Connect with us

इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट करने वाले छात्र को मिला 3 करोड़ का पैकेज, जाने क्यों पढ़े पूरी खबर…

Published

on

 

LPU से ग्रेजुएट करने के बाद यासीर ने कोई दूसरी डिग्री नहीं ली और अपनी सफलता का श्रेय LPU में मिलने वाले शिक्षा को दिया। 3 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज पर शानदार प्लेसमेंट पाकर, LPU से 2018 में पास हुए यासीर एम. ने एक नया प्लेसमेंट रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है। केरल के रहने वाले यासीर Lovely Professional University से बी.टेक सीएसई ग्रेजुएट हैं, जो दुनिया की एक जानी-पहचानी मल्टीनेशनल कंपनी के लिए सालाना 3 करोड़ रुपए के पैकेज पर काम करते हैं।

इस कंपनी ने कोविड महामारी के दौरान दुनिया की बहुत मदद की थी। यासीर ने LPU से ग्रेजुएशन के बाद कोई दूसरी डिग्री नहीं ली। सिर्फ इतना ही नहीं, यासीर एम. अपनी सफलता का पूरा श्रेय उस शिक्षा और सिद्धांतों को देते हैं जो उन्हें LPU कैंपस में मिले।

LPU में, यासीर एम. हमेशा एक होनहार छात्र रहे और उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बी.टेक डिग्री 8.6 सीजीपीए के साथ पूरी की। यासीर हमेशा ही कैंपस में होने वाले हैकाथॉन और दूसरे टेक्निकल इवेंट में हिस्सा लेते रहते थे। ज्यादातर इवेंट में उन्हें जीत भी मिलती थी।

मोहम्मद यासीर का कहना है कि ”LPU में रहते हुए मुझे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग जैसी तकनीकी के बारे में पता चला और मैंने दुनियाभर से कई दोस्त भी बनाए। LPU की फैकल्टी से मिली यह तकनीकी शिक्षा और उनके मार्गदर्शन ने मुझे यहां तक पहुंचाया है। मुझे खुशी है कि मैंने जर्मनी में काम करने के इस शानदार मौके से सिर्फ अपने माता-पिता को ही नहीं बल्कि पूरी यूनिवर्सिटी और भारत को गौरवान्वित किया है।”

सिर्फ यासीर ही ऐसे अकेले छात्र नहीं हैं जिन्हें यह शानदार प्लेसमेंट मिली है, बल्कि LPU से ग्रेजुएशन करने वाले हजारों छात्र हैं, जो आज दुनियाभर में Google, Microsoft, Mercedes और अन्य फॉर्च्यून 500 कंपनियों में करोड़ों के पैकेज पर काम कर रहे हैं। हाल ही में, LPU से बी.टेक में ग्रेजुएशन करने वाले हरे कृष्णा महतो ने 2022 में Google का बैंगलूरु दफ्तर जॉइन किया। हरे कृष्णा को Google में 64 लाख रुपए के शानदार पैकेज पर प्लेसमेंट मिली थी। यह किसी भी युवा ग्रैजुएट को मिलने वाला सबसे ज्यादा पैकेज भी है। आइए सुनते हैं कि हरेकृष्णा का LPU के बारे में क्या कहना है:

LPU का अतुलनीय प्लेसमेंट रिकॉर्ड इस यूनिवर्सिटी की अकेडमिक कुशलता का नतीजा है। साथ ही, यहां छात्रों के लिए हमेशा नए मौके तैयार किए जाते हैं और शानदार प्लेसमेंट व शिक्षकों से मिलने वाला मार्गदर्शन छात्रों को नए आयाम छूने में मदद करता है।

इस साल, LPU ने सबसे ज्यादा पैकेज पर प्लेसमेंट का रिकॉर्ड दर्ज किया है। LPU के छात्र अर्जुन को कैंपस प्लेसमेंट के जरिए 63 लाख रुपए सालाना का पैकेज मिला है। पूरे देश में इंजीनियरिंग के किसी भी फ्रेशर को मिलने वाला यह सबसे ज्यादा पैकेज है। आइए सुनते हैं कि यह उपलब्धि हासिल करने वाले अर्जुन का LPU को लेकर क्या कहना है:

इसके साथ ही, LPU से सिर्फ चुनिंदा छात्र ही नहीं बल्कि साल 2021,22 बैच के 431 छात्रों को 10 लाख रुपए से ज्यादा के पैकेज पर प्लेसमेंट मिली है। सिर्फ इतना ही नहीं, दुनिया की बड़ी कंपनियों ने 10 लाख तक के पैकेज पर LPU से बड़ी तादाद में छात्रों को प्लेसमेंट दी है।

जिन टॉप कंपनियों ने LPU से सबसे ज्यादा छात्रों को प्लेसमेंट दी है उनमें Cognizant शामिल है जिसने 670+ LPU छात्रों को प्लेसमेंट दी है। इसी तरह, Capgemini ने 310+ छात्रों, Wipro ने 310+, MPhasis ने 210+, और Accenture ने 150+ छात्रों को प्लेसमेंट दी है। इस लिस्ट में ऐसी सैकड़ों कंपनी शामिल हैं। हाल ही के वर्षों में टॉप कंपनियों ने LPU छात्रों को 20 हजार से ज्यादा प्लेसमेंट और इंटर्नशिप के मौके दिए हैं। साथ ही, कई फॉर्च्यून 500 कंपनियों ने भी 5 हजार से ज्यादा ऑफर LPU के छात्रों को दिए हैं।

प्लेसमेंट के ये शानदार आंकड़े यह बताने के लिए काफी हैं कि LPU किस तरह देश के सबसे बेहतरीन इंस्टीट्यूट के तौर पर उभर रहा है, जहां उसके शानदार प्लेसमेंट रिकॉर्ड अब लगभग हर साल आम हो गए हैं। Times Higher Education Impact Rankings 2022 ने LPU को दुनियाभर की यूनिवर्सिटी के बीच 74वां रैंक दिया है।

LPU देश और दुनिया के छात्रों को लगातार शानदार शिक्षा दे रहा है और उन्हें नए मुकाम तक पहुंचाने के लिए प्लेसमेंट के तौर पर मदद भी। यहां कुछ ऐसे पहलू भी हैं जिन्हें देखते हुए छात्रों को LPU में शिक्षा पाने के बारे में सोचना चाहिए, जैसे स्टेट ऑफ द आर्ट कैंपस, 300 से ज्यादा यूनिवर्सिटी से शैक्षणिक टाइ-अप।

यहां देश के 28 राज्यों और दुनिया के 50 से ज्यादा देशों के छात्र एक ही जगह विश्वस्तरीय शिक्षा हासिल कर रहे हैं। LPU में 2022 बैच के लिए एडमिशन की प्रक्रिया जल्द ही खत्म होने वाली है। परीक्षा और एडमिशन की प्रक्रिया के बारे में ज्यादा जानने के लिए, छात्र यहां दिए गए लिंक https://bit.ly/3w1Fe84 पर जा सकते हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

परिवाहन विभाग में बड़ी भर्ती,नोटिफिकेशन जारी,मिलेगा बंफर सैलरी

Published

on

By

Sarkari Naukri : उम्मीदवार दिए गए इन सभी महत्वपूर्ण बातों को ध्यान से पढ़कर अप्लाई करें. साथ ही इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार परिवाहन विभाग (Transport Department) में नौकरी हासिल कर सकते हैं.तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) ने तेलंगाना राज्य में परिवहन विभाग में असिस्टेंट मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर (AMVI) के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे TSPSC की आधिकारिक वेबसाइट tspsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए 5 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी.इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.tspsc.gov.in/website पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक TSPSC AMVI Recruitment 2022 Notification PDF के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 113 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 5 अगस्त
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 5 सितंबर

रिक्ति विवरण

कुल पदों की संख्या- 113

योग्यता मानदंड

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से मैकेनिकल या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए या किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग (3 साल का कोर्स) में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही भारी मोटर वाहन (परिवहन वाहन) ड्राइविंग के लिए अधिकृत वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए.

आयुसीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 21 से 39 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

 आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क 200 रुपये है और परीक्षा शुल्क 120 रुपये है. सरकार के सभी कर्मचारियों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है. शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षा (CBRT) / ऑफलाइन OMR आधारित परीक्षा के जरिए किया जाएगा.

