Connect with us

देश - दुनिया

जेलों में दो सगी बहनें कोरियर की आड़ में करतीं थीं नशा तस्करी, हुई गिरफ्तार

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में बढ़ रहे नशे के अवैध कारोबार को रोकने के लिए डीजीपी अशोक कुमार को सख्त निर्देश दिए थे. इसके बाद राज्य की पुलिस ने दो बड़ी कार्रवाइयों को अंजाम दिया तो राज्य की जेलों में बन्द बदमाशों द्वारा जेलों से ही नशे का कारोबार चलाने का खुलासा हुआ. STF ने जगह जगह रेड मारकर इस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ किया. तो दूसरी तरफ देहरादून पुलिस ने कोरियर सर्विस की आड़ में नशे का कारोबार चला रही दो सगी बहनों को पटेल नगर पुलिस ने नशीली गोलियां और चरस के साथ अरेस्ट किया. पटेल नगर कोतवाल देवेंद्र चौहान का कहना है कि दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है कि कहां से वो नशे का सामान खरीदती थीं और किन-किन लोगों को कोरियर करती थीं. साथ ही, पुलिस दोनों के अकाउंट भी खंगाल रही है, जिससे कोई और बड़ी लीड पुलिस के हाथ लग सके.

इसके बाद राजधानी की पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान छेड़कर मुखबिर की सूचना पर मंगलवार की देर रात आईएसबीटी के पास दो लड़कियों की तलाशी ली, जिनकी गाड़ी से नशे की 320 गोलियां ओर 150 ग्राम चरस बरामद हुई. पुलिस की पूछताछ से पता चला कि दोनों आरोपी सगी बहने हैं और उत्तरकाशी ज़िले की रहने वाली हैं, जो कि देहरादून में पढ़ाई के साथ कोरियर का भी काम करती हैं. रिस्पना पुल पर दुकान चलाने वाली दोनों बहनों ने बताया कि पैसे कमाने के चक्कर में वो कोरियर की आड़ में चरस और नशे की दवाइयां ग्राहकों को देती थीं. लड़कियां होने के कारण उन पर शक की आशंका कम रहती थी, इसी का फायदा उठाकर दोनों नशे का व्यापार कर रही थीं.

अल्मोड़ा की जेल से मिली नशे की खेप, 5 अरेस्ट

राज्य में लंबे समय से नशे से लड़ रही पुलिस और STF को सूचना मिली थी कि प्रदेश में नशा जेल से ही ऑपरेट हो रहा है. STF ने अल्मोड़ा जेल के साथ 6 ठिकानों समेत देहरादून, पौड़ी, कोटद्वार, ऋषिकेश में छापे मारे, जिसमें जेल से पैसे, मोबाइल फोन और अन्य ठिकानों पर रेड के दौरान नशे की बड़ी खेप मिली. दीपक तिवारी, सन्तोष, भास्कर, सन्तोषी और मनीष बिष्ट को अरेस्ट किया गया है. ये सभी जेल में बन्द हत्या के जुर्म में सजा काट रहे महिपाल और साथी अंकित बिष्ट के लिए काम कर रहे थे.

असल में, ये लोग जेल से छूटे लोगों का गिरोह बनाते थे ओर जेल से ही मोबाइल के ज़रिये नशे का कारोबार करवाते थे. बताया जा रहा है कि इस पूरे गैंग में बस कंडक्टर और ब्लड बैंक पौड़ी में कार्यरत कर्मचारी भी शामिल हैं. वहीं मामले में एसपी एसटीएफ चंद्रमोहन सिंह का कहना है कि जेलों पर लगातार कार्रवाई चल रही है और गैंग से जुड़े कई लोग अब भी फरार हैं.

आपको बतादें की कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री ने राज्य में ड्रग्स के फैलते जाल को रोकने के लिए डीजीपी अशोक कुमार को सख्त आदेश जारी किए थे. वहीं, डीजीपी का कहना है कि नशे से जुड़े बड़े अपराधियों की प्रॉपर्टी भी ज़ब्त की जाएगी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

कोरोना: ओमिक्रॉन वैरिएंट का होने लगा कम्युनिटी स्प्रेड, ब्रिटेन के कई इलाकों में कहर

Published

on

By

पुरे विश्व के 38 से ज्यादा देशों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले देखने को मिल चूका हैं. द अफ्रीका में सबसे पहले मिले इस वेरिएंट के अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोप, भारत में भी काफी तेजी से नए मामले देखने को मिल रहे हैं. ब्रिटेन में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड शुरू हो गया है. यहां पर बिना किसी ट्रैवल हिस्ट्री के भी काफी लोग कोरोना के नए वेरिएंट का संक्रमण देखेंने को मिल रहा हैं.

यूके के स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने संसद में बताया कि देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के 336 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि इंग्लैंड में इसका कम्युनिटी स्प्रेड भी देखने को मिला है. इंग्लैंड में अब भी तक ओमिक्रॉन के 261 केस सामने आ चुके हैं. जबकि स्कॉटलैंड में 71, वेल्स में 4 मामले सामने आए हैं.

बिना किसी यात्रा के लोग भी हो रहे संक्रमित :  जाविद ने कहा, कई मामले ऐसे भी आ रहे हैं, जिनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. ऐसे में हम इस नतीजे पर पहुंचे है कि इग्लैंड के कई क्षेत्रों में कम्युनिटी स्प्रेड देखने को मिल रहा है. हम कुछ भी भाग्य पर नहीं छोड़ रहे. उन्होंने कहा, जब दुनिया के वैज्ञानिक नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के बारे में जानकारी इकट्ठा करने में जुटे हुए है, तब हमारी रणनीति समय के रहते कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के सामने अपना डिफेंस मजबूत करने पर है.

हालांकि, जाविद ने यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी द्वारा जारी डेटा का भी जिक्र किया, इसमें वैज्ञानिकों ने ओमिक्रॉन की समय सीमा डेल्टा वेरिएंट से कम होने की संभावना जताई है. उन्होंने कहा, अभी यह भी साफ नहीं है कि यह वायरस कितना खतरनाक है और वैक्सीन का इसपर क्या असर होगा. इसलिए हम कुछ भी निश्चित नहीं कह सकते कि यह ओमिक्रॉन वेरिएंट हमें रिकवरी की पटरी से उतार देगा या नहीं.

मंगलवार से ब्रिटेन में नॉन रेड लिस्ट देश से चाहें वह वैक्सीनेटेड हो या नहीं, उसे यूके में प्रवेश के लिए 48 घंटे पहले का PCR निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा. जाविद ने कहा, दो दिन पहले पीसीआर टेस्ट और निगेटिव रिपोर्ट न आने तक आइसोलेशन जैसे उपाय अस्थाई हैं और इन्हें अगले हफ्ते रिव्यू किया जाएगा. वहीं, एक्सपर्ट का कहना है कि ओमिक्रॉन डेल्टा वेरिएंट की तुलना में काफी तेजी से फैल रहा है.

Continue Reading

देश - दुनिया

बीजिंग ओलंपिक का बहिष्कार करेगा अमेरिका, भड़के चीन ने कहा- हमने बुलाया ही कब था, करारा जवाब मिलेगा

Published

on

By

अमेरिका ने ऐलान कर दिया है कि चीन में 2022 के शीतकालीन ओलंपिक खेलों का कूटनीतिक रूप से बहिष्कार करेगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बाइडेन प्रशासन अपने किसी भी आधिकारिक या राजनयिक प्रतिनिधिमंडल को बीजिंग में शीतकालीन ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों में नहीं भेजने का फैसला किया है। अमेरिका ने शिनजियांग प्रांत और देश में चीन द्वारा अन्य मानवाधिकारों के उल्लंघन को जिम्मेदार ठहराया गया है और इसके विरोध में अमेरिका ने यह फैसला लिया है।

चीन को कड़ा संदेश देने का प्रयास : अमेरिकी ने यह फैसला प्रतिस्पर्धा से रोके बिना विश्व मंच पर चीन को एक कड़ा संदेश देने के लिए किया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि हमें अमेरिकी एथलीटों का पूरा समर्थन है, हम पूरी तरह से उनके साथ हैं। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने सोमवार को अमेरिका पर बिना निमंत्रण के ओलंपिक का राजनयिक बहिष्कार करने का आरोप लगाया।
अमेरिका ने भी किया था ,बहिष्कार :अमेरिका ओलंपिक खेलों का बहिष्कार पहली बार नहीं कर रहा है। इससे पहले अमेरिरा ने साल 1980 में मास्को ओलंपिक का पूरी तरह बहिष्कार किया था। शीत युद्ध के दौरान तब अमेरिका के राष्ट्रपति जिमी कार्टर थे। इसके अलावा कई अन्य देश भी ओलंपिक खेलों का बहिष्कार कर चुके हैं।

ओलंपिक खेलों के बहिष्कार का ऐसा है इतिहास : वर्ष 1956 (मेलबोर्न), 1964 (टोक्यो), 1976 (मॉन्ट्रियल), 1980 (मास्को), 1984 (लॉस एंजिल्स) और 1988 (सियोल) में विभिन्न देशों ने युद्ध, आक्रामकता और रंगभेद जैसे कारणों से ओलंपिक खेलों का बहिष्कार किया।

अमेरिका के फैसले पर चीन ने जताई आपत्ति : अमेरिका द्वारा शीतकालीन ओलंपिक खेलों के बहिष्कार के फैसले पर चीन ने आपत्ति जताई और उसने धमकी दी कि यदि वाशिंगटन फरवरी में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों का राजनयिक बहिष्कार करता है तो बीजिंग इस पर जवाबी कार्रवाई करेगा। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियान ने कहा कि यदि अमेरिका ऐसा करता है तो यह राजनीतिक तौर पर भड़काने वाली कार्रवाई होगी।

Continue Reading

देश - दुनिया

बंगाल की खाड़ी में हुई हलचल, उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए बजी खतरे की घंटी, आ रहा चक्रवाती तूफान जवाद, इन राज्यों में अलर्ट

Published

on

By

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवातीय तूफान ‘जवाद’ कमजोर पड़ गया है और रविवार को ओडिशा तट के पास बंगाल की उत्तर पश्चिम खाड़ी के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है। इसके उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में इसकी वजह से पूर्वी और उत्तर पूर्वी राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। (IMD) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आज दक्षिण असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी हो सकती है।

वहीं आसपास के स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। इसके साथ ही, उत्तर 24 परगना, नदिया और मुर्शिदाबाद जिलों में मंगलवार सुबह तक भारी बारिश होने के आसार हैं। सोमवार को दोपहर पश्चिम बंगाल के तट के आसपास 40-50 किमीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं।

कितना पड़ा असर?

मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवात जवाद के चलते पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से और ओडिशा के तटीय इलाकों में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर पड़ा है। ओडिशा में पारदीप पोर्ट पर कामकाज का असर पड़ा है। जबकि राज्य के कई हिस्सों में फसल को नुकसान पहुंचने की भी खबरें हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने हुगली नदी पर ferry सर्विसेज पर रोक लगा दी है और पर्यटकों से समुद्र के किनारे नहीं जाने की सलाह दी गई है। वहीं मछुआरों को भी पश्चिम-मध्य और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में और आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़2 days ago

बड़ी उपलब्धि: कायाकल्प स्वच्छ अस्पताल योजना में जिला अस्पताल को 89.1% अंक हासिल कर छत्तीसगढ़ में मिला पहला स्थान, डॉ राजीव तिवारी ने स्वास्थ्य कर्मियों का जताया आभार

जिला अस्पताल में पदस्थ अस्थि रोग विशेषज्ञ डॉ राजीव तिवारी ने कहा कि हमारे बलरामपुर जिला अस्पताल  के सभी स्वास्थ्य...

छत्तीसगढ़2 days ago

छत्तीगढ़ के बेटे का हुआ इसरो में चयन : बचपन का सपना हुआ साकार,मां ने बताई अपने बेटे की इमोशनल जर्नी.

बिलासपुर : कहते हैं, जिंदगी में कुछ करने के लिए लगन और मेहनत की आवश्यकता होती है। सफलता जरूर मिलेगी।...

छत्तीसगढ़5 days ago

उत्तर भारत में कोहरे और चक्रवात का असर, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को चक्रवात के कारण रद

उत्तर भारत में घने कोहरे के कारण जहां कई ट्रेनों का संचालन रद करने के साथ मार्ग परिवर्तित किया गया...

छत्तीसगढ़5 days ago

छत्तीसगढ़ में खराब मौसम का अलर्ट जारी, जवाद चक्रवात के कारण ये 7 ट्रेनें रद्द

अंडमान सागर और उसके आसपास एक कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि यह...

छत्तीसगढ़6 days ago

धान बेचने में मदद के लिए किसान सहयोग समिति का गठन,छत्‍तीसगढ़ में धान खरीदी शुरू, दतरेंगा में अभी तक 16 किसानों ने 384 क्विंटल धान बेचा

छत्‍तीसगढ़ में एक दिसंबर से धान खरीदी शुरू हो गई है। बुधवार को दतरेंगा धान खरीदी केंद्र में सुबह से खरीदी...

#Exclusive खबरे

Calendar

December 2021
S M T W T F S
  1 2 3 4
5 6 7 8 9 10 11
12 13 14 15 16 17 18
19 20 21 22 23 24 25
26 27 28 29 30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • क्राइम न्यूज़6 days ago

    खाने में पीरियड्स का खून मिलाकर देती थी पत्नी, संक्रमण फैला तो इस तरह हुआ खुलासा

  • जॉब5 days ago

    न्यायालयों में नौकरी का मौका:1255 पदों के लिए ऑनलाइन मंगाए आवेदन, 30 दिसंबर आखिरी तारीख

  • क्राइम न्यूज़4 days ago

    9 साल की लड़की से रेप का मामला, कुत्ते को पुलिस ने किया अरेस्ट!

  • देश - दुनिया7 days ago

    प्रेमी जोड़े ने हाथ बांधकर चलती ट्रेन से लगाई छलांग, दोनों की दर्दनाक मौत

  • देश - दुनिया7 days ago

    अपने प्रेमी के सामने खुद और बेटी को निर्वस्त्र करती थी मां, वीडियो कॉल पर होता था गंदा

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    छत्तीसगढ़ में खराब मौसम का अलर्ट जारी, जवाद चक्रवात के कारण ये 7 ट्रेनें रद्द

  • व्यापर3 days ago

    म्यूचुअल फंड के इस नियम से बदल जाएगी आपकी किस्मत, बन जाएंगे सीधे करोड़पति, जानें कैसे?

  • देश - दुनिया4 days ago

    मुझे पैदा क्यों होने दिया? लड़की ने डॉक्टर पर किया केस, जीता 1 करोड़

  • छत्तीसगढ़5 days ago

    उत्तर भारत में कोहरे और चक्रवात का असर, आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को चक्रवात के कारण रद

  • देश - दुनिया7 days ago

    आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, केएल राहुल,राशिद खान को मिलेगी दोगुनी रकम