Connect with us

मध्यप्रदेश

तीन हजार किसानों से करोड़ों की ठगी करने वाला शातिर ,गिरफ्तार

Published

on

मछली पालन के नाम पर मप्र समेत अन्‍य राज्‍यों में तीन हजार किसानों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले जालसाज कंपनी के एमडी विजेंद्र कुमार कश्यप को आखिरकार पुलिस ने गुरुग्राम से गिरफ्तार कर ही लिया है। आरोपित मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, यूपी, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा समेत नौ राज्यों से फरार चल रहा था।
भोपाल में कोहेफिजा और क्राइम ब्रांच में आरोपित के खिलाफ आधा दर्जन अपराध दर्ज हैं। पुलिस को बीते तीन माह से आरोपित की तलाश थी। पुलिस की एक टीम 10 दिन से लगातार सर्विलांस पर रखे हुई थी। जैसे ही विजेंद्र की सटीक लोकेशन मिली, पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस ने आरोपित को जिला अदालत में पेश किया। जहां से उसे मंगलवार तक रिमांड पर लिया है।
एएसपी रामसनेही मिश्रा के अनुसार अपनी कंपनी के नाम से आरोपित विजेंद्र ने किसानों को दोगुनी रकम का लालच देकर निवेश कराया था। उसने तालाब खोदने, मछली के बीज डालने समेत अलग-अलग स्कीम के तहत किसानों से पांच-पांच लाख रुपये निवेश कराए और जब दोगुनी रकम देने की बारी आई तो पैसा बटोरकर भाग निकला।
ठगी होने का अहसास होने पर 9 राज्यों के अलग-अलग जिलों के थानों में आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी के केस दर्ज किए गए। आरोपित लंबे समय से फरार था। उसकी गिरफ्तारी पर अफसरों ने 30 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। आरोपित के छह बैंकों के खाते सीज कर दिए हैं।सूत्रों का कहना है कि आरोपी विजेंद्र कश्यप कुछ साल पहले 100 करोड़ रुपए की ठगी कर चुका है। उसने पे ई-रिचार्ज नाम की कंपनी के जरिए हजारों युवकों के साथ ठगी की थी। इसके अलावा सनराइज कंपनी में बतौर सीए रहते हुए करोड़ों रुपए की हेराफेरी भी की थी। मामले में पुलिस को उसके साथी विनय वर्मा निवासी हरियाणा की तलाश है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश : सभी निजी और प्राइवेट स्कूल 31 जनवरी तक बंद ,मेले रैलियों और जुलूसों पर रोक,आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी

Published

on

By

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी तरह के मेले, रैलियों और जुलूसों पर रोक लगा दी गई है एग्जाम अब घर से देना होगा प्री बोर्ड एग्जाम ऑनलाइन 20 जनवरी से। प्री-बोर्ड एग्जाम घर से देना होंगे। नाइट कर्फ्यू पहले की तरह रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।मध्य प्रदेश में कोरोना बेकाबू को देखते हुए अहम फैशले लिए गए।प्रदेश की आर्थिक गतिविधियां जारी रहेंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल 50% क्षमता के साथ खुल रहे थे उसे बंद किये गए है । स्कूलो की बैठक में जो सुझाव आए हैं, उनके अनुसार जरूरी हो गया है कि 31 जनवरी तक सभी निजी और प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए जाएं। आगे भी परिस्थितियों पर नजर रहेगी। इसके बाद पाबंदियों को लेकर निर्णय किया जाएगा।
15 जनवरी से स्कूल बंद रहेंगे
15 जनवरी से स्कूल बंद रहेंगे। गृह मंत्रालय ने गाइडलाइन जारी कर दी है।खेल गतिविधियां 50% कैपेसिटी से जारी रहेंगी।20 जनवरी से प्री-बोर्ड एग्जाम घर से ही देने होंगे।जुलूस, रैली, राजनीतिक और सामाजिक सभा प्रतिबंधित रहेगी।राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, एजुकेशनल और मनोरंजन जैसे कार्यक्रम खुले मैदान में 250 की संख्या में हो सकेंगे। 50% कैपेसिटी के साथ हॉल में कार्यक्रम हो सकेंगे सभी तरह के धार्मिक और आर्थिक मेलों पर रोक रहेगी।
Continue Reading

मध्यप्रदेश

प्रदेश में कोरोना का कहर,बीते 24 घंटे में 4037 केस ,संक्रमण की दर 5% से ज़्यदा

Published

on

By

प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस का कहर बीते पिछले 24 घंटे में मध्य प्रदेश में कोरोना के डरावने आंकड़े सामने है। 24 घंटे में कोरोना के 4037 नए कोरोना के केस आए हैं। मध्य प्रदेश में सबसे केस सर्वाधिक 1104 मरीज इंदौर में मिले हैं। भोपाल में कोरोना के 863 नए कोरोना प्रकरण सामने आए हैं।

लगभग 80 पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉसिटिव आये है रिकवरी रेट 96.37% लेकिन कोरोना का कहर तेजी से अपना पैर पसार रहा है।राहत  की यह है की रिकवरी रेट 96.37% है।

संक्रमण की दर 5.16%‌ 

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर 5.16%‌  हो गए है। जबलपुर में 277 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा भी 17000 से ऊपर पहुंच गया है।

रिकवरी रेट 96.37%

अब प्रदेश में कोरोना के कुल 17,657 सक्रिय मामले हैं।प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान मिले संक्रमितों 80 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। प्रदेश में अब तक 227 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दर 5.16%‌ व रिकवरी रेट 96.37% है.

Continue Reading

मध्यप्रदेश

मक्का से भर ट्रक में लगी आग आधे हिस्से में भरा मक्का जलकर खाक, आधा किलोमीटर तक उसी अवस्‍था में दौड़ता रहा

Published

on

By

मुलताई से नागपुर जाने वाले फोरलेन पर शनिवार सुबह सात बजे मक्का से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई। ट्रक ड्राइवर को इसका पता नहीं चला और वह करीब आधा किलोमीटर तक उसी अवस्‍था में ट्रक को दोड़ाता रहा। जलता हुआ ट्रक सड़क पर दौडता देख राहगीरों ने तत्काल मुलताई नगर परिषद के दमकल फायर ब्रिगेड को दी। ट्रक के चालक ने जलते हुए ट्रक को हाइवे से बायपास मार्ग पर उतार दिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया।
बताया गया है कि ट्रक में करीब 250 क्‍विंटल मक्का भरा हुआ था, जिसे अमरावती ले जाया जा रहा था। आग लगने से करीब आधा मक्का जल गया है।फायर ब्रिगेड कर्मचारी मनोज सिंह, दीपक अहिरवार, भूपेंद्र राठौड़ ने बताया कि सूचना मिलते ही बायपास मार्ग पर पहुंचे और आग बुझाई गई।
आग किन परिस्थितियों में लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है। आग से ट्रक के आधे हिस्से में भरा मक्का जलकर खाक हो गया। मुलताई से अक्षय सोनी ने बताया कि सुबह घूमने वालो ने जब ट्रक के पिछले हिस्से को जलता देखा तो तुरंत भागकर ट्रक के चालक को इसकी जानकारी दी। फायर ब्रिगेड को भी खबर की गई।
ट्रक चालक ने हाइवे से बायपास पर ट्रक को उतार लिया जिससे मुलताई नगर परिषद की फायर ब्रिगेड जल्दी मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया गया। अभी यह जानकारी नही मिल पाई है कि कितनी मात्रा में मक्का जल गया है और इसका मालिक कौन है।
Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़24 hours ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़6 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़6 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending