Connect with us

Tech & Auto

शानदार लुक और दमदार फीचर्स के आया ये Dizo Watch D,जानें कीमत

Published

on

Dizo Watch D को हाल ही में एक प्रीमियम डिजाइन और एक किफायती कीमतों पर लॉन्च किया गया था. इसमें लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ 1.8 इंच का बड़ा डिस्प्ले भी मिलता है.

Dizo Watch D को हाल ही में एक प्रीमियम डिजाइन और एक किफायती कीमतों पर लॉन्च किया गया था. स्मार्टवॉच में बड़ा डिस्प्ले, 14 दिनों की बैटरी लाइफ, वॉटर रेजिस्टेंट डिजाइन और ढेर सारे हेल्थ फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा इसमें लंबे समय तक चलने वाली बैटरी के साथ 1.8 इंच का बड़ा डिस्प्ले भी मिलता है।

इस स्मार्टवॉच की कीमत स्मार्टवॉच की कीमत 2,999 रुपये है.डिजो ने वॉच डी को एक प्रीमियम लुक दिया है, जो काफीआकर्षक लगता है. इसमें एक बड़ा चौकोर फ्रेम है, जिसके चारों ओर मेटल का एक चमकदार फ्रेम है. यह इसके लुक को अलग बनाता है. इसमें घुमावदार किनारे हैं जो दो सिलिकॉन पट्टियों से जुड़े होते हैं जिन्हें अन्य 22 मिमी पट्टियों से बदला जा सकता है।

स्मार्टवॉच के सिलिकॉन स्ट्रैप पर भी एक खास डिजाइन
स्मार्टवॉच के सिलिकॉन स्ट्रैप पर भी एक खास डिजाइन दिया गया है. यह पहनने में काफी कंफर्टेबल है. इस स्मार्टवॉच का वजन सिर्फ 53 ग्राम है. साथ ही इसके लुक को कस्टमाइज करने के लिए इसमें 150 से ज्यादा वॉचफेस का सपोर्ट भी दिया गया है।

आसानी से अपने स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर सकते
इस स्मार्टवॉच को आप आसानी से अपने स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट कर सकते हैं. इसके लिए आपको फोन में Dizo App डाउनलोड करनी होगी. यह ऐप आपको एक वीकली रिपोर्ट देती है, जिसमें शेयरिंग, जीपीएस रनिंग रूट ट्रैकिंग, और एक्सरसाइज की जानकारी होती है।

50 मीटर तक वाटर रेजिस्टेंट
Dizo Watch D का शेप स्क्वायर है. इसमें कर्व्ड डिजाइन दिया गया है. साथ ही इसमें मेटल फ्रेम के साथ टैंपर्ड ग्लास दिया गया है. स्मार्टवॉच 50 मीटर तक वाटर रेजिस्टेंट है और इसे स्विमिंग करते या नहाते समय पहना जा सकता है. स्मार्टवॉच को पांच कलर में पेश किया गया है. इतना ही नहीं इसमें 1.8 इंच का डिस्प्ले भी दिया गया है।

वॉच डी में 110 से अधिक स्पोर्ट्स मोड उपलब्ध
डिजो का कहना है कि वॉच डी में 110 से अधिक स्पोर्ट्स मोड उपलब्ध हैं. इसमें जिमनास्टिक, योग, हाइकिंग, दौड़ना, चलना और साइकिल चलाना, क्रॉस फिट, डांसिंग, कराटे, घुड़सवारी, ताइक्वांडो, डिस्क गेम शामिल हैं. हालांकि डिफ़ॉल्ट मॉड से वॉच में केवल 15 मोड ही देखने को मिलते हैं. बाकी स्पोर्ट्स मोड को सेटिंग में मोर स्पोर्ट्स सेक्शन से ऐप से सिंक करना होगा।

Dizo Watch D में हेल्थ बेस्ड फीचर्स
Dizo Watch D में हेल्थ बेस्ड फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसमें हार्ट बीट ट्रैकिंग, एसपीओ 2, स्लीप ट्रैकिंग, ब्रेथ ट्रेनिंग आदि शामिल हैं. कंपनी ने कहना है कि वॉच का ब्रेथ ट्रैकिंग मोड आपको एक विशिष्ट अवधि के लिए अपनी सांस रिकॉर्ड करने में मदद करता है और मोड समाप्त होने के बाद हृदय गति दिखाता है.

बैटरी 14 दिनों तक
डिजो ने भारत में डिजो वॉच डी को 2,999 रुपये में लॉन्च किया है, लेकिन, इसे सीमित समय के तक 1,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, जो एक फायदे का सौदा है. स्मार्टवॉच में फोन कैमरा कंट्रोल, म्यूजिक कंट्रोल, अलार्म, फाइंड फोन, कॉल और मैसेज नोटिफिकेशन, रिजेक्ट या साइलेंट कॉल, वेदर फोरकास्ट, जैसी अन्य फीचर्स भी मिलते हैं. इसे फुल चार्ज करने में 2 घंटे का समय लगता है. एक बार फुल चार्ज होने पर इसकी बैटरी 14 दिनों तक चलती है.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

MOTOROLA कंपनी लाने वाली अपनी जबदस्त 200 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्ट फोन, देखे इसके कैमरा सैपल..

Published

on

 

मोटोरोला अपने नए स्मार्टफोन्स तेजी से लॉन्च कर रहा है। अब कंपनी एक नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन- Moto Edge 30 Ultra लाने वाली है। यह 200MP कैमरे के साथ आने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। बीते कुछ हफ्तों से यह अपकमिंग स्मार्टफोन काफी चर्चा में है। दुनिया भर के यूजर्स को भी 200 मेगापिक्सल कैमरे वाले इस फोन का बेसब्री से इंतजार है। यूजर्स की इसी एक्साइटमेंट को और बढ़ाने के लिए कंपनी ने फोन के कैमरा सैंपल को शेयर किया है। इस सैंपल में फोन के 200 मेगापिक्सल कैमरा की पिक्चर क्वॉलिटी को दिखाने की कोशिश की गई है।

वीबो पर शेयर किए गए कैमरा सैंपल को देख कर कहा जा सकता है कि फोन के कैमरा की क्वॉलिटी वाकई शानदार है। कंपनी ने जो फोटो शेयर किया है, वह 50 मेगापिक्सल रेजॉलूशन वाला है। वीबो पर शेयर करने के लिए इस फोटो को कंप्रेस किया गया था, ताकि यह आसानी से वेबसाइट पर अपलोड हो सके। इस फोटो के फाइनल आउटपुट में सेंसर्स के 4-इन-1 पिक्सल प्रोसेसिंग का इस्तेमाल हुआ है।

मोटोरोला एज 30 अल्ट्रा के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 144Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.73 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले देने वाली है। कंपनी का यह नया स्मार्टफोन 12जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें आपको स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिपसेट देखने को मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे ऑफर करने वाली है।

इनमें 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 50 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर और एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन में 60 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। मोटोरोला का यह अपकमिंग स्मार्टफोन 4500mAh की बैटरी के साथ आएगा, जो 125 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। ओएस की जहां तक बात है, तो फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड MyUX OS पर काम करेगा। कंपनी का यह फोन चीन में इसी महीने लॉन्च होने वाला है। चीन में कंपनी इसे Moto X30 Pro के नाम से लॉन्च करने वाली है।

Continue Reading

Tech & Auto

भारत के इस राज्य में शुरू होगी रॉकेट इंजन बनाने वाली फेक्ट्री, फैक्ट्री में 30-35 लोग करेंगे काम

Published

on

 

फैक्ट्री में 30-35 के लगभग लोग काम करेंगे। इनमें से 90% लोग फैक्ट्री में पहले से ही काम पर लगा दिए गए हैं। Agnikul को रविचंद्रन ने आईआईटी मद्रास के प्रोफेसर मॉइन एसपीएम और एस आर चक्रवर्ती के साथ मिलकर 2017 में बनाया था। कंपनी Agnibaan बनाने का काम करती है। Agnibaan एक 2-स्टेज लॉन्च व्हीकल है जो अपने साथ 100 किलो तक का पे-लोड 700 किलोमीटर तक की ऊंचाई पर लेकर जा सकता है और उसे पृथ्वी की निचली कक्षा में स्थापित कर सकता है।

अग्निकुल ने दिसंबर 2020 में ISRO के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। यह समझौता IN-SPACe के तहत हुआ था जिसमें इसरो की एक्सपर्टीज और फैसिलिटी का इस्तेमाल रॉकेट इंजनों का निर्माण करने के लिए किया जा सकता है। इसी के तहत अग्निकुल अब इसरो के साथ मिलकर रॉकेट इंजन बनाने की शुरुआत करने जा रही है।

 

 

Continue Reading

Tech & Auto

SOLAR GENERATOR: आज ही घर लाये ये मिनी पोर्टेबल सोलर जनरेटर, इसके काम करने के तरीके जान हो जयेंगे हैरान, जाने क्या है इसकी कीमत…

Published

on

Portable Solar Generator: देश में कई लोग घरों में बिजली उपयोग के लिए पेट्रोल और डीजल पर चलने वाले जनरेटर का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, पेट्रोल और डीजल पर चलने वाले जनरेटर से काफी प्रदूषण होता है। इसके अलावा इसमें पैसे की भी काफी ज्यादा खपत होती है। ऐसे में लोगों की जेब पर इसका अतिरिक्त दबाव पड़ता है। इसी कड़ी में आज हम आपको एक खास तरह के पोर्टेबल सोलर जनरेटर के बारे में बताने वाले हैं। इस जनरेटर का उपयोग करने पर ज्यादा प्रदूषण नहीं होगा। इसके अलावा पोर्टेबल सोलर जनरेटर का उपयोग करने पर आपका ज्यादा खर्चा भी नहीं आएगा। ये सोलर जनरेटर काफी पोर्टेबल हैं। इन्हें आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सकता है। देश में कई लोग अपने घरों में सोलर जनरेटर को लगवा रहे हैं। सोलर जनरेटर में आपको शानदार बैटरी लाइफ मिलती है। ऐसे में ये आपके लिए एक शानदार विकल्प साबित हो सकता है।

आइए जानते हैं इसके बारे में –

आपको ई-कॉमर्स वेबसाइटों और बाजार में आसानी से कई तरह के सोलर जनरेटर 10 से लेकर 20 हजार की कीमत पर मिल जाएंगे। आप अपनी जरूरत के मुताबिक इनकी खरीदारी कर सकते हैं। इन पोर्टेबल सोलर जनरेटर में कई तरह के खास फीचर्स आपको मिल रहे हैं। इनमें आपको म्यूजिक सिस्टम भी मिल रहा है।  सोलर जनरेटर में आपको इनबिल्ट बैटरी मिलती है, जो कि सौर ऊर्जा से चार्ज होती है। चार्ज होने के बाद आप सोलर जनरेटर का इस्तेमाल पंखा चलाने, बल्ब जलाने या दूसरे कार्यों के लिए कर सकते हैं।

इसके अलावा कई सोलर जनरेटर में आपको चार्जिंग पावर प्लग और यूएसबी पोर्ट भी मिलते हैं। इनका इस्तेमाल आप अपने मोबाइल फोन या दूसरे जरूरी गैजेट्स को चार्ज करने के लिए कर सकते हैं।

पोर्टेबल सोलर जनरेटर में आपको अच्छी खासी mAH की बैटरी मिल रही है। अगर आपके घर पर बार बार बिजली जाती है। ऐसे में आप सौर ऊर्जा पर चलने वाले इन सोलर जनरेटर को खरीद सकते हैं। इनके जरिए आप बल्ब और पंखे का उपयोग करने के अलावा लैपटॉप और मोबाइल भी चार्ज कर सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़3 days ago

इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर छत्तीगसढ़ सरकार का बड़ा फैसला, इलेक्ट्रिक वाहन नीति को मिली मंजूरी 

Chhattisgarh News: इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर छत्तीगसढ़ सरकार ने बड़ा फैसला किया है. भूपेश बघेल सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहन नीति-2022...

छत्तीसगढ़3 days ago

CG News: छत्तीसगढ़ में भूकंप से कांपी धरती, जाने कहा कितने महसूस किये किये गये भूकंप के तेज झटके…

    रायपुर।छत्तीसगढ़ में सुबह आठ बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. 4.3 तीव्रता के भूकंप से अंबिकापुर...

छत्तीसगढ़4 days ago

फसलों की सुरक्षा के लिए , छत्तीसगढ़ में आज से रोका-छेका अभियान शुरू

खरीफ फसलों की सुरक्षा के लिए इस वर्ष भी 10 जुलाई से प्रदेशव्यापी रोका-छेका का अभियान शुरू किया जा रहा...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News: बस्तर संभाग में डेंगू, मलेरिया, जापानी इंसेफेलाइटिस जैसे बीमारी के रोकथाम को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने दिए सख्त निर्देश…

  बरसात का मौसम शुरू होते ही मच्छरजनित रोगों जैसे डेंगू,मलेरिया और जापानी इंसेफेलाइटिस (जापानी बुखार) के मामले बढ़ जाते...

छत्तीसगढ़4 days ago

CG News: 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी सतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले

    शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले 16 जुलाई को रायपुर पहुंचेगी। शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले की तैयारियों के संबंध में...

#Exclusive खबरे

Advertisement

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31
Advertisement
Advertisement

Trending

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • Tech & Auto4 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने  क्या है इसकी कीमत…

  • जॉब3 days ago

    आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख तक सैलरी, उम्मीदवार जल्द करे आवेदन…

  • जॉब4 days ago

    आंगनबाड़ी में निकली 53,000 पदों पर भर्तियां, नोटिफिकेशन जारी ,जानें आवेदन तिथि और शैक्षणिक योग्यता

  • Tech & Auto2 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में उतारते ही तेजी से बिक रही ये मिनी पोर्टेबल वाशिग मशीन, जाने क्या है इसकी कीमत…

  • जॉब4 days ago

    DRDO में आई विभिन्न पदों पर भर्ती,मिलेगा बंफर सैलरी

  • जॉब2 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगा 2 लाख तक सैलरी, जाने आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब4 days ago

    नवोदय विद्यालय समिति में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 2 लाख सैलरी, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • व्यापर5 days ago

    एचडीएफसी का इंतजार खत्म ! होने जा रहा है विलय,जानें अब कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर