Connect with us

देश - दुनिया

14 साल की नाबालिग से 13 लोगों ने किया रेप, जिससे भी मदद मांगी उसने लूटी आबरू

Published

on

सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां मुंबई से चंडीगढ़ पहुंची एक 14 साल की नाबालिग लड़की से साथ 13 लोगों ने बारी-बारी दुष्कर्म किया. दोस्त के कहने पर घर से भागी 14 साल की नाबालिग पुणे से मां-बाप को छोड़कर चंडीगढ़ पहुंची थी. उसके साथ एक युवक भी था, जो मुंबई में ही उसके संपर्क में आया था. जीआरपी को उनपर शक हुआ, तो चाइल्ड हेल्पलाइन को इस बारे में सूचित किया गया. चाइल्ड लाइन की डायरेक्टर संगीता जंड नाबालिग अपने साथ ले गईं.

जब लड़की से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह पुणे में अपने माता-पिता के साथ रहती थी. उसने किसी दोस्त के साथ घर से चंडीगढ़ आने का प्लान बनाया था. उसके दोस्त ने मुंबई रेलवे स्टेशन पर मिलने के लिए कहा था. लेकिन जब वह स्टेशन पर पहुंची, तो उसका दोस्त नहीं मिला. जिसके बाद एक ऑटो चालक ने उससे कहा कि वह स्टेशन के बाहर चले, उसे उसका दोस्त बुला रहा है.

ऑटो चालक उसे बाहर लेकर आया और पानी में कुछ नशीले पदार्थों को पिला दिया. इसके बाद वह उसे सुनसान जगह पर ले गया, जहां बारी-बारी से उसके साथ 12 लोगों ने दुष्कर्म किया. इसके बाद आरोपी उसे मुंबई रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर पर तैनात कर्मचारी के पास छोड़ गए. आरोप है कि उस कर्मचारी ने भी कमरे में ले जाकर नाबालिग के साथ कुकृत्य किया और उसे चंडीगढ़ की टिकट थमा दी.

पुणे पुलिस को दी जानकारी

नाबालिग ने बताया कि मुंबई में उसका संपर्क एक युवक से हुआ, जिससे उसकी अच्छी दोस्ती हो गई. इसके बाद वह अपने दोस्त के साथ मंगलवार को चंड़ीगढ़ पहुंची. संगीता जंड ने बताया कि पहले तो उन्हें लगा कि लड़की घर से भागी है, लेकिन जब उन्होंने मामले में नाबालिग की काउंसलिंग कि तो मामले में एक के बाद एक खुलासा होता गया. इसके बाद उन्होंने पुणे पुलिस से मामले की जानकारी ली, तो पता चला कि वहां पर उक्त लड़की के गुमशुदा होने का मामला दर्ज किया गया है. इसके बाद सारी जानकारी पुणे पुलिस को दी गई.

8 लोगों को गिरफ्तार किया

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुणे पुलिस की टीम हवाई मार्ग से आकर नाबालिग लड़की को अपने साथ मुंबई लेकर गई. पुणे पुलिस ने अब तक इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

covid update: देश में कोरोना के 16,135 नए मामले सामने आए, एवं संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,35,18,564 के पार पहुंच गई..

Published

on

By

बीते दिन देश में कोरोना के 16,135 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,35,18,564 हो गई। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1,13,864 पर पहुंच गई। जो कुल मामलों का 0.26 प्रतिशत है।

भारत में बीते हफ्ते कोरोना के एक लाख से अधिक नए केस मिले। पिछले चार महीनों में हफ्ते भर में सामने आए मामलों की यह सबसे बड़ी संख्या है। इन दिनों महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में संक्रमण दर में गिरावट देखी गई है जबकि बंगाल, तमिलनाडु, ओडिशा, आंध्र प्रदेश और बिहार में केस बढ़ रहे हैं। 27 जून से 3 जुलाई के बीच कोरोना के एक्टिव केस 1.1 लाख के पार चले गए। इस दौरान 192 मौतें दर्ज हुईं जो कि इससे पहले वाले हफ्ते में हुई 125 मौतों की तुलना में 54% ज्यादा है। इनमें से 44 फीसदी मौतें केरल में हुईं।

बीते दिन देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 16,135 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,35,18,564 हो गई। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 1,13,864 पर पहुंच गई। जो कुल मामलों का 0.26 प्रतिशत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, संक्रमण से 24 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,25,223 हो गई। 24 घंटे में 13,958 लोग कोविड से मुक्त हुए हैं। अभी तक कुल चार करोड़ 28 लाख 79 हजार 477 रोगी कोविड से उबर चुके हैं। स्वस्थ होने की दर 98.53 प्रतिशत है।

197.98 करोड़ से अधिक कोविड टीके लगाए गए
देश भर में राष्ट्रीय कोविड टीकाकरण अभियान के तहत 197.98 करोड़ से अधिक कोविड टीके लगाए गए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, आज सुबह आठ बजे तक 197 करोड़ 98 लाख 21 हजार 197 टीके दिए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 01 लाख 78 हजार 383 टीके लगाए गए हैं।

कुछ इस तरह बढ़ते गए कोरोना केस
गौरतलब है कि देश में सात अगस्त 2020 को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त 2020 को 30 लाख और पांच सितंबर 2020 को 40 लाख से अधिक हो गई थी। संक्रमण के कुल मामले 16 सितंबर 2020 को 50 लाख, 28 सितंबर 2020 को 60 लाख, 11 अक्टूबर 2020 को 70 लाख, 29 अक्टूबर 2020 को 80 लाख और 20 नवंबर को 90 लाख के पार चले गए थे। देश में 19 दिसंबर 2020 को ये मामले एक करोड़ से अधिक हो गए थे। पिछले साल चार मई को संक्रमितों की संख्या दो करोड़ और 23 जून 2021 को तीन करोड़ के पार पहुंच गई थी। इस साल 26 जनवरी को मामले चार करोड़ के पार हो गए थे।

Continue Reading

देश - दुनिया

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू यादव हुए घायल, जाने कैसे हुआ ये हादसा..

Published

on

By

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव रविवार को राबड़ी आवास में सीढ़ी चढ़ने के दौरान गिर पड़े, तत्काल उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव घायल हो गए हैं। रविवार (3 जुलाई 2022) को पटना में राबड़ी आवास में सीढ़ी से उतरने के दौरान अचानक लालू यादव का पैर फिसलने से संतुलन बिगड़ गया और वो गिर गए। तत्काल घर में मौजूद लोगों ने उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। लालू के कंधे, कमर और पांव में चोट आई है।

डॉक्टर्स ने लालू यादव का MRI भी कराया है, जिसमें किसी गंभीर चोट की पुष्टि नहीं हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक, चिंता की कोई बात नहीं है, हल्की चोट है। आरजेडी प्रमुख को घर पर ही आराम करने की सलाह दी गई है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव का कंकड़बाग के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया गया है। बताया जा रहा है कि उन्हें इलाज के बाद वापस घर ले आया गया है।

घर पर ही आराम करने की सलाह: सूत्रों के मुताबिक, उनके कंधे की हड्डी में चोट आई है और उन्हें बेड रेस्ट के लिए कहा गया है। लालू प्रसाद यादव अभी पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर रहते हैं। जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर पर ही आराम करने की सलाह दी है।

Continue Reading

देश - दुनिया

VOTER CARD: वोटर  कार्ड खोने पर न होये परेशन, ये दस्तावेज दिखाकर भी आप दे सकते है वोट, देखे क्या है वो दस्तावेज…

Published

on

 

मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव होने हैं। इसके लिए 6 और 13 जुलाई को वोट डाले जाने हैं। ऐसे में अगर आपका वोटर कार्ड गुम हो गया है तो भी आपको वोट करने से नहीं रोका जा सकता है। वोटर कार्ड के गुम या खराब हो जाने पर भी आप बिना वोटर कार्ड के मतदान कर सकते हैं।

इसके लिए आपका केवल आपका नाम वोटर लिस्ट में होना जरूरी है। वोटर लिस्ट में आपका नाम है और आपके पास वोटर कार्ड नहीं है तो चुनाव आयोग 11 प्रकार के अन्य दस्तावेजों को पहचान पत्र के तौर पर मान्यता देता है, जिन्हें दिखाकर आप वोट डाल सकते हैंवोटर लिस्ट में नाम होने पर डाल सकते हैं वोट
अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में है तो जिस क्षेत्र की मतदाता सूची में आपका नाम है वहां के मतदाता केंद्र पर जाकर वोट डाल सकते हैं। अगर आपका वोटर कार्ड खो गया है तो ये 11 दस्तावेजों में से किसी एक को दिखाकर वोट डाल सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़17 hours ago

weather update : मौसम विभाग ने रायपुर,बिलासपुर,समेत कई जिलों में किया अलर्ट, जारी

छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत लगभग सभी जिलों में बारिश सोमवार सुबह से ही शुरू है. आगामी 24 घंटे...

छत्तीसगढ़2 days ago

सरकार दे रही है महिलाओ को मुफ्त में सिलाई मशीन, जाने क्या आवेदन प्रकिया..

Free Silai Machine Yojana 2022: देश में स्वरोजगार और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से भारत सरकार विभिन्न योजनाओं को...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़4 days ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़6 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
 123
45678910
11121314151617
18192021222324
25262728293031

निधन !!!

Advertisement

Trending