इसे भी पढ़िये :-

यात्रीगण कृपया ध्यान दे: इन ट्रेनों का फिर से शुरू हुआ संचालन, यहां देखे पूरी लिस्ट…

Vastu Shastra : परिवार में रहना है ख़ुश तो,करें ये काम

फाइनेंस डिपार्टमेंट में निकली नौकरी,आवेदन 28 से सुरू

Continue Reading

Paytm Phonepe Plaetform Fees: इनके सुविधा शुल्क पर हुई बढ़ोत्तरी, यहां जाने नये शुल्क…

Published

on

 

Paytm Share Price : आज के दौर लगभग सभी लोग डिजिटल पेमेंट का उपयोग करते है. इसकी मदद से पैसा जल्दी ट्रांसफर हो जाता है, और आपका समय भी बचता है. आपको बता दे कि अगर आप Paytm और PhonePe का इस्तेमाल करते है, तो सावधान हो जाये. कही आपसे किसी प्रकार का एक्स्ट्रा चार्ज तो नहीं लिया जा रहा है.

Mobile Recharge पर सावधान रहे
अगर आप आए दिन पेटीएम (Paytm) और फोन-पे (Phonepe) से मोबाइल र‍िचार्ज (Mobile Recharge) या बिल पेमेंट (Bill Payment) कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है. पेटीएम और फोनपे आपसे मोबाइल र‍िचार्ज या बिल पेमेंट के लिए Surcharge /Platform Fee /Convenience Fee के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे हैं. जब आप मोबाइल रिचार्ज या ब‍िल पेमेंट्स करते हैं या र‍िचार्ज करते हैं. इस दौरान आपके पास कम समय होता है, और आप इस पर ध्यान नहीं देते कि कंपन‍ियां अब मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट्स के लिए एक्सट्रा चार्ज लगा रही हैं.

Phonepe Surcharge
फोन-पे (Phonepe) मोबाइल रिचार्ज के लिए 1 से 2 रुपये तक प्लेटफॉर्म फीस चार्ज कर रहा है. किसी भी पेमेंट मोड (UPI, Debit Card, Credit Card and Phone Pay Wallet) से रिचार्ज करने पर यह एक्सट्रा चार्ज लग रहा है. अगर आप 100 रुपये का मोबाइल रिचार्ज करते है तो आपको 101 रुपये का पेमेंट करना पड़ता है. ये 1 रुपये आपसे कंपनी ले रही है.

Paytm Surcharge
पेटीएम (Paytm) ने भी कुछ समय से मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge) या बिल पेमेंट्स (Bill Payments) करने पर सरचार्ज लेना शुरू किया है. आपको बता दे कि मोबाइल र‍िचार्ज कराने पर यह 1 से 6 रुपये के बीच है. ये सरचार्ज हर तरह के पेमेंट मोड जैसे Paytm Wallet Balance, Paytm Postpaid, UPI, Credit Card, Debit Card पर आपसे ले रहे है. लेकिन ये सरचार्ज सभी यूजर्स से नहीं लिया जा रहा हैं.

क्या होता है Surcharge
सरचार्ज (Surcharge) को आप एक एक्स्ट्रा फीस, चार्ज या टैक्स के तोर पर समझ सकते है. यह किसी वस्तु या सेवा की लागत पर लगाया जाता है.

Continue Reading

यात्रीगण कृपया ध्यान दे: इन ट्रेनों का फिर से शुरू हुआ संचालन, यहां देखे पूरी लिस्ट…

Published

on

 

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पिछले दिनों से लगातार कई ट्रेनों का संचालन फिर से बहाल किया जा रहा है. इसी कड़ी में 11 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन पुनर्बहाल किया जा रहा है. हाजीपुर जोन के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार के मुताबिक ट्रेनों को फिर से बहाल करने से अब आम यात्रियों की परेशानी कम हो जाएगी. इन ट्रेनों का परिचालन अलग अलग वजहों से स्थगित किया गया था. अगर आप भी अगले कुछ दिनों में रेल यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो इन ट्रेनों का फायदा उठा सकते हैं.

