Connect with us

जॉब

IDBI बैंक निकली असिस्टेंट मैनेजर पदों पर भर्ती,ये रही आवेदन की तिथि,मिलेगा बंफर सैलरी

Published

on

IDBI Bank Recruitment 2022: आईडीबीआई बैंक ने एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के पदों बंपर भर्ती निकाली है। इन पदों पर 1544 वैकेंसी निकाली गई हैं। आवेदन प्रकिया कल से शुरू होगी।आईडीबीआई बैंक ने एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के पदों बंपर भर्ती निकाली है। इन पदों पर 1544 वैकेंसी निकाली हैं।

असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती पीजीडीबीएएफ 2022-2023 कोर्स के जरिए होंगी। एग्जीक्यूटिव के 1,044 और असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के 500 पदों पर भर्ती होनी हैं। एग्जीक्यूटिव के 418 पद अनारक्षित हैं। 175 पद एससी, 79 एसटी, 268 ओबीसी और 104 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं। पीजीडीबीएफ (IDBI Bank PGDBF 2022-23) के लिए 200 पद अनारक्षित हैं। 121 एससी, 28 एसटी, 101 ओबीसी व 50 ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं। इन पदों के लिए आवेदन 3 जून से शुरू होंगे। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 जून 2022 है। एग्जीक्यूटिव पदों के लिए ऑनलाइन टेस्ट 9 जुलाई 2022 को  और पीजीबीडीएफ के लिए 23 जुलाई को होगा।

योग्यता – किसी भी विषय से ग्रेजुएशन।

एग्जीक्यूटिव पद
एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती कॉन्ट्रेक्ट पर होगी। पहले नियुक्ति एक साल के लिए होगी। फिर आगे इसे प्रदर्शन के आधार पर बढ़ाया जाता रहेगा। तीन साल पूरे करने पर ये अभ्यर्थी असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए पद के योग्य हो जाएंगे। वैकेंसी होने पर बैंक एक चयन प्रक्रिया के तहत इन्हें असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए बना सकता है।

सैलरी – पहले वर्ष में 29000 , दूसरे में 31000 और तीसरे में 34000 रुपये।

असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए
असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के पदों पर भर्ती IDBI Bank PGDBF 2022-23 में एडमिशन के आधार पर होगी। चयनित अभ्यर्थियों को पहले बैंकिंग एंड फाइनेंस एक वर्षीय पीजी डिप्लोमा कोर्स के तहत ट्रेनिंग दी जाएगी। अगर अभ्यर्थी सभी पात्रता शर्तें पूरी करता है तो कोर्स खत्म होने के बाद बैंक अभ्यर्थी को असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए के पद पर भर्ती करेगा। कोर्स की फीस 3.5 लाख रुपये हैं।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

जॉब

कृषि विभाग में नौकरी का मौका : जल्द करें आवेदन,ये रही शैक्षणिक योग्यता

Published

on

कृषि विभाग के सचिव के अनुसार विभाग में कई और पदों पर नियुक्तियों की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है। इन पदों पर भी जल्द नियुक्ति की जाएगी।

कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता विभाग में बहुत जल्द 1047 नियुक्तियां विभिन्न पदों पर होंगी। यह जानकारी विभागीय सचिव अबू बकर सिद्दीकी ने झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा अनुशंसित पदाधिकारियों का नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान ने दी। उन्होंने कहा कि कृषि सेवा वर्ग-2 मूल के सभी कोटियों में 129 नवनियुक्त पदाधिकारियों की नियुक्ति 1990 के बाद विभाग में हो पाई है। 1999 में करीब पांच प्लांट प्रोटेक्शन पदाधकारियों की नियुक्ति हुई थी। सभी कोटियों में एक साथ 32 साल बाद नियुक्ति हो रही है।

कृषि विभाग के सचिव के अनुसार विभाग में कई और पदों पर नियुक्तियों की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है। इन पदों पर भी जल्द नियुक्ति की जाएगी।

इसी क्रम में 365 प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों की नियुक्ति अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। इन्हें 129 नवनियुक्त पदाधिकारियों को सहायता करने के लिये नियुक्त किया जाएगा है। इसी प्रकार पशुपालन में 160 डॉक्टरों और सहकारिता में 322 प्रशाखा पदाधिकारियों की नियुक्ति भी जल्द की जाएगी।

सचिवालय में नियुक्त होंगे 452 आशुलिपिक

 झारखंड सचिवालय आशुलिपिक प्रतियोगिता परीक्षा के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने विज्ञापन जारी कर दिया है। इसमें 452 आशुलिपिक नियुक्त किए जाएंगे। इसके लिए 28 जून से 27 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा।

योग्यताधारी अभ्यर्थी 30 जुलाई की मध्य रात्रि तक परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। इसके बाद दो अगस्त तक फोटो, हस्ताक्षर अपलोड कर आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले सकेंगे। तीन से पांच अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन पत्र में अभ्यर्थी नाम, जन्म तिथि, ई मेल आईडी और मोबाइल नंबर छोड़कर किसी भी अशुद्ध प्रविष्टि को संशोधित कर सकेंगे। इसमें सामान्य वर्ग की श्रेणी में 181, अनुसूचित जनजाति के 118, अनुसूचित जाति के 45, अत्यंत पिछड़ा के 36, पिछड़ा वर्ग के 27 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की 45 सीटों पर नियुक्ति होगी।

Continue Reading

जॉब

गृह मंत्रालय में नौकरी पाने का शानदार मौक़ा : मैनेजर,असिस्टेंट इंजीनियर सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती,जल्द करें अप्लाई

Published

on

गृह मंत्रालय ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए सेक्रेटरी, मैनेजर, सेक्शन ऑफिसर, प्राइवेट सेक्रेटरी, असिस्टेंट इंजीनियर और सीनियर अकाउंटेंट सहित कई पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। नोटिस के अनुसार, विभाग ने ग्रुप ‘ए’ ‘बी’ और ‘सी’ पदों पर भर्ती निकाली हैं। ये भर्तियां लैंड पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (LPAI) सेक्रेटेरिएट, नई दिल्ली और इंटीग्रेडेट चेक पोस्ट्स (ICPs) के लिए की जाएंगी।

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 49 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार 24 जून 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार वैकेंसी सर्कुलर 11 जनवरी 2022 के लिए पहले ही आवेदन कर चुके है, उन्हें भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना होगा।

पदों की संख्या : 49

वैकेंसी डिटेल्स

लैंड पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (LPAI) सेक्रेटेरिएट, नई दिल्ली – 15 पद
इंटीग्रेडेट चेक पोस्ट्स (ICPs) – 34 पद

योग्यता

ग्रुप बी और सी पदों के लिए उम्मीदवारों काे कंप्यूटर की बेसिक जानकारी होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को सबसे पहले एडवांस कॉपी डाक द्वारा तय पते पर भेजना होगा। साथ ही इस ई-मेल एड्रेस [email protected] पर मेल भी करना होगा। पात्र अधिकारियों के आवेदन जिनकी सेवाओं को तुरंत बख्शा जा सकता है, वे पांच साल की एसीआर / एपीएआर की वेरिफाइड कॉपियों के साथ अवर सचिव (स्थापना), भारतीय भूमि बंदरगाह प्राधिकरण, तल लोक नायक भवन, खान मार्केट, नई दिल्ली-110003 तक भेज सकते हैं।

Continue Reading

जॉब

भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

Published

on

FCI Recruitment 2022: ग्रुप 2, 3, और 4 के 4710 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी।भारतीय खाद्य निगम (FCI) में नौकरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लि अच्छी खबर है।

एपसीआई पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है।विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्रुप 2, ग्रुप 3 और ग्रुप 4 में विभिन्न पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू की जा सकती है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन की तारीख का खुलासा नहीं किया है।

उम्मीदवार तजा अपडेट के लिए निगम के आधिकारिक भर्ती पोर्टल recruitmentfci.in और आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर चेक कर सकते हैं।भारतीय खाद्य निगम द्वारा जारी शॉर्ट नोटिस के अनुसार, बोर्ड ने ग्रुप 2, ग्रुप 3 और ग्रुप 4 के माध्यम से 4710 रिक्तियों की भर्ती करने का निर्णय लिया गया है। इसके तहत ग्रुप 2 मे 35 पदों पर भर्ती की जाएगी। ग्रुप 3 में 2521 और ग्रुप 4 (चौकीदार) में 2154 पदों को भरा जाएगा।

आवेदन
भारतीय खाद्य निगम भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं, 10वीं, स्नातक पास होना चाहिए।

चयन मानदंड
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक सहनशक्ति परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। एक बार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदावर संबंधित जानकारी चक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 hours ago

तत्काल ट्रेन टिकट बुक करनी हो तो करे ऐसे, जाने पूरा प्रोसेस…

      RCTC Tatkal Ticket Booking: अगर आपको कहीं दूर-दराज या पास की भी यात्रा करनी है, तो आपके पास...

छत्तीसगढ़2 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़3 days ago

CGPSC में निकली चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने चपरासी पद के रिक्त पद को भने के लिए अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन...

छत्तीसगढ़5 days ago

CG News: नाइट शिफ्ट कर लौट रही नर्सिंग छात्राओं से भरी बस खेत में अनियंत्रित होकर जा पलटी, हादसे में 20 छात्राये गंभीर रूप से घायल…

  छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में नर्सिंग छात्राओं से भरी बस सड़क किनारे खेत में पलट गई है। इस हादसे में...

छत्तीसगढ़6 days ago

फ्री में मिल सकती है सिलाई मशीन, जाने कैसे करे आवेदन एवं महत्वपूर्ण जानकारिया…

      Free Silai Machine Yojana 2022: हमारे देश में कई ऐसे लोग हैं, जो सच में जरूरतमंद है जिन्हें...

#Exclusive खबरे

Calendar

June 2022
M T W T F S S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    इलेक्ट्रीशियन सहित विभिन्न पदों पर निकली भर्ती,जानें योग्यता और आवेदन की तिथि…

  • जॉब6 days ago

    10वी और 12वी के लिए BSF में SI और कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, योग्य उम्मीदवार जल्द करे आवेदन… 

  • जॉब5 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती,जानें आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर : डीए और डीआर में होगी इतने फीसदी का इजाफा..जानिए

  • जॉब6 days ago

    10वीं पास के लिए कोस्ट गार्ड में निकली बंपर भर्ती, जाने आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • देश - दुनिया6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर: DA और DR में होगी इतने फीसदी का इजाफा..जानिए

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम ने पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, जम्मू, हिमाचल एवं विभिन्न क्षेत्रों में निकली भर्तिया, जल्द ही करे आवेदन..

  • जॉब6 days ago

    PM KISAN TRACTOR YOJANA: सरकार किसानो को दे रही है ट्रैक्टर खरीदने पर इतने प्रतिशत की सब्सिडी, इस तरह से उठाये इसका लाभ…