Connect with us

देश - दुनिया

लव मैरिज से गुस्साए पिता ने बेटी से किया दुष्कर्म, फिर गला दबाकर मार डाला, भाई ने भी दिया साथ

Published

on

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. पुलिस ने समसगढ़ के जंगल में पिलोटा के पास युवती के मिले शव मामले में खुलासा कर दिया है. पुलिस का दावा है कि मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा है. युवती से रेप के बाद गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी गई. रेप और हत्या का आरोप युवती के पिता पर लगा है. युवती के भाई पर भी वारदात में अपने पिता का साथ देने का आरोप है. भोपाल की रातीबड़ थाना पुलिस ने मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने 55 वर्षीय पिता को बेटी के साथ बलात्कार और उसकी हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. यह जानकारी पुलिस ने बीते मंगलवार को प्रेसवार्ता कर साझा की.

भोपाल पुलिस के अनुसार हत्या के इस षड्यंत्र में पिता का साथ देने के लिए पुलिस ने युवती के 24 वर्षीय भाई को भी गिरफ्तार किया है. रातीबड़ पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक सुदेश तिवारी ने बताया कि थानाक्षेत्र में समसगढ़ के जंगल में पिलोटा नाला के पास रविवार को 25 वर्षीय युवती और छह माह के एक शिशु का शव मिला था. जांच में पता चला कि युवती पास के सीहोर जिले की बिलकिसगंज थानाक्षेत्र की रहने वाली थी और उसने एक साल पहले समाज से बाहर प्रेम विवाह कर लिया था. युवती कुछ समय से रातीबड़ थानाक्षेत्र में रहने वाली अपनी बड़ी बहन के घर पर रह रही थी. उन्होंने बताया कि वहां कुछ दिन पहले ही उसके छह माह के बच्चे की मौत हो गई थी।

जंगल में किया दुष्कर्म

सुदेश तिवारी ने बताया कि दीपावली के अगले दिन युवती का पिता अपने बेटे के साथ आया और युवती के बच्चे का शव दफनाने के लिए ले गया. उसके साथ युवती भी गई थी. सुदेश के मुताबिक ‘‘जंगल जाकर पिता ने पहले अपनी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी और उसका बेटा युवती और बच्चे का शव वहां जंगल में फेंक कर घर वापस आ गए.’’ तिवारी ने बताया कि आरोपी व्यक्ति ने अपनी बेटी के साथ बलात्कार और उसका गला घोंटने की बात स्वीकार की और कहा कि वह और परिवार उनकी इच्छा के खिलाफ प्रेम विवाह किये जाने के बाद युवती से नाराज थे.

पुलिस के मुताबिक युवती के लापता होने के बाद उसका पति भी उसकी तलाश में अपनी पत्नी की बड़ी बहन के घर लगातार पता कर रहा था. पीड़िता की बहन के मकान मालिक ने इस बारे में पुलिस को शिकायत की थी. मामले में पुलिस ने धारा 302, 376, 120 बी, 201 के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

बोरी के टाट में लपेटकर फेंका नवजात बालिका काे, किलकारी सुनकर युवक ने संभाला नवजात बालिका को

Published

on

By

जिले में एक बार फिर शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक नवजात बालिका को अज्ञात महिला द्वारा सूने इलाके में बोरी के टाट में लपेटकर फेंक दिया था। जिसके रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण ने उठाते हुए सुरक्षित किया व पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बालिका को माचलपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक माचलपुर थाने के गांव पीपल्याकुल्मी में कोई अज्ञात महिला एकदिन की नवजात बालिका को बोरी के टाट में लपेटकर मालवीय धर्मशाला के समीप सूने इलाके में छोड़कर चली गई थी। अल सुबह करीब 6 बजे वहां से गुजर रहे ग्रामीण सीताराम मालवीय को नवजात के रोने की आवाज सुनाई दी। सुनसान जगह से बालिका की आवाज सुनकर उन्होंने मौके पर पहुंचकर देखा।

वहां पर एक नवजात ठंड से कराहती हुई बुरी तरह से रो रही थी। साथ ही बालिका को फेंकने के कारण उसको हल्के चोट के निशान भी थे। इसी के साथ उन्होंने सबसे पहले बालिका को संभालते हुए उसे ठंड से बचाने के लिए अन्य कपड़े मंगवाकर उसको सुरक्षित किया। इसी के साथ सीतराम मालवीय ने मामले की जानकारी माचलपुर थाने पर दी। इसके बाद पुलिस गांव पहुंची और नवजात बालिका को अपने साथ लेकर माचलपुर स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया।

माचलपुर में प्राथमिक उपचार करने के बाद उसको जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। जिला अस्पताल में बालिका का प्राथमिक उपचार किया गया है। बालिका को स्वस्थ्य बताया जा रहा है। बताया गया है कि यहां पर बालिका को एक माह तक रखा जाएगा।

एक माह में दूसरी घटना, इसके पहले नालाझिरी में मिली थी बालिका

नवजात बालिका को फेंकने की एक माह के भीतर यह दूसरी घटना है। इसके पहले सुठालिया थाने के गांव नालाझिरी में भी 25 अक्टूबर को एक नवजात बालिका झाडियों में मिली थी। यहां से गुजर रहे ग्रामीण ने जब बालिका के रोने की आवाज सुनी थी तो बालिका को झाडियो में देख पुलिस को सूचनादी गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बालिका को बरामद कर पहले सुठालिया अस्पताल में उपचारा कराया था व बाद में जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया था। हालांकि बाद में पुलिस ने नवजात को फेंकने वाली मां का पता लगा लिया था।

पीपल्याकुल्मी गांव से एक नवजात मिली है। जिसको यहां पर उपचार कराने के बाद जिला अस्पताल के लिए भिजवाया गया है। बालिका स्वस्थ्य है। हमने अज्ञात के खिलाफ बालिका को फेंकने को लेकर प्रकरण दर्जकर लिया है। 
Continue Reading

देश - दुनिया

पुलिसकर्मी सड़क पर बेच रहा था अपने बच्चे, पूरा मामला जान लोगों को गुस्सा आ गया

Published

on

बेहद चौंकाने का वाला एक वीडियो तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पुलिस की वर्दी में खड़ा एक आदमी अपने दो बच्चों के साथ सड़क पर कुछ अपील कर रहा है. इस वीडियो को तेज़ी से रीट्वीट किया जा रहा है. उसकी भाषा अलग है, लेकिन ये पता चल रहा है कि वो अपने बच्चों को 50 हज़ार रुपये में बेचने की बोली लगा रहा है.

Vice के मुताबिक ये मामला पड़ोसी देश पाकिस्तान का है. चौंकाने वाला ये वीडियो पाकिस्तान के सिंध इलाके का है, जहां के घोटकी ज़िले में ये पुलिसकर्मी रहता है. वो जेल विभाग में काम करता है और उसकी तत्कालीन परिस्थितियां ऐसी बन गई हैं कि वो सड़क पर खड़े होकर अपने दो छोटे-छोटे बच्चों की नीलामी कर रहा है. ये पूरा मामला काफी संजीदा है.

पुलिसकर्मी है भ्रष्टाचार से परेशान

वीडियो को शेख सरमद नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मी का नाम निसार लशारी बताया जा रहा है. उसका कहना है कि वो जेल विभाग का कर्मचारी है. यहां उसके सीनियर्स बच्चे के इलाज के लिए छुट्टी देने के बदले रिश्वत की मांग कर रहे हैं. जब वो रिश्वत नहीं दे पाया तो उसकी छुट्टियां रद्द कर दी गईं. इतना ही नहीं लशारी का तबादला भी शहर से 120 किलोमाीटर दूर लरकाना में कर दिया गया. वो अपने बॉस के खिलाफ शिकायत भी नहीं कर सकता, क्योंकि उसकी पहुंच ऊपर तक है.

वीडियो से हल हुई समस्या

भ्रष्टाचार से त्रस्त होकर निसार ने घोटकी की सड़क पर खड़े होकर 50 हज़ार में अपने बीमार बच्चे की बोली लगानी शुरू करदी. वेबसाइट के मुताबिक निसार लशारी का ये वीडियो वायरल होने के बाद उसे इसका फायदा मिला. उसकी फरियाद सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह तक पहुंच गई है. उन्होंने मामले में हस्तक्षेप करते हुए निसार की नौकरी घोटकी में ही बने रहने का आदेश दिया है और उन्हें बच्चे के इलाज के लिए 14 दिन की छुट्टी दिए जाने के लिए भी कहा है.

 

 

Continue Reading

देश - दुनिया

कांग्रेस पर मंडराया संकट, गुलाम नबी आजाद खेमे के 7 बड़े नेताओं ने इस्तीफा दिया

Published

on

कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के सात प्रमुख नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना त्यागपत्र भेजा है और दावा किया है कि उन्हें इस केंद्रशासित प्रदेश में पार्टी से संबंधित मामलों को लेकर अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया गया. त्यागपत्र भेजने वालों में चार पूर्व मंत्री और तीन विधायक हैं.

सूत्रों का कहना है कि ये पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के करीबी हैं. कांग्रेस के इन नेताओं के इस्तीफे से कुछ दिनों पहले ही आजाद ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था. इन नेताओं ने सोनिया गांधी के अलावा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल को भी इस्तीफे की प्रतियां भेजी हैं.

इन नेताओं के इस्तीफे की खबरें

सूत्रों के मुताबिक इस्तीफा देने वाले नेताओं में पूर्व मंत्री जीएम सरूरी, जुगल किशोर, विकार रसूल और डॉ. मनोहल लाल के नाम शामिल हैं. इसके अलावा जिन पूर्व विधायकों ने इस्तीफा दिया है उनके नाम हैं- गुलाब नबी मोंगा, नरेश गुप्ता और अमीन भट्ट.

