेक करने का लिंक ऑनलाइन पोर्टल पर कल सुबह उपलब्ध होगा। इसके बाद वे अपना परिणाम और स्कोरकार्ड चेक कर सकेंगे। बता दें कि परिणाम को चेक करने के लिए छात्रों को प्रवेश पत्र पर दिए गए रोल नंबर, पंजीयन क्रमांक और जन्मतिथि जैसी जानकारियों का प्रयोग करना होगा।

क्या रहा सफलता प्रतिशत?
पंजाब बोर्ड बारहवीं बोर्ड परीक्षा में कुल 96.96 फीसदी छात्रों ने सफलता प्राप्त की है। बता दें कि 12वीं की परीक्षा में कुल  3,01,725 छात्रों ने हिस्सा लिया था। वहीं, कुल 2,92,520 छात्र परीक्षा में सफल हुए हैं। इनमें से 97.78 फीसदी लड़कियां हैं और 96.27 फीसदी लड़के पास हुए हैं। वहींं, ट्रांसजेंडरों का सफलता प्रतिशत 90 फीसदी रहा है। यानी की इस परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है।

इन तारीखों को हुई थी परीक्षा
पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से राज्य में 12वीं कक्षा की टर्म-2 बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 22 अप्रैल, 2022 से 23 मई, 2022 तक किया था। परीक्षा राज्य में निर्धारित केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की गई थी। कोरोना महामारी के कारण छात्रों की शिक्षा को हुए नुकसान को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन दो सत्र टर्म-1 और टर्म-2 में किया गया था।

कैसे करें अपना परिणाम चेक?
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  pseb.ac.in पर जाएं।
होम पेज पर  PSEB 12th Result 2022′ लिंक पर क्लिक करें।
आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
अब आपका परिणाम सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए उसका एक प्रिंट आउट लें।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

तकनीकी सहायक, लेखा सहायक, एमआईएस मैनेजर, शहरी रोजगार सहायक, मशीन वीथ मैन, मल्टी टास्क वर्कर होमगार्ड की निकली भर्ती,ये रही योग्यता..जल्द करें आवेदन 

Published

on

राजस्थान में इंदिरा गांदी शहरी रोजगार गारंटी योजना प्रकोष्ठ गठित करने के लिए बाड़मेर जिले के तीनों नगरीय निकायों में कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। ये भर्तियां कॉन्ट्रेक्ट पर होंगी।राजस्थान में इंदिरा गांदी शहरी रोजगार गारंटी योजना प्रकोष्ठ गठित करने के लिए बाड़मेर जिले के तीनों नगरीय निकायों में कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। ये भर्तियां कॉन्ट्रेक्ट पर होंगी। बाड़मेर में नगर परिषद् बाड़मेर, नगर परिषद् बालोतरा और नगर पालिका सिवाना के लिए ये भर्तियां होंगी। रिक्त पदों में कनिष्ठ तकनीकी सहायक, लेखा सहायक, एमआईएस मैनेजर, शहरी रोजगार सहायक, मशीन वीथ मैन, मल्टी टास्क वर्कर/ होमगार्ड शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड से करना होगा।

जानें पद, रिक्तियां व योग्यता 
कनिष्ठ तकनीकी सहायक- 8 पद
योग्यता- सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा एवं कंप्यूटर बेसिक नॉलेज
वेतन- 20 हजार रुपये प्रति माह

योग्यता- बीकॉम/सीए इंटर (आईपीसी)/ ICWA इंटर , कंपनी सेक्रेटरी इंटर
वेतन- 12 हजार रुपये प्रति माह

योग्यता- बीसीए
वेतन- 12 हजार रुपये प्रति माह

योग्यता- ग्रेजुएशन व RSCIT कोर्स
वेतन- 7500 रुपये प्रति माह

योग्यता- 12वीं व RSCIT कोर्स
वेतन- 8200 रुपये प्रति माह

योग्यता- 12वीं पास व कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान
वेतन- 7000 रुपये प्रति माह

जानें कैसे करें आवेदन
अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र शैक्षणिक व जाति प्रमाणपत्रों की सेल्फ अटेस्टेड कॉपियों के साथ 25 जुलाई 2022 तक भेजें। आवेदन आयुक्त, नगर परिषद् बाड़मेर कार्यालय में जमा कराने होंगे।

Continue Reading

जॉब

युवाओं के लिए सुनहरा मौका : स्वास्थ्य विभाग में भर्ती,आवेदन की अंतिम तिथि कल

Published

on

Sarkari Naukri 2022: उम्मीदवार दिए गए इन तमाम महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से पढ़कर अप्लाई करें. साथ ही जो भी उम्मीदवार JRHMS में नौकरी करना चाहते हैं, वे इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन कर सकते हैं.झारखंड स्वास्थ्य विभाग में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है।

इसके लिए झारखंड ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन सोसाइटी (JRHMS) में कम्युनिटी हेल्थ अधिकारी के पदों पर अप्लाई करने की कल अंतिम डेट है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किए हैं, वे JRHMS की आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक jrhms.jharkhand.gov.in पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक JRHMS Recruitment 2022 Notification PDF के माध्यम से भी आधिकारिक नोटिफिकेशन  देख सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 400 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि: 15-06-2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 10-07-2022

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 400

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से B.Sc (Nursing) की डिग्री होनी चाहिए.

आयुसीमा

न्यूनतम आयु सीमा: 21 वर्ष
अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस के लिए अधिकतम आयु: 35 वर्ष
बीसी 1 और 2 के लिए अधिकतम आयु: 37 वर्ष
महिला के लिए अधिकतम आयु: 38 वर्ष
एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु: 40 वर्ष

वेतन

उम्मीदवार को वेतन के तौर पर 25000 रुपये और 15000 रुपये परफॉर्मेंस बेस्ड इंसेंटिव प्रतिमाह दिया जाएगा.

Continue Reading

जॉब

राजस्थान सीनियर PTI के 461 पदों आने वाली है बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन, अंतिम तिथि 13 अगस्त…

Published

on

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से माध्यमिक शिक्षा विभाग में वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक (सीनियर PTI) के कुल 461 पदों पर भर्ती निकाली गई है। केंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई से कर सकेंगे। लास्ट डेट 13 अगस्त 2022 की रात्रि 12 बजे तक है। 18 से 40 साल के युवक (एक जनवरी 2023 तक) इसके लिए अप्लाई कर पाएंगे।

कैंडीडेट का सिलेक्शन एग्जाम के माध्यम से होगा। सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप में होंगे। एग्जाम सेंटर व डेट के बारे में बाद में अवगत कराया जाएगा। आयोग सचिव एच.एल अटल ने बताया कि वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने से पूर्व अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरने के सम्बन्ध में दिए गए निर्देश को अच्छी तरह पढ़ लें।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडीडेट को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक को क्लिक या एस.एस.ओ. पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन करना होगा। सीटिजन ऐप ( G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना होगा।

पहली बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सेकेंडरी / समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई. डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ की डीटेल भरनी होगी। साथ ही डॉक्यूमेंट अपलोड करने अनिवार्य होंगे। कैंडीडेट को परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद वेब साइट पर ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। एप्लिकेशन आईडी जनरेट करनी होगी।

बाद में संशोधन सम्भव नहीं होगा

कैंडीडेट द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सेकेंडरी / समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा।

यह रहेगा परीक्षा शुल्क

सामान्य (अनारक्षित) वर्ग एवं राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक के लिए 350 रुपए
राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए के लिए 250 रुपए
निःशक्तजन, राजस्थान की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग तथा जिनकी पारिवारिक आय 2.50 लाख से कम है, के आवेदक के लिए 150 रुपए
टी.एस.पी क्षेत्र के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जन जाति एवं बारां जिले की समस्त तहसीलों के सहरिया आदिम जाति के आवेदक के लिए 150 रुपए

यहां करें कॉन्टैक्ट

किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन/सूचना/स्पष्टीकरण के लिए राजस्थान लोक सेवादआयोग, अजमेर के परिसर स्थित स्वागत कक्ष पर व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष संख्या- 0145-2635212 एवं 0145-2635200 पर सम्पर्क किया जा सकता है। सचिव, राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के नाम लैटर भी भे सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया...

छत्तीसगढ़4 days ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़5 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़6 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़1 week ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही खलबली मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन, जल्द ही घर लाइए इस बेहतरीन मशीन को…

  • व्यापर4 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर2 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • जॉब6 days ago

    नवोदय विद्यालय में निकली प्रिंसिपल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 142000 तक सैलरी

  • Tech & Auto3 days ago

    TVS ने लॉन्च किया यह जबरदस्त बाइक, जिसे देखे आप रह जायेंगे हैरान, देखे क्या है इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

  • Tech & Auto6 days ago

    POCO F4 5G का ये बेहतरीन स्मार्टफ़ोन आते ही मचा रही खलबली, देखे इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत…

  • मनोरंजन4 days ago

    Crosses Limit : फैशन की सारी हदों को पार कर निकल पड़ी सिर्फ ब्रा पहनकर घूमने ,एक्ट्रेस पर चढ़ा बोल्डनेस का ऐसा खुमार…पढ़िये खबर

  • देश2 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • जॉब6 days ago

    सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी व अन्य शिक्षकों के पदों पर निकली वैकेंसी, जाने आवेदन प्रकिया, आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई..