Connect with us

खेल

Ind vs Eng : “उम्मीद है मैंने आपको गर्व महसूस कराया होगा” : क्रुणाल पांड्या

Published

on

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की है. इस मैच में क्रुणाल पंड्या ने नावाद पारी खेली. पांड्या ने 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से मात्र 31 गेंदों में शानदार 58 रनों का योगदान दिया. अर्धशतक लगाने वाले क्रुणाल पांड्या मैच में मिली जीत के बाद भावुक हो गए. अपने दिवंगत पिता को याद करते हुए कहा कि उम्मीद है आप मेरे प्रदर्शन से खुश होंगे. उन्होंने कहा कि पापा, हर गेंद के बाद आप मेरे मन में थे और मेरे दिल में भी.क्रुणाल ने मैच के बाद ट्वीट कर कहा, ”पापा हर गेंद के बाद आप मेरे मन में थे और मेरे दिल में भी. जब मैंने आपको अपने साथ महसूस किया तो आंसू बह निकले. मेरी ताकत बनने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा सपोर्ट बनने के लिए बहुत शुक्रिया. मुझे उम्मीद है कि मैंने आपको गर्व महसूस कराया होगा. यह पारी आपके लिए है. मैं जो कुछ भी करूंगा सब आपके लिए समर्पित है.”

पंड्या के पिता का जनवरी में कार्डिएक अरेस्ट के कारण निधन हो गया था. इसके बाद उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी को बीच में ही छोड़कर घर वापस लौटना पड़ा था.

धवन ने कोहली ने मिलकर खड़ा किया ‘विराट’ स्कोर

इस मैच में शिखर धवन (98) और विराट कोहली (56) ने भारतीय पारी का आधार रखा. पारी के अंत में केएल राहुल के नाबाद 62 और क्रुणाल पंड्या के ताबड़तोड़ नॉटआउट 58 रन की मदद से भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 317 रन का स्कोर खड़ा किया.जवाब में खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम 251 रनों पर ऑल आउट हो गई. जॉनी बेयरस्टो ने शानदार 94 रनों की पारी खेली. वहीं जेसन रॉय ने 46 रनों की पारी खेली. दोनों ने मिलकर इंग्लैंड को मजबूत शुरुआत दी. दोनों खिलाड़ियों को पवेलियन लौटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी खिलाड़ी को पिच पर टिकने नहीं दिया और मैच को अपने कब्जे में ले लिया.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

खेल

बड़ी खबर: कोरोना की संख्या में बढ़ोत्तरी को देखते हुये इस देश की सरकार.. एशियन गेम्स की तारीखों में बदलाव कर सकती है…

Published

on

By

 

चीन में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए इस साल सितंबर में होने वाले एशियन गेम्स टाल दिए गए हैं। एशिया ओलिंपिक काउंसिल ने कहा कि एशियन गेम्स की तारीख में बदलाव किया जा सकता है। इसे आगे कब करवाया जाएगा, इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। एशियन गेम्स का आयोजन 10 से 25 सितंबर के बीच चीन के शिनजियांग प्रांत के हांग्जो समेत पांच शहरों में होना था। चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। 26 शहरों मे लॉकडाउन लगा हुआ है। 21 करोड़ की आबादी घरों में है। झिजिंगयान, जिलिन, शंघाई, बीजिंग समेत 8 प्रांतों में लगभग दो महीने से स्कूल बंद हैं। यहां ओमिक्रॉन वायरस के कारण संक्रमण के केस कम नहीं हो रहे हैं।

40 खेलों के 61 इवेंट
यहां मल्टी-स्पोर्टिंग इवेंट में कुल 40 खेलों में 61 इवेंट होने थे। इसमें ओलिंपिक में खेले जाने वाले तैराकी, तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बैडमिंटन, घुड़सवारी, तलवारबाजी, फुटबॉल, हॉकी, जूडो, कबड्डी समेत अन्य खेल भी शामिल हैं। वहीं इस बार के एशियन गेम्स में 11 साल बाद टी-20 की वापसी भी होनी थी।

चीन में कोरोना की वजह से कई इवेंट हो गए हैं रद्द
चीन में कोरोना की वजह से कई अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं को रद्द किया जा चुका है। 2022 पैरालंपिक और शीतकालीन ओलंपिक खेलों का आयोजन भी सख्त नियमों और पाबंदियों के बीच बंद दरवाजे में किया गया।

भारत ने 1990 को छोड़कर हर बार जीते हैं गोल्ड मेडल
भारत ने 1990 को छोड़कर हर एशियाई खेलों में कम से कम एक गोल्ड मेडल जीता है। वहीं, हमेशा मेडल टैली में टॉप 10 देशो में भी शामिल रहा है। अब तक भारत ने एशियाई खेलों में 139 गोल्ड, 178 सिल्वर और 299 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं

Continue Reading

खेल

MI vs RR : 19 साल का तिलक ने झड़ा आईपीएल में अर्धशतक, रचा इतिहास,वर्मा का छक्का कैमरामैन के सिर पर जाकर गिरा 

Published

on

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के नौवें मुकाबले में शनिवार (दो अप्रैल) को मुंबई इंडियंस को हरा दिया। मुंबई के लिए इस मैच में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा बनाए। उन्होंने 33 गेंदों पर 61 रन बनाए। इस दौरान तीन चौके और पांच छक्के लगाए। तिलक का स्ट्राइक रेट 184.85 का रहा। अपनी पारी के दौरान उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

तिलक मुंबई के लिए अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं।तिलक ने 19 साल 145 दिन की आयु में अर्धशतक लगाया है। इससे पहले अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज ईशान किशन थे।

किशन ने 2018 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर में 58 रन बनाए थे। तब उनकी उम्र 19 साल 278 दिन थी। तिलक ने शनिवार के मैच में 61 रन बनाए तो ईशान किशन ने 43 गेंद पर 54 रन ठोके। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इस दौरान किशन का स्ट्राइक रेट 125.58 का रहा।

किशन का आईपीएल में लगातार पांचवां अर्धशतक

किशन का आईपीएल में लगातार पांचवां अर्धशतक है। किशन बतौर ओपनर आईपीएल की लगातार पांच पारियों में अर्धशतक जड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग, जोस बटलर और डेविड वॉर्नर ने ऐसा किया था। सहवाग ने दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए 2012, बटलर ने 2018 में राजस्थान रॉयल्स और डेविड वॉर्नर ने 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लगातार पांच अर्धशतक लगाए थे।

कैमरामैन के उपर गिरी बाल

मुंबई को शुरुआती झटके लगे लेकिन इसके बाद ईशान किशन के साथ मिलकर तिलक वर्मा ने पारी संभाल ली। 12वें ओवर में तिलक वर्मा ने रियान पराग की गेंद पर मिडऑफ के ऊपर से छक्का मारा। लेकिन यह गेंद सीधे वहां खड़े कैमरामैन के सिर पर जाकर गिरे। कैमरामैन की निगाहें कैमरने पर थी और वे अंतिम समय में गेंद को देख पाए। उन्होंने खुद को हटाने की कोशिश की, लेकिन तब तक गेंद आकर उनके सिर पर गिर गई।इसके बाद ट्रेंट बोल्ट ने मेडिकल टीम को बुलाने के लिए इशारा किया लेकिन कैमरामैन ने इसके लिए मना कर लिया। और तुरंत ही अपने काम पर लग गए। यह इस सीजन में पहला मौका नहीं है, जब स्टेडियम में किसी को गेंद लगी है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुकाबले में भी ऐसा हुआ था। तब आयुष बडोनी ने छक्का लगाया था और गेंद स्टैंड में बैठी महिला के सिर पर जाकर लगी थी।

Continue Reading

खेल

क्रिकेट फैंस की लिए आई खुशखबरी, अब स्टेडियम में फैंस को स्पेशल एंट्री.. पढ़े पूरी खबर…

Published

on

By

 

मुंबई में शनिवार से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग में इस साल दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैचों का आनंद ले पाएंगे. आयोजकों ने बुधवार को बताया कि स्टेडियम की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री की इजाजत मिल गयी है. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा. (PC-IPL)

आईपीएल की प्रेस रिलीज में कहा गया है, ‘यह मैच एक महत्वपूर्ण अवसर होगा क्योंकि महामारी के कारण संक्षिप्त अंतराल के बाद आईपीएल प्रशंसकों का स्टेडियम में फिर से स्वागत करेगा.’ IPL 2022 के मैच मुंबई, नवी मुंबई और पुणे के स्टेडियमों में मैच खेले जाएंगे, जिसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैच देख पाएंगे.’ (PC-PTI)

आईपीएल में दो नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स के जुड़ने से इस सत्र में कुल 74 मैच होंगे. लीग स्टेज के टिकटों की बिक्री शुरू हो चुकी है. आईपीएल टिकट लीग की ऑफिशियल वेबसाइट और बुक माई शो से खरीदा जा सकता है. (PC-PTI)

IPL 2022 के टिकटों की कीमत की शुरुआत 800 रुपये से शुरू हो रही है, वहीं सबसे महंगा टिकट 8 हजार रुपये का है. सबसे सस्ता टिकट डीवाई पाटिल स्टेडियम में उपलब्ध है. वहां टिकटों की कीमत 800 से 2500 रुपये है. (PC-PTI)

वानखेड़े में टिकटों की कीमत 2500 से 4000 रुपये है. सीसीआई में आईपीएल टिकट की कीमत 2500 से 3000 है. वहीं पुणे के एमसीए स्टेडियम में टिकट 1000 से 8000 रुपये तक उपलब्ध हैं. (PC-PTI)

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़7 hours ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़8 hours ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़2 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

छत्तीसगढ़4 days ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • व्यापर6 days ago

    PM KISAN YOJANA : किसानो के लिए किस्त के बाद आया सबसे बड़ी खुशखबरी…जानिए

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने वाला है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto6 days ago

    OnePlus Nord 2T का स्मार्टफ़ोन लांच,मिल रहा 12GB रैम के साथ दमदार फीचर्स

  • Tech & Auto6 days ago

    INVERTER AC TIPS : इन्वर्टर या नॉन इन्वर्टर एसी में जाने कौन सी AC होती है खास, इसकी खूबियां जान आप भी हो जायेगे हैरान…

  • देश5 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • जॉब6 days ago

    HPSSSB में निकली 1500 पदों पर भर्ती,30 जून तक करें अप्लाई…

  • व्यापर5 days ago

    PM KISAN YOJANA: किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी…मिलेगा बड़ा तोहफा,जानिए कैसे

  • Tech & Auto6 days ago

    लॉन्च किया गया, Portronics Dash 12 स्पीकर, जाने कीमत व अन्य फीचर्स…