यहां पढ़ें इन ट्रेनों और इनके रूट्स की पूरी जानकारी

1. गाड़ी संख्या 13346/13345 सिंगरौली-वाराणसी-सिंगरौली इंटरसिटी एक्सप्रेस (सप्ताह में चार दिन) – गाड़ी संख्या 13346/13345 सिंगरौली-वाराणसी-सिंगरौली एक्सप्रेस का परिचालन सिंगरौली एवं वाराण्सी से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है. गाड़ी संख्या 13346 सिंगरौली-वाराणसी एक्सप्रेस दिनांक 01.08.2022 से सप्ताह में चार दिन – सोम, मंगल, बुध एवं गुरूवार को सिंगरौली से 06.05 बजे खुलकर 12.55 बजे वाराणसी पहुंचेगी तथा वापसी में, गाड़ी संख्या 13345 वाराणसी-सिंगरौली एक्सप्रेस दिनांक 01.08.2022 से सप्ताह में चार दिन – सोम, मंगल, बुध एवं रविवार को वाराणसी से 14.10 बजे खुलकर 21.15 बजे सिंगरौली पहुंचेगी .

2. गाड़ी संख्या 13344/13343 शक्तिनगर-वाराणसी-शक्तिनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस (सप्ताह में तीन दिन) – गाड़ी संख्या 13344/13343 शक्तिनगर-वाराणसी- शक्तिनगर एक्सप्रेस का परिचालन वाराणसी से दिनांक 04.08.2022 एवं शक्तिनगर से दिनांक 05.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है । गाड़ी संख्या 13343 वाराणसी-शक्तिनगर एक्सप्रेस दिनांक 04.08.2022 से सप्ताह में तीन दिन – गुरू, शुक्र एवं शनिवार को वाराणसी से 14.10 बजे खुलकर 21.40 बजे शक्तिनगर पहुंचेगी । वापसी में, गाड़ी संख्या 13344 शक्तिनगर-वाराणसी एक्सप्रेस दिनांक 05.08.2022 से सप्ताह में तीन दिन- शुक्र, शनि एवं रविवार को शक्तिनगर से 05.30 बजे खुलकर 12.55 बजे वाराणसी पहुंचेगी ।

3. गाड़ी संख्या 13309/13310 चोपन-प्रयागराज-चोपन एक्सप्रेस (प्रतिदिन) – गाड़ी संख्या 13309/13310 चोपन-प्रयागराज-चोपन एक्सप्रेस का परिचालन चोपन एवं प्रयागराज से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है । गाड़ी संख्या 13309 चोपन-प्रयागराज एक्सप्रेस दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन चोपन से 06.00 बजे खुलकर 13.00 बजे प्रयागराज पहुंचेगी तथा वापसी में गाड़ी संख्या 13310 प्रयागराज-चोपन एक्सप्रेस दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन प्रयागराज से 15.00 बजे खुलकर 23.25 बजे चोपन पहुंचेगी ।

4. गाड़ी संख्या 03649/03650 बक्सर-बनारस-बक्सर मेमू पैसेंजर स्पेशल – गाड़ी 03649/03650 बक्सर-बनारस-बक्सर मेमू पैसेंजर स्पेशल का परिचालन बक्सर एवं बनारस से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है। गाड़ी संख्या 03649 बक्सर-बनारस मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन बक्सर से 06.20 बजे खुलकर 10.15 बजे बनारस पहुंचेगी । वापसी में, गाड़ी संख्या 03650 बनारस-बक्सर मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन बनारस से 18.05 बजे खुलकर 23.05 बजे बक्सर पहुंचेगी ।

5. गाड़ी संख्या 15551/15552 दरभंगा-वाराणसी सिटी-दरभंगा अंत्योदय एक्सप्रेस (साप्ताहिक) – गाड़ी संख्या 15551दरभंगा-वाराणसी सिटी अंत्योदय एक्सप्रेस (साप्ताहिक) दिनांक 03.08.2022 से प्रत्येक बुधवार को दरभंगा से 20.57 बजे खुलकर अगले दिन 06.15 बजे वाराणसी सिटी पहुंचेगी। वापसी में, गाड़ी संख्या 15552 वाराणसी सिटी-दरभंगा अंत्योदय एक्सप्रेस (साप्ताहिक) दिनांक 04.08.2022 से प्रत्येक गुरूवार को वाराणसी सिटी से 09.25 बजे खुलकर 20.45 बजे दरभंगा पहुंचेगी।

6. गाड़ी संख्या 03333/03334 पं. दीन दयाल उपाध्याय जं.-सूबेदारगंज-पं. दीन दयाल उपाध्याय जं.मेमू पैसेंजर स्पेशल – गाड़ी संख्या 03333/03334 पं. दीन दयाल उपाध्याय जं.-सूबेदारगंज- पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. मेमू पैसेंजर स्पेशल का परिचालन पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. एवं सूबेदारगंज से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है। गाड़ी संख्या 03333 पं. दीन दयाल उपाध्याय जं.-सूबेदारगंज मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. से 04.00 बजे खुलकर 09.30 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी । वापसी में, गाड़ी संख्या 03334 सूबेदारगंज-पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन सूबेदारगंज से 18.10 बजे खुलकर 23.54 बजे पं. दीन दयाल उपाध्याय जं.पहुंचेगी ।

7. गाड़ी संख्या 03381/03382 गया-डेहरी ऑन सोन-गया मेमू पैसेंजर स्पेशल – गाड़ी 03381/03382 गया-डेहरी ऑन सोन-गया मेमू पैसेंजर स्पेशल का परिचालन गया एवं डेहरी ऑन सोन से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है। गाड़ी संख्या 03381 गया-डेहरी ऑन सोन मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन गया से 11.00 बजे खुलकर 13.30 बजे डेहरी ऑन सोन पहुंचेगी । वापसी में, गाड़ी संख्या 03382 डेहरी ऑन सोन-गया मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन डेहरी ऑन सोन से 16.10 बजे खुलकर 18.15 बजे गया पहुंचेगी ।

8. गाड़ी संख्या 05540/05539 सहरसा-दौरम मधेपुरा-सहरसा पैसेंजर स्पेशल – गाड़ी 05540/05539 सहरसा-दौरम मधेपुरा-सहरसा पैसेंजर स्पेशल का परिचालन सहरसा एवं दौरम मधेपुरा से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है। गाड़ी संख्या 05540 सहरसा-दौरम मधेपुरा पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन सहरसा से 09.45 बजे खुलकर 10.30 बजे दौरम मधेपुरा पहुंचेगी । वापसी में, गाड़ी संख्या 05539 दौरम मधेपुरा-सहरसा पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन दौरम मधेपुरा से 10.55 बजे खुलकर 11.35 बजे सहरसा पहुंचेगी।

9. गाड़ी संख्या 05549/05550 सहरसा-समस्तीपुर-सहरसा पैसेंजर स्पेशल – गाड़ी 05549/05550 सहरसा-समस्तीपुर-सहरसा पैसेंजर स्पेशल का परिचालन सहरसा एवं समस्तीपुर से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है। गाड़ी संख्या 05549 सहरसा-दौरम मधेपुरा पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन सहरसा से 18.15 बजे खुलकर 22.47 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी। वापसी में, गाड़ी संख्या 05550 समस्तीपुर-सहरसा पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन समस्तीपुर से 04.00 बजे खुलकर 09.15 बजे सहरसा पहुंचेगी ।

10. गाड़ी संख्या 05505/05506 समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल – गाड़ी 05505/05506 समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल का परिचालन समस्तीपुर एवं मुजफ्फरपुर से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है। गाड़ी संख्या 05505 समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन समस्तीपुर से 16.35 बजे खुलकर 18.05 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी । वापसी में, गाड़ी संख्या 05506 मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से 18.25 बजे खुलकर 19.50 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी ।

11. गाड़ी संख्या 05245/05246 सोनपुर-छपरा-सोनपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल – गाड़ी 05245/05246 सोनपुर-छपरा-सोनपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल का परिचालन सोनपुर एवं छपरा से दिनांक 01.08.2022 से पुनर्बहाल किया जा रहा है। गाड़ी संख्या 05245 सोनपुर-छपरा मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन सोनपुर से 15.30 बजे खुलकर 17.30 बजे छपरा पहुंचेगी । वापसी में, गाड़ी संख्या 05246 छपरा-सोनपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल दिनांक 01.08.2022 से प्रतिदिन छपरा से 17.50 बजे खुलकर 20.50 बजे सोनपुर पहुंचेगी ।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़7 days ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़1 week ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto4 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स

  • Tech & Auto4 days ago

    Electric Sewing Machine मिल रहा मात्रा 461 रुपये में,जानें कैसे खरीदें

  • 3 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • व्यापर5 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • जॉब4 days ago

    तहसीलदार, बीडीओ और ट्रेजरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती,अंतिम मौक़ा आज

  • व्यापर4 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • Tech & Auto5 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स 

  • देश2 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला,अब मिलेगा ये भी,जानिए

  • 3 days ago

    LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

  • जॉब4 days ago

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6,549 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता