Connect with us

प्रदेश

‘भूत’ महोदय को थाने भी पहुंचा दिया : जानिये पूरा मामला

Published

on

वाराणसी में एक ‘भूत’ पर रात में सड़क पर निकलना भारी पड़ गया। ‘भूत’ का इरादा तो लोगों को डराने का था लेकिन उल्‍टे उस पर ही खौफ हावी हो गया। दो लड़कों ने ‘भूत’ को पकड़ा और जमकर धुन दिया। यही नहीं ‘भूत’ महोदय को थाने भी पहुंचा दिया जहां से पुलिस ने उन्‍हें छोड़ा तो जरूर लेकिन दोबारा ऐसी गलती न करने की सख्‍त हिदायत देकर।

मामला वाराणसी के चितईपुर थाना क्षेत्र स्थिति आईटीआई के पास का है। मिली जानकारी के अनुसार यूट्यूब पर वीडियो पोस्‍ट करने के लिए एक लड़के ने भूत का गेटअप बनाया था। ‘भूत’ बनकर सड़क पर उतरे इस यूट्यूबर ने आईटीआई करौंदी के पास सड़क पर खड़े होकर लोगों का डराना शुरू कर दिया। लोग उसके बड़े बाल और सफेद कपड़ा देखकर थोड़ी देर के लिए वाकई डर जाते थे। उनका डर और पूरा दृश्‍य कैमरे में रिकार्ड हो रहा था। इसी बीच यह ‘भूत’ अचानक से बाइक से जा रहे दो लड़कों के सामने आ गया।

उसे देख पहले तो दोनों युवक डर गए लेकिन मामला समझ आते ही उन्‍होंने ‘भूत’ की पिटाई कर दी। लड़कों ने कहा कि रात के वक्‍त अचानक इस तरह सामने आने से उनके साथ दुर्घटना हो सकती थी। दोनों लड़कों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ‘भूत’ को हिरासत में ले लिया। बाद में चेतावनी देकर उसे छोड़ दिया गया। पुलिस ने बहताया कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया था।

सफेद कपड़ा पहन रखा था

भूत बनने के लिए इस शख्‍स ने लड़कियों का विग और सफेद कपड़ा पहन रखा था। बताया जा रहा है कि लड़के ने अपने दो दोस्‍तों के साथ मिलकर अपना यूट्यूब चैनल बना रखा है। तीनों अलग-अलग तरीके से वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड करते हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

प्रदेश

मध्यप्रदेश में कोरोना कहर :पिछले 24 घंटे में 27 कोरोना पॉजिटिव

Published

on

By

मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा इंदौर में 9, भोपाल में 8, नरसिंहपुर में 5, धार-छिंदवाड़ा में 2-2 और सिंगरौली में 1 केस सामने आया है। इससे पहले 23 सितंबर को प्रदेश में 36 केस आए थे। एक महीने बाद इतनी संख्या में मरीज मिलने से सरकार अलर्ट हो गई है।प्रदेश में पिछले 7 दिनों में 11 जिलों में 84 नए पॉजिटिव मिले हैं।

इसमें सबसे ज्यादा भोपाल में 25, इंदौर में 20, धार में 13, नरसिंहपुर में 7, होशंगाबाद में 6, सागर में 5, जबलपुर और छिंदवाड़ा में 2-2 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा सिंगरौली, नीमच, रतलाम, राजगढ़ में 1-1 मामले आए हैं।इन मरीजों में अधिकतर मरीज ट्रैवल हिस्ट्री वाले हैं। यही कारण है कि छोटे जिले संक्रमण की जद में आ रहे हैं। इंदौर में दो दिन पहले कोरोना के नए वैरिएंट AY-4 की पुष्टि हुई थी। दरअसल, विशेषज्ञ ने AY-4 वैरिएंट को डेल्टा संक्रामक बताया है और ज्यादा सावधानी बरतने की सलाह दी है।

इंदौर में 24 घंटे में कोरोना के 9 नए केस मिले

इंदौर में 24 घंटे में कोरोना के 9 नए केस मिले हैं। इसी के साथ एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। माना जा रहा है कि सभी नए मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री हो सकती है। हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम मरीजों को कोविड केयर सेंटर में एडमिट कराने की तैयारी में है।

CMHO डॉ. बीएस सैत्या के मुताबिक जो 9 मरीज पॉजिटिव मिले हैं, उनमें चार सपना-संगीता रोड क्षेत्र के 4, निपानिया क्षेत्र की तुलसी नगर, अपोलो डीबी सिटी, बॉम्बे हॉस्पिटल क्षेत्र में 4 और एक विनायक कॉलोनी क्षेत्र से हैं। इन मरीजों के घर जाकर टीम कॉन्टैक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री खंगालेगी। सभी को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा।

भोपाल में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामले दोगुने हो गए हैं। सोमवार को शहर में 8 पॉजिटिव मिले। इससे एक दिन पहले 4 संक्रमित मिले थे। 6 अक्टूबर को 11 नए केस मिले थे। अक्टूबर में शहर में 97 मरीज मिल चुके हैं। अभी भोपाल में 32 एक्टिव केस हैं।

भोपाल में पिछले 24 दिन में 12 बार 4 से ज्यादा केस आए हैं। 6 अक्टूबर को सबसे ज्यादा 11 पॉजिटिव आए थे। अधिकतर कोरोना संक्रमित रेलवे स्टेशन पर मिले यात्री हैं। इससे पहले 22 अक्टूबर को शहर में एक दिन में 20 कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

अभी रिकवरी दर 98% से ज्यादा है।

राज्य में अब तक 7 लाख 92 हजार 774 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से अब तक 7 लाख 82 हजार 152 मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कारण 10 हजार 523 लोगों की जान जा चुकी है। अभी रिकवरी दर 98% से ज्यादा है।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें

हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ. लोकेन्द्र दवे ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक होना होगा। लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा, लेकिन लोग लापरवाह बने हुए हैं। अभी त्योहार में संक्रमण फैलने की संभावना ज्यादा रहती है, इसलिए लोगों को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना चाहिए।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए टेस्टिंग पर फोकस है। संक्रमितों की पहचान कर उनको आईसोलेट और इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

Continue Reading

प्रदेश

मध्यप्रदेश के किसानों को सरकार देगी सस्ती क़ीमत पे बिजली : किसानों के लिये राहत भरी ख़बर

Published

on

By

मध्यप्रदेश :  के किसानों को असमय हुई बरसात की वजह से हुए बड़े नुकसान को देखते हुए  ने मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि किसानों को सस्ती बिजली देने के लिए हमने 15000 करोड़ रुपये से ज्यादा की सब्सिडी को मंजूरी दी है. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसान भाइयों आप को सस्ती बिजली इसलिए पहुंचती है कि सरकार अपने खजाने से पैसा देती है. उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि बिजली की आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए

सीएम ने कहा कि असमय वर्षा के कारण प्रदेश के कुछ भागों में हमारे किसान भाई बहन की फसलों को नुकसान पहुंचा है और मैं सभी किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करना चाहता हूं, वो बिल्कुल चिंता ना करें. जहां फसलों को नुकसान हुआ है, वहां मैंने सर्वे के निर्देश दे दिए हैं, सर्वे करके क्षति का आकलन किया जाएगा और किसानों को राहत पहुंचाई जाएगी

उपभोक्ताओं को भी सस्ती बिजली उपलब्ध हो.

सीएम ने कहा कि एमपी में घरेलू उपभोक्ताओं को कोई कष्ट न हो, इसके लिए हम 4900 करोड़ रुपये की सब्सिडी देते हैं. तब लोगों को सस्ती बिजली मिलती है कुल मिलाकर के 20700 करोड़ से ज्यादा की सब्सिडी देने का आज कैबिनेट ने फैसला किया है. ताकि किसानों को भी सस्ती बिजली उपलब्ध हो और घरेलू उपभोक्ताओं को भी सस्ती बिजली उपलब्ध हो.

संकट के इस दौर में अनावश्यक बिजली ना जलाएं

शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से अपील की है कि संकट के इस दौर में अनावश्यक बिजली ना जलाएं, क्योंकि इस पर सरकार भारी धनराशि खर्च करती है और ये आपका अपना ही पैसा है, इसलिए हमें बिजली बचानी है.

Continue Reading

प्रदेश

दिल्ली पुलिस ने की सेक्सटॉर्शन गैंग का भंडाफोड़,गैंग के सदस्य टिंडर ऐप  के जरिए अपने टारगेट से संपर्क करते थे

Published

on

By

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली में डाबरी में कथित तौर पर एक सेक्सटॉर्शन गैंग  का भंडाफोड़ करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, इस गैंग के सदस्य टिंडर ऐप  के जरिए अपने टारगेट से संपर्क करते थे और उससे रकम वसूल करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से सेक्स टॉयज, आभूषण, चार मोबाइल फोन, तीन चेक बुक, दो पासपोर्ट, तीन आधार कार्ड, पैन और एटीएम कार्ड, छह वेब कैमरा, लैपटॉप और 8,000 रुपये नकद बरामद किए हैं।

जानकारी के अनुसार, इससे पहले पिछले हफ्ते गाजियाबाद पुलिस ने भी सेक्सटॉर्शन रैकेट चलाने और भोलेभाले लोगों से करोड़ों रुपये लूटने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, पहले आरोपी ‘स्ट्रिपचैट’ नामक एक ऐप पर लोगों से बात करते थे और रकम कमाते थे। इसके बाद में, उन्होंने चैटिंग के दौरान छेड़छाड़ करते हुए पीड़ितों के साथ अश्लील वीडियो बना लिए थे। पुलिस ने आगे कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर आरोपियों द्वारा पीड़ितों से मोटी रकम भी वसूल की गई।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

रायपुर पुलिस ने एक वेब पोर्टल संचालक और पोर्टल के संपादक को किया,गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने एक वेब पोर्टल संचालक और उस पोर्टल के संपादक को गिरफ्तार किया है।...

छत्तीसगढ़2 hours ago

छत्तीसगढ़ में खरीफ की कटाई शुरू , धान खरीदी दीपावली बाद होगी

छत्तीसगढ़ में खरीफ की कटाई शुरू हो चुकी है। मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक में धान खरीदी की तारीख तय नहीं...

छत्तीसगढ़22 hours ago

भिलाई में सालों से बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में ,चोरी की गाड़ियों को काटने की फैक्ट्री बना डाला

बंद पड़ी आयरन फैक्ट्री में दिल्ली से आकर कुछ लोगों ने रहना शुरू किया और उसे चोरी की गाड़ियों को...

छत्तीसगढ़23 hours ago

7 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूल बंद,रायपुर में दे रहे है संचालक धरना

स्कूल एसोसिएश को पूरे प्रदेश में हड़ताल और धरना प्रदर्शन करने का एलान किया है। स्कूल एसोसिएशन के सदस्य रायपुर के बूढ़ापार       के धरना...

छत्तीसगढ़23 hours ago

नवकार ज्वेलर्स से 80 लाख की चोरी ,झारखंड की बांसजोर चौकी निलंबित,25 लाख की जब्ती झारखंड पुलिस ने दिखाया, बाकी 55 लाख अंदर

सिमडेगा पुलिस पर आरोप लगा है कि पुलिस ने 80 लाख का जेवरात बरामद किया है लेकिन सिर्फ 25 लाख...

#Exclusive खबरे

Calendar

October 2021
S M T W T F S
  1 2
3 4 5 6 7 8 9
10 11 12 13 14 15 16
17 18 19 20 21 22 23
24 25 26 27 28 29 30
31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • 6 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में बंपर भर्तियां, स्नातक, 10वीं और 8वीं पास के लिए सुनहरा अवसर..

  • देश - दुनिया6 days ago

    1 रुपए का ये सिक्का आपको बना सकता है 10 करोड़पति, ऐसे होती है नीलामी

  • देश - दुनिया6 days ago

    नागिन की मौत के बाद ‘इंसाफ’ मांगने थाने पहुंचा नाग, पुलिस के उड़ गए होश

  • देश - दुनिया7 days ago

    वैक्सीन लगवाने के बाद रक्त जमने का मामला अभी तक 1 की मौत, 6 का इलाज जारी

  • देश - दुनिया5 days ago

    Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ने चली शातिर चाल! सस्ते किए अपने ‘महंगे’ प्लान

  • 5 days ago

    एसबीआई में पीओ की 2000 से अधिक वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

  • 5 days ago

    गर्लफ्रेंड से मिलने आया प्रेमी, बाद में खर्चे की भरपाई के लिए लग्जरी कार में चुरा ले गया बकरियां

  • देश - दुनिया5 days ago

    आधार कार्ड में फोटो अच्छी नहीं लग रही है, ऐसे करें अपडेट, जानिए पूरा प्रोसेस

  • देश - दुनिया6 days ago

    स्कूल में संचालक ने पेट्रोल छिड़क युवक को जिंदा जलाया, 50 लाख मांगी थी फिरौती

  • देश - दुनिया6 days ago

    नशे में धुत पिता ने नाबालिग बेटी को अकेला देख न्यूड हो गया, करने लगा गलत हरकत