Connect with us

प्रदेश

इस कंपनी में 500 युवाओं को मिलेगा रोजगार, जल्द करें आवेदन

Published

on

 टाटा समूह व देश की दिग्गज आईटी कंपनी, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) तेजी से नए कर्मचारियों को बहाल कर रही है। देश में जिस तरह से आईटी के क्षेत्र में क्रांति आ रही है उसे देखते हुए कंपनी ने इस वित्तीय वर्ष एक लाख से अधिक नए युवा कर्मचारियों को बहाल करने का लक्ष्य तय किया है। अपनी इस महत्वकांक्षी योजना के तहत टीसीएस ने इसकी शुरूआत कर दी है।

टीसीएस ने वर्तमान में 500 रिक्त पदों पर बहाली कर रही है। देश भर के युवा चाहे तो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन उसके लिए उनके पास जरूरी योग्यता का होना जरूरी है। तो आइए जान लें कि किन-किन पदों के लिए कंपनी रिक्त पदों पर बहाली कर रही है।

हर कर्मचारियों को कंपनी देती है स्किल अपग्रेडेशन का मौका

टीसीएस कंपनी प्रबंधन का कहना है कि हमें हमेशा बदलती दुनिया में सीखना चाहिए। ऐसे में हम अपने हर कर्मचारी को एक अवसर देते हैं ताकि वे अपने मौजूदा कौशल को बेहतर बना अपग्रेड कर सकें। जो उनके कैरियर को नया आयाम देने के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। कंपनी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट में कहा है कि हम चाहते हैं कि कंपनी में ज्वाइंन करने वाले हर एक युवा कर्मचारी को एक सरल और एकल चरण साक्षात्कार के तहत बेहतर वेतन के साथ कंपनी की जिम्मेदारियों और चुनौतियों का सफलतापूर्वक अपनी भूमिका निभाए। यह उनके कैरियर के लिए भी मील का पत्थर साबित होगा।

बेहतर भविष्य का होगा निर्माण

टेक दिग्गज कंपनी का कहा कि इनोवेशन और सामूहिक ज्ञान के माध्यम से अधिक से अधिक भविष्य का निर्माण करना उनका विश्वास है। इसलिए हम आपके अनुभव, आपके विचारों, हमारी वर्तमान और भविष्य की पीढ़ी के लिए एक अभिनव मार्ग बनाने की आपकी क्षमता का सम्मान करते हैं।

इन रिक्त पदों पर होगी बहाली

टीसीएस ने एसक्यूएल और डीबीए जैसे रिक्त पदों पर अनुभवी कर्मचारियों को बहाल कर रही है। एसक्यूएल में सर्वर डेटाबेस को कैसे डिजाइन करें, कैसे उसे इंम्प्लीमेंट करते हुए उसे सपोर्ट करते हुए सिस्टम को सरल तरीके से बनाए रखना है। इसके अलावा लिनक्स एडमिनिस्ट्रेटर, पैचिंग, सेफ्टी, सॉल्यूशन सिस्टम में अनुभवी उम्मीदवार इन पदों पर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

डॉट नेट डेवलपर सहित इन पदों पर है कंपनी में नौकरी

माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए सॉफ्टवेयर बनाने में विशेषज्ञता रखने वाले उम्मीदवार डॉट नेट डेवलपर नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा टीसीएस में अन्य रिक्त पदों में एंड्राइड डेवलपर, विंडोज एडमिन, पायथन डेवलपर और पीएलएसक्यूएल कॉन शामिल हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

प्रदेश

25वीं मंजिल से गिरकर 2 जुड़वा बच्चों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

Published

on

By

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक ऊंची बिल्डिंग से गिरकर 2 बच्चों की मौत हो गई है. दोनों बच्चे प्रतीक ग्रैंड सिटी (Pratik Grand City) में 25वीं मंजिल से गिरे. मृतक बच्चों की उम्र 14 साल थी, वो जुड़वा भाई थे. हादसे के वक्त बच्चों के परिजन घर में ही मौजूद थे. बता दें कि ये घटना बीती रात करीब 1 बजे हुई. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. हादसे के बाद से मृतक बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

25वीं मंजिल से गिरे जुड़वा भाई

जान लें कि ये घटना गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार की एक सोसायटी में हुई. मृतक बच्चों का नाम सूर्य नारायण और सत्य नारायण था. वो आधी रात को बालकनी में खेल रहे थे. खेल-खेल में बच्चे बालकनी से नीचे गिर गए. मृतक बच्चों का परिवार बिल्डिंग की 25वीं मंजिल पर रहता है.

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि हादसे के वक्त मृतक बच्चों की मां घर में ही थी और उनकी बहन दूसरे कमरे में थी. बच्चों के पिता किसी काम से शहर से बाहर गए हुए थे. हालांकि दोनों भाई बालकनी में कैसे पहुंचे इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे को लेकर मृतक बच्चों की मां से पूछताछ की जा रही है. उनकी बहन से भी पूछताछ होगी. कॉल डिटेल निकाली जा रही है. दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. दोनों बच्चे 9वीं क्लास के छात्र थे. हत्या के एंगल से भी मामले की जांच की जा रही है.

Continue Reading

प्रदेश

थूक लगाकर तंदूरी रोटी बना रहा था एक व्यक्ति, आरोपी को अरेस्ट कर लिया

Published

on

By

हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक व्यक्ति थूक लगाकर तंदूरी रोटी बना रहा है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के सिहानीगेट के एक होटल का बताया जा रहा है। वीडियो सामने के बाद प्रशासन एक्शन में आया। थूक लगातार खाना बनाने का वीडियो देख लोगों में नाराजगी है। पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

वीडियो में एक व्यक्ति तंदूरी रोटी बनाते दिख रहा है। रोटी बनाने के समय वो कच्ची रोटी पर थूकता है। फिर उसे भट्टी में पकने के लिए डालता है। वहां आसपास कई लोग खड़े हैं। किसी का ध्यान उसकी तरफ नहीं गया। बाहर की तरफ से किसी ने वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल किया है।

लोगों ने किया हंगामा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मामला सिहानीगेट क्षेत्र के एक चिकन पॉइंट का है। वीडियो दो दिन पुराना है। वीडियो सामने आने के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। वह कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने रोटी बनाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वह होटल के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तंदूरी बनाने वाले शख्स का नाम तमीजुद्दीन बताया जा रहा है।

पहले भी कई वीडियो हुए वायरल

बता दें इससे पहले मेरठ से भी इस तरह का वीडियो सामने आया है। पुलिस ने आरोपी नौशाद को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने नौशाद पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगाया था। वहीं मार्च में एक सगाई कार्यक्रम से भी थूक लगाकर रोटी बनाने का केस पता चला था। जिसमें मोहसिन नाम के व्यक्ति को अरेस्ट किया गया था।

 

Continue Reading

जॉब

बेरोजगारों की फौज खड़ी होने लगी, बेरोजगार को नियोजनालय में नहीं मिली नौकरी

Published

on

By

कोरोना संक्रमण के दौरान धनबाद में बेरोजगारों की फौज खड़ी होने लगी है। प्रशिक्षित बेरोजगारों को उनके काम के हिसाब से नौकरी नहीं मिल रही है। अवर प्रादेशिक नियोजनालय में निबंधित बेरोजगार हर दिन नौकरी के लिए कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं। पिछले डेढ़ वर्ष से कोरोना संक्रमण को लेकर एक भी रोजगार मेला धनबाद अवर प्रादेशिक नियोजनालय में नहीं लगा है। इस वजह से नियोजनालय की ओर से धनबाद में नौकरी नहीं मिल पाई है।

धनबाद में निबंधित है 42 हजार बेरोजगार

धनबाद के अवर प्रादेशिक नियोजनालय में फिलहाल 42 हजार बेरोजगार निबंधित है। इसमें अप्रशिक्षित और प्रशिक्षित दोनों बेरोजगार शामिल है। इसमें आठवीं से लेकर किए हुए बेरोजगार भी शामिल है। कोरोना संक्रमण काल में लगभग 18000 से ज्यादा बेरोजगार लोगों ने निबंधन कराया है। क्योंकि माने तो धनबाद में लगभग ढाई लाख युवा बेरोजगार हैं। लेकिन नियोजनालय में अभी तक मात्र 42 हजार ने ही निबंधन कराया है।

मुख्यमंत्री बेरोजगारी भत्ता को लेकर 1200 ने किया आवेदन

बेरोजगारों को राज्य सरकार ने प्रति वर्ष ₹5000 आता देने का निर्णय लिया है। इसके अब तक लगभग 1200 प्रशिक्षित बेरोजगारों ने आवेदन किया। लेकिन अभी तक हम बाद में एक भी युवा को बेरोजगारी भत्ता नहीं मिल पाया है। जिला प्रभारी नियोजन पदाधिकारी धनंजय कुमार कहते हैं बेरोजगारी भत्ता को लेकर अभी  स्क्रुटनी का काम चल रहा है। यह काम पूरा होने के बाद फाइनल लिस्ट निकाला जाएगा। इसके बाद बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

 

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़12 hours ago

भूपेश बघेल सरकार की मंत्री अनिला भेड़िया बोलीं- ‘थोड़ी-थोड़ी पिया करो’

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में राज्य में पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था....

छत्तीसगढ़13 hours ago

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में पिछले 36 घंटे मेंं 7 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में  पिछले 36 घंटे में 7 बच्चों की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. रायपुर और...

छत्तीसगढ़2 days ago

रायपुर रेलवे स्टेशन मे धमाके से मच गई अफरा-तफरी, फूड स्टाल कर्मचारी ने बताया आंखो-देखा हाल

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़ी स्पेशल ट्रेन में शनिवार सुबह ठीक छह बजकर...

छत्तीसगढ़2 days ago

ट्रेन से महिला यात्री के गहने पार करने वाली आरोपित महिला को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

ट्रेन से महिला यात्री के गहने पार करने वाली आरोपित महिला को आरपीएफ की टास्क टीम क्रमांक दो ने गिरफ्तार...

छत्तीसगढ़2 days ago

हेल्थ डिपार्टमेंट में बंपर भर्तियां, 22 अक्टूबर आवेदन की अंतिम तारीख

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया7 days ago

    दीपावली से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 11 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा

  • देश - दुनिया7 days ago

    दशहरा कब क्यों और कैसे मनाया जाता है ?

  • देश - दुनिया6 days ago

    किडनी डैमेज कर देंगी आपकी ये 7 बुरी आदतें, जल्द सुधार लें

  • देश - दुनिया7 days ago

    अष्टमी तिथि और हवन पूजा का शुभ मुहूर्त क्या होगा ?

  • देश - दुनिया7 days ago

    41 साल की टीचर हुई प्रेग्नेंट, 15 साल का स्टूडेंट पिता है उसका

  • देश - दुनिया7 days ago

    साठ वर्ष बाद सर्वार्थसिद्धियोग और गुरूपुष्य योगों के साथ पड़ रहा है दुर्लभ संयोग

  • देश - दुनिया7 days ago

    बिग बुल झुनझुनवाला ने 3 दिन में इस शेयर से कमाए 310 करोड़ रुपये, क्या आपने भी किया निवेश?

  • देश - दुनिया7 days ago

    EPFO मेंबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 6 करोड़ PF खाताधारकों के खाते में इस दिन आएगा ब्याज का पैसा

  • देश - दुनिया6 days ago

    माइंस इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए करें आवेदन, 48000 है सैलरी

  • देश - दुनिया5 days ago

    10 हजार लगाकर शुरू करें ये खेती, हर महीने होगी ₹2 लाख की कमाई