Connect with us

Horoscope : अगले महीने से इन राशि के जातको का शुरू होने वाले है अच्छे दिन, प्रसन्न होंगे इन पर बुध देव, जाने कौन से है आपकी राशि…

Published

on

 

Budh Rashi Parivartan August 2022: सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल पर राशि परिवर्तन करते हैं। बुध और वाणी प्रदाता ग्रह बुध अब कर्क राशि में सिर्फ 31 जुलाई तक रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर होगा है। ज्योतिषीय मान्यता है कि जब कोई ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है तो उसका सीधा असर सभी राशियों पर पड़ता है।  ज्योतिषीय गणना की मानें तो बुध देव अगस्त में राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी बुध ग्रह का राशि परिवर्तन होता है तब इस सीधा प्रभाव व्यापार, वाणी, शेयर मार्केट पर होता है।वैसे भी बुध देव, बुद्धि, तर्क, संवाद, चतुराई, वाणिज्य और मित्रता आदि के ग्रह माने गए हैं । बुध के राशि परिवर्तन से वैसे तो सभी राशि के जातकों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन कुछ खास राशियों के जातकों पर यह राशि परिवर्तन शुभ साबित हो सकता है और कुछ पर अशुभ। आइए जानते हैं बुध देव अपनी कृपा किन राशि के जातकों पर बरसाएंगे।

सिंह – चूंकि बुध राशि परिवर्तन करके सिंह राशि में ही प्रवेश करेंगे इसीलिए सिंह राशि के जातकों वे विशेष लाभ प्रदान करेंगे। बुध ग्रह के शुभ प्रभाव से माता-पिता से आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। वैवाहिक जीवन में खुशियां आने की संभावना है। नौकरी और व्यापार के नए अवसर भी मिल सकते हैं। यदि आप किसी व्यवसाय विशेष में हैं तो आमदनी भी बढ़ेगी। सिंह राशि के जो जातक नौकरीपेशा हैं उन्हें अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या- कन्या राशि  के जातकों के लिए बुध का यह गोचर अत्यंत शुभ साबित होगा। इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी। बिजनेस को लेकर विदेश यात्रा के भी योग हैं। बुध का राशि परिवर्तन संतान का सुख प्राप्त करा सकता है। साथ ही जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक लाभ भी मिलने की संभावना है।

वृश्चिक – अगस्त में होने वाले बुध के गोचर से वृश्चिक राशि वालों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। नौकरी करने वालों को अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। दोस्तों से आर्थिक लाभ मिल सकता है। परिवार में खुशी का माहौल भी रहेगा। पिता से आपको आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।  नया व्यापार अचानक रफ्तार पकड़ सकता है।

मीन- मीन राशि के जातकों को बुध के गोचर के विशेष प्रभाव से आर्थिक लाभ की संभावना है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त हो सकती है। वाहन सुख का आनंद मिलने की संभावना है। आमदनी में वृद्धि हो सकती है।  जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय में भी अतिरिक्त आय के योग हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

Samsung Galaxy Unpacked इवेंट को लेकर टीजर हुआ जारी, 10 अगस्त को होगा इवेंट , इस इवेंट में लॉन्च होंगे सैमसंग ये दमदार गैजेट्स

Published

on

सैमसंग गैलेक्सी Unpacked इंवेट का टीज़र फ्लिपकार्ट पर लाइव हो गया है. इसका मतलब साफ है कि इस इवेंट में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट को फ्लिपकार्ट के ज़रिए सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. सैमसंग अपने गैलेक्सी Unpacked इवेंट को ऑफिशियल यूट्यूब चैनल, सैमसंग.कॉम और बाकी के ज़रिए लाइवस्ट्रीम कर सकती है. इवेंट की शुरुआत 6:30 बजे शाम को होगी.

सैमसंग (Samsung) अपने बड़े इवेंट गैलेक्सी Unpacked को लेकर पूरी तरह से तैयार है. कंपनी इस इवेंट को 10 अगस्त को आयोजित कर रही है, और इससे पहले इसका टीज़र फ्लिपकार्ट पर लाइव हो गया है. इसका मतलब साफ है कि इस इवेंट में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट को फ्लिपकार्ट के ज़रिए सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. सैमसंग अपने गैलेक्सी Unpacked इवेंट को ऑफिशियल यूट्यूब चैनल, सैमसंग.कॉम और बाकी के ज़रिए लाइवस्ट्रीम कर सकती है. इवेंट की शुरुआत 6:30 बजे शाम को होगी.

टीज़र से कंफर्म हुआ है कि इवेंट में कंपनी सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 4 और गैलेक्सी Z Flip 4 को लॉन्च करेगी.  उम्मीद है कि कंपनी इवेंट में तीन प्रोड्क्ट की घोषणा करेगी, जिसमें गैलेक्सी बड्स 2 प्रो TWS और दो अन्य फोल्डेबल फोन शामिल हैं.

लॉन्च से पहले, डिवाइस के बारे में बहुत सारी जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है. सबसे पहले बात करें सैमसंग गैलेक्सी Z Flip 4 की तो ग्राहकों को इस फोन में 6.7 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जाता है, और फोन खोलने पर इसका 2.1 का सेकेंडरी डिस्प्ले भी मिलता है. सेल्फी के लिए फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. पावर के लिए फोन में 3,700mAh की बैटरी मिलेगी, जो कि 25W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी.

सैमसंग के 8GB रैम और 256GB तक के इंटरनल स्टोरेज की पेशकश करने की उम्मीद है. ये फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिप से पावर ले सकता है. कैमरे के तौर पर स्मार्टफोन के पिछले हिस्से में डुअल-कैमरा सेटअप हो सकता है और इसमें 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल हो सकता है. इसे 12-मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड कैमरे के साथ जोड़ा जा सकता है.

Galaxy Fold 4 के संभावित फीचर्स
सैमसंग के इवेंट में उम्मीद की जा रही है कि इसमें गैलेक्सी फोल्ड 4 लॉन्च किया जाएगा. इसमें 2K 7.6-इंच AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. स्क्रीन में 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया जाता है. इसमें 16-मेगापिक्सल का अंडर-स्क्रीन सेंसर देखने को मिल सकता है.

इसके अलाव बाहरी स्क्रीन 6.2 इंच की हो सकती है. कैमरे के तौर पर इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा और 2x ऑप्टिकल जूम वाला 12-मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा शामिल है. इसके फ्रंट में 10-मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है.

इसे भी पढ़िए

असिस्टेंट कमांडेंट ट्रांसपोर्ट में निकली भर्ती,जानें क्या है आवेदन की तिथि…

मिल रहा सबसे सस्ता सैमसंग का यह टेबलेट Samsung Galaxy Tab S6 Lite, 2000 की भारी छूट, जाने डिटेल्स

यात्रीगण कृपया ध्यान दे: इन ट्रेनों का फिर से शुरू हुआ संचालन, यहां देखे पूरी लिस्ट…

 

Continue Reading

जॉब

असिस्टेंट कमांडेंट ट्रांसपोर्ट में निकली भर्ती,जानें क्या है आवेदन की तिथि…

Published

on

By

इंडो ताइवान बॉर्डर पुलिस ने असिस्टेंट कमांडेंट ट्रांसपोर्ट पुरुष और महिला के लिए वैकेंसी निकाली है. आवेदन की प्रक्रिया 11 अगस्त से शुरू होगी. उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर एप्लाई कर सकते है.इंडो ताइवान बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) ने असिस्टेंट कमांडेंट ट्रांसपोर्ट पुरुष और महिला भर्ती 2022 के लिए आवेदन मंगवाए हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जो उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती करना चाहते हैं वे आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. ट्रांसपोर्ट भर्ती में रुचि रखते हैं वे अप्लाई कर सकते हैं. भर्ती प्रक्रिया 11 अगस्त से शुरू हो रही है, जो 9 सितंबर तक चलेगी. ये भर्ती ऑनलाइन किए जा रहे हैं. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को recruitment.itbpolice.nic.in पर जाना होगा. ITBP भर्ती के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए इन सब की जानकारी आगे दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता 

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 11 पदों को भरा जाएगा. ऑटोमोबाइल के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में में BE / B.Tech डिग्री होनी चाहिए. शैक्षणिक संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें. जहां आपको विस्तृत जानकारी मिल जाएगी. इन पदों पर भर्ती करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. पात्रता को पूरा करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें, अयोग्य उम्मीदवारों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.

आवेदन फीस

जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा.ससी / एसटी /महिला/ एक्स सर्विसमैन के लिए कोई फीस नहीं है. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई चालान के माध्यम से परीक्षा फीस का भुगतान कर सकते हैं.वहीं उम्र सीमा की बात करें तो अधिकतम उम्र सीमा 30 साल मांगी गई है. इन पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. एग्जाम की डेट जल्द घोषित की जाएगी. ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर सभी अपडेट हो जाएंगे. करियर की खबर यहां पढ़ें.

कैसे करें ITBP भर्ती के लिए आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं.

फॉर्म भरते समय सभी डॉक्यूमेंट्स को ध्यान से अपलोड करें.

भर्ती फॉर्म से संबंधित स्कैन डॉक्यूमेंट फोटो, साइन, आईडी प्रूफ, आदि अपलोड करें.

आवेदन फॉर्म जमा करने से पहले सभी कॉलम को ध्यान से देखना चाहिए.

उम्मीदवार को आवेदन फीस का भुगतान करें.

अगर आपने फॉर्म में फीस का भुगतान नहीं किया है तो आपका फॉर्म सबमिट नहीं किया जाएगा.

इसे भी पढ़िये :- 

इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट करने वाले छात्र को मिला 3 करोड़ का पैकेज, जाने क्यों पढ़े पूरी खबर…

परिवाहन विभाग में बड़ी भर्ती,नोटिफिकेशन जारी,मिलेगा बंफर सैलरी

Continue Reading

Solar Cooking Stove: अब गैस के टेंशन से हो जाइये फ्री, आ गई है ये सोलर चूल्हा, मिल सकती है सब्सिडी, जल्द देखे इसकी कीमत…   

Published

on

 

Solar Cooking Stove: आज के समय में अगर हमें खाना बनाना है, तो गैस का बटन ऑन करना है और फिर आप अपना पसंदीदा खाना बनाकर खा सकते हैं। वहीं, बाजार में कई तरह की इलेक्ट्रॉनिक चीजें जैसे- ओवन, इंडक्शन चूल्हा आदि मौजूद हैं। लेकिन लोगों की निर्भरता ज्यादा गैस के चूल्हे पर ही है। हालांकि, उस समय को नहीं भूला जा सकता, जब लोग लकड़ियों के चूल्हे पर खाना बनाते थे। पर अब गैस के चूल्हे से सब आसान सा हो गया है, लेकिन एक दिक्कत है गैस सिलेंडर को बार-बार भरवाने की। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम भी लोगों को खासा परेशान करते हैं। अगर आप भी इन सब दिक्कतों के कारण परेशान हैं, तो हम आपको सोलर चूल्हे के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप गैस के सिलेंडर को पूरी तरह भूल सकते हैं। तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं। आप अगली स्लाइड्स में इसके बारे में जान सकते हैं…

चूल्हे के बारे में जान लीजिए
बात अगर इस सोलर चूल्हे की करें, तो सरकार की तरफ से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने इस सोलर चूल्हे को लॉन्च किया है, जो सौर ऊर्जा से चलेगा यानी इसके लिए गैस नहीं बल्कि सूरज की किरणें चाहिए जिससे ये चार्ज होगा। दरअसल, इस चूल्हे का नाम ‘नूतन चूल्हा’ रखा गया है और सबसे खास बात ये कि ये रिचार्जेबल है। अपने दिल्ली स्थित आवास पर ऑयल मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने इसे लॉन्च किया था, और इस दौरान इसी चूल्हे पर तीन टाइम का खाना पकाया और परोसा भी गया। इस चूल्हे की लाइफ 10 साल बताई गई है।

ये है काम करने का तरीका
आपको इस सोलर चूल्हे को अपने किचन में रखना है। ये चूल्हा एक केबल तार के जरिए सोलर प्लेट से जुड़ा हुआ है और ये सोलर प्लेट छत पर रखी जाती है। फिर इस सोलर प्लेट से ऊर्जा पैदा होती है और केबल के जरिए चूल्हे तक पहुंचती है। इसके बाद आप इस पर खाना बना सकते हैं। कीमत कितनी है? इस सोलर चूल्हे की टेस्टिंग पूरी हो गई है और अब इसकी कमर्शियल लॉन्चिंग है। वहीं, इसकी कीमत 18 से 30 हजार रुपये के आसपास होगी। हालांकि, सरकार इस पर सब्सिडी देकर इनकी कीमतें कम कर सकती है। जब 2-3 लाख चूल्हें बेचें जाएंगे, तो सरकार इस पर सब्सिडी देगी, जिसके बाद इसकी कीमत 10 से 12 हजार रुपये तक हो सकती है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़7 days ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़1 week ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto4 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स

  • Tech & Auto4 days ago

    Electric Sewing Machine मिल रहा मात्रा 461 रुपये में,जानें कैसे खरीदें

  • 3 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • व्यापर5 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • जॉब4 days ago

    तहसीलदार, बीडीओ और ट्रेजरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती,अंतिम मौक़ा आज

  • व्यापर4 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • Tech & Auto5 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स 

  • देश2 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला,अब मिलेगा ये भी,जानिए

  • 3 days ago

    LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

  • जॉब4 days ago

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6,549 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता