Connect with us

देश - दुनिया

बेतुका सवाल पूछने पर विराट कोहली ने पाकिस्तानी पत्रकारों की जमकर क्लास लगाई और बोलती बंद की

Published

on

ICC टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया. इस करारी हार के साथ ही भारत का वर्ल्ड कप मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारने का सिलसिला भी टूट गया. टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों एकतरफा हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में पहली बार भारत के खिलाफ पाकिस्तान के जीतने पर पाकिस्तानी पत्रकार होश खो बैठे और मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली से बेतुके सवाल पूछने लगे. इसके बाद विराट कोहली ने पाकिस्तानी पत्रकारों की जमकर क्लास लगाई और बोलती बंद कर दी.

पाकिस्तानी पत्रकार ने कोहली से पूछा ये बेतुका सवाल

एक पाकिस्तानी पत्रकार सैय्यद हैदर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली से पूछा कि क्या आज उन्हें रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन को खिलाना चाहिए था जो अच्छे फॉर्म में थे. फिर क्या था विराट कोहली ने पाकिस्तानी पत्रकार को लताड़ लगाते हुए पूछा कि क्या अगर वो कप्तान होते तो रोहित शर्मा को टी-20 टीम से बाहर करतें? इस पर पाकिस्तानी पत्रकार की बोलती बंद हो गई और वह हंसने लगा. विराट ने आगे जवाब देते हुए कहा कि अगर विवाद ही खड़ा करना है, तो पहले बता दीजिए मैं भी उसी हिसाब से जवाब दूं.

विराट ने यूं अक्ल लगाई ठिकाने

एक अन्य पाकिस्तानी पत्रकार सवीरा पाशा ने पाकिस्तान की जीत के नशे में चूर होकर विराट कोहली से पूछा कि क्या भारत पाकिस्तान से Over-Confidence की वजह से हारा है. क्या भारतीय टीम ने ICC टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को देखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा एकाग्रता नहीं दिखाई और सोचा कि आने वाले मैच में भारत ज्यादा एकाग्र हो कर खेलेगा?

विराट ने लताड़ लगाते हुए ये कहा

इस पाकिस्तानी पत्रकार को विराट ने लताड़ लगाते हुए कहा, ‘जो बाहर से सवाल पूछ रहे हैं वो एक बार हमारी किट पहन कर मैदान में आएं. तब उन्हें पता चलेगा कि प्रेशर क्या होता है. पाकिस्तान जैसी टीम अपना दिन होने पर किसी को भी हरा सकती है.’ विराट ने आगे जवाब देते हुए कहा कि उनकी टीम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेती है और सभी के खिलाफ अच्छा खेलने के लिए मैदान पर उतरती है.

हार का बड़ा कारण

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अच्छी गेंदबाज की और शाहीन के शुरुआती विकेटों की वजह से भारत के बल्लेबाज दबाव में आ गए थे. शाहीन के शुरुआती ओवरों के उस स्पेल की वजह से ही भारतीय टीम ने 20-25 रन कम बनाए जो बाद का हार का एक बड़ा कारण बना. विराट के मुताबिक दूसरी पारी में जब पाकिस्तान खेल रही थी तब 10 ओवर के बाद ओस आ गई थी, जिसके बाद गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी और गेंदबाजों के लिए ग्रिप करना मुश्किल था. जिसकी वजह से धीमी गेंद डालने का हथियार भी खराब हो गया था, जिस कारण यह शर्मनाक हार भारत को मिली.

क्या भारत के पास अब भी मौका? 

आगे के बचे हुए मैचों में भारतीय कप्तान विराट कोहली के मुताबिक उनकी टीम अच्छा खेलने का पूरा प्रयास करेगी. भारतीय कप्तान के मुताबिक उन्हें पता है कि उनकी टीम ने कहां गलती की है और अभी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में और मैच बचें हैं, जहां भारतीय टीम अच्छा जरूर अच्छा खेलेगी. भारत का अगला मैच  7 दिन के गैप के बाद 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ है. भारतीय टीम आज तक न्यूजीलैंड से टी-20 वर्ल्डकप में नही जीती है. विराट कोहली के मुताबिक उनकी टीम के पास तैयारी करने के लिए अच्छा खासा समय है, उनके खिलाड़ी इस गैप का फायदा उठाएंगे, तैयारी मजबूत करेंगे और अच्छा खेलेंगे

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

मां की चुनरी से फंदा लगाकर 21 साल के युवक ने किया सुसाइड

Published

on

करवाचौथ पर्व की शाम युवक ने अपनी मां की चुनरी से फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया. मामला हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले से है. पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है और किसी भी तरह के फाउल प्ले से इंकार किया है.

पुलिस के अनुसार, मृतक युवक को पहचान 21 वर्षीय अमित ठाकुर पुत्र मोहन सिंह ठाकुर रूप में की गई है और वह न्यू शिमला थाना क्षेत्र के तहत पड़ने वाले रझाणा के गग्गल गांव का रहने वाल था. युवक का शव उसके घर के एक कमरे में फंदे से लटका मिला और घटनास्थल से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है. सोमवार को पोस्टमार्टम करने के बाद न्यू शिमला पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया.

नकारी के अनुसार, युवक कॉलेज का छात्र था. घटना करवौथ की शाम घर के एक कमरे में युवक को फंदे पर लटका देख परिजनों के होश उड़ गए. आनन-फानन में अचेत अवस्था में युवक को उपचार के लिए आईजीएमसी ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते की पुलिस टीम ने मौके का निरीक्षण किया.

क्या कहती है पुलिस

इस घटना के बाद परिजन सहमे हुए हैं. डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है और पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है. जल्द ही इस मामले में मौत के कारणों का पता लगाया जाएगा.

 

Continue Reading

देश - दुनिया

पुलिस कांस्टेबल और एसआई की इन राज्यों में 11000 से अधिक वैकेंसी

Published

on

पुलिस में भर्ती होने की ख्वाहिश रखकर तैयारी कर रहे युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ से लेकर गुजरात समेत कई राज्यों में भर्ती निकली है. सरकारी नौकरी के इस मौके को न चूकते हुए योग्य उम्मीदवारों को जरूर आवेदन करना चाहिए. गुजरात पुलिस में कांस्टेबल के 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती हो रही है. वहीं, जम्मू-कश्मीर में आठ सौ सब इंस्पेक्टर की भर्ती होगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ और लद्दाख में भी भर्तियां हो रही हैं. इसके लिए ग्रेजुएट से लेकर 10वीं पास तक आवेदन कर सकते हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टर की भर्ती

जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 10 नवंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in के जरिए 10 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 800 पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

फाइटर कांस्टेबल की बंपर वैकेंसी

पुलिस अधीक्षक कार्यालय जिला दंतेवाड़ा ने फाइटर कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 300 फाइटर कॉन्स्टेबल के रिक्त पद भरे जाएंगे. CG Police Recruitment 2021 के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 12 नवंबर 2021 तक आवेदन जमा कर सकते हैं.

लद्दाख में कांस्टेबल की 213 वैकेंसी

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख पुलिस मुख्यालय ने कांस्टेबल कार्यकारी, सशस्त्र / आईआरपी, एचजी / सीडी / एसडीआरएफ के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन की लिंक सक्रिय होने की तिथि से 30 दिनों के भीतर आवेदन करना होगा. इस संबंध में लद्दाख पुलिस मुख्यालय ने 16 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिस के अनुसार लद्दाख पुलिस में कांस्टेबल पद पर 213 वैकेंसी है.

गुजरात पुलिस में कांस्टेबल की बंपर वैकेंसी

गुजरात में 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती निकली है. गुजरात लोकरक्षक भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. नोटिफिकेशन के अनुसार, अनआर्म्ड पुलिस कांस्टेबल, आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल और एसआरपीएफ कांस्टेबल के पदों पर 10459 वैकेंसी है. यह भर्ती गुजरात के पुलिस विभाग में होगी. इसके लिए आवेदन गुजरात पुलिस की वेबसाइट ojas.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि नौ नवंबर है. नोटिस के अनुसार गुजरात पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये हैं.

Continue Reading

Tech & Auto

Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी!10 और 20 रुपये में भी करा सकते हैं जियो का रिचार्ज,वैलिडिटी एक्सपायर नहीं होगी

Published

on

By

रिलायंस जियो के रिचार्ज प्लान जानना चाहते हैं तो यह आपके लिए जरूरी सूचना है. मान लें आप जियो का कोई नंबर बंद नहीं करना चाहते, लेकिन इस्तेमाल नहीं होने की सूरत में रिचार्ज कराने से भी बचना चाहते हैं तो कम पैसे के कई प्लान आते हैं. ये प्लान आपके मोबाइल नंबर को जिंदा रखेंगे क्योंकि अब नंबर को ज्यादा दिनों तक बिना रिचार्ज नहीं रख सकते. इससे नंबर बंद होने और किसी और को मिल जाने का खतरा है. ग्राहकों को इस डर से बचाने और नंबर को बनाए रखने के लिए जियो कम पैसे के कई प्लान देती है.

