Connect with us

95 साल की उम्र में वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का निधन

Published

on

वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन हो गया है. राम जेठमलानी लंबे समय से बीमार थे. राम जेठमलानी ने कई मशहूर केस लड़े हैं. इसमें इंदिरा गांधी केस के हत्यारों का केस, डॉन हाजी मस्तान और हर्षद मेहता जैसे केस हैं. राम जेठमलानी ने एक मशहूर वकील के साथ राजनेता भी थे. फिलहाल वह आरजेडी से राज्यसभा सांसद थे.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों सतवंत सिंह और केहर सिंह के वकील के तौर पर पेश हुए थे. यही नहीं उन्होंने एम्स के डॉक्टर और इंदिरा गांधी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले टी डी डोगरा द्वारा दिए गए मेडिकल प्रमाणों को भी चैलेंज किया था. हालांकि उनके इस केस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

प्रदेश

झारखंड में कोरोना का कहर: एयरपोर्ट तथा रेलवे स्टेशनों पर विशेष सावधानी,छठ पूजा तक विशेष सतर्कता बरतें

Published

on

By

झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन अब सख्ती करेगा और एयरपोर्ट तथा रेलवे स्टेशनों पर विशेष सावधानी बरतेगा। स्टेशनों और एयरपोर्ट पर मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जाएगा। एंबुलेंस को एस्कॉर्ट करते हुए अस्पताल ले जाया जाएगा।

लापरवाही बरतने और यदि मरीज ट्रेस नहीं होता है तो इंसीडेंट कमांडरों को सस्पेंड कर दिया जाएगा

मरीजों को अस्पताल ले जाने की जिम्मेवारी संबंधित इंसीडेंट कमांडरों को दी गई है। इसमें लापरवाही बरतने और यदि मरीज ट्रेस नहीं होता है तो इंसीडेंट कमांडरों को सस्पेंड कर दिया जाएगा। रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने सोमवार को ये निर्देश दिए। वह जिला कोविड टास्क फोर्स की वर्चुअल समीक्षा बैठक कर रहे थे। बैठक में सभी कोषांगों के वरीय प्रभारी, सिविल सर्जन, प्रखंड विकास पदाधिकारी, इंसिडेंट कमांडर, एमओआईसीए एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी जुड़े थे।

एंबुलेंस तैयार रखें और मरीज को स्कॉट करते हुए कोविड अस्पताल में भर्ती कराना सुनिश्चित करें

उपायुक्त ने कहा कि रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर जांच के दौरान अगर कोई यात्री संक्रमित पाया जाता है तो वो किसी भी हाल में ट्रेसलेस नहीं होना चाहिए। संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि एंबुलेंस तैयार रखें और मरीज को स्कॉट करते हुए कोविड अस्पताल में भर्ती कराना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने सैंपल देने वाले यात्रियों के मोबाइल नंबर के वेरिफिकेशन के लिए हर जांच टीम में एक कर्मी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया।

नहीं छूटना चाहिए पॉजिटिव पाया गया एक भी यात्री

उपायुक्त ने कहा कि स्टेशन पर जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया एक भी यात्री छूट जाता है तो इंसिडेंट कमांडर सस्पेंड होंगे। उन्होंने कहा कि तीनों शिफ्ट में इंसिडेंट कमांडर रेलवे स्टेशन पर तैनात रहें और पॉजिटिव पाए गए यात्री को स्कॉट कर कोविड अस्पताल में भर्ती करें। कोई भी मरीज होम आइसोलेशन में न रहे, इसे सुनिश्चित करें। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर जांच के दौरान उपायुक्त ने फोर्स की आवश्यकता होने पर वरीय पुलिस अधीक्षक से समन्वय स्थापित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया।

कोरोना को लेकर छठ पूजा तक विशेष सतर्कता बरतें

उपायुक्त ने कहा कि कोरोना को लेकर छठ पूजा तक विशेष सतर्कता बरतें। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर पर्याप्त मात्रा में मजिस्ट्रेट की तैनाती करें। त्योहार के दौरान दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में लोग ट्रेनों से आएंगे। उन्होंने बिहार, महाराष्ट्र, नई दिल्ली आदि जगहों से आनेवाली ट्रेनों के दौरान पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु एसडीओ और एडीएम को आवश्यक निर्देश दिए।

Continue Reading

देश - दुनिया

यूपी में सरकार बनी तो फ्री में करवाएंगे अयोध्या के दर्शन, CM अरविंद केजरीवाल

Published

on

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने जा रही आम आदमी पार्टी सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर है. इसी क्रम में पार्टी को यूपी मेंं मजबूत करने के ल‍िए  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल दो दिनों के प्रदेश दौरे पर हैं. इस दौरे के दौरान  मंगलवार को सीएम केजरीवाल अयोध्या पहुंचे हैं. मंगलवार को अरविन्द केजरीवाल हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन कर व‍िधानसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा. इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अगर 2022 में यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो यूपीवासियों को अयोध्या में फ्री दर्शन करवाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एक योजना चल रही है जिसका नाम मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना है. इसके तहत वैष्णों देवी, शिरडी, पुरी, हरिद्वार समेत कई जगहों की यात्रा करवाई जाती है. बुधवार सुबह दिल्ली में कैबिनेट मीटिंग रखी है. इस योजना में हमारी सरकार अब अयोध्या को भी शामिल करवाएगी. इसके तहत यूपीवासियों को फ्री में अयोध्या में दर्शन करने का मौका मिलेगा. अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे.

देशवासियों के ख़ुशी की कामना

केजरीवाल ने रामलला के दर्शन के बाद कहा कि आज प्रभु श्रीराम से दो चीजें मांगी है. देश में सुख-शांति और विकास हो. दूसरा ये कि मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन करवा सकूं। उन्होंने कहा कि मैं भगवान श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि देशवासी खुश रहें, कोरोना खत्म हो और खूब विकास हो.

सोमवार को की थी सरयू आरती

इससे पहले सोमवार शाम को ठीक छह बजे केजरीवाल सरयू घाट पहुंचे, जहां महंत दिलीप दास आदि संतों ने उनका अभिनंदन किया. उनकी आरती व पूजा के लिए अलग से आरती घाट निर्मित किया गया था. जिसे आम आदमी आरती घाट का नाम दिया गया है. सबसे पहले उन्होंने मां सरयू का दुग्धाभिषेक किया और उसके बाद मां सरयू की महाआरती उतारी. उपस्थित निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास से आशीर्वाद लिया.

Continue Reading

देश - दुनिया

नवाब मलिक ने शेयर किया NCB के सीक्रेट अफसर का लेटर, समीर वानखेड़े पर लगाए 26 नए आरोप

Published

on

आर्यन खान ड्रग्स केस में लगातार नए ट्विस्ट आ रहे हैं और अब एनसीपी नेता नवाब मलिक ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े  पर नए आरोप लगाए हैं. उन्होंने एनसीबी के एक अधिकारी का एक लेटर शेयर किया है, जिसमें समीर वानखेड़े और उनकी टीम पर 26 आरोप लगाए हैं. लेटर में दावा किया गया है कि समीर वानखेडे और उनकी टीम ने लोगों के घरों में तलाशी के दौरान ड्रग्स रखकर झूठे केस बनाए.

नवाब मलिक ने एक बार फिर अपने दावों को बताया सही

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता नवाब मलिक ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक बार फिर समीर वानखेड़े  के बर्थ सर्टिफिकेट को फर्जी बताया और दावा किया कि उन्होंने फर्जी जाति सर्टिफिकेट बनवाकर सरकारी नौकरी हासिल की. नवाब मलिक ने कहा कि मैंने जो भी सर्टिफिकेट शेयर किए हैं, सभी सही हैं. अगर समीर वानखेड़े या उनके पिता को लगता है कि ये फर्जी है तो वो असली सर्टिफिकेट दिखाएं.

नवाब मलिक ने शेयर किया एनसीबी अफसर का लेटर

इसके साथ ही नवाब मलिक ने ट्वीट कर एक लेटर शेयर किया है और दावा किया है कि एनसीबी के एक अधिकारी ने उन्हें यह चिट्ठी भेजी है. लेटर को शेयर करते हुए नवाब मलिक ने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में मैं यह पत्र डीजी नारकोटिक्स को फॉरवर्ड कर रहा हूं और उनसे अनुरोध करता हूं कि इस पत्र को समीर वानखेड़े पर की जा रही जांच में शामिल किया जाए.

