Connect with us

मऊ में सिलेंडर फटने से 12 लोगों की मौत

Published

on

मोहम्दाबाद कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर गांव में रसोई गैस का सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गया. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. हादसे 12 घायल हैं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है.

पुलिस का कहना है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. हादसे में घायल 15 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. इलाज के दौरान तीन अन्य लोगों की भी मौत हो गई. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय मकान में करीब दो दर्जन लोग मौजूद थे. फिलहाल राहत कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है.

घटना सुबह साढ़े सात बजे की है. सिलेंडर फटने के बाद मकान में आग लग गई, जिसे देखकर आस-पास के लोग मकान के अंदर घुसे. इसके बाद मकान भरभराकर गिर गया. अभी तक 10 लोगों के मरने की पुष्टि हो गई है, जबकि 12 अन्य घायल हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है. फिलहाल जेसीबी के माध्यम से मलबे को हटाने का काम चल रहा है. मौके पर एम्बुलेंस भी मौजूद है ताकि घयलों को जल्द से जल्द चिकित्‍सकीय सुविधा मुहैया कराई जा सके.

सीएम ने डीएम-एसएसपी को घटनास्थल पहुंचने का दिया निर्देश

मऊ में हुई इस दर्दनाक घटना पर शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के जिलाधिकारी और एसएसपी को मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. साथ ही कहा कि घायलों को हर संभव मादा पहुंचाई जाए.

डीजीपी बोले- फंसे हुए लोगों को बचाना प्राथमिकता

हादसे पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि दुर्घटना दुखद और गंभीर है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक 5-6 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है. मौके पर एसपी और डीएम पहुंचे हैं. हमारी प्राथमिकता मलबे में दबे जीवित लोगों को बचाने की है. हमने एनडीआरएफ की टीम से भी संपर्क किया है. जल्द ही स्थिति को काबू में कर लिया जाएगा.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

CUET पीजी में निकली वेकेंसिया, जाने आवेदन की डेट, अवं अन्य शैक्षणिक योग्यता…

Published

on

By

CUET पीजी 2022 में हिस्सा लेने के लिए छात्र अब चार जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन जुलाई के आखिरी सप्ताह में किया जाना है।

देश के केंद्रीय विश्वविद्यालयों से पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) करने के इच्छुक छात्रों के लिए अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET PG) 2022 के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है। पहले इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया जहाँ 18 जून को समाप्त होने वाली थी तो वहीं अब इस परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थी चार जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। CUET (PG) के लिए जारी किए गए इनफॉर्मेशन बुलेटिन के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन जुलाई के आखिरी सप्ताह में किया जा सकता है। छात्रों को इस परीक्षा से जुड़े अपडेट्स के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए। वहीं आप घर बैठे इस एंट्रेस टेस्ट की कंप्लीट तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। सफलता ने CUET की बेहतर तैयारी करवाने के लिए एक खास कोर्स शुरू किया है जहां छात्रों को इस एंट्रेस टेस्ट के लिए पूरी तरह से तैयार किया जाता है। आप CUET Foundation Batch 2022 पर क्लिक कर इस बैच से जुड़ सकते हैं और घर बैठे तैयारी कर किसी केंद्रीय विश्वविद्यालय में दाखिले का अपना सपना पूरा कर सकते हैं।

आवेदन में आगे हैं यूपी के छात्र :

CUET यूजी के तर्ज पर CUET पीजी में भी हिस्सा लेने में सबसे आगे यूपी के छात्र हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ समय पहले तक इस परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए तकरीबन 1.30 लाख छात्रों ने आवेदन किया था और इनमें से लगभग 24 प्रतिशत छात्र अकेले उत्तर प्रदेश से थे। गौरतलब है की CUET (UG) में भी हिस्सा लेने के लिए सबसे अधिक आवेदन उत्तर प्रदेश से ही आए थे। इस परीक्षा के लिए आये कुल 9.5 लाख आवेदनों में से तकरीबन 2.95 लाख आवेदन यूपी के छात्रों के थे।

कैसे मिलेगी इसमें सफलता :

अगर आप भी CUET में शामिल होने जा रहे हैं तो आपको इसमें सफल होने के लिए बेहतर गाइडेंस और तैयारी की जरूरत पड़ेगी। इसलिए छात्रों को इस परीक्षा की कम्पलीट तैयारी कराने के लिए देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता द्वारा एक खास CUET Foundation Classes 2022 शुरू किया गया है। इस खास कोर्स से जुड़ने पर छात्रों को CUET से जुड़ी पूरी काउसिलिंग, लाइव मेंटरिंग सेशन, फ्री स्टडी मैटेरियल, ई-बुक्स और अन्य कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है। सफलता के इस कोर्स से जुड़ने के बाद छात्र बचे हुए दिनों में इस परीक्षा की कम्पलीट तैयारी कर सकते हैं और देश के टॉप विश्विद्यालयों में पढ़ने का अपना सपना साकार कर सकते हैं। छात्र आप ऊपर दिए गए फाउंडेशन क्लासेस के लिंक पर क्लिक कर इस खास कोर्स से जुड़ सकते हैं।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी :

NDA/NA, CUET जैसे प्रवेश परीक्षाओं या अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा बेहतर तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त इन प्रवेश परीक्षाओं के साथ यूपी कॉन्स्टेबल, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D, SSC CHSL, SSC MTS तथा अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी एक्सपर्ट और वर्षो के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्सस चलाए जा रहे हैं। आप इन कोर्सेस से safalta app डाउनलोड करके भी जुड़ सकते हैं और प्रतियोगी परीक्षाओं की कम्पलीट तैयारी करके इनमें सफलता हासिल कर सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड कीजिए सफलता ऐप और अपनी तैयारी को दीजिये सफलता की एक नई उड़ान।

Continue Reading

जॉब

GSECL ने 800 पदों पर निकाली बम्फर भर्ती, जल्द ही करे आवेदन, जाने आवेदन की अंतिम तिथि, एवं अन्य शैक्षणिक योग्यता..

Published

on

By

GSECL Recruitment 2022: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में कम से कम आईटीआई या इसके समकक्ष की योग्यता होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु-सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

GSECL Recruitment 2022: इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। गुजरात राज्य विद्युत निगम लिमिटेड (GSECL) ने 800 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। यह भर्ती अपरेंटिस के पदों के लिए है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें अपना आवेदन गुजरात राज्य विद्युत निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट gsecl.in पर जाकर करना होगा। आइए जानते हैं इस भर्ती का विवरण…

GSECL Recruitment 2022: कब तक कर सकेंगे आवेदन?
GSECL अपरेंटिस भर्ती के लिए प्रत्येक ब्रांच में आवेदन की अलग-अलग तारीख निर्धारित की गई है। ये तारीखें नीचे बताई गई हैं-:
मैकेनिकल के लिए- आवेदन 27 जून से शुरू होंगे और 2 जुलाई, 2022 को समाप्त होंगे।
इलेक्ट्रिकल के लिए- आवेदन 04 जुलाई से शुरू होंगे और 9 जुलाई को समाप्त हो जाएंगे।
अन्य ब्रांच के लिए- आवेदन 11 जुलाई से शुरू होंगे और 12 जुलाई को समाप्त हो जाएंगे।

GSECL Recruitment 2022: क्या है आवेदन के लिए जरूरी योग्यता?
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में कम से कम आईटीआई या इसके समकक्ष की योग्यता होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु-सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

GSECL Recruitment 2022: कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवार अपना आवेदन नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के जमा कर सकते हैं-:
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gsecl.in पर जाएं।
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे अपरेंटिस भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
अब अपना पंजीयन करें और लॉगिन करें।
अब मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के सबमिट करें।
आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

Continue Reading

जॉब

Sarkari Naukri : देश के अन्य विभागों में निकली सरकारी नौकरिया, जल्द ही करे आवेदन..

Published

on

By

 

  देश में लगातार सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इस वक्त कई केंद्रीय और राज्य विभागों में बंपर नौकरियां निकली हैं। इस सभी के लिए आवेदन जारी हैं। इसलिए सरकारी नौकरियों और सरकारी रिजल्ट के बारे में आपको जानकारी देने के लिए हम लेकर आए हैं यह लाइव ब्लॉग। आइए जानते हैं…

11:39 AM, 28-JUN-2022
Govt Job 2022 : क्या है आवेदन के लिए जरूरी योग्यता?
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में कम से कम आईटीआई या इसके समकक्ष की योग्यता होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु-सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

11:00 AM, 28-JUN-2022
Sarkari Naukri Live: ऐसे कर सकते हैं आवेदन
यह भर्ती अपरेंटिस के पदों के लिए है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें अपना आवेदन गुजरात राज्य विद्युत निगम लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट gsecl.in पर जाकर करना होगा।

10:34 AM, 28-JUN-2022
Sarkari Naukri: इस राज्य के बिजली निगम लिमिटेड में 800 पदों पर भर्तियां
इंजीनियरिंग के क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। गुजरात राज्य विद्युत निगम लिमिटेड (GSECL) ने 800 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

09:56 AM, 28-JUN-2022
Govt Job Live : इतने पदों पर है भर्ती
भारतीय सेना की ओर से जारी की गई भर्ती के लिए रिक्त पदों की संख्या 458 निर्धारित की गई है। भर्ती में सिविलियन कैटरिंग इंस्ट्रक्टर, फायरमैन, एमटीएस, कुक, फायर इंजीनियर और अन्य कई पद शामिल हैं। उम्मीदवारों से 10वीं और 12वीं पास की योग्यता मांगी गई है।

09:18 AM, 28-JUN-2022
Sarkari Naukri 2022 : कब तक कर सकते हैं आवेदन?
भारतीय सेना में इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। भर्ती के लिए आवेदन विज्ञापन जारी होने के बाद 21 दिनों तक जारी रहेंगे। इस भर्ती का विज्ञापन 25 जून, 2022 के रोजगार समाचार में जारी हुआ था। इस हिसाब से आवेदन की आखिरी तारीख 15 जुलाई, 2022 तक है।

08:50 AM, 28-JUN-2022
Sarkari Naukri: ऐसे करें आवेदन
जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन आधिकारिक नोटिफिकेशन में बताए गए निर्धारित प्रारूप में The Presiding Officer, Civilian Direct Recruitment Board, CHQ, ASC Centre (South) – 2 ATC/ASC Centre (North)-1 ATC Agram Post, Bangalore -07 पते पर भेज सकते हैं।

08:24 AM, 28-JUN-2022
Sarkari Naukri Result 2022 Live: भारतीय सेना समेत कई अन्य विभाग दे रहे नौकरी का मौका, जानें कैसे करना होगा आवेदन
Sarkari Naukri Result 2022 Live: भारतीय सेना के एएससी सेंटर ने फायरमैन, कुक, समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में होंगे।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़21 hours ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

छत्तीसगढ़6 days ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

छत्तीसगढ़1 week ago

चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती,उम्मीदवार 2 जुलाई तक करे आवेदन…

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी...

छत्तीसगढ़1 week ago

बढ़ा कोरोना की खतरा, सीकर में 38 हजार 482 पॉजिटिव केस मिले, एवं 69 हजार 131 केस नगेटिव..

  सीकर में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है।सीकर में शनिवार को कोरोना से एक मरीज...

छत्तीसगढ़1 week ago

Indian Railway News Chhattisgarh : नागपुर से रायपुर की ओर आने वाली 22 ट्रेनें रद्द,जानें वजह

Chhattisgarh: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल के राजनांदगांव-कलमना रेल खंड के बीच में तीसरी रेल लाइन पर...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • ज्योतिष6 days ago

    PLANT VASTU TIPS: घर के मुख्य द्वार पर तुलसी के पौधे रखने से होते है ये गज़ब के फायदे, वजह जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब7 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली बंफर भर्ती,7 जुलाई तक करें अप्लाई

  • व्यापर7 days ago

    Kisan Vikas Patra योजना में करें निवेश जल्द हो जायेगा पैसा डबल,ये रही स्कीम की प्रोसेस

  • देश5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto6 days ago

    INVERTER AC TIPS: इन्वर्टर या नॉन इन्वर्टर एसी में जाने कौन सी AC होती है खास, इसकी खूबियां जान आप भी हो जायेगे हैरान…

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • ज्योतिष6 days ago

    VASTU TIPS : घर में इस दिशा में भूलकर भी न रखे चाबियां, नही तो उलझनों में पड़ सकती है आपकी जिंदगी, वास्तु के अनुसार जाने इसे शुभ दिशा में रखें के उपाये…

  • देश - दुनिया6 days ago

    मंडी भाव: सरसों तेल इतने रूपये हुआ सस्ता, सोयाबीन-मूंग में भी आई भारी गिरावट, देखे इनके नये रेट…