ये रिचार्ज प्लान 10, 20 और 50 रुपये के आते हैं. बाकी मोबाइल कंपनियों की तुलना में ये तीनों प्लान बेहद सस्ते हैं क्योंकि बाकी कंपनियों ने नंबर ‘जिंदा रखने वाले’ प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं. ऐसे प्लान को वैलिडिटी वाला प्लान कहते हैं.

ऐसे में पहले लोग नंबर बनाए रखने के लिए 49 रुपये में कमा चला लेते थे, लेकिन अब वही काम 79 रुपये में हो रहा है. इसका नतीजा ये हुआ कि ग्राहक या तो रिचार्ज नहीं करा रहे या तेजी से दूसरी कंपनियों में पोर्ट करा रहे हैं. रिलायंस जियो में वैलिडिटी का प्लान 10 रुपये से शुरू होता है जो अधिकतम 1000 रुपये तक जाता है.

इन सभी प्लान में अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ टॉकटाइम भी मिलता है. आप चाहते हैं कि जियो का नंबर बंद नहीं हो, तो इन रिचार्ज प्लान को देख सकते हैं.  10 रुपये के प्लान पर अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 7.47 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. 20 रुपये के रिचार्ज पर अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 14.95 रुपये का टॉकटाइम मिलता है.

इसी तरह, अगर 50 रुपये का रिचार्ज कराते हैं तो अनलिमिटेड वैलिडिटी के साथ 39.37 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा. ऊपर बढ़ें तो 100 रुपये, 500 और 1000 रुपये का भी अनलिमिटेड प्लान आता है. हजार रुपये के रिचार्ज पर 844.46 रुपये का टॉकटाइम मिलता है. कम पैसे के रिचार्ज में 10, 20 और 50 रुपये का प्लान बेहतर है क्योंकि जो लोग कम पैसे कमा चलाना चाहते हैं, उनके लिए ये तीनों प्लान कारगर माने जा सकते हैं.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

रायपुर पुलिस ने एक वेब पोर्टल संचालक और पोर्टल के संपादक को किया,गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक वेब पोर्टल संचालक और उस पोर्टल के संपादक को गिरफ्तार किया है।...

छत्तीसगढ़3 hours ago

छत्तीसगढ़ में खरीफ की कटाई शुरू , धान खरीदी दीपावली बाद होगी

छत्तीसगढ़ में खरीफ की कटाई शुरू हो चुकी है। मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक में धान खरीदी की तारीख तय नहीं...

छत्तीसगढ़23 hours ago

भिलाई में सालों से बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में ,चोरी की गाड़ियों को काटने की फैक्ट्री बना डाला

बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में दिल्ली से आकर कुछ लोगों ने रहना शुरू किया और उसे चोरी की गाड़ियों को...

छत्तीसगढ़23 hours ago

7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद,रायपुर में दे रहे है संचालक धरना

स्कूल एसोसिएश को पूरे प्रदेश में हड़ताल और धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है। स्कूल एसोसिएशन के सदस्य रायपुर के बूढ़ापार       के धरना...

छत्तीसगढ़23 hours ago

नवकार ज्वेलर्स से 80 लाख की चोरी ,झारखंड की बांसजोर चौकी निलंबित,25 लाख की जब्ती झारखंड पुलिस ने दिखाया, बाकी 55 लाख अंदर

सिमडेगा पुलिस पर आरोप लगा है कि पुलिस ने 80 लाख का जेवरात बरामद किया है लेकिन सिर्फ 25 लाख...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 6 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया6 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • देश - दुनिया6 days ago

    नागिन की मौत के बाद ‘इंसाफ’ मांगने थाने पहुंचा नाग, पुलिस के उड़ गए होश

  • देश - दुनिया7 days ago

    वैक्सीन लगवाने के बाद रक्त जमने का मामला अभी तक 1 की मौत, 6 का इलाज जारी

  • देश - दुनिया5 days ago

    Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने चली शातिर चाल! सस्ते किए अपने ‘महंगे’ प्लान

  • 5 days ago

    एसबीआई में पीओ की 2000 से अधिक वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

  • 5 days ago

    गर्लफ्रेंड से मिलने आया प्रेमी, बाद में खर्चे की भरपाई के लिए लग्जरी कार में चुरा ले गया बकरियां

  • देश - दुनिया5 days ago

    आधार कार्ड में फोटो अच्छी नहीं लग रही है, ऐसे करें अपडेट, जानिए पूरा प्रोसेस

  • देश - दुनिया6 days ago

    नशे में धुत पिता ने नाबालिग बेटी को अकेला देख न्यूड हो गया, करने लगा गलत हरकत

  • देश - दुनिया6 days ago

    स्कूल में संचालक ने पेट्रोल छिड़क युवक को जिंदा जलाया, 50 लाख मांगी थी फिरौती