Connect with us

मध्यप्रदेश

MP रेल यात्रियों को मिली बड़ी सौगात : 6 साल का इंतजार हुआ खत्म,गोंदिया से जबलपुर रेल गाड़ी का हुआ शुभारंभ,

Published

on

गोंदिया से जबलपुर रेल लाइन के नेरोगेज से ब्रॉडगेज बनने के बाद समनापुर से नैनपुर के बीच यात्री गाड़ी का इंजतार खत्म हो गया. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दिन समनापुर से नैनपुर के बीच यात्री गाड़ी का शुभारंभ कर दिया गया है. हालांकि अभी भी बालाघाट समेत प्रदेश के लोगों को गोंदिया-जबलपुर ब्राडगेज परियोजना के पूरे होने पर सीधी रेलसेवा का इंतजार है.

6 साल से था इंतजार
क्षेत्र को यात्री ट्रेन संचालन का लंबे समय से इंतजार हो रहा था. इस 6 साल की लंबी अवधि बीतने के बाद आखिरकार लोगों को यात्री ट्रेन की सौगात मिल गई. इसका शुभारंभ सांसद ढालसिंह बिसेन और प्रदेश सरकार के आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने किया.

यह ट्रेन अब गोंदिया से नैनपुर तक प्रतिदिन संचालित होगी. हालांकि, अभी भी बालाघाट वासियों को गोंदिया से बालाघाट जबलपुर के लिए सीधी यात्रा के लिए इंतजार करना पड़ेगा.समनापुर से नैनपुर का क्षेत्र परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

यह प्रदेश सरकार के मंत्री रामकिशोर कावरे का विधानसभा क्षेत्र है. एक तरह से कहा जा सकता है कि यात्री ट्रेन की सौगात मंत्री के क्षेत्रवासियों को मिली है और इसी के चलते आयुष मंत्री कावरे ने इस नई ट्रेन पर स्वयं भी सफर किया.

यात्री ट्रेन के शुभारंभ के मौके पर पहले दिन रेलवे ने निःशुल्क सवारी करने का अवसर दिया. किसी इस ट्रेन के लिए काउंटर से टिकट नहीं काटे गए.

PM मोदी का जताया आभार
आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री, मुख्यमंत्री व सांसद के प्रति आभार जताया है. वहीं सांसद डॉक्टर ढाल सिंह बिसेन ने कहा कि यात्री ट्रेन प्रारंभ कराने के लिए वे लगातार प्रयासरत थे.

उसी का नतीजा है कि अब जाकर ट्रेन प्रारंभ हो सकी है. ट्रेन के प्रथम लोको पायलट ने भी ब्रॉड गेज लाइन पर ट्रेन संचालन का अवसर मिलने पर खुशी जाहिर की.

जबलपुर से गोंदिया का सीधा सफर जल्द
जानकारी के अनुसार बालाघाट से जबलपुर सीधी ट्रेन सेवा को वर्ष 2018 मार्च तक शुरू करने का अल्टीमेटम संबंधित निर्माण एजेंसी को विभागीय तौर पर दिया गया था, लेकिन कुछ पेंच फंसने एवं संबंधित ठेकदार द्वारा धीमी रफ्तार के चलते काम करने के कारण विलंब हुआ.

सके बाद कोरोना के कारण काम लगभग बंद सा हो गया. अभी भी लाइन में कुछ काम बचा हुआ है. उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही जबलपुर से गोदिया की सीधी रेल सेवा मिल जाएगी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

मध्यप्रदेश

एक साथ प्रेमी जोड़ों के आत्महत्या के दो मामले,दोनों की आत्महत्या करने का तरीका एक…

Published

on

मध्य प्रदेश में दो दिनों में एक साथ प्रेमी जोड़ों के आत्महत्या के दो मामले सामने आए हैं. जहां उन्होंने एक साथ मौत को गले लगाया हो. नीमच के रामपुरा थाना क्षेत्र के डायली गांव में एक ही फंदे पर नाबालिग के साथ फंदे पर लटचे मिले लड़के के शव के बाद सागर में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जिले के दलपतपुर के जंगल में फांसी के फंदे पर युवक और युवती का शव मिला है.

5 दिन पुराना बताया जा रहा शव
मामला बंडा थाना अंतर्गत दलपतपुर के जंगल का है. जहां दलपतपुर के जंगल में रविवार को युवक-युवती के शव पेड़ पर फंदे से लटके मिले. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले में जांच शुरू की है. शव 4-5 दिन पुराना बताए जा रहे हैं उनके चेहरे बिगड़ गए थे

जिस कारण उनकी पहचान में काफी परेशानी हुई. हालांकि पुलिस ने मृतकों की शिनाख्त कर ली है.आसपास के थानों से जब लापता व्यक्तियों की जानकारी मांगी गई तो पुलिस को ज्ञात हुआ कि 25 फरवरी से बारायठा थाना अंतर्गत मोनिका नाम की युवती के अपहरण का मामला दर्ज हुआ था, जिसका आरोप अंकित नाम के युवक पर था.

परिजनों को बुलाने पर दोनों की शिनाख्त की जा सकी है.मृतकों ने फंदा एक ही दुप्पटे से लगाया है.पास में युवक की जैकेट मिली है. घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई. शुरुआती जांच में मामला प्रेमप्रसंग में आत्महत्या का लग रहा है. हालांकि, अब तक इसी पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए जांच कर रही है.इससे पहले 4 मार्च को नीमच जिले के डायली गांव ही एक ऐसा मामले सामने आया था.

यहां प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दोनों का शव जंगल में एक ही फंदे से लटका मिला है. फांसी लगाने से पहले उन्होंने गले में फंदा डालकर एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात कही है. बताया जा रहा है लड़की नाबालिग है. इस मामले में भी फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Continue Reading

मध्यप्रदेश

गर्मी बढ़ी तो,सामने आने लगी डेंगू मरीज,बढ़ रहा है डेंगू का ख़तरा..

Published

on

दिन में गर्मी बढ़ी तो डेंगू के मामले भी सामने आने लगे हैं। तीन दिन बाद फिर एक डेंगू मरीज के मिलने की पुष्टि हुई है। सिद्देश्वर नगर की रहने वाली 35 वर्षीय हर्षा पत्नी हरीशंकर को कुछ दिन से बुखार आ रहा था। इलाज लेने पर जब बुखार नहीं टूटा तो डाक्टर की सलाह पर जिला अस्पताल में डेंगू की जांच कराई। जांच रिपोर्ट में सोमवार को डेंगू की पुष्टि हुई है।इससे पहले 25 फरवरी को डेंगू का एक मरीज मिला था।

साल के शुरुआत में ही अब तक तीन मरीज मिल चुके हैं। इससे साफ है कि आगे मच्छर जनित बीमारियां फैल सकती हैं। इसलिए डाक्टरों का कहना है कि सावधानी रखें और घर व आसपास साफ पानी जमा न रहने दें, क्योंकि साफ पानी में डेंगू के मच्छर का लार्वा पनपता है। घर में जमा होने वाले साफ पानी में डेंगू का लार्वा पनपने से मच्छर पैदा होते हैं, जो घर में रहने वाले सदस्यों को आसानी से शिकार बनाते हैं। जिसमें बच्चों की त्वचा नर्म होती है इसलिए बच्चे जल्दी शिकार बनते हैं।

उधर मरीज मिलने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट माेड पर आ गया है।सीएमई में डाक्टरों ने चौथी लहर की तैयारियों पर की चर्चाः कोरोना की चौथी लहर से पहले क्या तैयारियां होनी चाहिए।

बीते वर्षों में क्या देखा, क्या कमी रही और किस तरह से आने वाले खतरे से बचा जाए। इन सभी बातों को लेकर सोमवार को जीआर मेडिकल कालेज द्वारा मेडिसिन विभाग के डाक्टरों की सीएमई(कंटीनियस मेडिकल एजुकेशन) में आनलाइन चर्चा हुई।

प्रदेश सहित दूसरे राज्यों से जुड़े विषय विशेषज्ञ डाक्टरों ने कोविड को लेकर अपने अपने अनुभव रखे और बताया कि किस तरह से उन्होंने कोविड का मुकाबला किया।

सीएमई की अध्यक्षता जेएएच अधीक्षक डा.आरकेएस धाकड़ ने की और इसमें मेडिसिन के डा.अजय पाल, डा.मनीष शर्मा सहित अन्य डाक्टरों ने भाग लिया।

Continue Reading

मध्यप्रदेश

पिता और बेटी का शव फंदे में मिला लटकते, मौत… जाने क्या है वजह…

Published

on

By

गाजियाबाद में रहस्यमयी परिस्थिति में बेटी और पिता का शव मिला है। बेटी और पिता का शव फंदे से लटका मिला। मृतक बेटी की उम्र मात्र 1 साल थी। घटना के वक्त मृतक की पत्नी भी दूसरे कमरे में मौजूद थी। दोनों के बीर देर रात तक लड़ाई हुई थी। पत्नी का कहना है कि उसे सुसाइड के बारे में कुछ पता नहीं चला। पति का शव बेड पर बैठने जैसी स्थिति में था। ऐसे में पुलिस सुसाइड और मर्डर दोनों एंगल पर जांच कर रही है। फिलहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

झगड़े के बाद अलग-अलग कमरे में सो गए थे पति-पत्नी

पुलिस ने बताया कि हापुड़ का रहने वाला 25 साल का अमित चौहान गाजियाबाद के अकबरपुर बहरामपुर गांव में पत्नी और बच्ची के साथ रहता था। वह इंदिरापुरम में एक पेट्रोल पंप पर बतौर सेल्समैन नौकरी करता था। गुरुवार रात अमित और और उसकी पत्नी अलग-अलग कमरे में सोए थे। शुक्रवार सुबह अमित और एक साल की बेटी भूमिका की लाश फांसी के फंदे पर लटकी मिली।दो बजे रात तक हुआ था झगड़ा अमित की पत्नी ने शोर मचाया तो पड़ोसी इकट्ठा हो गए। लोगों ने मामले की जानकारी विजयनगर थाने की पुलिस को दी। अमित की पत्नी ने पुलिस को सिर्फ इतना बताया कि घरेलू बात को लेकर दोनों में रात दो बजे तक झगड़ा हुआ था। इसके बाद पति-पत्नी अलग-अलग कमरे में सो गए थे। शुक्रवार सुबह सोकर उठी तो फंदे पर पति और बेटी के शव लटके हुए थे। एक आशंका यह भी है कि पारिवारिक कलह के बाद अमित ने एक साल की मासूम बेटी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी और फिर खुद सुसाइड कर लिया

क्राइम सीन से सुसाइड पर संदेह
इस घटना को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। क्राइम सीन की बात की जाए, तो अमित का शव बेशक फांसी पर लटका मिला हो, लेकिन उसकी मुद्रा बेड पर बैठने जैसी है। सामान्य तौर पर लोग जमीन पर पैर लटकाकर बेड पर बैठ जाते हैं। ठीक इसी स्थिति में अमित का शव मिला है।

पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार
आशंका कम ही है कि अमित ने सुसाइड किया हो। उसके दोनों पैर जमीन से छूते मिले हैं। पड़ोसी रवि जाटव ने आरोप लगाया कि युवक की हत्या करके शव को फांसी पर लटकाया गया है। CO स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती छानबीन में दंपति में झगड़े की जानकारी मिली है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद सारी चीजें साफ हो पाएंगी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

CG News: CRPF के जवान ने खुद को गोली मारकर और पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रहने वाले एक सीआरपीएफ जवान ने गढ़चिरौली में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना...

छत्तीसगढ़1 day ago

पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला तो,पति कोर्ट पहुंचा और कहा ये..

तलाक के लिए की गई एक अपील पर हाई कोर्ट ने अहम टिप्पणी की है. पति ने पत्नी द्वारा डोर...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: कानन पेंडारी जू में सांस की तकलीफ से 25 दिन में 4 वन्य प्राणियों की गई जान…

  बिलासपुर के कानन पेंडारी जूलॉजिकल पार्क में वन्य प्राणियों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। गुरुवार को...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News : ट्रक और मिनीडोर की जबरदस्त टक्कर,मौके पर एक की मौत…

नेशनल हाइवे 130सी पर एक बार फिर भीषण हादसा हो गया है. ट्रक और मिनीडोर की जबरदस्त टक्कर में मिनीडोर...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: महिला पंच ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

बिलासपुर में महिला पंच ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव घर में ही पंखे से लटका हुआ मिला।...

#Exclusive खबरे

Calendar

March 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में इतने पदों पर निकली भर्ती, जानें शैक्षणिक योग्यता…

  • Tech & Auto7 days ago

    एक्टिवा का इलेक्ट्रिक गाड़ी मचा देगी मार्केट में ख़लबली, मिलेगी ये स्वैपिंग बैटरी… 

  • Tech & Auto5 days ago

    Jio Recharge Plan : jio ला रहा है आपके लिए सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान, जाने इस प्लान के बारे में…

  • जॉब5 days ago

    ग्रेजुएट पास के लिए यहाँ निकली बम्फर भर्ती,मिलेंगी 70 हजार तक सैलरी…

  • जॉब6 days ago

    यहाँ निकली विभिन्न पदों पर बम्फर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता…

  • देश6 days ago

    बड़ी खबर:  PPF, NPS और सुकन्या अकाउंट्स में जमा कर दें ये न्यूनतम राशि, नही तो हो सकता है आपको भारी नुकसान…

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    CG News: ऑफलाइन एग्जाम के ख़िलाफ़ NSUI के छात्रों ने किया विरोध…लगाए कुलपति मुर्दाबाद नारे…

  • जॉब4 days ago

    सरकारी नौकरी : बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली 105 पदों पर भर्ती,योग्य उम्मीदवार 24 मार्च तक करें आवेदन…

  • देश5 days ago

    जल्द बढ़ सकती है पेट्रोल-डीजल, इतने रुपये तक हो सकती है महंगी…

  • जॉब6 days ago

    हाईकोर्ट में निकली बम्फर भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता…