Connect with us

Tech & Auto

19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स

Published

on

अगर आप Air Conditioner खरीदने का मन बना रहे हैं Daikin के एयर कंडीशनर आपके लिए शानदार विकल्प साबित हो सकता है.ये टेक्नोलॉजी में काफी एडवांस है. इस समय अमेजन पर Daikin 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC पर आप 30 प्रतिशत तक की छूट हासिल कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके ऑफर और फीचर्स के बारे में सबकुछ.डाइकिन 1.5 टन 5 स्टार इनवर्टर स्प्लिट एसी की एमआरपी अमेजन पर 63,000 रुपये है. इस समय कंपनी इस इनवर्टर स्प्लिट एसी पर 30 प्रतिशत की छूट दे रही है यानी इसे 43,890 रुपये में खरीद सकते हैं यानी इस जैपनीज कंपनी की एसी पर आप तकरीबन 19 हजार रुपये की बचत कर सकते हैं.अगर आप EMI पर खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर 2,066 मासिक भुगतान करना होगा।

बैंक ऑफर की बात करें, तो एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड पर 10 प्रतिशत तक इंस्टैंट डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं. कंपनी प्रोडक्ट पर 1 वर्ष, पीसीबी पर 5 वर्ष, कंप्रेसर पर 10 वर्ष को वारंटी ऑफर कर रही है.यह स्प्लिट एसी इनवर्टर स्विंग कंप्रेसर के साथ आता है. इसमें आपको स्वस्थ हवा के लिए Dew clean टेक्नोलॉजी मिलती है. यह 1.5 टन क्षमता से लैस है, यह खासकर 111 से 150 वर्ग फुट के कमरों के लिए आदर्श हो सकता है। यह 5 स्टार एनर्जी रेटिंग से लैस है।

इसलिए बिजली बिल पर खर्च भी ज्यादा नहीं आएगा. इसके खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें ट्रिपल डिस्प्ले की सुविधा है, जो बिजली की खपत, कमरे का तापमान और ऑटो एरर कोड दिखाता है.इतना ही नहीं, यह फिल्टर से भी लैस है. यह 2.5 माइक्रोन तक के महीन वायु कणों को ट्रैप करने में सक्षम है. इससे स्वच्छ और शुद्ध हवा अंदर आती है.इस मॉडल की एक और खास बात यह है कि 54 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर अच्छे से कार्य करता है. इसमें 3डी एयरफ्लो की सुविधा है, जो बेहतरीन एयर कंडीशनिंग अनुभव के लिए आपके कमरे के हर कोने पर 4 तरह से ऑटोमैटिक यूनिफॉर्म कूलिंग सुनिश्चित करता है।

इसके लिए आपको स्टेबलाइजर की जरूरत भी नहीं है, क्योंकि मशीन इन-बिल्ट स्टेबलाइजर से लैस है। इसका पावर चिल ऑपरेशन अत्यधिक गर्मी की स्थिति में भी तुरंत और तेज कूलिंग सुनिश्चित करता है। यह सामान्य मोड की तुलना में 20 प्रतिशत तेजी से ठंडा होता है. अगर ये खबर आपको अच्छी लगे तो इसे शेयर करें।

इसे भी पढ़िये :-

अजब-गज़ब परंपरा : ज़िन्दगी में सिर्फ एक बार नहाती है यहाँ की महिलाए ,जानिए किस दिन नहाती है महिलाए

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

जल्द ही लॉन्च होने वाली है OnePlus के नए फोन, इसमें मिलेगी 150W की चार्जिंग, एवं 16जीबी रैम, जाने डिटेल्स

Published

on

 

वनप्लस एस प्रो का लाइव फोटो सामने आया है। इसमें फोन के डिजाइन के बारे में काफी कुछ पता चलता है। कंपनी का यह फोन 3 अगस्त कको लॉन्च होने वाला है। इसमें 150W की चार्जिंग और 16जीबी रैम मिलेगी।

वनप्लस (OnePlus) का नया स्मार्टफोन OnePlus Ace Pro लॉन्च होने को तैयार है। कंपनी इसे 3 अगस्त को लॉन्च करने वाली है। वनप्लस के इस नए फोन को लेकर यूजर काफी एक्साइटेड हैं। फोन सबसे पहले चीन में लॉन्च होगा। ग्लोबल मार्केट में इसकी एंट्री OnePlus 10T 5G के नाम से होगी। कुछ दिन पहले इसके ऑफिशियल रेंडर दिखाई दिए थे और अब इस फोन के लाइव फोटो भी सामने आ गए हैं।

टेक्सचर्ड डिजाइन वाला बैक पैनल
वीबो पर पोस्ट किए गए फोटो में फोन के ब्लैक कलर वेरिएंट को देखा दा सकता है। लाइव इमेज से पता चलता है कि वनप्लस Ace Pro का बैक पैनल टेक्सचर्ड डिजाइन वाला है। फोटो को देख कर अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन का रियर पैनल पॉलिकार्बोनेट का है। फोन का रियर कैमरा यूनिट एज तक जाता है, लेकिन यह OnePlus 10 Pro की तरह बॉडी में मिलता नहीं है।

फोन का कैमरा मॉड्यूल ग्लॉसी डिजाइन वाला है। इसमें कंपनी तीन रियर कैमरे के साथ एक रिंग एलईडी फ्लैश देने वाली है। फोन के रियर में मिलने वाले कैमरों में एक 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में आपको 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा।

मिलेंगे ये फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले देने वाली है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। यह वनप्लस का पहला स्मार्टफोन है, जो 16जीबी रैम के साथ आएगा। इस फोन में आपको 512जीबी तक का UFS 3.1 स्टोरेज भी मिलेगा। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 चिपसेट देने वाली है। फोन में मिलने वाली बैटरी 4500mAh की है। इसकी खासियत है कि यह 150 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड ColorOS 12.1 पर काम करेगा।

इसे भी पढ़िए

BIKE ANTI THEFT LOCK : अब नही चोरी होगी आपकी बाइक, घर लाये सबसे कम दाम में ये लॉक डिवाइस…

VASTU TIPS: वास्तु के अनुसार सफलता के राह में बाधा बनती है बेडरूम में रखी ये वस्तुए, आज ही फेके इन्हें घर के बहार…

लॉन्च हुई ’86-इंच की ये दमदार स्मार्टटीवी Huawei S86 Pro, इसमें मिलेगा दमदार साउंड, जाने क्या है इसकी कीमत

LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

Continue Reading

Tech & Auto

लॉन्च हुई ’86-इंच की ये दमदार स्मार्टटीवी Huawei S86 Pro, इसमें मिलेगा दमदार साउंड, जाने क्या है इसकी कीमत

Published

on

कीमत की बात की जाए तो Huawei S86 Pro 86-इंच की एंटी-ग्लेयर स्मार्ट स्क्रीन की कीमत 13,999 युआन यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 1,64,929 रुपये है।

इस हफ्ते Huawei ने कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ प्रोडक्ट की एक सीरीज जारी की है। चीनी टेक पावरहाउस ने Huawei S86 Pro स्मार्ट स्क्रीन के साथ रिलीज के अपने लाइनअप में शामिल किया है। Huawei S86 Pro, Huawei के HarmonyOS 3.0 पर काम करेगा। आइए इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं।
Huawei S86 Pro की कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात की जाए तो Huawei S86 Pro 86-इंच की एंटी-ग्लेयर स्मार्ट स्क्रीन की कीमत 13,999 युआन यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 1,64,929 रुपये है। उपलब्धता की बात की जाए तो हुवावे एस86 प्रो पहले से ही प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। हालांकि इसकी वास्तविक रिलीज की तारीख 3 अगस्त है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Huawei S86 Pro में एक विशाल 86-इंच की एंटी-ग्लेयर स्मार्ट स्क्रीन मिलती है। इसमें देखने और सुनने का शानदार अनुभव प्रदान करने के लिए Honghu इमेज क्वालिटी इंजन, स्विफ्ट क्लियर और स्मूथ टेक्नोलॉजी आदि दिए गए हैं। पेटेंट वाले स्पीकर के साथ दो ट्वीटर और चार 10W यूनिट स्मार्ट स्क्रीन के लिए एक पावरफुल ऑडियो आउटपुट प्रदान करते हैं।

Huawei S86 Pro में ब्रिलियंट डिस्प्ले टेक्नोलॉजी कलर परफॉर्मेंस की क्वालिटी में सुधार करने के लिए DCI-P3 कलर गेमुट ​​​​को कस्टमाइज करती है। इसमें 120Hz डिस्प्ले रिफ्रेश रेट, HDR विविड, क्लियर इमेज प्रोसेसिंग और डायनेमिक कंट्रास्ट एन्हांसमेंट शामिल है। Huawei S86 Pro में 1.6L साउंड कैविटी और 75Hz लो-फ्रीक्वेंसी ड्राइवर दिया गया है। ऑडियो आउटपुट को वायरलेस तरीके से कनेक्टेड एक्सटर्नल 4 साउंड एक्स स्पीकर्स के साथ बढ़ा सकते हैं।

हुवावे एस86 प्रो एक इमर्सिव 5.1  डिस्ट्रीब्यूटिड होम थिएटर एक्सपीरियंस देने में सक्षम है। Huawei स्मार्ट स्क्रीन S86 Pro को ऑपरेट करने के लिए आप अपने स्मार्टफोन या इसके टच रिमोट का इस्तेमाल कर सकते हैं। स्मार्ट स्क्रीन एक मल्टीपल गैजेट है और ड्यूल इस्तेमाल को कस्टमाइज करता है। ब्राउज करते हुए भी आप स्मार्ट स्क्रीन पर कंटेंट ओपन करने के लिए सुपर डेस्कटॉप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

इसे भी पढ़िए

Solar Cooking Stove: अब गैस के टेंशन से हो जाइये फ्री, आ गई है ये सोलर चूल्हा, मिल सकती है सब्सिडी, जल्द देखे इसकी कीमत… 

LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

मोबाइल गेम PUBG के बाद सरकारी आदेश द्वारा BGMI हुआ ब्लॉक, अब प्ले स्टोर से हुआ गायब

 

 

Continue Reading

Tech & Auto

मोबाइल गेम PUBG के बाद सरकारी आदेश द्वारा BGMI हुआ ब्लॉक, अब प्ले स्टोर से हुआ गायब

Published

on

PUBG मोबाइल के अल्टरनेटिव BGMI को सरकारी आदेश के बाद भारत में ब्लॉक कर दिया गया है। इस गेम को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था। ये अब गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं है।

PUBG Mobile के अल्टरनेटिव BGMI को सरकारी आदेश के बाद भारत में ब्लॉक कर दिया गया है। इस गेम को पिछले साल भारत में लॉन्च किया गया था। ये अब गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध नहीं है।

Krafton के PUBG Mobile अल्टरनेटिव यानी Battlegrounds Mobile India (BGMI) को भारत में गुरुवार शाम को अचानक ही ब्लॉक कर दिया गया। ये बैटल रॉयल गेम अब गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। गौर करने वाली बात ये है कि Krafton द्वारा डेवलप किया गया दूसरा गेम PUBG New State अभी भी देश में उपलब्ध है।

ऐपल की ओर से फिलहाल इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। लेकिन, गूगल ने कहा है कि ऐसा सरकारी आदेश के बाद किया गया। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि ऑर्डर मिलने के बाद ऐप को ब्लॉक किया गया और डेवलपर को इसकी जानकारी दे दी गई। ऐप को अब गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है।

BGMI डेवलपर फिलहाल गेम को वापस प्ले स्टोर में उपलब्ध कराने के लिए सरकार के साथ काम कर रहा है। Krafton ने इंडिया टुडे से कहा कि गेम को प्ले स्टोर से हटाने की वजह फिलहाल उसे मालूम नहीं है।

अब सवाल ये है कि क्या BGMI प्ले स्टोर पर वापसी करेगा या इसे बैन परमानेंट होगा। फिलहाल ये गेम परमानेंटली बैन नहीं हुआ है। साथ ही प्ले स्टोर से गेम को हटाए जाने की वजह खुद डेवलपर को भी नहीं मालूम है। ऐसे में कयास लगाए जा सकते हैं कि संभवत: गेम ने किसी नियम का उल्लंघन किया होगा। गूगल पहले भी कई ऐप्स को बैन करता रहा है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत सरकार ने अभी तक Krafton की क्वेरी का जवाब नहीं दिया है।

फिलहाल, PUBG Mobile का अल्टरनेटिव BGMI गूगल प्ले स्टोर या ऐपल ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं है। हालांकि, जिनके पास गेम पहले से ही मौजूद है। वो इसे खेल सकते हैं। फिलहाल ये देखना दिलचस्प होगा कि ये गेम स्टोर्स पर कब वापसी करता है।

 

इसे भी पढ़िए

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता,कर्मचारियों को मिलेगा 3% ज्यादा DA, मिलेगा एरियर भी

इस विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट करने वाले छात्र को मिला 3 करोड़ का पैकेज,पढ़े पूरी खबर…

PM Kisan : इन किसानो को लौटानी पड़ सकती है इस योजना की रकम, देखे लिस्ट कही आपका भी नाम तो नही शामिल 

भारत में लॉन्च हुई Tecno Spark 9T स्मार्टफोन, 10000 रु से भी कम में मिल रही ये बेहतरीन स्मार्टफोन, जाने डिटेल्स

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

District Hospital : शाॅर्ट सर्किट के कारण बिजली चली गई जिससे नवजात बच्चे की मौत,लापरवाही से यह घटना सामने आई

कोरबा। जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटी गई है.जहां शाॅर्ट सर्किट के कारण अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड की बिजली...

छत्तीसगढ़7 days ago

यात्रियों को बड़ा झटका : 20 ट्रेनों को किया रद्द,देखें लिस्ट

बिलासपुर : ट्रेनों के कैंसिल होने से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच SECR...

क्राइम न्यूज़1 week ago

CG Crime News : नाबालिग का अपहरण कर किया सामूहिक , दुष्कर्म

Manendragarh : कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ में एक नाबालिग का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म करने की सनसनीखेज घटना सामने आयी...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG News: खेलते-खेलते 6 साल का मासूम हुआ गायब, परिजन ने दर्ज कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट

  भिलाई में 6 साल का बच्चा तीन दिनों से लापता है। अब तक पुलिस को उसका कोई सुराग नहीं...

छत्तीसगढ़2 weeks ago

Cg News : हरेली तिहार से गौ-मूत्र की खरीदी की शुरुआत,बिकेगा करीब 4 रुपये लीटर

रायपुर, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में हरेली तिहार (हरियाली अमावस्या) से गौ—मूत्र की खरीदी करने का फैसला किया है। राज्य के...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto4 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स

  • Tech & Auto4 days ago

    Electric Sewing Machine मिल रहा मात्रा 461 रुपये में,जानें कैसे खरीदें

  • 3 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • व्यापर5 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • जॉब4 days ago

    तहसीलदार, बीडीओ और ट्रेजरी ऑफिसर के पदों पर भर्ती,अंतिम मौक़ा आज

  • Tech & Auto5 days ago

    19 हजार रुपए की छुट के साथ मिल रहा बंफर ऑफर में ये दमदार Daikin 1.5 Ton स्प्लिट AC,जानें इसकी बेहतरीन फीचर्स 

  • व्यापर4 days ago

    Gold Price Today : सोने की कीमत में गिरावट,सोना 9,100 रूपये हुआ सस्ता…जानिए चाँदी के दाम

  • 3 days ago

    LPG Safety Tips: किचन में गैस सिलेंडर के पास भूलकर भी न करे ये गलतियां, नही तो हो सकता है बड़ा हादसा…

  • देश2 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी : केंद्र सरकार का बड़ा फैसला,अब मिलेगा ये भी,जानिए

  • जॉब4 days ago

    केंद्रीय विश्वविद्यालयों में 6,549 पदों पर निकली भर्ती,जानें शैक्षणिक योग्यता