Connect with us

जॉब

राष्ट्रीय फैशन टेक्नालॉजी में नौकरी का सुनहरा मौका, उम्मीदवार जल्द आवेदन…

Published

on

 

NIFT Recruitment 2022: राष्ट्रीय फैशन टेक्नालॉजी संस्थान में नौकरी का सुनहरा मौका है. यहां पर लैब असिस्टेंट, जूनियर असिस्‍टेंट सहित कई खाली पदों को भरने के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. खास बात यह है कि पहले आवेदन करने की लास्ट डेट 16 मई थी जिसे बढ़ाकर 7 जून 2022 कर दिया गया है. ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी राष्ट्रीय फैशन टेक्नालॉजी की आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

खाली पदों का विवरण
जूनियर असिस्‍टेंट – 7 पद.
लैब असिस्टेंट – 6 पद.
मशीन मैकेनिक – 3 पद.
असिस्टेंट वार्डन (मेल) – 1 पद.
असिस्टेंट वार्डन (फीमेल) – 1 पद.
नर्स – 1 पद.

आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र सीमा 27 साल निर्धारित की गई है. हालांकि सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट का प्रावधान है. वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है. ऐसे में अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि आवेदन करने के पहले नोटिफिकेशन अवश्य चेक कर लें. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा

इन स्टेप्स से करें आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाएं.
अब होम पेज पर दिए करियर सेक्शन में जाए.
यहां Group C Application form के लिंक पर क्लिक करें.
अब आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें.
फॉर्म को भरकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट कर दें.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

चिकित्सा सहायक सर्जन पदों पर आई बड़ी भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता..

Published

on

CGPSC ने पशु चिकित्सा सहायक सर्जन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 25 मई 2022 से शुरू होगी.छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग, CGPSC ने पशु चिकित्सा सहायक सर्जन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं.जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 25 मई 2022 से शुरू होगी. जिसके बाद पदों के लिए पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे. आवेदन की अंतिम तिथि 23 जून 2022 रहेगी.ध्यान दें कि पदों के लिए केवल ऑनलाइन मोड में ही आवेदन जमा किए जा सकते हैं. भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से राज्य में पशु चिकित्सा सहायक सर्जन के कुल 74 पद भरे जाएंगे.

शैक्षिक योग्यता
पदों के लिए पशु चिकित्सा विज्ञान में ग्रेजुएशन पूरा करने वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं.

आयु सीमा
आवेदक की उम्र 1 जनवरी 2022 को 21 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. फिलहाल लिखित परीक्षा की डेट से जारी नहीं की गई हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि- 25 मई 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट- 23 जून 2022

 

Continue Reading

जॉब

पड़ोसी पर चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार….

Published

on

By

 

 

 

बदमाश सोने की दो चूड़ियां ही लूट पाए कि मालकिन ने दूसरे कमरे से पड़ोसियों को बदमाश के घर में घुसने की जानकारी दे दी। पड़ोसियों के शोर मचाने पर बदमाश भागने लगे। इस दौरान बदमाशों ने मालिक, उसकी मां और एक पड़ोसी पर चाकू से हमला कर दिया। अशोक विहार इलाके में नौकरी से निकाले जाने का बदला लेने, कर्ज उतारने और बेटे के स्मार्ट फोन की मांग को पूरा करने के लिए एक ड्राइवर ने अपने साथियों के साथ पुराने मालिक के घर धावा बोल दिया। बदमाशों ने परिवार के सदस्यों को बंधक बना लिया और विरोध करने पर मालिक के पिता पर चाकू से हमला कर दिया।

बदमाश सोने की दो चूड़ियां ही लूट पाए कि मालकिन ने दूसरे कमरे से पड़ोसियों को बदमाश के घर में घुसने की जानकारी दे दी। पड़ोसियों के शोर मचाने पर बदमाश भागने लगे। इस दौरान बदमाशों ने मालिक, उसकी मां और एक पड़ोसी पर चाकू से हमला कर दिया।पुलिस जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे के जरिए आरोपी ड्राइवर की पहचान की और देर रात अमन विहार से ड्राइवर, उसके बेटे और एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से गहने, दो चाकू, खून से सना कपड़ा और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी और बाइक बरामद कर ली। पुलिस खिलौने वाली पिस्टल की बरामदगी का प्रयास कर रही है।

उत्तर पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि गिरफ्तार ड्राइवर की पहचान बुधविहार निवासी राजा, उसके बेटे माइकल और साथी विपिन के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार रात 8.20 बजे पुलिस को अशोक विहार में कारोबारी के घर के सदस्यों को बंधक बनाकर लूटपाट करने और विरोध करने पर चार लोगों पर चाकू से हमला करने की जानकारी मिली। पुलिस मौके पर पहुंचकर घायलों महेश गुप्ता, उनके पिता जय प्रकाश गुप्ता, उनकी मां कमला देवी और पड़ोसी पियूष गुप्ता को अस्पताल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।

महेश ने बताया कि रात में तीन बदमाश पार्सल देने के बहाने घर में घुस गए। एक ने हेलमेट और मास्क पहन रखा था। जबकि दो मास्क और टोपी पहने थे। घर में घुसते ही बदमाश पिस्टल और चाकू निकालकर परिवार के सदस्यों को बंधक बना लिया। लेकिन महेश की पत्नी रत्ना गुप्ता अपनी तीन साल की बेटी के साथ दूसरे कमरे में खुद को बंद कर लिया। बदमाश महेश की मां के हाथ से दो सोने के चूड़ियां को लूट लिया। विरोध करने पर उसने महेश, उसके पिता और मां पर चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इस बीच रत्ना ने फोन से अपने पड़ोसियों को घर में बदमाशों के घुसने की जानकारी दे दी। कई पड़ोसी घर के बाहर आकर शोर मचाने लगे। शोर सुनकर बदमाश भागने लगे। पड़ोसी पियूष ने बदमाश को पकड़ने की कोशिश की, बदमाश उसपर चाकू से हमला कर फरार हो गए।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पकड़े गए बदमाश

जिले के स्पेशल स्टाफ निरीक्षक अमित कुमार, सब इंस्पेक्टर कुलदीप और विजेंद्र की टीम ने जांच के दौरान घर और आस पास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। भागने के दौरान एक बदमाश का हेलमेट गिर गया था। जब उस बदमाश के फोटो को परिवार वालों को दिखाया गया तो उनलोगों ने अपने एक साल पुराने ड्राइवर राजा के होने का शक जताया। पुलिस टीम तुरंत राजा के दिए गए पते वजीरपुर पहुंची। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि राजा यहां से अपनी झुग्गी बेचकर जा चुका है। आस पास के लोगों और राजा के ड्राइवर दोस्तों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि वह बुधविहार में शिफ्ट कर गया है। पुलिस की टीम वहां राजा के घर का पता लगाकर उसे दबोच लिया। उसके निशानदेही पर पुलिस ने उसके बेटे और साथी को पकड़ लिया। इनके निशानदेही पर पुलिस खून से सना कपड़ा पंजाबीबाग के सड़क किनारे से बरामद कर लिया। जबकि बदमाशों ने बताया कि खिलौने वाली पिस्टल को अशोक विहार इलाके में फेंक दिया था। जिसकी बरामदगी का प्रयास कर रही है।

बदला, बेटे का शौक और कर्ज चुकाने के लिए दिया वारदात को अंजाम
पूछताछ के बाद पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब एक साल पहले महेश गुप्ता ने राजा को काम से निकाल दिया था। जिसकी वजह से वह उनसे बदला लेना चाहता था। इस बीच राजा का बेटा उस पर स्मार्ट फोन खरीदने का दवाब दे रहा था। वहीं जांच में पुलिस को पता चला कि पेशे से ड्राइवर का काम करने वाला राजा अब जुआ खेलने लगा था। जिससे उस पर काफी कर्ज हो गया था। पैसे की चाहत में उसने अपने पुराने मालिक के घर लूटपाट की योजना बनाई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विपिन इसका हेल्पर का काम करता है। गिरफ्तार तीनों आरोपी पर पहले से कोई मामला दर्ज नहीं है।

Continue Reading

जॉब

नौकरी की बात, मेडिकल हैल्थ डिपार्टमेन्ट में हॉस्पिटल केयर टेकर के कुल 55 पदों पर निकली भर्ती, जल्द ही करे आवेदन…

Published

on

By

 

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से मेडिकल हैल्थ डिपार्टमेन्ट में हॉस्पिटल केयर टेकर के कुल 55 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। ऑनलाइन आवेदन 30 मई से 29 जून 2022 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे। 18 से 40 साल के युवक (एक जनवरी 2023 तक) इसके लिए अप्लाई कर पाएंगे। कैंडीडेट का सिलेक्शन एग्जाम के माध्यम से होगा। सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप में होंगे। एग्जाम सेंटर व डेट के बारे में बाद में अवगत कराया जाएगा।

 

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडीडेट को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध अप्लाई ऑनलाइन लिंक को क्लिक या एस.एस.ओ. पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन करना होगा। सीटिजन ऐप ( G2C) में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करना होगा।

पहली बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटीआर) करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सेकेंडरी / समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई. डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ की डीटेल भरनी होगी। साथ ही डॉक्यूमेंट अपलोड करने अनिवार्य होंगे। कैंडीडेट को परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के बाद वेब साइट पर ऑनलाइन पेमेंट करना होगा। एप्लिकेशन आईडी जनरेट करनी होगी।

बाद में संशोधन सम्भव नहीं होगा

कैंडीडेट द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के बाद ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सेकेंडरी / समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा।

यह रहेगा परीक्षा शुल्क

सामान्य (अनारक्षित) वर्ग एवं राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक के लिए 350 रुपए
राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए के लिए 250 रुपए
निःशक्तजन, राजस्थान की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग तथा जिनकी पारिवारिक आय 2.50 लाख से कम है, के आवेदक के लिए 150 रुपए
टी.एस.पी क्षेत्र के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जन जाति एवं बारां जिले की समस्त तहसीलों के सहरिया आदिम जाति के आवेदक के लिए 150 रुपए

यहां करें कॉन्टैक्ट

किसी भी प्रकार के मार्गदर्शन/सूचना/स्पष्टीकरण के लिए राजस्थान लोक सेवादआयोग, अजमेर के परिसर स्थित स्वागत कक्ष पर व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष संख्या- 0145-2635212 एवं 0145-2635200 पर सम्पर्क किया जा सकता है। सचिव, राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर के नाम लैटर भी भे सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़18 hours ago

लोकल ट्रेनें रोकी गयी, जाने क्या है कारण…

  रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि यह लाइन नवी मुंबई व पश्चिमी मुंबई को जोड़ती है। ट्रेनें थमने के कारण...

छत्तीसगढ़2 days ago

CG News: आज बस्तर दौरे पर रहेंगे CM बघेल, ग्रामीणों से करेंगे मुलाकात, आदिवासी सम्मेलन में भी होंगे शामिल…

  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने राज्यव्यापी भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत सोमवार को फिर से बस्तर संभाग के दौरे पर रवाना...

छत्तीसगढ़2 days ago

today Weather update: मिलेगी तापमान से राहत, देश की कई जिलो मे बारिश की सम्भावना, एवं बारिश के साथ साथ बिजली गिरने की भी आशंका…

प्री-मानसून का असर आज भी उत्तर भारत में देखने को मिलेगा। राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार,...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: जूते में फन फैलाये बैठा नाग, युवक के जूते पहनते ही हुआ ये…

    कोरबा में भीषण गर्मी के चलते अब जीव-जंतुओं की भी परेशानी बढ़ने लगी है। यही कारण है कि...

छत्तीसगढ़3 days ago

today corona update: कोरोना के नए केस 2,274, एवं संक्रमितो की संख्या 4.31 करोड़ के पार, एवं रिकवरी रेट 98.75 % पर पहुंचा…

    कोरोना को लेकर कुछ राहत वाली खबर है। शनिवार को संक्रमण के नए मामलों में कमी देखी गई।...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा 22 मई

  • जॉब6 days ago

    PWD में निकली बड़ी भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • जॉब5 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब5 days ago

    PWD में निकली बड़ी भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • जॉब5 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर निकली भर्ती,आवेदन का अंतिम मौक़ा 22 मई

  • जॉब6 days ago

    SBI में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी.. जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    हेड कॉन्स्टेबल की बंफर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    CRPF में डिप्टी कमांडेंट की निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी.. जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    यूपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत विभिन्न पदों पर निकाली भर्तीया, जाने सैलरी, शैक्षणिक योग्यता, व अन्य महत्वपूर्ण जानकारिया..

  • जॉब5 days ago

    यूपीएससी ने असिस्टेंट डायरेक्टर, असिस्टेंट प्रोफेसर समेत विभिन्न पदों पर निकाली भर्ती, जल्द ही करे आवेदन..