Connect with us

छत्तीसगढ़

राज्य में फिर बढ़ रहीं कोरोना की ख़तरा ,औसतन 20 से कम मिल रहे थे, वहीं अब 35 से अधिक केस

Published

on

प्रदेश में औसतन 20 से कम मिल रहे थे, वहीं अब 35 से अधिक केस

प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 28 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें रायपुर का एक केस शामिल है। पिछले 24 घंटे में राज्य के किसी भी जिले से मौत की सूचना नहीं है। इस बीच, प्रदेश में 12 अक्टूबर के बाद से कोरोना के मामलों में नया ट्रेंड सामने आ रहा है। हफ्तेभर पहले तक जहां रोज औसतन 20 से कम मिल रहे थे, वहीं अब 35 से अधिक केस भी मिल रहे हैं।

12 अक्टूबर को प्रदेश में 16 नए केस मिले थे। उसके बाद से ही आंकड़ा बढ़ रहा है। पिछले 9 दिन में कोरोना के सर्वाधिक केस 20 और 21 अक्टूबर को दर्ज हुए हैं। 20 को जहां 34 केस मिले थे वहीं 21 को ये आंकड़ा 38 पहुंच गया। यानी केवल 8 दिन में नए केस दोगुने के स्तर पर पहुंच गए। हर दिन कोरोना के केस में घटने या बढ़ने का जो ट्रेंड रहा है वह न्यूनतम 2 से अधिकतम 14 रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के महामारी नियंत्रण विभाग के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा के मुताबिक कोरोना में इस तरह का ट्रेंड आगे भी जारी रह सकता है। त्योहार के मौके पर लोगों से हम बार बार सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं ताकि कोरोना के मामले ज्यादा न बढ़े।

3 जिलों में रायपुर, दुर्ग और जांजगीर में लगातार केस  सिर्फ मिल रहे

अधिकांश जिलों में नए केस जीरो, कुछ में बढ़ेप्रदेश में जिन जिलों में बीते पिछले हफ्ते से केस बढ़ने का ट्रेंड सामने आया है, उनमें रायपुर के अलावा दुर्ग, जांजगीर, चांपा सुकमा बस्तर जैसे शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कभी किसी जिले में अचानक केस बढ़ रहे हैं, तो कुछ दिन में किसी दूसरे जिले में केस बढ़ रहे हैं।

प्रदेश में औसतन हर दिन 15 से अधिक जिले में कोरोना का कोई नया केस नहीं मिल रहा है। फिलहाल 3 जिलों में रायपुर, दुर्ग और जांजगीर में लगातार केस न सिर्फ मिल रहे हैं, बल्कि संक्रमितों की संख्या में आंशिक बढ़ोतरी भी हो रही है। इनमें रायपुर सबसे आगे है

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

Published

on

By

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो अलग-अलग जगहों पर ये मुठभेड़ जारी है। जिसमें बीजापुर इलाके में दो माओवादियों की मार गिराया गया है। फिलहाल यहां तीन जिलों जगदलपुर, सुकमा और दंतेवाड़ा की सीमाओं पर मुठभेड़ अभी जारी है। इन जगहों पर जवानों ने चारों तरफ से नक्सलियों को घेर रखा है। साथ ही बताया जा रहा है कि सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर बड़े नक्सली नेताओं के होने के बारे में इनपुट मिले थे।

जिसके बाद से तुरंत ही ग्रेहाउंड की टीम सुबह नक्सल ऑपरेशन पर निकली थी। इस दौरान जवानों ने बीजापुर के उसूर थाना इलाके के जंगलों में माओवादियों के ओपन फायर का मुंहतोड़ जवाब दिया।जिसमें जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दो नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों में से एक की पहचान हार्डकोर माओवादी सुधाकर के रूप में हुई है। जबकि इस घटनास्थल से तलाश करने के बाद इन जवानों ने LMG और एक SLR रायफल भी बरामद की है।

लेकिन इन जगहों पर जवानों का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। जानकारी देते हुए बता दें, कि दंतेवाड़ा, जगदलपुर और सुकमा जिले की सीमाओं पर मारजुम इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। इस बारे में बताया जा रहा है कि इस इलाके में भी कई बड़े नक्सली नेताओं के मौजूद होने की सूचना मिली है।जिसके बाद तीनों जिलों से बड़ी तादात में सेना के जवानों को भेज दिया गया है। बता दें, मारजुम के जंगल में सेना के जवानों ने तीन ओर से नक्सलियों को घेरा हुआ है। जारी मुठभेड़ में यहां धीरे-धीरे गोलाबारी जारी है। वहीं इस पर पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। लेकिन मुठभेड़ वाले इलाकों में नेटवर्क कनेक्ट न होने की वजह से पूरा संपर्क नहीं बन पा रहा है।

नक्सलियों ने किया था घात लगाकर हमला
इससे पहले पिछले वर्ष अप्रैल माह में छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर में नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था जिसमें 22 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। तब से नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन को और तेज कर दिया गया।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

Published

on

By

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों में पढ़ने वाले सभी किशोरों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा निदेशालय ने सख्त रुख अपनाया है। इसके लिए स्कूलों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं, जिसके तहत टीका लेने वाले छात्रों का डेटा एमआईएस पोर्टल पर अपलोड करना होगा
डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण हो गया है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भारत सरकार और राज्य सरकार द्वारा 15 से 18 वर्ष तक के किशारों का टीकाकरण शुरू किया गया है। इसके तहत शिक्षण संस्थान डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकुर्रा नवापारा ने टीकाकरण शिविर आयोजित किया। इसमें 15 से 18 साल तक के 96 फीसदी से अधिक छात्र-छात्राओं का टीकाकरण किया गया।विद्यालय के प्राचार्य रामजी राजपूत ने बताया कि कक्षाओं को आनलाइन माध्यम से संचालित किया जा रहा है।
बच्चों के टीकाकरण को संस्था द्वारा प्रोत्साहित किया जा रहा है एवं जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के संचालन में तखतपुर के अनुविभागीय अधिकारी महेश शर्मा, विकासखंड शिक्षा अधिकारी आरके अंचल का विशेष मार्गदर्शन रहा है। अभियान को सफल बनाने में वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी अर्जुन सिंह पोर्ते, कार्यक्रम अधिकारी दिनेश लहरे, मोनिका पटेल, कल्याणी साहू, ओमप्रकाश कश्यप, सरवन पटेल, उमेद भारद्वाज, रामशंकर पटेल, मंजूषा साहू व समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं का योगदान रहा।
Continue Reading

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

Published

on

By

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई है।कोविड-19 के संक्रमण के तीव्र प्रसार को देखते हुए उस परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है.कोरोना की बढ़ती रफ़्तार को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। आगामी आदेश तक शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित। कंपनी के तीन हजार पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा 18 जनवरी से प्रस्तावित थी।

दस्तावेजों का सत्यापन एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाना थी : राज्य विद्युत वितरण कंपनी के कार्यपालक निदेशक (मानव संसाधन) मनोज खरे ने बताया, तीन हजार पदों पर भर्ती के लिए अम्बिकापुर एवं जगदलपुर क्षेत्र में 28 जनवरी से एवं शेष क्षेत्रों रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग व राजनांदगांव में 18 जनवरी से दस्तावेजों का सत्यापन एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाना थी।

कोविड-19 के संक्रमण के तीव्र प्रसार को देखते हुए उस परीक्षा को स्थगित : इस बीच कोविड-19 के संक्रमण के तीव्र प्रसार को देखते हुए उस परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। शारीरिक दक्षता परीक्षा हेतु नई तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। इन पदों के लिये एक लाख से अधिक आवेदन आए थे। जिनमें से नौ हजार उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिये बुलाया गया थ

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़24 hours ago

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,बीजापुर इलाके में चार माओवादियों की ढेर ; जवानों को बड़ी कामयाबी मिली

छत्तीसगढ़ के सुकमा में भारतीय सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। राज्य के बस्तर इलाके में दो...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ : डीपी शुक्ल उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भकूर्रा नवापारा में 96 % बच्चों का कोविड टीकाकरण

15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए इन दिनों वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। इसमें स्कूलों...

छत्तीसगढ़4 days ago

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित

छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक पदों पर भर्ती के लिए प्रस्तावित शारीरिक दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई...

छत्तीसगढ़6 days ago

जवानों से भरी बस में हादसा : पुलिस जवानों से भरी बस को ट्रक ने मारी टक्कर ,हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल

पुलिस जवानों से भरी बस को शिवरीनारयण क्षेत्र में ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में 20 पुलिसकर्मी घायल हुए...

छत्तीसगढ़6 days ago

बीते 24 घंटों में छत्‍तीसगढ़ कोरोना के 6,015 नये केस , SI सहित 20 पुलिसकर्मी पाजिटिव

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ता जा रहा है।कोरोना की रफ़्तार रुकने की नाम नई रही है प्रदेश...

#Exclusive खबरे

Calendar

January 2022
S M T W T F S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
3031  

निधन !!!

Advertisement

Trending