Connect with us

छत्तीसगढ़

today corona update: देश मे कोरोना के 15,057 केस, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 3.37% पहुंचा

Published

on

 

 

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1,221 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक मरीज की मौत हो गई। इस तरह से देश में सोमवार के मुकाबले कोरोना से थोड़ी सी राहत देखने को मिली। मंगलवार को कोरोना के एक्टिव केस भी करीब 2 हजार कम हुए हैं। बीते दिन देश में कोरोना के 15,057 केस सामने आए, वहीं एक दिन पहले इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 17,692 दर्ज की गई थी। शनिवार को 1,913 नए केस मिले थे।

भारत में रिकवरी रेट 98.74% पहुंच गया है। अगर कोरोना टीकाकरण की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना वैक्सीन की 3,10,218 डोज लगाई गई। पिछले 24 घंटे में 2,156 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं, जिसके बाद कोरोना से जंग जीतने वाले लोगों की संख्या 42,572,697 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 5 लाख 24 हजार 242 हो गई है।

दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 3.37% पहुंचा
राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है। यहां सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। बीते दिन 377 नए मामले सामने आए। अच्छी बात यह है कि 910 लोग रिकवर हो गए। दिल्ली में अभी 3,228 लोग कोरोना का इलाज करा रहे हैं। बीते दिन यहां सिर्फ एक मरीज की मौत हुई। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो दिल्ली में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 3.37% हो गई है और कंटोनमेंट जोन की संख्या 1,486 है।

इसके अलावा महाराष्ट्र में कोरोना के 129 नए केस सामने आए और 121 मरीज स्वस्थ्य हुए। उत्तर प्रदेश में 138 नए मरीज मिले जबकि 186 मरीज रिकवर हो गए। वहीं हरियाणा में 218 नए केस दर्ज किए गए, जबकि 428 मरीज रिकवर हो गए।

भारत ने विकसित की mRNA वैक्सीन तकनीक, देश में कम होंगे कोरोना केस
mRNA वैक्सीन तकनीक को लेकर सेंटर फार सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलाजी (CCMB) के CEO डाक्टर एन मधुसूदन राव ने दावा किया है कि उन्होंने भारत में इस तकनीक को विकसित कर लिया है। मधुसूदन राव ने कहा mRNA वैक्सीन तकनीक से देश में कोरोना केस कम होंगे। साथ ही इससे वैक्सीन का संक्रमण पर अधिक असर पड़ेगा।

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

छत्तीसगढ़

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत जाॅब कार्ड श्रमिकों को रोजगार दिलाने के दिये, निर्देश…

Published

on

मुंगेली: कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने आज मुंगेली विकासखंड के ग्राम धरमपुरा पहुंचकर ग्राम पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर और शासन की महत्वाकांक्षी सुराजी गांव योजना के तहत निर्मित गौठान का आकस्मिक निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने ग्राम पंचायत भवन का निरीक्षण कर ग्रामीणों से पंचायत खुलने का समय, ग्राम सभा की बैठक आदि की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्रामसभा की बैठक समय पर कराएं और ज्यादा से ज्यादा संख्या में ग्रामीणजन शामिल होकर ग्राम की समस्या के बारे में चर्चा करें।

छोटी-छोटी समस्याओं का ग्राम पंचायत स्तर पर ही निर्णय लेकर उसका समाधान करें। उन्होंने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत जाॅब कार्ड श्रमिकों को रोजगार उपलब्धता की जानकारी ली और उन्हे मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र के संचालन, बच्चो की संख्या और हितग्राहियों को मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत पोषण आहार वितरण की जानकारी ली। उन्होंने ग्राम धरमपुरा में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं और दवाई की उपलब्धता की जानकारी ली।

ग्रामीणों ने बताया कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में स्वास्थ्य सुविधा अच्छी है। कलेक्टर ने शासन की महत्वाकांक्षी सुराजी गांव योजना के तहत निर्मित गौठान का भी निरीक्षण किया और गौठान को व्यवस्थित करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।इस अवसर पर मुंगेली एसडीएम श्री अमित कुमार सहित संबंधित विभाग के अधिकारी और ग्रामीणजन मौजूद थे।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

Published

on

 

गारंटी योजना के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने उनका मानदेय बढ़ाने का निर्णय लिया है। सीएम भूपेश बघेल ने ऐलान किया है कि रोजगार सहायकों के मानदेय 5000 से 6000 रुपये को कलेक्टर दर 9540 रुपये किया जाएगा। रोजगार सहायकों की सेवा शर्तों से संबंधित मांगों पर निर्णय राज्य स्तरीय गठित समिति के प्रतिवेदन मिलने पर लिया जाएगा। सीएम के इस आदेश के बाद 15 हजार से ज्यादा रोजगार सहायकों को फायदा मिलेगा।

बता दें कि प्रदेशभर में मनरेगा कर्मचारी नियमितीकरण एवं रोजगार सहायकों का वेतनमान निर्धारण करने तथा मनरेगा कर्मियों पर सिविल सेवा नियम 1966 के साथ पंचायत कर्मी नियमावली लागू करने की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं। मनरेगा कर्मियों ने दंतेवाड़ा से एक दांडी मार्च भी निकाला था, जिसे तिरंगा यात्रा का नाम दिया गया था। तिरंगा यात्रा में करीब 5 हजार रोजगार सहायक शामिल हुए थे। रोजगार सहायक ने दावा किया था कि यह छत्तीसगढ़ का पहला आंदोलन है, जिसमें कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर 400 किलोमीटर तक लंबी दांडी यात्रा निकाली है।

सीएमओ कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी 
सीएमओ कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने मनरेगा के रोजगार सहायकों के मानदेय में वृद्धि की घोषणा की। अब कलेक्टर दर पर मानदेय मिलेगा। सेवा शर्तों की मांग पर राज्य स्तरीय समिति से प्रतिवेदन मिलने के बाद फैसला लिया जाएगा। रोजगार सहायकों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात रखी थी, जिसके बाद यह घोषणा की गई है। रोजगार सहायक अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर 4 अप्रैल से हड़ताल कर रहे हैं। आंदोलन में छत्तीसगढ़ के 15 हजार रोजगार कर्मचारी शामिल हैं। आंदोलन के जरिए रोजगार सहायक सरकार पर दबाव बना रहे थे।

Continue Reading

छत्तीसगढ़

Today corona update : देश में एक्टिव केस 17,692, पॉजिटिविटी रेट 0.59%, एवं रिकवरी रेट 98.74%..

Published

on

By

कोरोना अपडेट: 24 घंटे में मिले 22 हजार से अधिक नए मरीज 325 लोगों की गई जान - Corona Update: More than 22 thousand new patients found in 24 hours 325 people died

 

 

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,487 नए केस सामने आए हैं, जबकि 13 लोगों की मौत हुई है। इनमे से अकेले केरल में 8 मौतें हुईं हैं। देश में एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 17,692 हो गई है। शनिवार को 1,913 नए केस मिले थे। फिलहाल भारत में रिकवरी रेट 98.74% है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, डेली पॉजिटिविटी रेट 0.59% और वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.66% हो गया है। पिछले 24 घंटे में 2,878 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं, जिसके बाद ठीक होने वालों की संख्या 4 करोड़ 25 लाख से ज्यादा पहुंच गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 5 लाख 24 हजार से ज्यादा हो गई है।

दिल्ली में रोज आ रहे सबसे ज्यादा मामले

हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 613 नए केस सामने आए हैं और 784 लोग रिकवर हुए। इसके अलावा कोविड से 3 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या 3,762 हो गई है और पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4.97% हो चुकी है।

केरल में सबसे ज्यादा मौतें

देशभर में कोरोना से 13 मौतें हुईं हैं, इनमे से सबसे ज्यादा केरल राज्य में 8 मौतें हुईं हैं। अभी तक कोरोना के कुल 64.46 लाख मामले आ चुके हैं। राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 3,393 है। कोरोना से मरने वालों की संख्या 69,363 पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में कोविड से 445 लोग ठीक हुए हैं।

महाराष्ट्र और हरियाणा कोरोना अपडेट

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 255 नए केस सामने आए हैं, जिसके बाद कुल केस 78 लाख से ज्यादा हो गए हैं। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,47,855 हो चुकी है। पॉजिटिविटी रेट प्रति 100 टेस्ट के हिसाब से 1.13% है। राज्य में कोरोना के 22,469 टेस्ट किए गए।

वहीं हरियाणा में 302 नए मामले मिले हैं, जबकि एक भी मौत नहीं हुई है। राज्य में कोरोना एक्टिव केस 1775 हैं और कुल मामले 99 लाख से ज्यादा हो गए हैं। राज्य में रविवार को 11,513 टेस्ट किए गए।

नॉर्थ कोरिया में मिले 8 कोरोना मरीज

कोरोना महामारी को आए हुए 2 साल से ज्यादा हो गए हैं। नार्थ कोरिया में महामारी आने के 2 साल बाद 13 मई को पहली बार कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि हुई थी। यह संख्या बढ़कर अब 8 हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल नॉर्थ कोरिया में 392,920 लोगों को बुखार के लक्षण आ रहे हैं, जिस कारण उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़15 seconds ago

today corona update: देश मे कोरोना के 15,057 केस, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 3.37% पहुंचा

    पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1,221 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक मरीज की...

छत्तीसगढ़22 hours ago

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत जाॅब कार्ड श्रमिकों को रोजगार दिलाने के दिये, निर्देश…

मुंगेली: कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने आज मुंगेली विकासखंड के ग्राम धरमपुरा पहुंचकर ग्राम पंचायत भवन, आंगनबाड़ी केंद्र, हेल्थ...

छत्तीसगढ़1 day ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

  गारंटी योजना के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने उनका मानदेय बढ़ाने का निर्णय लिया...

छत्तीसगढ़1 day ago

Today corona update : देश में एक्टिव केस 17,692, पॉजिटिविटी रेट 0.59%, एवं रिकवरी रेट 98.74%..

    देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,487 नए केस सामने आए हैं, जबकि 13 लोगों की...

छत्तीसगढ़2 days ago

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को दी,हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 16 मई को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर बुद्ध पूर्णिमा के अवसर सहित प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर की निकली भर्ती, 22 मई तक करे आवेदन…

  • जॉब7 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब6 days ago

    यहां भारतीय खाद्य निगम में निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएट पास उम्मीदवार जल्द से जल्द करे आवेदन…

  • जॉब7 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में निकलीं 600 पदों भर्ती, आवेदन का अंतिम मौक़ा आज…

  • जॉब6 days ago

    यहां NTPC में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता… जल्द करें अप्लाई

  • जॉब5 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब5 days ago

    SBI में निकली बंपर भर्ती,जल्द करे आवेदन,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    यहां NTPC में निकली बंपर भर्ती,जाने..आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…