Connect with us

जॉब

पड़ोसी पर चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार….

Published

on

 

 

 

बदमाश सोने की दो चूड़ियां ही लूट पाए कि मालकिन ने दूसरे कमरे से पड़ोसियों को बदमाश के घर में घुसने की जानकारी दे दी। पड़ोसियों के शोर मचाने पर बदमाश भागने लगे। इस दौरान बदमाशों ने मालिक, उसकी मां और एक पड़ोसी पर चाकू से हमला कर दिया। अशोक विहार इलाके में नौकरी से निकाले जाने का बदला लेने, कर्ज उतारने और बेटे के स्मार्ट फोन की मांग को पूरा करने के लिए एक ड्राइवर ने अपने साथियों के साथ पुराने मालिक के घर धावा बोल दिया। बदमाशों ने परिवार के सदस्यों को बंधक बना लिया और विरोध करने पर मालिक के पिता पर चाकू से हमला कर दिया।

बदमाश सोने की दो चूड़ियां ही लूट पाए कि मालकिन ने दूसरे कमरे से पड़ोसियों को बदमाश के घर में घुसने की जानकारी दे दी। पड़ोसियों के शोर मचाने पर बदमाश भागने लगे। इस दौरान बदमाशों ने मालिक, उसकी मां और एक पड़ोसी पर चाकू से हमला कर दिया।पुलिस जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरे के जरिए आरोपी ड्राइवर की पहचान की और देर रात अमन विहार से ड्राइवर, उसके बेटे और एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से गहने, दो चाकू, खून से सना कपड़ा और वारदात में इस्तेमाल स्कूटी और बाइक बरामद कर ली। पुलिस खिलौने वाली पिस्टल की बरामदगी का प्रयास कर रही है।

उत्तर पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि गिरफ्तार ड्राइवर की पहचान बुधविहार निवासी राजा, उसके बेटे माइकल और साथी विपिन के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार रात 8.20 बजे पुलिस को अशोक विहार में कारोबारी के घर के सदस्यों को बंधक बनाकर लूटपाट करने और विरोध करने पर चार लोगों पर चाकू से हमला करने की जानकारी मिली। पुलिस मौके पर पहुंचकर घायलों महेश गुप्ता, उनके पिता जय प्रकाश गुप्ता, उनकी मां कमला देवी और पड़ोसी पियूष गुप्ता को अस्पताल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई।

महेश ने बताया कि रात में तीन बदमाश पार्सल देने के बहाने घर में घुस गए। एक ने हेलमेट और मास्क पहन रखा था। जबकि दो मास्क और टोपी पहने थे। घर में घुसते ही बदमाश पिस्टल और चाकू निकालकर परिवार के सदस्यों को बंधक बना लिया। लेकिन महेश की पत्नी रत्ना गुप्ता अपनी तीन साल की बेटी के साथ दूसरे कमरे में खुद को बंद कर लिया। बदमाश महेश की मां के हाथ से दो सोने के चूड़ियां को लूट लिया। विरोध करने पर उसने महेश, उसके पिता और मां पर चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इस बीच रत्ना ने फोन से अपने पड़ोसियों को घर में बदमाशों के घुसने की जानकारी दे दी। कई पड़ोसी घर के बाहर आकर शोर मचाने लगे। शोर सुनकर बदमाश भागने लगे। पड़ोसी पियूष ने बदमाश को पकड़ने की कोशिश की, बदमाश उसपर चाकू से हमला कर फरार हो गए।

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पकड़े गए बदमाश

जिले के स्पेशल स्टाफ निरीक्षक अमित कुमार, सब इंस्पेक्टर कुलदीप और विजेंद्र की टीम ने जांच के दौरान घर और आस पास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला। भागने के दौरान एक बदमाश का हेलमेट गिर गया था। जब उस बदमाश के फोटो को परिवार वालों को दिखाया गया तो उनलोगों ने अपने एक साल पुराने ड्राइवर राजा के होने का शक जताया। पुलिस टीम तुरंत राजा के दिए गए पते वजीरपुर पहुंची। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि राजा यहां से अपनी झुग्गी बेचकर जा चुका है। आस पास के लोगों और राजा के ड्राइवर दोस्तों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि वह बुधविहार में शिफ्ट कर गया है। पुलिस की टीम वहां राजा के घर का पता लगाकर उसे दबोच लिया। उसके निशानदेही पर पुलिस ने उसके बेटे और साथी को पकड़ लिया। इनके निशानदेही पर पुलिस खून से सना कपड़ा पंजाबीबाग के सड़क किनारे से बरामद कर लिया। जबकि बदमाशों ने बताया कि खिलौने वाली पिस्टल को अशोक विहार इलाके में फेंक दिया था। जिसकी बरामदगी का प्रयास कर रही है।

बदला, बेटे का शौक और कर्ज चुकाने के लिए दिया वारदात को अंजाम
पूछताछ के बाद पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब एक साल पहले महेश गुप्ता ने राजा को काम से निकाल दिया था। जिसकी वजह से वह उनसे बदला लेना चाहता था। इस बीच राजा का बेटा उस पर स्मार्ट फोन खरीदने का दवाब दे रहा था। वहीं जांच में पुलिस को पता चला कि पेशे से ड्राइवर का काम करने वाला राजा अब जुआ खेलने लगा था। जिससे उस पर काफी कर्ज हो गया था। पैसे की चाहत में उसने अपने पुराने मालिक के घर लूटपाट की योजना बनाई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विपिन इसका हेल्पर का काम करता है। गिरफ्तार तीनों आरोपी पर पहले से कोई मामला दर्ज नहीं है।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

मैनेजर पदों पर निकाली भर्ती,जानें की आवेदन की तिथि आज…

Published

on

City Union Bank ने रिलेशनशिप मैनेजर पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके तहत उम्मीदवारों से बैंक की आधिकारिक वेबसाइट cityunionbank.com पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं.सिटी यूनियन बैंक ने रिलेशनशिप मैनेजर पदों पर भर्ती निकाली है।

जिसके तहत उम्मीदवारों से बैंक की आधिकारिक वेबसाइट cityunionbank.com पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं.ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 24 मई 2022 से शुरू हो गई है एवं उम्मीदवार 3 जून 2022 तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं.हालांकि अभी भर्ती के तहत कितने रिक्त पद भरे जाएंगे इसकी जान कारी साझा नहीं की गई है. इसे लेकर घोषणा जल्द ही की जा सकती है।

चयन प्रक्रिया
पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा तिथि और इसके एडमिट कार्ड से संबंधित जानकारी उम्मीदवारों को जल्दी उपलब्ध करा दी जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, केरल, आंध्र प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में नियुक्त किया जाएगा।

भर्ती के लिए योग्यता
पदों के लिए न्यूनतम 22 एवं अधिकतम 27 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट शामिल है. इसके अलावा शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो 60 फ़ीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएशन एवं पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने वाले उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

Continue Reading

जॉब

लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

Published

on

राजस्थान में ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है.राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कल से शुरू हो रहा है.राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने लाइब्रेरियन ग्रेड III के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया कल 26 मई से शुरू हो रही है।नोटिस के अनुसार, लाइब्रेरियन ग्रेड III की कुल 460 (गैर अनुसूचित क्षेत्र 394 और अनुसूचित क्षेत्र 66) वैकेंसी है।

जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून 2022 है. इस भर्ती के लिए आवेदन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन करना है. इसके अलावा राज्य के निर्धारित ई मित्र कियोस्क/जन सुविधा कें द्र के माध्यम से भी फॉर्म सबमिट किया जा सकता है।

वैकेंसी डिटेल
कुल वैकेंसी- 460
गैर अनुसूचित क्षेत्र- 394 पद
और अनुसूचित क्षेत्र-66 पद

शैक्षिक योग्यता
किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पुस्तकालय विज्ञान / पुस्तकालय और सूचना विज्ञान में ग्रेजुएट की डिग्री या पुस्तकालय और सूचना विज्ञान में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही देवनागरी लिपि और राजस्थानी संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए.

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी.

Continue Reading

जॉब

कांस्टेबल की 1660 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता और आवेदन की तिथि..

Published

on

Sarkari Naukri 2022: उम्मीदवार आवेदन करने से पहले दिए गए इन तमाम खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें. साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया के तहत पुलिस विभाग में नौकरी पा सकते हैं.पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड ने कोलकाता पुलिस के तहत कांस्टेबल और लेडी कांस्टेबल के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे WBPRB की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इन पदों के लिए आज यानी 29 मई से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://wbpolice.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://wbpolice.gov.in/WBP/Common/WBP_Recruitment_Notice.aspx?Id के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1666 रिक्त पदों को भरा जाएगा. इनमें से 1410 कांस्टेबल पदों के लिए हैं और 256 रिक्तियां लेडी कांस्टेबल के लिए हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 29 मई 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि – 27 जून 2022

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 1666

कांस्टेबल – 1410
लेडी कांस्टेबल – 256

योग्यता मानदंड

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या इसके समकक्ष से कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही बंगाली भाषा बोलने, पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क

एससी/एसटी को छोड़कर सभी वर्ग – रु. 170/-
एससी – 20/- रुपये
एसटी – रु. 20/-

चयन प्रक्रिया

चयन के आधार पर किया जाएगा:

प्रारंभिक लिखित परीक्षा – 100 अंक
शारीरिक मापन परीक्षण (पीएमटी)
शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)
अंतिम लिखित परीक्षा – 85 अंक
साक्षात्कार – 15 अंक

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

गर्मी का रिकॉर्ड टूटा, वही 75 साल बाद मई में सबसे ठंडी रात देखने को मिली…

    राजस्थान में इस साल मई में जहां गर्मी ने कई रिकॉर्ड तोड़े, वहीं लोगों को ठंडक का अहसास...

छत्तीसगढ़4 days ago

डॉक्टरों की लापरवाही पड़ी भारी, मरीज को ब्लड की बदले लाल रंग की दवा चढ़ा दी, जाने फिर आगे….

    बीमार बेटे की हालत बिगड़ते देख मां के हंगामे को लेकर अस्पताल प्रशासन ने युवक को जिला अस्पताल...

छत्तीसगढ़4 days ago

Today corona update: देश में एक्टिव केस मरीजों की संख्या बढ़कर 17,087 हो गई, एवं देश में रिकवरी रेट 98.74% तक पहुचा…

  देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,828 नए केस सामने आए हैं, जबकि 14 लोगों की मौत...

छत्तीसगढ़5 days ago

मोबाइल के जरिये कमाए हजारो रु, जानिए कौन से है वो आसान से तरीके…

  Online Money Earning in Mobile: आज के इस आधुनिक दौर में अगर आपके पास अच्छी समझ और स्किल है, तो...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG News: नहाते समय हुआ हादसा, डेम में पिकनिक मनाने गये 3 दोस्त, 2 की मौत, 1 गंभीर… 

      बिलासपुर में डैम में डूबने से दो छात्रों की मौत हो गई। वहीं, तीसरा छात्र गंभीर है।...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी वरना,हो सकती है ये बड़ी परेशानी…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips: घरो में आइनों को गलत दिशा में रखने से हो सकता है क्लेश, वास्तु के अनुसार जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • जॉब7 days ago

    रेलवे में निकली 10 वीं पास के लिए भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…मिलेगा बंफर सैलरी…

  • ज्योतिष7 days ago

    VASTU TIPS: ये 4 दिन भूलकर भी न तोड़े तुलसी, नही तो भुगतने पड़ सकते है ये परिणाम…

  • ज्योतिष5 days ago

    Vastu Tips: घर की दीवारों पर इस दिशा में लगाये घड़ी वरना,हो सकती है ये बड़ी परेशानी…ये रही बहेतरीन उपाये

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu tips : पर्स में न रखें इन चीजों को वरना हो सकती है,जिंदगी भर परेशानी…

  • ज्योतिष5 days ago

    Vastu Tips: घरो में आइनों को गलत दिशा में रखने से हो सकता है क्लेश, वास्तु के अनुसार जाने इसे सही दिशा में रखने के उपाये…

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu tips: घोड़े की नाल को घर में इस दिशा लगाए,वरना जिंदगी भर पड़ सकती है, भीख मांगना…

  • जॉब5 days ago

    बिजली विभाग में निकली ग्रेजुएट पास के लिए बंपर भर्ती,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    रोजगार के अवसर: यहां 31 मई को प्लेसमेंट कैंप में इतने पदों पर होगी भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी…