Connect with us

देश - दुनिया

महिलाओं की पैंटी चुराता था यह शख्स, घर के अंदर का नजारा देख हैरान रह गई पुलिस

Published

on

वैसे तो आपने अभी तक कई तरह की चोरी की घटनाओं के बारे में सुना होगा. जैसे, सोना-चांदी, हीरे जवाहरात वगैरह-वगैरह. लेकिन क्या कभी किसी ऐसे चोर के बारे में सुना है, जो केवल महिलाओं के अंडरवियर चुराता है. सुनने में ये आपको थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन यह बिल्कुल सच है. जापान में एक ऐसे ही चोर को गिरफ्तार किया गया है, जो केवल महिलाओं के अंडरवियर चुराता था. लोकल पुलिस ने जब उसके घर में छापा मारा, तो अंदर का नजारा देख हैरान रह गई.

चोरी की यह अजीबोगरीब घटना जापान के ओइटा शहर की है. जहां 56 साल के टेटसुओ उराटा नाम के शख्स को कथित तौर पर लॉन्ड्री से महिलाओं की पैंटी चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेटसुओ ओइटा में एक सिक्का संचालित लॉन्ड्री से महिलाओं की छह जोड़ी पैंटी चुराते हुए पकड़ा गया था.

हालांकि, गिरफ्तारी के बाद जांच के दौरान जो कुछ हुआ वो पुलिस के लिए भी बेहद चौंकाने वाला था. लोकल पुलिस ने जब शख्स के घर में छापेमार कार्रवाई की, तो उसके घर से उन्हें महिलाओं के सात सौ से ज्यादा अंडरवियर मिले. यह देख पुलिस भी हैरान रह गई. चोरी की यह अजीबोगरीब घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. लोग इस आदमी के अजीबोगरीब शौक को लेकर तरह-तरह की बातें कर रहे हैं.

इस चोरी को लेकर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा है कि पहले लॉन्ड्री से लोग आसानी से सिक्का डालकर कपड़े चुरा लेते थे. लेकिन अब सिक्युरिटी कैमरे लगे होने से ऐसा संभव नहीं है. लेकिन टेटसुओ की हरकतें हैरान करने वाली हैं. लोकल पुलिस ने टेटसुओ के घर से मिलीं 730 पैंटीज की एक फोटो ऑनलाइन शेयर की है.

कुछ इसी तरह का मामला न्यूजीलैंड में भी सामने आया था. जहां 65 साल का बुजुर्ग घरों में घुसकर महिलाओं की पैंटी चुराने के आरोप में पकड़ा गया था. उसकी इस अजीबोगरीब हरकतों के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई थी.

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

देश - दुनिया

weather update:अजमेर में लगातार तेज बारिश, सीकर में रेल पटरियां डूबी…

Published

on

By


गर्मी की मार झेल रहे लोगों का बारिश का इंतजार खत्म हो गया है। प्रदेश के लगभग पूरे हिस्से में मानसून एक्टिव होने से बीते 24 घंटे से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। पूर्वी राजस्थान से एंट्री करने वाले मानसून से बीते 24 घंटे में चार इंच से ज्यादा बारिश हुई है। राजधानी सहित पांच जिलों में सबसे अधिक बरसात हुई है।

वहीं, सीकर में रेलवे ट्रैक डूबने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। हालांकि, अब तक रेल यातायात सामान्य है। जयपुर में लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में पानी जमा हो गया है। मौसम केन्द्र जयपुर का कहना है कि लगातार बारिश का यह सिलसिला अगले तीन दिन तक जारी रह सकता है।

राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां बीती शाम से शुक्रवार दोपहर तक कई हिस्सों में रूक-रूक कर बारिश हुई। जयपुर कलेक्ट्रेट पर पिछले 12 घंटे के दौरान 52MM बारिश के बाद शहर सीकर रोड, एमआई रोड समेत कई जगह शहर में पानी भर गया। जयपुर जिले में सबसे ज्यादा 89MM बरसात दिल्ली रोड पर पावटा में हुई। जयपुर शहर में तेज बारिश के बाद माधोराजपुरा, चौंमू, शाहपुरा, बस्सी, नरैना में भी 2 इंच बारिश हुई।

इधर, चूरू, हनुमानगढ़ एरिया में बीती रात हुई तेज हुई। चूरू के राजगढ़ में सबसे ज्यादा 117MM से ज्यादा बारिश हुई। वहीं हनुमानगढ़ के संगरिया में 82MM बारिश हुई। बारिश के संगरिया एरिया में खेत पानी से भरे नजर आए। आज सुबह भी हनुमानगढ़, चूरू, गंगानगर, बीकानेर में अच्छी बारिश हुई। मौसम केन्द्र जयपुर से मिली रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान सीकर, झुंझुनूं, खेतड़ी, जयपुर के माधोराजपुरा, पावटा, हनुमानगढ़ के संगरिया, दौसा के रामगढ़ पचवाड़ा, चूरू के राजगढ़, बीकानेर के डूंगरगढ़, बारां और अलवर के कोटकासिम में 75MM (3 इंच) या उससे ज्यादा बरसात हुई।

सीकर में रेल पटरियां डूबी, नवलगढ़ रोड पर भरा पानी
सीकर जिले में भी आज जबरदस्त बारिश हुई। सीकर शहर में पिछले 24 घंटे के दौरान 85MM बारिश होने से सीकर जंक्शन पर रेल पटरियां पानी में डूब गई। नवलगढ़ रोड पर घुटनों तक पानी भरने के कारण पैदल, टू व्हीलर व छोटे फोर व्हीलर चालकों को आने-आने में परेशानी हुई। सीकर शहर के अलावा फतेहपुर में 46, श्रीमाधोपुर में 43, नीमकाथाना में 41 और दांतारामगढ़ में 34MM बारिश हुई।

अब आगे क्या?
जयपुर मौसम केन्द्र ने आज टोंक, कोटा, बूंदी, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, धौलपुर, चित्तौड़गढ़, दौसा, सवाई माधोपुर, उदयपुर, सिरोही, प्रतापगढ़ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 2 और 3 जुलाई को अजमेर, भरतपुर, सीकर, धौलपुर, करौली, कोटा, बूंदी, बारां, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। 4 जुलाई से राज्य में बारिश का दौर धीमा पड़ सकता है।

इन एरिया में हुई 2 इंच से ज्यादा बरसात

जगह बारिश (MM)
कोटकासिम (अलवर) 83
दानपुर (बांसवाड़ा) 56
बारां 70
डूंगरगढ़ (बीकानेर) 74
लूनकरणसर 52
रावतभाटा (चित्तौड़गढ़) 69
भैसोड़गढ़ (चित्तौड़गढ़) 54
राजगढ़ (चूरू) 117
चूरू शहर 53
रामगढ़ पचवाड़ा (दौसा) 72
लवाना (दौसा) 70
सूरतगढ़ (गंगानगर) 62
संगरिया (हनुमानगढ़) 82
टिब्बी 65
पावटा (जयपुर) 89
माधोराजपुरा (जयपुर) 77
चौंमू 69
शाहपुरा 68
बस्सी 57
नरैना 50
जयपुर शहर 52
मनोहरथाना (झालावाड़) 59
डग 47
खेतड़ी (झुंझुनूं) 96
झुंझुनूं शहर 85
मंडावा 62
मलसीसर 59
सूरजगढ़ (झुंझुनूं) 55
डींगोद (कोटा) 67
कानावास 64
संगोद 59
दलोट (प्रतापगढ़) 54
सीकर

85

.

Continue Reading

देश - दुनिया

JANNI SURAKSHA YOJANA: सरकार इन महिलाओ को दे रही है प्रसव के दौरान आर्थिक सहायता, ऐसे उठाये इसका लाभ…

Published

on

 

 

Janani Suraksha Yojana: देश में गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं की स्थिति में सुधार करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें विभिन्न योजनाओं को चला रही हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको भारत सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं। इस स्कीम का नाम जननी सुरक्षा योजना है। देश में प्रसव के दौरान कई महिलाओं की जान चली जाती है। ऐसे में इस योजना के तहत प्रसव के दौरान महिलाओं की होने वाली मृत्यु के आंकड़ों को कम करना है। योजना के तहत सरकार द्वारा प्रसव के दौरान महिलाओं को आर्थिक सहायता दी जाती है। इस योजना का लाभ केवल उन्हीं महिलाओं को दिया जा रहा है, जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रही हैं। जननी सुरक्षा योजना के तहत सरकार ने महिलाओं को दो श्रेणियों में बांटा है। इन दोनों श्रेणियों के आधार पर ही महिलाओं को वित्तीय सहायता दी जाती है।

आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में विस्तार से –
जननी सुरक्षा योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को सरकार 1400 रुपये की वित्तीय सहायता देती है। वहीं आशा सहयोगी को प्रसव के प्रोत्साहन के लिए सरकार 300 रुपये देती है। इसके अलावा उन्हें प्रसव के बाद सेवा देने के लिए भी 300 रुपये दिए जाते हैं।

वहीं शहरी क्षेत्र में रहने वाली गरीब महिलाओं को सरकार प्रसव के दौरान 1 हजार रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इसके अलावा प्रसव के प्रोत्साहन के लिए आशा सहयोगी को 200 रुपये और प्रसव के बाद सेवा देने के लिए 200 रुपये अलग से सरकार दे रही है।

भारत सरकार की इस योजना का लाभ पाकर प्रसव के बाद महिलाएं अपने नवजात शिशुओं की अच्छे से देखभाल कर सकती हैं। अगर महिलाएं अपना प्रसव किसी सरकारी या मान्यता प्राप्त निजी अस्पताल में कराती हैं, तो वो इस योजना का लाभ उठा सकती हैं।

योजना के तहत सरकार पात्र लाभार्थी के खाते में सीधे पैसों को ट्रांसफर करती है। ऐसे में योजना का लाभ लेने के लिए गर्भवती महिलाओं के पास बैंक अकाउंट का होना जरूरी है। सरकार की इस योजना का उद्देश्य प्रसव के दौरान महिलाओं को चिकित्सा और आर्थिक सहायता प्रदान करना है।

Continue Reading

देश - दुनिया

SUKANYA SAMRIDDHI YOJANA: सुकन्या समृद्धि योजना में पैसो को निवेश कर अपनी बेटी की सपने को साकार करे देखे इसमें निवेश के प्रोसेस… 

Published

on

Sukanya Samriddhi Yojana: बेटी की शादी और उसकी पढ़ाई लिखाई की चिंता हम सब को होती है। ऐसे में कई अभिभावक काफी पहले से बचत करने लगते हैं। अगर आप भी अपनी बेटी की शादी या उसकी पढ़ाई लिखाई के लिए पैसे जुटाने चाहते हैं और इसके लिए किसी सुरक्षित स्कीम की तलाश कर रहे हैं। ऐसे में ये खबर खास आपके लिए है। आज हम आपको सरकार की एक बेहद महत्वाकांक्षी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। इस योजना का नाम सुकन्या समृद्धि स्कीम है। सरकार की इस स्कीम में निवेश करने पर आपको 7.6 प्रतिशत की ब्याज दर मिल रही है। सुकन्या समृद्धि स्कीम एक बचत योजना है। इसे खास तौर पर बेटियों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए बनाया गया है। भारत सरकार की इस स्कीम में निवेश करने पर आपको टैक्स में छूट भी मिलती है। इसी कड़ी में

आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में –
सुकन्या समृद्धि योजना में आपको अपनी बेटी का खाता उसकी आयु 10 वर्ष होने से पहले खुलवाना होगा। सरकार की इस स्कीम में आप न्यूनतम 210 रुपये का निवेश कर सकते हैं। वहीं अधिकतम राशि की सीमा 1.5 लाख रुपये तय की गई है।

सुकन्या समृद्धि स्कीम एक छोटी बचत योजना है। इसकी शुरुआत केंद्र सरकार द्वारा की गई है। इस योजना में आप अपनी बेटी के खाते को उसकी उम्र 21 वर्ष होने तक संचालन कर सकते हैं। इसके अलावा खाते का संचालन 18 वर्ष की आयु के बाद शादी होने तक भी किया जा सकता है। इसके अलावा सुकन्या समृद्धि स्कीम से आप अपनी बेटी की उच्च शिक्षा के लिए 50 प्रतिशत तक राशि उसकी आयु 18 वर्ष होने के बाद निकाल सकते हैं।

सुकन्या समृद्धि योजना का संचालन भारतीय डाक द्वारा किया जा रहा है। योजना के तहत पैसों का भुगतान करने के लिए आपको पोस्ट ऑफिस जाना पड़ेगा। इसके अलावा भारतीय डाक घर द्वारा लॉन्च किए गए डिजिटल अकाउंट से भी पैसों का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

इस स्कीम के तहत एक परिवार में केवल दो बेटियों को ही योजना का लाभ मिल सकता है। इस योजना में बेटी के माता पिता या उसके कानूनी अभिभावक खाता खुलवा सकते हैं। सुकन्या समृद्धि योजना में खाता खुलवाने के लिए आपके पास बेटी का जन्म प्रमाण पत्र, जमाकर्ता की आईडी प्रूफ और उसका निवास प्रमाण पत्र, चिकित्सा प्रमाण पत्र आदि दस्तावेजों की जरूरत होगी।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़1 day ago

1 जुलाई से सस्ते होंगे कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम, 198 रुपए की कमी आई…

1 जुलाई यानी आज से दिल्ली में कॉमर्शियल LPG सिलेंडर (19 किलो) की कीमतों में 198 रुपए की कमी आई...

छत्तीसगढ़1 day ago

1 जुलाई से होंगे बड़े बदलाव, बढ़ जायेगा आपकी जेब का खर्चा, जाने कौन से है वो बदलाव..

एक जुलाई यानी आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं। इनका सीधा असर आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।...

छत्तीसगढ़3 days ago

PM Kisan Yojana के तहत किसानो के फसे पैसे आ सकते है वापस इन तरीको से…

  PM Kisan Yojana: देश में जितनी भी लाभकारी और कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, उनमें से कुछ को राज्य तो...

छत्तीसगढ़5 days ago

Health Tips: बदलते मौसम के साथ रखे, अपनी सेहत का इस प्रकार ध्यान….

जून के अंत तक प्राय: देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून आ जाता है। हालांकि मानसून के शुरुआती दिनों में...

छत्तीसगढ़1 week ago

CG NEWS: छत्तीसगढ़-ओडिशा सीमा पर जवानो और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 3 जवान शहीद…

  छत्तीसगढ़-ओडिशा की सीमा पर मंगलवार को सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में CRPF के 3 जवान शहीद...

#Exclusive खबरे

Calendar

July 2022
M T W T F S S
  1 2 3
4 5 6 7 8 9 10
11 12 13 14 15 16 17
18 19 20 21 22 23 24
25 26 27 28 29 30 31

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • Tech & Auto7 days ago

    OnePlus Nord 2T का स्मार्टफ़ोन लांच,मिल रहा 12GB रैम के साथ दमदार फीचर्स

  • देश6 days ago

    केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी : 1 जुलाई से बढ़ने जा रहा है DA में 6 फीसदी बढ़ोतरी,पढ़िये पूरी खबर

  • Tech & Auto6 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • Tech & Auto5 days ago

    MINI PORTABLE WASHING MACHINE: मार्केट में आते ही धूम मचा रही है ये पोर्टेबल मिनी वाशिंग मशीन कीमत जान आप भी हो जायेंगे हैरान…

  • व्यापर6 days ago

    PM KISAN YOJANA: किसानो के लिए बड़ी खुशखबरी…मिलेगा बड़ा तोहफा,जानिए कैसे

  • Tech & Auto7 days ago

    लॉन्च किया गया, Portronics Dash 12 स्पीकर, जाने कीमत व अन्य फीचर्स…

  • जॉब6 days ago

    बैंक ऑफ बड़ौदा में निकली भर्ती,मिलेगा 89000 तक सैलरी…ये रही डिटेल…

  • Tech & Auto5 days ago

    OLA ELECTRIC CAR: ओला की सबसे कम कीमत में आयी इलेक्ट्रिक कार, इसके डिजाइन देख हो जायेगे हैरान…  

  • जॉब6 days ago

    CGPSC में चपरासी पदों पर भर्ती,आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई

  • Tech & Auto6 days ago

    INVERTER AC TIPS : इन्वर्टर या नॉन इन्वर्टर एसी में जाने कौन सी AC होती है खास, इसकी खूबियां जान आप भी हो जायेगे हैरान