‘शत्रुतापूर्ण रवैये के चलते यह कदम उठाना पड़ा’

त्यागपत्र में इन नेताओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के ‘शत्रुतापूर्ण रवैये’ के चलते यह कदम उठाना पड़ा. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर पर निशाना साधा है. सूत्रों ने यह भी बताया कि पूर्व उप मुख्यमंत्री तारा चंद समेत आजाद के करीब कुछ अन्य नेताओं ने इस्तीफा देने वाले नेताओं से दूरी बना ली है.

इन नेताओं ने त्यागपत्र में कहा कि उन्होंने अपने मुद्दों की तरफ पार्टी आलाकमान का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें समय नहीं दिया गया. इन नेताओं का कहना है कि वे पिछले करीब एक साल से पार्टी नेतृत्व से मिलने का समय मांग रहे थे, लेकिन उन्हें समय नहीं दिया गया.

मीर पर साधा निशाना

मीर पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मीर के अध्यक्ष रहते पार्टी ही बहुत दयनीय स्थिति की तरफ बढ़ रही है और पार्टी के बहुत सारे नेता इस्तीफा देकर दूसरे दलों में शामिल हो गए, लेकिन कुछ ने खामोश रहने का फैसला किया है. उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस के कामकाज पर कुछ नेताओं पे कब्जा जमा रखा है.

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि किसी भी चिंता का निदान पार्टी की व्यवस्था के तहत किया जाएगा और मीडिया के जरिये कुछ नहीं होगा. कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इन नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है, क्योंकि उन्होंने पार्टी आलाकमान पर निशाना साधा है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

पुलिस आरक्षक 2 सगे भाइयों ने युवती से किया रेप,एक ने शादी का झांसा तो दूसरे ने दी मारने की धमकी

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पुलिस के 2 आरक्षकों पर एक युवती से रेप का आरोप लगा है. दोनों आरक्षक...

छत्तीसगढ़7 hours ago

छत्‍तीसगढ़ में 84 फीसदी को कोरोनारोधी पहला टीका, 42 फीसदी को लगे दोनों डोज

छत्तीसगढ़ में 84 फीसद लोगों को कोरोनारोधी पहला टीका लग चुका है। वहीं 42 फीसद लोगों को दोनों टीके लगा...

छत्तीसगढ़8 hours ago

छत्‍तीसगढ़ में : छह माह के भीतर स्थापित हो जाएंगे फूड टेस्टिंग लैब

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में अगले छह महीने में फूड टेस्टिंग लैब स्थापित कर लिए जाएंगे। यह दावा स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के...

छत्तीसगढ़2 days ago

छत्तीसगढ़ में 12वीं तक के छात्रों को फ्री शिक्षा, छोटे बच्चों के लिए खुलेगा बालबाड़ी स्कूल… सीएम भूपेश बघेल का ऐलान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य में सरकारी विद्यालयों का संचालन अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार किया...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्तियां, 67 हजार रुपये महीना मिलेगा वेतन

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने विभिन्न...

#Exclusive खबरे

Calendar

November 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4 5 6
7 8 9 10 11 12 13
14 15 16 17 18 19 20
21 22 23 24 25 26 27
28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    युवाओ के लिए मौक़ा : असिस्टेंट प्रोफेसर और रिसर्च एसोसिएट की वैकेंसी, 54000 तक मिलेगी सैलरी,जानें योग्यता

  • देश - दुनिया6 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर और रिसर्च एसोसिएट की वैकेंसी, 54000 तक मिलेगी सैलरी

  • जॉब5 days ago

    10वीं, ग्रेजुएट के लिए भारतीय वायुसेना में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

  • जॉब4 days ago

    ITBP में बिना एग्जाम के ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, 82000 से अधिक होगी सैलरी

  • जॉब6 days ago

    8वीं पास के लिए FCI में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

  • देश - दुनिया6 days ago

    डाक विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 3200 से अधिक पदों पर भर्तियां

  • जॉब4 days ago

    10वीं पास भारतीय रेलवे में बिना परीक्षा के पा सकते हैं नौकरी, जल्द करें आवेदन

  • देश4 days ago

    7वां वेतन आयोग: इन ढाई लाख सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा 31 प्रतिशत की दर से बढ़ा हुआ महंगाई भत्‍ता

  • छत्तीसगढ़4 days ago

    4 साथियों को मारने वाले CRPF जवान का कबूलनामाः ‘हां, मैंने चलाई गोली, पत्नी पर करते थे कमेंट

  • छत्तीसगढ़4 days ago

    छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने निकाली बंपर भर्तियां, 67 हजार रुपये महीना मिलेगा वेतन