Connect with us

Tech & Auto

आते ही खलबली मचा रही POCO F4 5G का यह स्मार्टफ़ोन, 64 मेगापिक्सल का जबरदस्त कैमरा, देखे क्या है इसकी कीमत…

Published

on

 

पोको कंपनी ने F सीरीज के तहत भारत में पोको F4 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन में शार्प इमेज और वीडियो कैप्चर करने के लिए ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट वाला 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल किया गया है। फोन में 6.67 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले और क्वालकॉम का स्नेपड्रैगन 870 SoC प्रोसेसर दिया गया है।

पोको F4 5G स्मार्टफोन की कीमत 27,999 रुपए से शुरू
पोको F4 5G को भारत में तीन स्टोरेज वैरिएंट में पेश किया गया है। फोन के बेस वैरिएंट 6GB +128GB की कीमत 27,999 रुपए तय की गई है।
वहीं 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 29,999 रुपए है, जबकि टॉप मॉडल 12GB रैम और 256GB स्टोरेज की कीमत 33,999 रुपए है। यह स्मार्टफोन ग्रीन और ब्लैक कलर फिनिश में पेश किया गया है। लॉचिंग ऑफर के तहत फोन को 2,000 रुपए सस्ते में खरीदा जा सकेगा।

डिस्प्ले और डिजाइन
पोको F4 5G में है 6.67 इंच की फुल HD+ एमोलेड डिस्प्ले मिलता है। जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले में 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है और जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है।
फोन के बैक में बिना किसी कॉर्निंग ग्लास प्रोटेक्शन के ग्लास फिनिश है। फ्रंट कैमरा के लिए पैनल पर एक छोटा सा होल-पंच दिया गया है।

पोको F4 5G में स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट मिलेगा
पोको F4 5G में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 12GB तक LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह फोन एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड MIUI 13 पर काम करता है। फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 65W चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

पोको F4 5G फोन में है 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा
पोको F4 5G स्मार्टफोन में पीछे की तरफ तीन कैमरों का सेटअप दिया गया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल है। इसके अलावा कैमरा सेटअप में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और दो मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल किया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में पोट्रेट, HDR, ब्यूटी, वीलॉग और मूवी इफेक्ट जैसे कई सारे मोड्स मिलेंगे।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2, एक डुअल सिम कार्ड ट्रे और हैडफोन के लिए एक जैक शामिल है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

gogle play store ने हटाए ये चार ऐप्स आप भी कर दीजिये डिलीट

Published

on

 

जोकर मैलवेयर चार ऐसे एंड्रॉयड मोबाइल एप्स में मिला है जिन्हें लाखों यूजर्स ने डाउनलोड किया है। गूगल ने इन चारों एप्स को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से हटा दिया है। आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में…

जोकर मैलवेयर (Joker malware) के बारे में तो आपको मालूम ही होगा। 2017 में इसकी पहली बार पहचान हुई थी। 2019 में गूगल ने लोगों को आगाह करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट किया था जिसमें उसने जोकर मैलवेयर से बचने के तरीके बताए थे। अब यह जोकर मैलवेयर फिर से वापस आ गया है। जोकर मैलवेयर चार ऐसे एंड्रॉयड मोबाइल एप्स में मिला है जिन्हें लाखों यूजर्स ने डाउनलोड किया है। गूगल ने इन चारों एप्स को गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से हटा दिया है। आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में…

जोकर मैलवेयर वाले एप के नाम
सिक्योरिटी रिसर्चर कंपनी Pradeo ने इन एप्स की जानकारी दी है। ये इन एप्स की पहचान Smart SMS  Messages, Blood Pressure Monitor, Voice Languages Translator और Quick Text SMS के रूप में हुई है। यदि आपके फोन में भी इनमें से कोई ऐसा एप है तो आपको तुरंत डिलीट कर देना चाहिए। इन एप्स को एक लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इन सभी एप्स में जोकर मैलेवयर है।

ये सभी एप्स यूजर्स के फोन पर आने वाले सभी नोटिफिकेशन और मैसेज को पढ़ रहे थे और डाटा स्टोर कर रहे थे। सबसे खास बात यह है कि यह मैलवेयर अपनी पहचान फोन में नहीं छोड़ता है। ऐसे में किसी को भनक तक नहीं लगती कि उनके फोन में मैलवेयर है।
अब आपको क्या करना चाहिए?
यदि आप भी उन 1 लाख लोगों में से एक हैं जिन्होंने इनमें से किसी भी एक एप को डाउनलोड किया है तो फोन से एप को तुरंत डिलीट करें। इसके अलावा गूगल प्ले-स्टोर पर जाएं और मीनू में जाकर सभी सब्सक्रिप्शन को चेक करें और कैंसिल करें। फोन के फाइल मैनेजर में यदि कोई ऐसा कोई फोल्डर दिख रहा है जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है तो उसे भी डिलीट करें।

Continue Reading

Tech & Auto

एयरटेल ने लॉन्च किये सबसे सस्ते प्लान, आइये जानते है उनकी डीटेल्स

Published

on

 

 

Airtel Mobile Recharge Plans 2022: एयरटेल ने मार्केट में 4 नये सस्ते प्लान लॉन्च किये हैं. ये प्लान 109 रुपये, 111 रुपये, 128 रुपये और 131 रुपये कीमत वाले हैं. एयरटेल के इन नये प्लान्स में दो स्मार्ट रिचार्ज प्लान हैं और दो रेट कटर प्लान हैं. आइए जल्दी से जान लें इन प्लान्स की डीटेल्स-

एयरटेल का 109 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के 109 रुपये वाले प्लान में 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ 200MB मोबाइल डेटा और 99 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा. लोकल, STD और लैंडलाइन वॉयस कॉल की कीमत 2.5 पैसे प्रति सेकेंड होगी. लोकल SMS के लिए 1 रुपये और STD के लिए 1.5 प्रति SMS चार्ज लगेगा.

एयरटेल का 111 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के 111 रुपये के स्मार्ट रिचार्ज पर 99 रुपये का टॉकटाइम और 200MB मोबाइल डेटा मिल रहा है. यह एक महीने की वैलिडिटी के साथ आता है, इस प्लान में लोकल-एसटीडी और लैंडलाइन कॉल की कीमत 2.5 रुपए प्रति सेकंड होगी. लोकल SMS के लिए 1 रुपये और STD के लिए 1.5 प्रति SMS चार्ज लगेगा.

एयरटेल का 128 रुपये वाला प्लान

128 रुपये का एयरटेल प्लान 30 दिनों की वैधता के साथ आता है. लोकल और STD कॉल के लिए 2.5 रुपये प्रति सेकंड और नेशनल वीडियो कॉल के लिए 5 रुपये प्रति सेकेंड का शुल्क लिया जाएगा. इस्तेमाल किये गए मोबाइल डेटा के लिए 0.50 रुपये/MB चार्ज किया जाएगा.

एयरटेल का 131 रुपये वाला प्लान

एयरटेल का 131 रुपये का पैक एक महीने की वैधता के साथ आता है. यूजर्स से लोकल और STD कॉल के लिए 2.5 रुपए प्रति सेकंड और नेशनल वीडियो कॉल के लिए 5 रुपये प्रति सेकंड चार्ज किया जाता है. लोकल SMS की कीमत 1 रुपये और STD की कीमत 1.5 रुपये प्रति SMS है. यूजर से 0.50 रुपये प्रति MB डेटा चार्ज किया जाएगा.

Continue Reading

Tech & Auto

Maruti Suzuki ने अपने माइक्रो SUV S Presso के 6 वैरिएंट्स कर सकती है बंद, फेसलिफ्ट वेरिएंट जल्द ही होंगे लॉन्च

Published

on

 

Maruti Suzuki ने अपने माइक्रो SUV S Presso के 6 वैरिएंट्स को बंद करने की घोषणा की है. अब कंपनी जल्द ही S Presso के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लॉन्च कर सकती है. यह काफी हद तक Maruti Suzuki की Brezza से इंस्पायर्ड हो सकती है.

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने माइक्रो SUV S Presso कार के 6 वैरिएंट्स को बंद करने की घोषणा कर दी है. कंपनी ने S Presso के STD, LXi, LXi CNG, VXi , VXi AMT और VXi CNG वेरिएंट को पोर्टफोलियो से हटाने की घोषणा कर दी है. अब जल्द ही आप S Presso को नये फेसलिफ्ट वेरिएंट के साथ भारतीय सड़कों पर देख सकेंगे.

Maruti Suzuki S Presso Facelift

आने वाली S Presso की डिजाइन स्टेटमेंट काफी हद तक नये Brezza से मिल सकती है. कंपनी ने S Presso को नये सिरे से डिजाइन करके इसके कुछ रेंडर भी जारी किये हैं. 2023 में इस कार को SUV लुक के साथ लॉन्च किया जाने वाला है. इस कार में आपको सिंगल ग्रिल का इस्तेमाल किया गया है. इसका फ्रंट ग्रिल पहले से भी बड़ा होने की उम्मीद है. इसके फ्रंट ग्रिल को 2 हिस्सों में डिवाइड किया गया होगा. इसका फ्रंट बोनट Brezza की ही तरह लम्बा LED DRL के साथ आएगा. इसके LED लैंप के नीचे फॉग लैम्प्स भी देखने को मिल सकता है. इसके साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसका साइड प्रोफाइल भी काफी स्टाइलिश होने वाला है. इस कार के विंडो सेक्शन के ऊपर वाले हिस्से में ब्लैक कलर का इस्तेमाल किया गया है. इस कार में ड्यूल टोन कलर का भी इस्तेमाल किया गया है. इस कार में कंपनी ने ब्लैक-सिल्वर अलॉय व्हील भी लगाया गया था.

Maruti Suzuki S Presso Interior

रेंडर में सिर्फ इस कार के एक्सटेरियर डिजाइन को दिखाया गया है. यह कार पहले से ज्यादा प्रीमियम लुक के साथ आ सकती है और साथ ही इसका इंटीरियर भी ज्यादा बेहतर होने की उम्मीद है. इसके इंटीरियर में आपको बेहतर ड्यूल टोन फिनिश के साथ अपडेटेड डैशबोर्ड, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिल जाएंगे. इसके मौजूदा फीचर्स पर नजर डालें तो रिमोट कीलेस एंट्री, कमांडिंग ड्राइव व्यू के लिए हाई सीटिंग अरेंजमेंट, इंटरनली अडजस्टेबल ORVM’s, 7 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम विद Android Auto एंड Apple Carplay, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे कुछ फीचर्स शामिल है.

Maruti S Presso Engine 

Maruti Suzuki S Presso के इंजन स्पेक्स पर नजर डालें तो इसका इंजन 998cc का है. यह इंजन 58.33bhp की पावर और 78nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस कार में कंपनी ने मैन्युअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया है. इसका पेट्रोल इंजन 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर माइलेज देने की क्षमता रखता है और वहीं इसका CNG वेरिएंट 31.2 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम माइलेज दे सकता है. ये दोनों ही माइलेज फिगर ARAI द्वारा प्रमाणित किये जा चुके हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: घर के बहार खेलते वक्त 8 साल का मासूम बच्चा हुआ गायब, शक के दायरे में पिता, पुलिस ने दर्ज की FIR

रायपुर में बच्चे के किडनैप होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में केस भी दर्ज किया...

छत्तीसगढ़4 days ago

Corona Update : छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों में 132 नये मरीज

रायपुर, चार जुलाई छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 132 और लोगों के संक्रमित होने की...

छत्तीसगढ़5 days ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़6 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़1 week ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही खलबली मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन, जल्द ही घर लाइए इस बेहतरीन मशीन को…

  • व्यापर5 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto3 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • व्यापर3 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर

  • Tech & Auto3 days ago

    TVS ने लॉन्च किया यह जबरदस्त बाइक, जिसे देखे आप रह जायेंगे हैरान, देखे क्या है इसकी कीमत और बेहतरीन फीचर्स…

  • जॉब6 days ago

    नवोदय विद्यालय में निकली प्रिंसिपल सहित विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा 142000 तक सैलरी

  • Tech & Auto6 days ago

    POCO F4 5G का ये बेहतरीन स्मार्टफ़ोन आते ही मचा रही खलबली, देखे इसके जबरदस्त फीचर्स और कीमत…

  • देश3 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : जल्द मिलने वाली है तीन-तीन खुशखबरी,पढ़िये पूरी खबर

  • मनोरंजन4 days ago

    Crosses Limit : फैशन की सारी हदों को पार कर निकल पड़ी सिर्फ ब्रा पहनकर घूमने ,एक्ट्रेस पर चढ़ा बोल्डनेस का ऐसा खुमार…पढ़िये खबर

  • जॉब7 days ago

    सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी व अन्य शिक्षकों के पदों पर निकली वैकेंसी, जाने आवेदन प्रकिया, आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई..