Connect with us

खेल

T Natarajan ने बताया कैसे धोनी की सलाह ने बदल दिया उनका करियर

Published

on

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन पिछले साल आईपीएल के बाद से ही चर्चा का विषय बने हुए हैं। बीते एक साल में नटराजन ने अपनी यॉर्कर्स के जरिए आईपीएल से टीम इंडिया का सफर तय किया। 14वां सीजन शुरू होने से पहले नटराजन ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी की जमकर तारीफ की। नटराजन का कहना है कि धोनी से बात करना अपने आप में एक बड़ी चीज है।

नटराजन ने अपने फिट होने का श्रेय धोनी को दिया है। नटराजन ने बताया कि धोनी ने उन्हें फिटनेस और विविधताओं को मैनेज करने की सलाह दी थी जिससे उन्हें करियर में काफी मदद मिली। नटराजन ने कहा, “मैंने उनके खिलाफ गेंदबाजी की और उन्होंने 102 मीटर या उससे करीब का छक्का जड़ा।”

नटराजन ने धोनी को आउट करने के बाद जश्न नहीं मनाया था। तेज गेंदबाज ने कहा, “अगली गेंद पर मुझे उनका विकेट मिला लेकिन मैंने इसका जश्न नहीं मनाया। मैं पिछली गेंद के बारे में सोच रहा था। ड्रेसिंग रूम में आने के बाद मुझे खुशी हुई।”

नटराजन के काम आ रही है धोनी की सलाह

धोनी ने नटराजन को काफी अहम सलाह दी है। नटराजन ने कहा, “मैच खत्म होने के बाद मेरी धोनी से बात हुई। धोनी जैसे खिलाड़ी से बात करना अपने आप में ही एक बड़ी चीज है। उन्होंने मुझसे फिटनेस के बारे में बात की और मुझे प्रोत्साहित किया।”

धोनी की बातों से नटराजन को क्रिकेट खेलते हुए काफी मदद मिल रही है। उन्होंने कहा, “धोनी ने कहा कि मैं अनुभव के साथ बेहतर हो जाऊंगा। उन्होंने स्लो बाउंसर, कटर्स और विविधता का इस्तेमाल करने को कहा। यह बातें मेरे लिए काफी मददगार साबित हुई।”

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

खेल

टीम इंडिया को मिला विस्फोटक ओपनर,करता है सहवाग जैसी आतिशी बल्लेबाजी,जानें कौन है खिलाड़ी…

Published

on

भारत के पूर्व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. किसी भी टीम के लिए ओपनर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. वह टीम को शानदार शुरुआत दिलाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद करता है. सहवाग ने टीम इंडिया के लिए कई आतिशी पारियां खेली हैं. अब उनकी तरह ही बल्लेबाजी करने वाला एक प्लेयर टीम इंडिया में शामिल हुआ है.

टीम इंडिया मिला विस्फोटक ओपनर 
रोहित शर्मा जब से टीम इंडिया के कप्तान बने हैं, वह नए-नए प्लेयर्स को टीम इंडिया में मौका दे रहे हैं, जिससे प्लेयर्स की प्रतिभा का आकलन किया जा सके. उन्होंने ईशान किशन को अपनी कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया की ओपनिंग करने के लिए उतारा था और ये दांव बिल्कुल हिट साबित हुआ. ईशान किशन  वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए थे, लेकिन उन्होंने इसकी सारी कमी श्रीलंका के खिलाफ पूरी कर दी. अब उनकी रोहित शर्मा के साथ हिट ओपनिंग जोड़ी बन गई है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में ईशान ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए 111 रनों की साझेदारी की, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 44 रन बनाए.

नजारा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पेश किया
ईशान किशन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इसका नजारा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पेश किया. ईशान किशन ने 56 गेंदों में 89 रन बनाकर सभी को अपनी बल्लेबाजी का दीवाना बना लिया, उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. ईशान किशन ने जमकर श्रीलंका के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए.

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर है ये खिलाड़ी
ईशान किशन (Ishan Kishan) अपने आक्रामक और लंबे शॉट के फेमस हैं. विरोधी टीम को धराशाही करने के लिए उनके तरकश में हर तीर मौजूद हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही विपक्षी गेंदबाजी पर अपने तेजतर्रार शॉट से धावा बोल देते हैं. वहीं, उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. ईशान किशन ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी भी है. भारतीय पिचों पर हमेशा से ही ईशान का बल्ला जमकर बोला है.

संभाल चुके हैं पहले भी ओपनिंग की जिम्मेदारी
भारत के स्टार विकेटकीपर्स में शुमार ईशान किशन बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वह बिल्कुल वीरेंद्र सहवाग  की तरह ही गेंदों को हिट करते हैं और हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल (IPL) में उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनिंग करते हुए ढेरों रन कूटे हैं. वहीं, टी20 वर्ल्ड 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कप्तान विराट कोहली ने उनसे रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग कराई थी.

बने सबसे महंगे विकेटकीपर
आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 में ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने मोटी रकम देकर अपने साथ रखा था. उन्हें मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है. वह मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले विकेटकीपर बने थे. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. वह बीच बीच में गेंदबाजों से बात भी करते हुए दिखाई देते हैं.

Continue Reading

खेल

टेस्ट कप्तान की नियुक्त: आगामी श्रीलंका श्रृंखला के लिए बुुमराह बने टेस्‍ट टीम की उप-कप्‍तान

Published

on

रोहित शर्मा अब भारतीय क्रिकेट टेस्‍ट टीम के नए कप्‍तान होंगे। उन्‍हें आगामी श्रीलंका श्रृंखला के लिए टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है। गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उप-कप्‍तान चुना गया है। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज दोनों के लिए शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बाहर कर दिए गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के टीम के एलान के साथ ही टीम इंडिया को विराट कोहली का उत्तराधिकारी मिल गया है। रोहित शर्मा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौर पर 2-1 से सीरीज में मिली हार के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद से सवाल हो रहा था कि अगला कप्तान कौन होगा? कई नाम सामने आ रहे थे। इनमें रोहित शर्मा का नाम सबसे आगे था और उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपकर सीनियर टीम के चयनकर्ताओं ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

Continue Reading

खेल

IPL 15वां सीजन 27 मार्च से होंगे शुरू,जाने शेड्यूल

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां सीजन अगले महीने के आखिर में शुरू होगा और मई के अंत में इसका फाइनल खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले हफ्ते आईपीएल 2022 के लिए फुल शेड्यूल जारी करेगा। कोरोना वायरस के किसी भी खतरे से बचने के लिए बीसीसीआई 15वें सीजन में लीग चरण के सभी मैचों को महाराष्ट्र में ही आयोजित करने के लिए तैयार है। आईपीएल 2021 से सीख लेकर बोर्ड इस बार कोई जोखिम नहीं लेगा और आईपीएल 2022 के सभी 70 लीग मैच को महाराष्ट्र में ही आयोजित करेगा।

लीग 15वें सीजन के लिए हाल में बेंगलुरु में खिलाड़ियों की नीलामी हुई थी।इनसाइडस्पोर्ट्स की रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 27 मार्च से होगी और मई के आखिरी में इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। बीसीसीआई अधिकारी का मानना है कि महाराष्ट्र में पूरे लीग चरण के आयोजन से उड़ान यात्रा से बचा जा सकेगा जिससे कोविड-19 का खतरा कम होगा।खबरों के अनुसार, रिलायंस जियो स्टेडियम को आईपीएल 2022 के लिए संभावित लिस्ट में शामिल किया गया है.

और इस मैदान पर भी IPL मैच खेले जा सकते हैं। यह स्टेडियम सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है और मौजूदा समय में यह मुंबई इंडियंस का घरेलू मैदान है। कुल मिलाकर बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के लिए छह स्थानों, मुंबई, पुणे और अहमदाबाद में चार को शॉर्टलिस्ट किया है। हालांकि जियो स्टेडियम को अभी ब्रॉडकास्ट टीम से क्लीरेंस मिलना बाकी है। आईपीएल 2022 के प्लेआफ और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने की उम्मीद है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़10 mins ago

CG News: धारदार हथियार से महिला को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस…

भिलाई। जोरातराई शराब दुकान के पास एक महिला की लाश मिली है। उसके पैर, चेहरे और छाती पर किसी धारदार...

छत्तीसगढ़20 mins ago

CG News: मछली मारने गए 2 लोगों को लगा करंट, मौत…

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में मछली मारने गए 2 लोगों की करंट लगने से मौत हो गई है। दोनों नाले में...

छत्तीसगढ़18 hours ago

Crime News: नौकरी लगाने का झांसा देकर दो युवको ने की लाखो रुपये की ठगी, गिरफ्तार…

बिलासपुर। दीपक कुमार झा द्वारा कार्यालय के सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में फरार आरोपियों की धरपकड़ के लिए बैठक लेकर...

छत्तीसगढ़21 hours ago

CG News: कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, अमेठी का सपना छत्तीसगढ़ में हो रहा में हो रहा है साकार…

रायपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ के विकास माडल की चर्चा...

छत्तीसगढ़22 hours ago

राजनांदगांव शराब दुकान के सामने आरक्षक का मिली शव,जानें मौत की वजह…

छत्तीसगढ़ के दुर्ग राजनांदगांव बाइपास पर शराब दुकान के सामने कार में पुलिस आरक्षक पीयूष सिंह बैस की संदिग्ध हालत...

#Exclusive खबरे

Calendar

February 2022
S M T W T F S
  1 2 3 4 5
6 7 8 9 10 11 12
13 14 15 16 17 18 19
20 21 22 23 24 25 26
27 28  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • देश - दुनिया6 days ago

    Today Gold Price: सोने के भाव में आई भारी गिरावट, जाने 10 ग्राम सोने की किमत…

  • देश7 days ago

    सुकन्‍या समृद्धि योजना में हुए 5 बड़े बदलावों,जानें क्या हैं…

  • Tech & Auto5 days ago

    AMO इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 12 हजार में ले जाएं घर,मिलेगी आसान EMI के साथ…

  • Lifestyle6 days ago

    Helth Tips : लिवर को बनाना है हेल्दी तो डाइट में शामिल करें ये फल,नहीं होगी शरीर में कोई परेशानी… 

  • amazing amazing7 days ago

    देश का एक ऐसा अजीबोगरीब रेलवे स्टेशन, जिसे जानकर आप भी हो जायंगे हैरान…

  • Tech & Auto3 days ago

    होंडा पेश करेगी इलेक्ट्रिक एक्टिवा, मार्केट में आते ही मचा देगी खलबली…

  • Tech & Auto6 days ago

    WhatsApp पर पार्टनर block कर दिए है तो,ऐसे करें जुगाड़ू ट्रिक से मैसेग… 

  • ज्योतिष6 days ago

    Vastu Tips : घर में इन वास्तु दोष से हैं परेशान तो करें,ये उपाय…

  • जॉब5 days ago

    नौसेना में निकली इतने पदों पर भर्ती,उम्मीदवार जल्द करें आवेदन…

  • Lifestyle6 days ago

    Health Tips: सीढ़ियां चढते व उतरते वक्त सांस फूलनें से है परेशान तो इन बातो का रखे ध्यान…