Connect with us

देश - दुनिया

महज 24 साल की उम्र में 21 बच्चों की मां बनी ये महिला,देखभाल के लिए रखी हैं 16 नैनी

Published

on

जॉर्जिया की रहने वाली क्रिस्टीना ओजटर्क इन दिनों खूब चर्चा में है. महज 24 साल की उम्र में वह 21 बच्चों की मां बन गई हैं. ये बच्चे सरोगेसी से पैदा हुए हैं. इसके लिए महिला के पति को हर महीने भारी-भरकम रकम खर्च पड़ी है.

अपने 21 बच्चों को संभालने के लिए क्रिस्टीना ने 16 नैनी को काम पर रखा है. दोनों का कहना है कि पैसों से उन्हें वह खुशी मिली, जो हमेशा उनके साथ रहेगी.

डेली मेल’ की खबर के अनुसार, क्रिस्टीना ओजटर्क जॉर्जिया के करोड़पति शख्स गैलीप की पत्नी हैं. ओज़टर्क दंपत्ति ने पिछले साल मार्च और इस साल जुलाई के बीच सरोगेट्स के जरिए माता-पिता बनने पर 142,000 पाउंड यानी की 1 करोड़ 46 लाख 78 हजार 156 रुपये खर्च किए.

मूल रूप से रूस की क्रिस्टीना ने बच्चों की देखभाल के लिए 16 नैनी रखी हैं. ये 24 घंटे ड्यूटी पर रहती हैं. इन पर हर साल 96,000 डॉलर यानी की 72,08,265 रुपये खर्च होता है.

क्रिस्टीना के पति के पहली पत्नी से दो बच्चे हैं. इस तरह मिलाकर इस परिवार में एक ही छत के नीचे 23 बच्चे रहते हैं.

क्रिस्टीना जोर देकर कहती है कि वह एक व्यावहारिक मां है. उन्होंने कहा, ‘मैं हर समय बच्चों के साथ रहती हूं, वह सब कुछ करती हूं जो हर मां आमतौर पर करती है. अंतर केवल बच्चों की संख्या का है. प्रत्येक दिन अलग होता है, स्टाफ शेड्यूल की योजना बनाने से लेकर मेरे परिवार के लिए खरीदारी करने तक मैं सब करती हूं’.

क्रिस्टीना इंस्टाग्राम पर अपने दैनिक जीवन के बारे में जानकारी देती रहती है. उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 160,000 लोग फॉलो करते हैं. वह अपने वीडियो में ज्यादातर बच्चों का खाना बनाने और उनके साथ खेलती हुई नजर आती हैंसो

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

मां की चुनरी से फंदा लगाकर 21 साल के युवक ने किया सुसाइड

Published

on

करवाचौथ पर्व की शाम युवक ने अपनी मां की चुनरी से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले से है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है और किसी भी तरह के फाउल प्ले से इंकार किया है.

पुलिस के अनुसार, मृतक युवक को पहचान 21 वर्षीय अमित ठाकुर पुत्र मोहन सिंह ठाकुर रूप में की गई है और वह न्यू शिमला थाना क्षेत्र के तहत पड़ने वाले रझाणा के गग्गल गांव का रहने वाल था. युवक का शव उसके घर के एक कमरे में फंदे से लटका मिला और घटनास्थल से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है. सोमवार को पोस्टमार्टम करने के बाद न्यू शिमला पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया.

नकारी के अनुसार, युवक कॉलेज का छात्र था. घटना करवौथ की शाम घर के एक कमरे में युवक को फंदे पर लटका देख परिजनों के होश उड़ गए. आनन-फानन में अचेत अवस्था में युवक को उपचार के लिए आईजीएमसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते की पुलिस टीम ने मौके का निरीक्षण किया.

क्या कहती है पुलिस

इस घटना के बाद परिजन सहमे हुए हैं. डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है और पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है. जल्द ही इस मामले में मौत के कारणों का पता लगाया जाएगा.

 

Continue Reading

देश - दुनिया

पुलिस कांस्टेबल और एसआई की इन राज्यों में 11000 से अधिक वैकेंसी

Published

on

पुलिस में भर्ती होने की ख्वाहिश रखकर तैयारी कर रहे युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ से लेकर गुजरात समेत कई राज्यों में भर्ती निकली है. सरकारी नौकरी के इस मौके को न चूकते हुए योग्य उम्मीदवारों को जरूर आवेदन करना चाहिए. गुजरात पुलिस में कांस्टेबल के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती हो रही है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में आठ सौ सब इंस्पेक्टर की भर्ती होगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ और लद्दाख में भी भर्तियां हो रही हैं. इसके लिए ग्रेजुएट से लेकर 10वीं पास तक आवेदन कर सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टर की भर्ती

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 10 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in के जरिए 10 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 800 पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

फाइटर कांस्टेबल की बंपर वैकेंसी

पुलिस अधीक्षक कार्यालय जिला दंतेवाड़ा ने फाइटर कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 300 फाइटर कॉन्स्टेबल के रिक्त पद भरे जाएंगे. CG Police Recruitment 2021 के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 12 नवंबर 2021 तक आवेदन जमा कर सकते हैं.

लद्दाख में कांस्टेबल की 213 वैकेंसी

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख पुलिस मुख्यालय ने कांस्टेबल कार्यकारी, सशस्त्र / आईआरपी, एचजी / सीडी / एसडीआरएफ के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन की लिंक सक्रिय होने की तिथि से 30 दिनों के भीतर आवेदन करना होगा. इस संबंध में लद्दाख पुलिस मुख्यालय ने 16 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिस के अनुसार लद्दाख पुलिस में कांस्टेबल पद पर 213 वैकेंसी है.

गुजरात पुलिस में कांस्टेबल की बंपर वैकेंसी

गुजरात में 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती निकली है. गुजरात लोकरक्षक भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. नोटिफिकेशन के अनुसार, अनआर्म्ड पुलिस कांस्टेबल, आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल और एसआरपीएफ कांस्टेबल के पदों पर 10459 वैकेंसी है. यह भर्ती गुजरात के पुलिस विभाग में होगी. इसके लिए आवेदन गुजरात पुलिस की वेबसाइट ojas.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि नौ नवंबर है. नोटिस के अनुसार गुजरात पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये हैं.

Continue Reading

Tech & Auto

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी!10 और 20 रुपये में भी करा सकते हैं जियो का रिचार्ज,वैलिडिटी एक्सपायर नहीं होगी

Published

on

By

रिलायंस जियो के रिचार्ज प्लान जानना चाहते हैं तो यह आपके लिए जरूरी सूचना है. मान लें आप जियो का कोई नंबर बंद नहीं करना चाहते, लेकिन इस्तेमाल नहीं होने की सूरत में रिचार्ज कराने से भी बचना चाहते हैं तो कम पैसे के कई प्लान आते हैं. ये प्लान आपके मोबाइल नंबर को जिंदा रखेंगे क्योंकि अब नंबर को ज्यादा दिनों तक बिना रिचार्ज नहीं रख सकते. इससे नंबर बंद होने और किसी और को मिल जाने का खतरा है. ग्राहकों को इस डर से बचाने और नंबर को बनाए रखने के लिए जियो कम पैसे के कई प्लान देती है.

ये रिचार्ज प्लान 10, 20 और 50 रुपये के आते हैं. बाकी मोबाइल कंपनियों की तुलना में ये तीनों प्लान बेहद सस्ते हैं क्योंकि बाकी कंपनियों ने नंबर ‘जिंदा रखने वाले’ प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं. ऐसे प्लान को वैलिडिटी वाला प्लान कहते हैं.

ऐसे में पहले लोग नंबर बनाए रखने के लिए 49 रुपये में कमा चला लेते थे, लेकिन अब वही काम 79 रुपये में हो रहा है. इसका नतीजा ये हुआ कि ग्राहक या तो रिचार्ज नहीं करा रहे या तेजी से दूसरी कंपनियों में पोर्ट करा रहे हैं. रिलायंस जियो में वैलिडिटी का प्लान 10 रुपये से शुरू होता है जो अधिकतम 1000 रुपये तक जाता है.

इन सभी प्लान में अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ टॉकटाइम भी मिलता है. आप चाहते हैं कि जियो का नंबर बंद नहीं हो, तो इन रिचार्ज प्लान को देख सकते हैं.  10 रुपये के प्लान पर अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 7.47 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. 20 रुपये के रिचार्ज पर अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 14.95 रुपये का टॉकटाइम मिलता है.

इसी तरह, अगर 50 रुपये का रिचार्ज कराते हैं तो अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 39.37 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा. ऊपर बढ़ें तो 100 रुपये, 500 और 1000 रुपये का भी अनलिमिटेड प्लान आता है. हजार रुपये के रिचार्ज पर 844.46 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. कम पैसे के रिचार्ज में 10, 20 और 50 रुपये का प्लान बेहतर है क्योंकि जो लोग कम पैसे कमा चलाना चाहते हैं, उनके लिए ये तीनों प्लान कारगर माने जा सकते हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

रायपुर पुलिस ने एक वेब पोर्टल संचालक और पोर्टल के संपादक को किया,गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक वेब पोर्टल संचालक और उस पोर्टल के संपादक को गिरफ्तार किया है।...

छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ में खरीफ की कटाई शुरू , धान खरीदी दीपावली बाद होगी

छत्तीसगढ़ में खरीफ की कटाई शुरू हो चुकी है। मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक में धान खरीदी की तारीख तय नहीं...

छत्तीसगढ़22 hours ago

भिलाई में सालों से बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में ,चोरी की गाड़ियों को काटने की फैक्ट्री बना डाला

बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में दिल्ली से आकर कुछ लोगों ने रहना शुरू किया और उसे चोरी की गाड़ियों को...

छत्तीसगढ़23 hours ago

7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद,रायपुर में दे रहे है संचालक धरना

स्कूल एसोसिएश को पूरे प्रदेश में हड़ताल और धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है। स्कूल एसोसिएशन के सदस्य रायपुर के बूढ़ापार       के धरना...

छत्तीसगढ़23 hours ago

नवकार ज्वेलर्स से 80 लाख की चोरी ,झारखंड की बांसजोर चौकी निलंबित,25 लाख की जब्ती झारखंड पुलिस ने दिखाया, बाकी 55 लाख अंदर

सिमडेगा पुलिस पर आरोप लगा है कि पुलिस ने 80 लाख का जेवरात बरामद किया है लेकिन सिर्फ 25 लाख...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 6 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया6 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • देश - दुनिया6 days ago

    नागिन की मौत के बाद ‘इंसाफ’ मांगने थाने पहुंचा नाग, पुलिस के उड़ गए होश

  • देश - दुनिया7 days ago

    वैक्सीन लगवाने के बाद रक्त जमने का मामला अभी तक 1 की मौत, 6 का इलाज जारी

  • देश - दुनिया5 days ago

    Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने चली शातिर चाल! सस्ते किए अपने ‘महंगे’ प्लान

  • 5 days ago

    एसबीआई में पीओ की 2000 से अधिक वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

  • 5 days ago

    गर्लफ्रेंड से मिलने आया प्रेमी, बाद में खर्चे की भरपाई के लिए लग्जरी कार में चुरा ले गया बकरियां

  • देश - दुनिया5 days ago

    आधार कार्ड में फोटो अच्छी नहीं लग रही है, ऐसे करें अपडेट, जानिए पूरा प्रोसेस

  • देश - दुनिया6 days ago

    नशे में धुत पिता ने नाबालिग बेटी को अकेला देख न्यूड हो गया, करने लगा गलत हरकत

  • देश - दुनिया6 days ago

    स्कूल में संचालक ने पेट्रोल छिड़क युवक को जिंदा जलाया, 50 लाख मांगी थी फिरौती