Connect with us

देश - दुनिया

बेटी पैदा होने से गुस्साए पति ने पत्नी और दो बेटियों को कुएं में धकेला

Published

on

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में 42 वर्षीय एक व्यक्ति ने बेटा न होने पर कथित रूप से अपनी पत्नी एवं दो बेटियों को कुएं में धकेल दिया, जिससे आठ वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि महिला की आवाज सुनकर वहां से निकल रहे एक ग्रामीण ने महिला और उसकी एक बच्ची को बचा लिया। यह घटना छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर चंदला पुलिस थाना अंतर्गत हुई।

चंदला पुलिस थाना के विवेचना अधिकारी उपनिरीक्षक राजेंद्र सिंह ने मीडिया को बताया कि मृत बच्ची की मां बिट्टी बाई यादव ने पुलिस के समक्ष बयान दिया है कि तीन माह पहले बेटी होने पर पति राजा भैया यादव उसे प्रताड़ित करता था और उसके साथ मारपीट करता था। इसी कारण वह अपनी बच्चियों के साथ एक माह पहले अपने मायके चली गई थी।

उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक डढिया गांव का निवासी आरोपी राजा भैया यादव मोटारसाइकिल से पत्नी बिट्टी और दोनों बच्चियों को पन्ना जिले के लौलास गांव स्थित ससुराल से वापस लेकर आ रहा था। रास्ते में भी बेटी होने पर वह पत्नी को भला बुरा कह रहा था। पड़ोई गांव के पास सड़क से तीन-चार खेत दूर स्थित एक कुएं तक वह मोटरसाइकिल से पहुंचा और पत्नी और बच्चियों को कुएं में धकेल दिया।

अधिकारी उपनिरीक्षक राजेंद्र सिंह ने बताया कि इस घटना में उसकी आठ वर्षीय बेटी की मौत हो गई, जबकि महिला, जो कि तैरना जानती थी, ने किसी तरह से तैर कर अपनी बच्ची को बचा लिया। हालांकि, जब वह कुएं से बाहर निकलने का प्रयास कर रही थी तब आरोपी ने उस पर पत्थर से हमला किया जिससे महिला के सिर पर चोट आई है। उन्होंने कहा कि महिला की आवाज सुनकर वहां से निकल रहे एक ग्रामीण ने महिला और उसकी एक बच्ची को कुएं से बाहर निकाला और दोनों को बचा लिया। सिंह ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

महज 24 साल की उम्र में 21 बच्चों की मां बनी ये महिला,देखभाल के लिए रखी हैं 16 नैनी

Published

on

जॉर्जिया की रहने वाली क्रिस्टीना ओजटर्क इन दिनों खूब चर्चा में है. महज 24 साल की उम्र में वह 21 बच्चों की मां बन गई हैं. ये बच्चे सरोगेसी से पैदा हुए हैं. इसके लिए महिला के पति को हर महीने भारी-भरकम रकम खर्च पड़ी है.

अपने 21 बच्चों को संभालने के लिए क्रिस्टीना ने 16 नैनी को काम पर रखा है. दोनों का कहना है कि पैसों से उन्हें वह खुशी मिली, जो हमेशा उनके साथ रहेगी.

डेली मेल’ की खबर के अनुसार, क्रिस्टीना ओजटर्क जॉर्जिया के करोड़पति शख्स गैलीप की पत्नी हैं. ओज़टर्क दंपत्ति ने पिछले साल मार्च और इस साल जुलाई के बीच सरोगेट्स के जरिए माता-पिता बनने पर 142,000 पाउंड यानी की 1 करोड़ 46 लाख 78 हजार 156 रुपये खर्च किए.

मूल रूप से रूस की क्रिस्टीना ने बच्चों की देखभाल के लिए 16 नैनी रखी हैं. ये 24 घंटे ड्यूटी पर रहती हैं. इन पर हर साल 96,000 डॉलर यानी की 72,08,265 रुपये खर्च होता है.

क्रिस्टीना के पति के पहली पत्नी से दो बच्चे हैं. इस तरह मिलाकर इस परिवार में एक ही छत के नीचे 23 बच्चे रहते हैं.

क्रिस्टीना जोर देकर कहती है कि वह एक व्यावहारिक मां है. उन्होंने कहा, ‘मैं हर समय बच्चों के साथ रहती हूं, वह सब कुछ करती हूं जो हर मां आमतौर पर करती है. अंतर केवल बच्चों की संख्या का है. प्रत्येक दिन अलग होता है, स्टाफ शेड्यूल की योजना बनाने से लेकर मेरे परिवार के लिए खरीदारी करने तक मैं सब करती हूं’.

क्रिस्टीना इंस्टाग्राम पर अपने दैनिक जीवन के बारे में जानकारी देती रहती है. उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 160,000 लोग फॉलो करते हैं. वह अपने वीडियो में ज्यादातर बच्चों का खाना बनाने और उनके साथ खेलती हुई नजर आती हैंसो

Continue Reading

देश - दुनिया

एक तरफा प्यार में पागल आशिक ने महिला की गर्दन काटी, फिर घंटे भर शव से लिपटा रहा

Published

on

राजस्थान के जालोर जिले में दिल को दहला देने वाली हत्या की वारदात सामने आई है. जालोर के आहोर क्षेत्र में एक तरफा प्यार में पागल हुये सनकी आशिक ने एक महिला की कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार करके हत्या कर दी. महिला का दम निकलने तक वह उस पर कुल्हाड़ी से लगातार वार करता रहा. जब तक महिला की सांसें चलती रहीं, आरोपी चिल्लाता रहा कि, ‘मैं तुझे मार दूंगा’. युवक ने महिला के कंधे, गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर इतने वार किए कि वहां की जमीन खून से लाल हो गई. आरोपी पर पागलपन इस कदर हावी था कि मौत के बाद वह शव से लिपट गया. पुलिस ने सनकी आशिक को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार शांति देवी के दो बेटे हैं. वह यहां अपने ससुराल के लोगों के साथ रहती थी. महिला का पति शांतिलाल महाराष्ट्र में काम करता है. शांति देवी रविवार को जोजावर नाडी में मनेरगा के काम कर गई थी. इस दौरान गांव का ही रहने वाला 21 वर्षीय गणेश मीणा आया. उसने शांति देवी से कहा कि वह उससे प्यार करता है. शांति देवी ने इनकार किया तो गुस्से में आकर गणेश ने कुल्हाड़ी से उस पर हमला कर दिया. पागलपन में आरोपी ने कुल्हाड़ी को घुमाकर कहा कि आज तुझे जान से मारकर ही रहूंगा. आरोपी चिल्लाता रहा और महिला की गर्दन टूटने पर भी कुल्हाड़ी से वार करता रहा. जब तक महिला की मौत नहीं हो गई उसने हमला करना नहीं रोका.

शव से लिपटा रहा आरोपी

सनकी आशिक हमले से शांति देवी की मौके पर ही मौत हो गई. मनरेगा के अन्य श्रमिकों ने उसे बचाने का प्रयास भी किया. लेकिन गणेश ने उन्हें भी जान से मारने की धमकी दी. डर के मारे सभी लोग पीछे हट गए. महिला की मौत के बाद भी आरोपी का तमाशा खत्म नहीं हुआ. हत्या करने के बाद वह महिला के शव से लिपट गया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. तब भी आरोपी शव को छोड़ने को तैयार नहीं था. पुलिस ने जबरन उसे पकड़कर हिरासत में लिया और शव को अस्पताल पहुंचाया.

एक तरफा प्यार बना मौत का कारण

पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी थांवला गांव निवासी गणेश मीणा को पकड़ा गया है. आरोपी महिला से एक तरफा प्यार करता था. वह कई महीनों से पीछा कर शांति देवी को परेशान कर रहा था. शांति देवी ने इस बारे में अपने पति शांतिलाल चौधरी को भी बताया था. पति ने आरोपी गणेश मीणा को समझाया भी था, लेकिन वह नहीं माना और अंजाम मौत तक पहुंच गया.

गणेश का सनकीपन देखकर लोग आये दहशत में

इस संबंध में महिला के जेठ गोमाराम चौधरी ने हत्या का मामला दर्ज करवाया है. महाराष्ट्र से शांति देवी के पति के आने पर शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. गणेश मीणा का सनकीपन देखकर लोग दहशत में आ गये.

Continue Reading

देश - दुनिया

नवंबर 2021 में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक,देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

Published

on

देश में नवंबर की शुरुआत त्‍योहारों से हो रही है. ऐसे में ज्‍यादातर विभागों में छुट्टी रहेगी. इसी कड़ी में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने भी बैंकों के अवकाश की सूची जारी कर दी है. नवंबर 2021 में धनतेरस, दीवाली , भाई दूज, छठ पूजा और गुरु नानक जयंती जैसे बड़े त्‍योहारों के साथ ही कुल 17 दिन बैंकों में सामान्‍य कामकाज नहीं होगा. हालांकि, ये 17 दिन की छुट्टियां देशभर के बैंकों में एक साथ नहीं रहेंगी. कुछ राज्‍यों में वहां मनाए जाने वाले त्‍योहारों और पर्वों के आधार पर अतिरिक्‍त छुट्टी रहेंगी. बता दें कि आरबीआई हर महीने की छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट जारी करता है. आइए जानते हैं कि किस राज्‍य में कब-कब बैंक बंद रहेंगे.

नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत 11 दिन की छुट्टी

बैंक ग्राहकों को ब्रांच से जुड़े जरूरी काम निपटाने हैं तो इसी महीने निपटा लें. आरबीआई ने नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट के तहत 1, 3, 4, 5, 6, 10, 11, 12, 19, 22 और 23 नवंबर को छुट्टी की घोषणा की है. इसके अलावा नवंबर में 4 रविवार और दूसरे व चौथे शनिवार को पूरे देश में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

अभी निपटा लें बैंक ब्रांच से जुड़े अहम काम

आरबीआई की ओर से जारी की गई बैंकों के अवकाश की सूची के मुताबिक आप अपने बैंक से जुड़े काम निपटा लें. इससे आप ब्रांच जाकर लौटने और काम अटकने जैसी परेशानियों से बच सकते हैं. नवंबर महीने की शुरुआत कन्‍नड राज्‍योत्‍सव से हो रही है. लिहाजा, 1 नवंबर 2021 को बेंगलुरु और इम्‍फाल में बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 3 नवंबर को नरक चतुर्दशी पर सिर्फ बेंगलुरु में बैंकों में सामान्‍य कामकाज नहीं होगा. पूरे देश में 7, 14, 21 और 28 नवंबर को रविवार को बैंकों की छुट्टी रहेगी. वहीं, 13 नवंबर को दूसरा और 27 नवंबर को चौथा शनिवार होने के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे.

आइए देखते हैं बाकी अवकाश की सूची…

– दिवाली पूजा के मौके पर बेंगलुरु को छोड़कर सभी राज्यों में 4 नवंबर को बैंक बंद रहेंगे.
– इसके अगले दिन यानी 5 नवंबर को गोवर्धन पूजा पर अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरु, देहरादून, गंगटोक, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई और नागपुर में बैंक बंद होंगे.
– भाई दूज, चित्रगुप्त जयंती, निंगोल चाकोबा पर 6 नवंबर को गंगटोक, इम्‍फाल, कानपुर, लखनऊ और शिमला में बैंकों में सामान्‍य कामकाज नहीं होगा.
– छठ पूजा पर 10 नवंबर को पटना और रांची में बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 11 नवंबर को छठ पूजा के मौके पर पटना में बैंकों में कामकाज नहीं होगा.

– 12 नवंबर को वांगला उत्सव के मौके पर शिलांग में सभी बैंक बंद रहेंगे.
– 19 नवंबर को गुरु नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा पर आइजोल, बेलापुर, भोपाल, चंडीगढ़, देहरादून, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, रांची, शिमला, श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे.
– 22 नवंबर को कनकदास जयंती पर बेंगलुरु में बैंकों में कामकाज नहीं होगा.
– सेंग कुट्सनेम के मौके पर 23 नवंबर को शिलांग में बैंक बंद रहेंगे.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

भिलाई में सालों से बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में ,चोरी की गाड़ियों को काटने की फैक्ट्री बना डाला

बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में दिल्ली से आकर कुछ लोगों ने रहना शुरू किया और उसे चोरी की गाड़ियों को...

छत्तीसगढ़18 hours ago

7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद,रायपुर में दे रहे है संचालक धरना

स्कूल एसोसिएश को पूरे प्रदेश में हड़ताल और धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है। स्कूल एसोसिएशन के सदस्य रायपुर के बूढ़ापार       के धरना...

छत्तीसगढ़18 hours ago

नवकार ज्वेलर्स से 80 लाख की चोरी ,झारखंड की बांसजोर चौकी निलंबित,25 लाख की जब्ती झारखंड पुलिस ने दिखाया, बाकी 55 लाख अंदर

सिमडेगा पुलिस पर आरोप लगा है कि पुलिस ने 80 लाख का जेवरात बरामद किया है लेकिन सिर्फ 25 लाख...

छत्तीसगढ़1 day ago

नौकरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ठगी की घटना हुई है. नौकरी लगाने के नाम पर एक बार फिर धोखाधड़ी की गई है. रेलवे में...

छत्तीसगढ़1 day ago

प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले,रायपुर के दुर्ग जिला दूसरे नंबर पर

प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें रायपुर का...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया7 days ago

    जानी मानी एक्ट्रेस का निधन, फर्श पर गिरी और चली गई जान

  • 6 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया6 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • देश - दुनिया7 days ago

    100 रुपये के करीब पहुंचा टमाटर का भाव, जानिए क्या है प्याज की कीमत?

  • देश - दुनिया7 days ago

    वैक्सीन लगवाने के बाद रक्त जमने का मामला अभी तक 1 की मौत, 6 का इलाज जारी

  • देश - दुनिया6 days ago

    नागिन की मौत के बाद ‘इंसाफ’ मांगने थाने पहुंचा नाग, पुलिस के उड़ गए होश

  • देश - दुनिया7 days ago

    इस सप्ताह 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

  • देश - दुनिया5 days ago

    Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने चली शातिर चाल! सस्ते किए अपने ‘महंगे’ प्लान

  • 5 days ago

    गर्लफ्रेंड से मिलने आया प्रेमी, बाद में खर्चे की भरपाई के लिए लग्जरी कार में चुरा ले गया बकरियां

  • देश - दुनिया6 days ago

    स्कूल में संचालक ने पेट्रोल छिड़क युवक को जिंदा जलाया, 50 लाख मांगी थी फिरौती