फर्जी सर्टिफिकेट पर समीर ने पाई नौकरी: नवाब मलिक

नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि समीर वानखेड़े ने फर्जी सर्टिफिकेट के आधार पर नौकरी हासिल की है और किसी दलित का हक छीना है. हम उस दलित को उसका अधिकार दिलाकर रहेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा, ‘फर्जी दस्तावेज बनाकर कोई व्यक्ति शेड्यूल कास्ट के कोटे में अगर नौकरी हासिल करता है तो किसी गरीब का हक मारा जा रहा है तो इस लड़ाई को लेकर हमें आगे बढ़ना होगा.’

उन्होंने आगे कहा, ‘मुंबई में किसी भी व्यक्ति का बर्थ सर्टिफिकेट ऑनलाइन सर्च किया जा सकता है. समीर वानखेड़े की बहन यासमीन का बर्थ सर्टिफिकेट ऑनलाइन अवेलेबल है, लेकिन समीर वानखेड़े का नहीं है. हमने बहुत सर्च किया, लेकिन यह सर्टिफिकेट नहीं मिला. शेड्यूल कास्ट सर्टिफिकेट वैलिडिटी कमेटी के पास यह मामला जाकर इसकी जांच होनी चाहिए. मैं पहले दिन से कह रहा हूं की एनसीबी में वसूली हुई है. मालदीव में भी वसूली हुई है. बड़ी मात्रा में पैसे बनाए गए हैं.’

 

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़19 hours ago

भिलाई में सालों से बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में ,चोरी की गाड़ियों को काटने की फैक्ट्री बना डाला

बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में दिल्ली से आकर कुछ लोगों ने रहना शुरू किया और उसे चोरी की गाड़ियों को...

छत्तीसगढ़19 hours ago

7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद,रायपुर में दे रहे है संचालक धरना

स्कूल एसोसिएश को पूरे प्रदेश में हड़ताल और धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है। स्कूल एसोसिएशन के सदस्य रायपुर के बूढ़ापार       के धरना...

छत्तीसगढ़19 hours ago

नवकार ज्वेलर्स से 80 लाख की चोरी ,झारखंड की बांसजोर चौकी निलंबित,25 लाख की जब्ती झारखंड पुलिस ने दिखाया, बाकी 55 लाख अंदर

सिमडेगा पुलिस पर आरोप लगा है कि पुलिस ने 80 लाख का जेवरात बरामद किया है लेकिन सिर्फ 25 लाख...

छत्तीसगढ़1 day ago

नौकरी का झांसा देकर 5 लाख की ठगी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ठगी की घटना हुई है. नौकरी लगाने के नाम पर एक बार फिर धोखाधड़ी की गई है. रेलवे में...

छत्तीसगढ़1 day ago

प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले,रायपुर के दुर्ग जिला दूसरे नंबर पर

प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले प्रदेश में कोरोना के 20 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें रायपुर का...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया7 days ago

    जानी मानी एक्ट्रेस का निधन, फर्श पर गिरी और चली गई जान

  • 6 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया6 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • देश - दुनिया6 days ago

    नागिन की मौत के बाद ‘इंसाफ’ मांगने थाने पहुंचा नाग, पुलिस के उड़ गए होश

  • देश - दुनिया7 days ago

    वैक्सीन लगवाने के बाद रक्त जमने का मामला अभी तक 1 की मौत, 6 का इलाज जारी

  • देश - दुनिया7 days ago

    इस सप्ताह 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

  • देश - दुनिया5 days ago

    Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने चली शातिर चाल! सस्ते किए अपने ‘महंगे’ प्लान

  • 5 days ago

    गर्लफ्रेंड से मिलने आया प्रेमी, बाद में खर्चे की भरपाई के लिए लग्जरी कार में चुरा ले गया बकरियां

  • 5 days ago

    एसबीआई में पीओ की 2000 से अधिक वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

  • देश - दुनिया6 days ago

    स्कूल में संचालक ने पेट्रोल छिड़क युवक को जिंदा जलाया, 50 लाख मांगी थी फिरौती