Connect with us

CG Corona Update: 24 घंटो में 700 नए मरीजो की हुई पहचान, और 7 की मौत, पढ़े पूरी खबर… 

Published

on

 

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कोरोना से 7 मरीजों की मौत हो गई है। 14 हजार 851 संदिग्ध नमूनों की जांच 700 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें अकेले रायपुर और दुर्ग जिले में से 203 मरीज हैं। प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर 4.71% हो गई है। यह पिछले पांच-छह महीनों के दौरान एक दिन में मिली मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, जिन 7 लोगों की इलाज के दौरान मौत हुई है, उनको दूसरी स्वास्थ्य समस्याओं की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनको कोरोना भी था, जो घातक हुआ। मरने वालों में 4 रायपुर जिले के रहने वाले थे। वहीं दो मरीज दुर्ग और एक बेमेतरा के निवासी थी। इन मौतों को मिलाकर कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों की आधिकारिक संख्या बढ़कर 14 हजार 54 हो गई है। वहीं संक्रमण की चपेट में आए लाेगाें की संख्या 11 लाख 61 हजार 254 हो चुकी है। इसमें से 3596 मरीजों का इलाज अब भी जारी है।

दुर्ग-भिलाई में सबसे अधिक मरीज

छत्तीसगढ़ में इस समय कोरोना के सबसे अधिक 588 मरीज दुर्ग-भिलाई में ही हैं। उसके बाद रायपुर जिले का नंबर आता है। यहां 579 मरीजों का इलाज चल रहा है। राजनांदगांव जिले में 388, कोरबा में 252, बलौदा बाजार और बेमेतरा में 175-175 और बिलासपुर में 165 एक्टिव केस हैं। इस समय प्रदेश का कोई ऐसा जिला नहीं है जहां कोरोना के मरीज न हों।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

सैमसंग ने अपनी फ़ोन सीरीज के पेश किया ये Android 13 One UI 5, जानिए कोन से बदलाव किये जांयेंगे

Published

on

सैमसंग ने एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड अपना वन यूआई 5 ओपन बीटा लॉन्च किया है जो सैमसंग गैलेक्सी S22 सीरीज़ पर उपलब्ध होगा. इस सीरीज़ में तीन फोन- सैमसंग गैलेक्सी S22, सैमसंग गैलेक्सी S22+ और सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा शामिल है. वन UI 5 अपडेट यूज़र्स के लिए स्मार्टफोन यूज़ करने के एक्सपीरिएंस को बेहतर बना देगा, और यूज़र्स को फोन कस्टमाइज़ करने के नए तरीके मिलेंगे.

सैमसंग (Samsung) अपने ग्राहकों के लिए अच्छी खबर लाया है. दरअसल कंपनी ने एंड्रॉयड 13 पर बेस्ड अपना वन यूआई 5 ओपन बीटा लॉन्च किया है जो सैमसंग गैलेक्सी S22 सीरीज़ पर उपलब्ध होगा. इस सीरीज़ में तीन फोन- सैमसंग गैलेक्सी S22, सैमसंग गैलेक्सी S22+ और सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा शामिल है. वन UI 5 अपडेट यूज़र्स के लिए स्मार्टफोन यूज़ करने के एक्सपीरिएंस को बेहतर बना देगा, और यूज़र्स को फोन कस्टमाइज़ करने के नए तरीके मिलेंगे. इसमें ज़्यादा कलर ऑप्शन के ज़्यादा सेट भी दिए गए हैं.

फिलहाल वन UI 5 बीटा अमेरिका, जर्मनी और दक्षिण कोरिया में उपलब्ध कराया गया है, और आने वाले महीनों में ये दूसरे देशों में पेश किया जा सकता है.

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यूज़र्स को अब उनके वॉलपेपर के आधार पर 16 प्रीसेट कलर थीम मिलती हैं और उनकी स्टाइल के हिसाब से लुक और फील के लिए उनकी होम स्क्रीन, आइकन और क्विक पैनल के लिए 12 और कलर ऑप्शन मिलते हैं. यूज़र्स एक ही जगह पर समान आकार के विजेट्स को स्टैक करके, स्पेस की बचत करके और एक क्लीनर से होम स्क्रीन को और ज़्यादा कस्टमाइज़ कर सकते हैं.

अलग-अलग ऐप्स के लिए सेट कर सकते हैं भाषा
इस अपडेट के तहत पहली बार, गैलेक्सी यूज़र्स अपने अलग-अलग ऐप्स के लिए अपनी पसंदीदा भाषा भी तैयार कर सकते हैं.

कंपनी ने कहा है कि यूज़र्स प्रो और प्रो वीडियो मोड में एक नए आइकन के साथ हाई-क्वालिटी फोटो और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं, जो अलग-अलग लेंस, फीचर्स और कंट्रोल का इस्तेमाल करने के तरीके पर टिप्स और ट्रिक्स प्रदान करता है.

Continue Reading

Tech & Auto

बेहद ही कम कीमत में मिल रही है ये Gizmore की स्मार्टवॉच, जाने अन्य फीचर्स

Published

on

गिजमोर ने 1800 रुपये से कम की कीमत में शानदार स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है। वॉच में यूजर्स की हेल्थ और फिटनेस को ट्रैक करने के लिए कई सारे फीचर दिए गए हैं। यह वॉच सिंगल चार्ज पर 15 दिन तक चल जाती है।

इंडियन कंपनी गिजमोर (Gizmore) यूजर्स के लिए बजट सेगमेंट में नई स्मार्टवॉच- Gizfit Ultra लेकर आई है। लॉन्च ऑफर के तहत कंपनी यह वॉच 1,799 रुपये में खरीदने का मौका दे रही है। ऑफर के बाद इस  स्मार्टवॉच की कीमत 2,699 रुपये हो जाएगी। गिजफिट अल्ट्रा की सेल शुरू हो चुकी है। ग्रे, बर्गंडी और ब्लैक कलर ऑप्शन में आने वाली इस वॉच को आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। 15 दिन तक की बैटरी लाइफ  वाली इस स्मार्टवॉच में कई जरूरी हेल्थ और फिटनेस मोड दिए गए हैं। आइए जानते हैं डीटेल।

गिजफिट अल्ट्रा के फीचर और स्पेसिफिकेशन
गिजमोर की इस स्मार्टवॉच में आपको 240×280 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 1.69 इंच का 2.5D एचडी कर्व्ड IPS LCD मिलेगा। फुल टच कंट्रोल वाली इस स्मार्टवॉच का पीक ब्राइटनेस लेवल 500 निट्स है। खास बात है कि इस डिस्प्ले में कंपनी इंटेलिजेंट स्प्लिट स्क्रीन फीचर भी ऑफर कर रही है। वॉच स्क्वेयर डायल और सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ आती है।

यह स्मार्टवॉच यूजर्स की हेल्थ का भी खास ख्याल रखती है। इसके लिए इसमें 24×7 हार्ट रेट सेंसर के अलावा SpO2 और स्लीप मॉनिटर भी दिया गया है। वॉच में आपको 60 से ज्यादा वर्कआउट मोड भी मिलेंगे। इसमें 100 से ज्यादा वॉच फेस भी दिए गए हैं, जिन्हें आप अपने मूड और स्टाइल के हिसाब से सेट कर सकते हैं। गेमिंग का शौक रखने वाले यूजर्स के लिए इसमें तीन इन-बिल्ट गेम भी दिए गए हैं।

गिजफिट अल्ट्रा के फीचर और स्पेसिफिकेशन
गिजमोर की इस स्मार्टवॉच में आपको 240×280 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 1.69 इंच का 2.5D एचडी कर्व्ड IPS LCD मिलेगा। फुल टच कंट्रोल वाली इस स्मार्टवॉच का पीक ब्राइटनेस लेवल 500 निट्स है। खास बात है कि इस डिस्प्ले में कंपनी इंटेलिजेंट स्प्लिट स्क्रीन फीचर भी ऑफर कर रही है। वॉच स्क्वेयर डायल और सिलिकॉन स्ट्रैप के साथ आती है।

यह स्मार्टवॉच यूजर्स की हेल्थ का भी खास ख्याल रखती है। इसके लिए इसमें 24×7 हार्ट रेट सेंसर के अलावा SpO2 और स्लीप मॉनिटर भी दिया गया है। वॉच में आपको 60 से ज्यादा वर्कआउट मोड भी मिलेंगे। इसमें 100 से ज्यादा वॉच फेस भी दिए गए हैं, जिन्हें आप अपने मूड और स्टाइल के हिसाब से सेट कर सकते हैं। गेमिंग का शौक रखने वाले यूजर्स के लिए इसमें तीन इन-बिल्ट गेम भी दिए गए हैं।

IP68 डस्ट और वॉटर रजिस्टेंट रेटिंग वाली इस वॉच की बैटरी लाइफ 15 दिन तक की है। इसमें आपको एलेक्सा और सिरी सपोर्ट भी मिलेगा। इससे आप म्यूजिक कंट्रोल करने के साथ ही ब्लूटूथ कॉलिंग भी कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए कंपनी इस वॉच में ब्लूटूथ 5.0 ऑफर कर रही है। इस वॉच को ऐंड्रॉयड और iOS डिवाइसेज के साथ पेयर किया जा सकता है।

Continue Reading

जॉब

इस विश्वविद्यालय में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती,जानें अंतिम तिथि

Published

on

By

Sarkari Naukri: उम्मीदवार दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से अवश्य पढ़ें. साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया के तहत Delhi University में नौकरी (Govt Jobs) पा सकते हैं.सेंट स्टीफंस कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन कररना चाहते हैं, वे St. Stephens College की आधिकारिक वेबसाइट ststephens.edu पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.ststephens.edu/vacancy-advt-asst-prof-2022/ पर क्लिक करके भी इन पदों  के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक DU Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 17 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 19 अगस्त

 रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 17

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित / प्रासंगिक / संबद्ध विषय में 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को UGC, CSIR द्वारा आयोजित नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट या UGC द्वारा मान्यता प्राप्त एक समान परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए.

अन्य जानकारी 

स्क्रीनिंग कमेटी सभी उम्मीदवारों की एक लिस्ट तैयार करेगी, जिसमें उनके द्वारा प्राप्त अंकों को अवरोही क्रम में दर्शाया जाएगा. 50 से कम अंक प्राप्त करने वाले आवेदक को शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में शामिल नहीं किया जाएगा.

इसे भी पढ़े

जिला बाल संरक्षण अधिकारी, संरक्षण अधिकारी, कानूनी-सह परिवीक्षा अधिकारी,सहित कई पदों पर निकली भर्ती,19 अगस्त तक करें आवेदन

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना चलाई जा रही,महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है आसानी से इलाज

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री दाई-दीदी क्लीनिक योजना का लाभ प्रदेश की गरीब महिलाओं और बच्चियों को मिल रहा है. अब तक...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़2 weeks ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़3 weeks ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

August 2022
M T W T F S S
1 2 3 4 5 6 7
8 9 10 11 12 13 14
15 16 17 18 19 20 21
22 23 24 25 26 27 28
29 30 31  
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    लेटेस्ट फीचर्स के साथ आया वॉशिंग मशीन,कपड़े धोने के बाद सिकुड़ेंगे नहीं,जानें इसकी क़ीमत

  • जॉब7 days ago

    प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • देश6 days ago

    उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,मिलेगा एरियर,पढ़िये पूरी ख़बर

  • व्यापर7 days ago

    किसानों के लिए खुशखबरी : तारबंदी योजना सरकार दे रही है सब्सिडी के साथ,पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर ,ऐसे उठाए लाभ

  • जॉब6 days ago

    प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर की निकली बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि

  • जॉब7 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली भर्ती,युवाओं के लिए सुनहरा मौका,22 अगस्त तक करें अप्लाई

  • Tech & Auto6 days ago

    अगर आप भी खरीदना चाहते है Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC तो,मिल रहा है 19 हजार रुपए की छुट के साथ

  • जॉब7 days ago

    सिविल असिस्टेंट सर्जन पद पर भर्ती,सैलरी मिलेगा 1,51,000 तक

  • जरा हटके7 days ago

    अजब-गज़ब परंपरा : यहाँ की महिलाए अपनी शादी में नहाती सिर्फ एक बार,जानिए वजह

  • Tech & Auto7 days ago

    लॉन्च की गई ये 483 किलोमीटर चलने वाली Optibike R22 Everest ई-बाइक, जाने क्या है इस ई-बाइक की कीमत