Connect with us

जॉब

यहां नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

Published

on

 

 

OSSSC ने नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए फिलहाल संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है. जिसके अनुसार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन/ रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 मई 2022 को शुरू होगी.उड़ीसा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, OSSSC ने नर्सिंग ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए फिलहाल संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है.

जिसके अनुसार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन/ रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 14 मई 2022 को शुरू होगी. वहीं रजिस्ट्रेशन कराने के लास्ट डेट 7 जून एवं ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 12 जून 2022 रहेगी.भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इसके माध्यम से नर्सिंग ऑफिसर के कुल 4070 पद भरे जाएंगे. भर्ती संबंधी वैकेंसी डिटेल, योग्यता, सैलरी एवं चयन प्रक्रिया समेत तमाम जानकारी विस्तृत अधिसूचना जारी होने के बाद चेक की जा सकेगी.भर्ती के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार उड़ीसा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट osssc.gov.in पर जाकर 14 मई से 7 जून 2022 तक पदों के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे. रजिस्ट्रेशन पूरा करने के बाद उम्मीदवार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. जिसके लिए लास्ट डेट 12 जून 2022 निर्धारित है. अन्य डिटेल के लिए उम्मीदवारों को विस्तृत नोटिफिकेशन का इंतजार करना होगा. ऐसे में आयोग के वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

भारतीय डाक विभाग में 38,926 पदों पर भर्ती,10वीं पास करें अप्लाई…

Published

on

भारतीय डाक विभाग 10वीं पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर लेकर आया है। इंडिया पोस्ट द्वारा 38,926 पदों पर कराई जाने वाली इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी गई है।

भारतीय डाक विभाग के कुल 38,926 पदों पर आयोजित की जाने वाली भर्ती की आवेदन प्रक्रिया जारी है। इन पदों पर कोई भी दसवीं पास उम्मीदवार पांच जून तक ऑनलाइन माध्यम से अपना फर्म भर सकता है। फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थियों की आयुसीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष तक रखी गई है। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दिए जाने का प्रावधान भी है।

गौरतलब है कि डाक विभाग की इस भर्ती के जरिए उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, हिमांचल प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हरियाणा और कई अन्य राज्यों में डाक सेवक, ब्रांच पोस्टमास्टर और असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर के पदों को भरा जाएगा। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी अधिसूचना अवश्य देख लें।

वहीं, अगर आप किसी अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो अपनी तैयारी को बेहतर बनाने के लिए सफलता डॉट कॉम पर चल रहे कई खास बैच और फ्री कोर्सेस की मदद ले सकते हैं। यहां पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले करेंट अफेयर्स विषय के लिए भी कई फ्री क्लासेस चलाई जा रही हैं। आप इस FREE Current Affairs – Download Now लिंक पर क्लिक कर इन फ्री क्लासेस की मदद ले सकते हैं और सरकारी नौकरी का अपना सपना पूरा सकते हैं।

आवेदन करते समय ध्यान रखें ये नियम   

भारतीय डाक विभाग की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवारों ने कम से कम दसवीं तक की पढ़ाई किसी भी बोर्ड से पूरी की हो। इसके अलावा उम्मीदवार को कंप्यूटर में टाइपिंग का अनुभव हो और साइकिल चलाने में दक्षता हासिल होनी अनिवार्य है। ये स्किल्स न रखने वाले उम्मीदवारों के आवेदन को निरस्त भी माना जा सकता है या इसके अलावा दक्षता रखने वाले अभ्यर्थी की तुलना में मेरिट लिस्ट में नीचे रखा जा सकता है।

इसके अलावा उम्मीदवार जिस सर्कल या राज्य के लिए दावेदारी कर रहे हों वहां की स्थानीय भाषा का ज्ञान होना अनिवार्य है अन्यथा की स्थिति में आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

साथ ही ध्यान रहे डाक सेवक, ब्रांच पोस्टमास्टर, सहायक ब्रांच पोस्टमास्टर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार पूर्व में डाक विभाग में किसी भी तरह से कार्यरत न हों और ना ही उनके ऐसे किसी अनुभव पर विचार किया जाएगा। फॉर्म भरते समय अभ्यर्थियों को अपनी व्यक्तिगत जानकारी की पुष्टि के लिए सभी दस्तावेजों की स्कैन कॉपी अनिवार्य रूप से अपलोड करनी होगी।

इस भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की दावेदारी पर विचार किया जाएगा। अन्य माध्यमों से आवेदन करने पर डाक विभाग कोई विचार नहीं करेगा।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी 

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए सालों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें। सफलता द्वारा इस समय NDA/NA, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं जिनकी मदद से कई अभ्यर्थियों ने पहली बार में ही अपनी प्रतियोगी परीक्षा को शानदार अंकों से पास किया है। आप भी इन कोर्सेस की मदद से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की safalta app के जरिए तुरंत इन कोर्सेस में एडमिशन लें और सरकारी नौकरी के अपने सपने को साकार करें।

Continue Reading

जॉब

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की तिथि…और शैक्षणिक योग्यता…

Published

on

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सीनियर रेजिडेंट और डेमोंस्ट्रेटर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार 16 मई 2022 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 410 खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार 16 मई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करें। आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेकर रखें।

पदों की संख्या : 410

योग्यता

एनेस्थिसियोलॉजी पेन मेडिसिन एंड क्रिटिकल केयर : एनेस्थिसियोलॉजी में एमडी/डीएनबी।
ओन्को. एनेस्थिसियोलॉजी : एनेस्थिसियोलॉजी में एमडी / डीएनबी या डीएम / डीएनबी (ओन्को. एनेस्थिसियोलॉजी)

आयु सीमा

उम्मीदवारों की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को 5 वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों को 3 वर्ष, बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति [पीडब्ल्यूबीडी] सामान्य कैटेगरी 10 वर्ष, बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति [पीडब्ल्यूबीडी] ओबीसी कैटेगरी 13 वर्ष और बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति [पीडब्ल्यूबीडी] अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग 15 वर्ष की छूट दी जाएगी।

सैलरी

मेडिकल उम्मीदवारों के लिए वेतन मैट्रिक्स के स्तर 11 का वेतन (पूर्व-संशोधित वेतन बैंड-3, प्रवेश वेतन 67700/- के साथ)
एमएससी पीएच.डी के साथ नॉन-मेडिकल उम्मीदवारों के लिए 7वें सीपीसी के तहत 56100/- स्तर 10 में और अन्य सामान्य भत्ते।
मेडिकल फिजिक्स में सीनियर डेमोंस्ट्रेटर पद के लिए, (एमएससी के साथ) रु.12090 + 4200 (ग्रेड पे) और अन्य सामान्य भत्ता।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी कैटेगरी : रु.1500/- + लेन-देन शुल्क जो लागू हो।
एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी: रु.1200/- + लेन-देन शुल्क जो लागू हो।
बेंचमार्क विकलांग व्यक्ति [पीडब्ल्यूबीडी] उम्मीदवारों को किसी भी शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Continue Reading

जॉब

डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती,जल्द ज़ारी होगी नोटिफिकेशन,ये रही पूरी डिटेल…

Published

on

उत्तर प्रदेश में 12वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरियां हैं. उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग 2700 से अधिक पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती करने वाला है. इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होगा.उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर बंपर भर्ती होने वाली है.

उत्तर प्रदेश का पंचायती राज विभाग जल्द ही पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद सरकारी नौकरियों के इच्छुक युवा पंचायती राज विभाग की वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार, पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर के 2783 रिक्त पदों पर भर्ती होगी.

भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद कैंडिडेट्स को आवेदन फॉर्म डाउनोड करके उसे भरकर संबंधित ग्राम पंचायत ऑफिस/विकास खंड ऑफिस/जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमा करना होगा.

पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवार को संबंधित ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए. साथ ही कम से कम 12वीं पास होना चाहिए. उम्र की बात करें तो उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल होनी चाहिए

शैक्षणिक योग्यता 

कैसे होगा सेलेक्शन
पंचायत सहायक कम डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती 2022 के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़17 hours ago

पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,841 नए केस, कुल रिकवरी रेट 98.74% एवं 18,604 एक्टिव केस..

  देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,841 नए केस सामने आए हैं। ये गुरुवार के मुकाबले 0.5...

छत्तीसगढ़21 hours ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य...

छत्तीसगढ़22 hours ago

CG बोर्ड का Result जारी होते ही शिक्षा मंत्री ने परिणाम किया घोषित कहा- 10वीं में सुमन और सोनाली, 12वीं में कुंति साव ने किया टॉप… 

  CG बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए गए। 10वीं में रायगढ़ की सुमन पटेल, कांकेर की सोनाली और 12वीं में...

छत्तीसगढ़23 hours ago

नई बीमारी ने दी दस्तक, टोमैटो फ्लू जाने इसके लक्षण, व कारण..

    कोरोना महामारी के बीच एक नई बीमारी ने दस्तक दे दी है। इसे टोमैटो फीवर या टोमैटो फ्लू...

छत्तीसगढ़24 hours ago

देश में बढ़ा गर्मी का कहर, कई शहरों में पारा 45 डिग्री के पार जाने की संभावना..

  देश में गर्मी का कहर जारी है। पिछले कई दिनों से पारा 40 डिग्री के पार बना हुआ है।...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द से जल्द करे आवेदन, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब7 days ago

    इंटेलिजेंस ब्यूरो में 150 पदों पर निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब5 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर की निकली भर्ती, 22 मई तक करे आवेदन…

  • जॉब6 days ago

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 410 पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब5 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता… जल्द करें अप्लाई

  • जॉब6 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…