Connect with us

देश - दुनिया

PM मोदी के दूसरे दिन रोड शो पर सड़कों पर उमड़ पड़ा लोगो का हुजूम, खेल महाकुंभ’ का उद्घाटन…

Published

on

 

गुजरात दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गांधीनगर में एक रोड शो किया. यह राज्य में बीते दो दिनों में उनका दूसरा रोड शो था. अधिकारियों के मुताबिक, गांधीनगर में मोदी का रोड शो  देहगाम शहर से शुरू होकर लवड गांव स्थित राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) पर खत्म हुआ, जहां प्रधानमंत्री ने सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में खड़े लोगों का अभिवादन किया. अधिकारियों के अनुसार, रोड शो के लिए PM मोदी यहां राज भवन से एक कार के जरिये निकले और फिर देहगाम पहुंचकर एक खुली जीप में सवार हो गए. उन्होंने बताया कि जीप में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी प्रधानमंत्री के साथ थे.

अधिकारियों ने बताया कि रोड शो के 12 किलोमीटर लंबे मार्ग में प्रधानमंत्री का अभिवादन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और उन्होंने मोदी पर फूल और मालाएं बरसाईं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के काफिले के आरआरयू पहुंचने पर रोड शो खत्म हो गया. यह गुजरात में मोदी का लगातार दूसरे दिन दूसरा रोड शो था. शुक्रवार को उन्होंने अहमदाबाद हवाईअड्डे से गांधीनगर स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय ‘कमलम’ तक रोड शो किया था.

दोनों रोड शो को मोदी द्वारा दिसंबर में प्रस्तावित गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत करने के तौर पर देखा जा रहा है. शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे मोदी शनिवार दोपहर आरआरयू के पहले दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे. शाम को वह ‘खेल महाकुंभ’ का उद्घाटन करेंगे.

कल भी निकला था 9 किमी लंबा रोड शो

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कल शुक्रवार को अहमदाबाद में एयरपोर्ट से BJP ऑफिस ‘कमलम’ तक 9 किमी लंबा रोड शो रखा गया. मोदी के स्वागत के लिए सड़क के दोनों तरफ 50 मंच बनाए गए. इसके बाद पंचायत महासम्मेलन में राज्य के प्रतिनिधियों को संबोधित किया था. अनुमान है कि यहां 4 लाख लोग जुटे. कार्यक्रम के बीद पीएम अपनी मां से मिलने के लिए गांधीनगर पहुंचे थे.

चिलचिलाती धूप में बच्चियां पीएम को शुक्रिया कहने के लिए खड़ीं

सुबह जब पीएम का काफिला सड़कों पर निकला तो लोगों ने भारत माता की जय का नारा लगाया. तो वहीं कुछ अपने खेत और घर का काम छोड़कर सड़क की दोनों तरफ और छतों पर खड़े रहे. लोगों ने पीएम पर फूल बरसाकर स्वागत किया. वहीं इस दौरान एक शनदार तस्वीर देखने को मिली, जहां चिलचिलाती धूप में दो बच्चियां शीतल और भावना हाथों में पोस्टर्स लेकर पीएम को शुक्रिया कहने के लिए खड़ी थीं.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

बड़ी खबर: भारत ने पाकिस्तान की ओर गलती से दागी मिसाइल…सरकार ने दी फिर ये सफाई…

Published

on

By

भारत सरकार का कहना है कि उसने दुर्घटनावश एक मिसाइल पाकिस्तान की ओर दाग दी थी. यह मिसाइल 9 तारीख को दागी गई थी और पाकिस्तान की सेना ने इसकी शिकायत भी की थी. भारत का कहना है कि मिसाइल तकनीकी गलती के कारण दागी गई था.भारतीय अधिकारियों के मुताबिक नियमित मेंटेनेंस के दौरान तकनीकी गलती की वजह से मिसाइल दग गई. घटना की जानकारी देते हुए सरकार की तरफ से आए बयान में बताया गया, “शुक्रवार 9 मार्च को नियमित मेंटेनेंस के दौरान एक तकनीकी गलती हुई, जिसकी वजह से एक मिसाइल अचानक दाग दी गई” रक्षा मंत्रालय का कहना है कि इस मामले में एक उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. भारत के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान में यह भी कहा गया है, “पता चला है कि यह मिसाइल पाकिस्तान के इलाके में जा कर गिरी.

यह घटना अत्यधिक दुखद है, लेकिन इसके साथ ही यह राहत की बात है कि इस हादसे की वजह से कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है” पाकिस्तान ने की जांच की मांग पाकिस्तान ने शुक्रवार को ही भारत को इस घटना के बारे में चेतावनी दी थी. हालांकि शुरुआत में पाकिस्तानी सेना यह पक्के तौर पर नहीं जानती थी कि भारत की ओर से सुपरसोनिक स्पीड से आई चीज मिसाइल थी. पाकिस्तान ने कहा था कि काफी ऊंचाई पर एक सुपरसोनिक चीज भारत की तरफ से पाकिस्तान की ओर आई थी और पाकिस्तान के इलाके में जा कर गिर गई. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि इस्लामाबाद में भारत के राजदूत को इस मामले में तलब किया गया है और विरोध जताते हुए इसे बिना उकसावे के पाकिस्तान की वायुसीमा का उल्लंघन कहा गया है. पाकिस्तान ने इस मामले की जांच की मांग की है.उसका यह भी कहना है कि इसकी वजह से यात्री विमानों या फिर नागरिकों के जीवन पर खतरा हो सकता था. पाकिस्तान की तरफ से जारी बयान में, “भारत को इस तरह की लापरवाहियों के चलते दुखद परिणामों के प्रति सावधान रहने और भविष्य में ऐसी घटनाओं के दोबारा नहीं होने के लिए प्रभावी कदम उठाने” को कहा गया है. सिरसा से उड़ी थी मिसाइल गुरुवार की रात जल्दबाजी में बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा, “9 मार्च को एक तेज गति से उड़ती चीज जो भारत से आई थी, उसे पाकिस्तानी एयर फोर्स के एयर डिफेंस ऑपरेशन सेंटर ने देखा था” उनका कहना है कि सेना को यह पता नहीं था कि वह क्या है. यह चीज भारत के सिरसा से आई थी और पूर्वी पाकिस्तान के मियां चानू में गिरी. सिरसा दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में है. पाकिस्तान ने इस मामले की जांच करा कर उसके नतीजे साझा करने की भी मांग की है. पाकिस्तान के एयरफोर्स का कहना है कि इस चीज की फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है और शुरुआती नतीजे बता रहे हैं कि यह जमीन-से-जमीन पर मार करने वाली सुपरसोनिक मिसाइल थी, लेकिन इसमें हथियार नहीं था. यह मिसाइल 40,000 फीट की ऊंचाई पर माक 3 की गति से उड़ी और पाकिस्तान की वायुसीमा में 124 किलोमीटर अंदर आने के बाद गिर गई. मेजर जनरल इफ्तिखार ने कहा कि जब तक भारत इस बारे में उत्तर नहीं दे देता, पाकिस्तानी सेना जल्दबाजी में किसी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहती. एनआर/एसएम (एपी, एएफपी, रॉयटर्स)

Continue Reading

देश - दुनिया

बड़ी खबर: आतंक पर सुरक्षाबलों का बड़ा प्रहार, 30 घंटों के अंदर सुरक्षाबल ने 7 आतंकियो को किया ढेर…

Published

on

By

 

कश्मीर घाटी में एक बार फिर आतंकियों के ख‍िलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन तेज हुआ हैं, जिसके नतीजे में बीते 30 घंटों में सुरक्षाबलों ने साझा ऑपरेशन में 7 उग्रवाद‍ियों को मार गिराया हैं और एक को ज‍िंदा पकड़ा है. मारे गए 7 उग्रवादी जैश और लश्कर से संबंध रखते थे. जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार के अनुसार, गुरुवार और शनिवार की बीच रात को तीन विभिन जगहों पर 3 ऑपरेशन चलाए गए, जिसमें 4 उग्रवाद‍ियों को सुरक्षाबलों ने साझा अभियानों में मार गिराया, जबकि एक को ज‍िंदा भी पकड़ा गया.

आजीपी विजय कुमार के अनुसार, 4 में से 2 उग्रवादी दक्षि‍णी कश्मीर के पुलवामा जिले में मारे गए, जिनका संबंध जैश ए मोहम्मद प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन से था. इनमें से एक पाकिस्तानी उग्रवादी कमाल भाई उर्फ जट्ट को भी मारा गया है, जोकि 2018 से इस इलाके में सक्रिय था. इसके अलावा एक आतंकी मध्य कश्मीर के जिला गांदेरबल के सिरिच इलाके में और एक अन्य मिलिटेंट उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के नचिह्म राज्यवार में भी मार गिराया गया.

लगातार हमलों से सुरक्षाबलों ने तोड़ी जैश की रीढ़ की हड्डी

आईजीपी के अनुसार दक्षणी कश्मीर में मिलिटेंट कमाल और उसके साथी को मारे जाने से सुरक्षाबलों ने जैश की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी है. गोरतलब हैं इससे पहले 10 मार्च को दक्षणी कश्मीर के पुलवामा जिले के नैना बटपोरा में 2 लश्कर के उग्रवाद‍ियों को मार गिराया गया था, जबकि श्रीनागर के हजरतबल में 1 लश्कर मिलिटेंट को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था.

आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद समेत आपत्‍त‍िजनक सामग्री बरामद

सुरक्षाबलों को इन ऑपरेशन में आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद समेत आपत्‍त‍िजनक सामग्री बरामद हुई है. प‍िछले कुछ समय से सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के सफाए में जुटे हुए हैं. अलग-अलग जगहों पर लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं और आतंकियों को ढेर किया जा रहा है. इसी के चलते आतंकी बौखलाए हुए हैं और इस तरह के हमलों के जरिए अपनी साजिशों को अंजाम दे रहे हैं. यही वजह है कि घाटी में आतंकियों की नापाक साजिशें लगातार बढ़ती जा रही हैं.

Continue Reading

देश - दुनिया

नए वाइरस के दस्तक देने से अब इस देश में लॉकडाउन की आई नौबत…

Published

on

By

 

बीजिंग: चीन ने 90 लाख की आबादी वाले पूर्वोत्तर शहर चांगचुन में लॉकडाउन लगाने का शुक्रवार को आदेश दिया. चीन ने लॉकडाउन लगाने का यह आदेश इस क्षेत्र में कोविड​​-19 के मामलों में बढ़ोतरी के बीच दिया है. PTI के मुताबिक चीन ने नए वायरस के प्रकोप के बीच 9 मिलियन निवासियों पर तालाबंदी की है.

इसके तहत निवासियों को घर पर ही रहना होगा और तीन दौर की सामूहिक जांच से गुजरना होगा. वहीं गैर-आवश्यक व्यवसायों को बंद कर दिया गया है और परिवहन सम्पर्क निलंबित कर दिए गए है स्थानीय ट्रांसमिशन के 397 मामले
चीन में शुक्रवार को देशभर में स्थानीय ट्रांसमिशन के 397 और मामले सामने आए, जिनमें से 98 मामले जिलिन प्रांत में आए हैं. शहर के भीतर केवल दो मामले सामने आए. हालांकि, अधिकारियों ने महामारी के प्रति बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने की चीन की नीति के तहत एक या अधिक मामले वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का संकल्प लिया है.

इस बीच स्वास्थ्य आयोग ने कहा है कि चीन पहली बार तेजी से एंटीजन परीक्षण शुरू करेगा क्योंकि कोविड 19 का प्रकोप फैल रहा है.

पहली बार चीन में पाया गया था कोविड 19
कोविड -19 का पहली बार चीन में 2019 के अंत में पता चला था, लेकिन सरकार ने अपनी सीमाओं को बंद रखते हुए स्नैप लॉकडाउन और बड़े पैमाने पर परीक्षण के साथ इसे बड़े पैमाने पर नियंत्रण में रखा है.लॉकडाउन के खिलाफ

चेतावनी
हालांकि चीन की केंद्रीय आर्थिक नियोजन एजेंसी ने हाल ही में चेतावनी दी थी कि बड़े लॉकडाउन अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकते हैं, और एक शीर्ष चीनी वैज्ञानिक ने पिछले हफ्ते कहा था कि देश को अन्य देशों की तरह वायरस के साथ सह-अस्तित्व का लक्ष्य रखना चाहिए.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़5 hours ago

CG News: CRPF के जवान ने खुद को गोली मारकर और पत्नी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के रहने वाले एक सीआरपीएफ जवान ने गढ़चिरौली में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना...

छत्तीसगढ़1 day ago

पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला तो,पति कोर्ट पहुंचा और कहा ये..

तलाक के लिए की गई एक अपील पर हाई कोर्ट ने अहम टिप्पणी की है. पति ने पत्नी द्वारा डोर...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: कानन पेंडारी जू में सांस की तकलीफ से 25 दिन में 4 वन्य प्राणियों की गई जान…

  बिलासपुर के कानन पेंडारी जूलॉजिकल पार्क में वन्य प्राणियों की मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। गुरुवार को...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News : ट्रक और मिनीडोर की जबरदस्त टक्कर,मौके पर एक की मौत…

नेशनल हाइवे 130सी पर एक बार फिर भीषण हादसा हो गया है. ट्रक और मिनीडोर की जबरदस्त टक्कर में मिनीडोर...

छत्तीसगढ़1 day ago

CG News: महिला पंच ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…

बिलासपुर में महिला पंच ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव घर में ही पंखे से लटका हुआ मिला।...

#Exclusive खबरे

Calendar

March 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28 29 30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में इतने पदों पर निकली भर्ती, जानें शैक्षणिक योग्यता…

  • Tech & Auto7 days ago

    एक्टिवा का इलेक्ट्रिक गाड़ी मचा देगी मार्केट में ख़लबली, मिलेगी ये स्वैपिंग बैटरी… 

  • Tech & Auto5 days ago

    Jio Recharge Plan : jio ला रहा है आपके लिए सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान, जाने इस प्लान के बारे में…

  • जॉब6 days ago

    यहाँ निकली विभिन्न पदों पर बम्फर भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    ग्रेजुएट पास के लिए यहाँ निकली बम्फर भर्ती,मिलेंगी 70 हजार तक सैलरी…

  • छत्तीसगढ़6 days ago

    CG News: ऑफलाइन एग्जाम के ख़िलाफ़ NSUI के छात्रों ने किया विरोध…लगाए कुलपति मुर्दाबाद नारे…

  • देश6 days ago

    बड़ी खबर:  PPF, NPS और सुकन्या अकाउंट्स में जमा कर दें ये न्यूनतम राशि, नही तो हो सकता है आपको भारी नुकसान…

  • जॉब4 days ago

    सरकारी नौकरी : बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली 105 पदों पर भर्ती,योग्य उम्मीदवार 24 मार्च तक करें आवेदन…

  • मध्यप्रदेश4 days ago

    MP रेल यात्रियों को मिली बड़ी सौगात : 6 साल का इंतजार हुआ खत्म,गोंदिया से जबलपुर रेल गाड़ी का हुआ शुभारंभ,

  • देश5 days ago

    जल्द बढ़ सकती है पेट्रोल-डीजल, इतने रुपये तक हो सकती है महंगी…