Connect with us

Tech & Auto

Toyota ने भारत में लॉन्च की नई Toyota Innova Crysta, धांसू फीचर्स के साथ मिलेगा सब कुछ

Published

on

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में आधिकारिक तौर पर नई इनोवा क्रिस्टा लॉन्च की है, जिसकी कीमतें 16.26 लाख रूपए शुरू हैं. इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 24.33 लाख रुपए है. फेसलिफ्ट मॉडल को दो नए एक्सटीरियर कलर शेड्स- स्पार्कलिंग ब्लैक और क्रिस्टल शाइन में तीन ट्रिम्स और दो इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा. बुकिंग शुरू हो गई है और आने वाले हफ्तों में डिलीवरी शुरू होने वाली है.

नई लॉन्च की गई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को मोटे क्रोम सराउंड के साथ थोड़ा लेगर ग्रिल मिलता है और पहले की तुलना में ज्यादा स्लैट्स मिलते हैं. हेडलैम्प्स आउटगोइंग मॉडल की तरह ही हैं, अब उन्हें ग्रिल पर क्रोम एक्सटेंशन मिलते हैं, अपडेटेड इनोवा क्रिस्टा में नए दिखने वाले 16-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स हैं जो भारतीय मॉडल के लिए यूनिक लगते हैं. इसके अलावा, फ्रंट बम्पर में एक शार्प लुक मिलता है, और एक ब्लैक-आउट चिन के साथ आता है. फ्रंट बम्पर को बड़े टर्न इंडिकेटर लगे हैं और राउंड फॉग लैंप के साथ नया डिजाइन मिलता है जो हाई वैरिएंट पर एलईडी यूनिट होंगे. मौजूदा कलर ऑप्शन के अलावा, 2020 मॉडल-वर्ष का अपडेट एक नए कलर ऑप्शन में उपलब्ध है – स्पार्कलिंग ब्लैक क्रिस्टल शाइन. दिलचस्प बात यह है कि इनोवा क्रिस्टा को अब बढ़ी सुरक्षा के लिए फ्रंट क्लियर सोनार (एमआईडी इंडिकेशन के साथ) मिलता है. इन कॉस्मेटिक और फ़ीचर अपडेट को छोड़कर, कोई बड़ी डिज़ाइन अपग्रेड नहीं हैं.

अंदर की ओर, 2021 इनोवा क्रिस्टा के टॉप ट्रिम पर लेदर सीट्स मिलती हैं. इसके अलावा, इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए इसे स्टैंडर्ड एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले का सपोर्ट भी मिलता है. इसके अलावा, अब इंफोटेनमेंट सिस्टम को वॉल्यूम कंट्रोल और अन्य कामों के लिए डेडिकेटेड बटन मिलते हैं. हाई वैरिएंट में स्टैंडर्ड रूप में फ्रंट पार्किंग सेंसर भी मिलते हैं.

इस बार, कार को नए अपडेट के साथ फैमिलियर इंटीरियर लेआउट मिलता है जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ एक नए स्मार्ट प्लेकास्ट टचस्क्रीन ऑडियो और जेडएक्स संस्करण में एक नया कैमल टैन असबाब ऑप्शन तक सीमित है. इसके अतिरिक्त, ग्राहक अब वाहन कनेक्टिविटी सुविधाओं जैसे रियल-टाइम वाहन ट्रैकिंग, जियोफेंसिंग, पार्क लोकेशन और ऑप्शन एसेसरीज के रूप में कई और ज्यादा आनंद ले सकते हैं. वाहन सात-सीट और आठ-सीट लेआउट दोनों ऑप्शन में उपलब्ध है.

इनोवा क्रि‍स्टा फ़ेसलि‍फ़्ट में पहले की तरह ही BS6 2.4-लीटर का डीज़ल इंजन होगा, जो 148bhp का पावर और 360Nm का टॉर्क जनरेट करता है. दूसरा इसमें 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा, जो 164bhp का पावर और 245Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. साथ ही दोनों इंजन में पांच-स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रैंस्मिशन को जोड़ा जाएगा. वेरीएंट के अनुसार, यह नई क्र‍िस्‍टा फ़ेसल‍िफ़्ट 30,000 रुपए से लेकर 60,000 रुपए तक महंगी होगी.

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Tech & Auto

इलेक्ट्रिक स्कटूर: सबसे सस्ते दामो में लॉन्च होने जा रही है यह TVS SCOOTER जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

Published

on

 

 

नई दिल्ली: टीवीएस मोटर आज अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कटूर iQube का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. हालांकि कंपनी ने अभी तक आने वाले स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की है, कंपनी ने इससे पहले नए स्टकूर का टीजर जारी किया था. उम्मीद है कि नया स्कूटर iQube का नया 2022 मॉडल ईयर अपडेट होगा. नए स्कूटर में लंबी रेंज के साथ-साथ कई एडवांस फीचर्स अपडेट मिल सकते हैं.

TVS iQube के मौजूदा मॉडल में फुल-एलईडी लाइटिंग और TVS SmartXonnect फ़ंक्शन के साथ पूरी तरह से डिजिटल कलर इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिलता है. उम्मीद है कि आने वाले मॉडल में भी नए फीचर्स की एक लंबी लिस्ट होगी. मौजूदा मॉडल की कीमत 90 हजार रुपये से शुरू होती है.

123 किमी हो सकती है नए स्कूटर की रेंज
स्कूटर के नए टीज़र में #TheStoryOf123 टैग का इस्तेमाल किया गया है, जो स्कूटर की रेंज (123 किमी) को दिखाता है. गौर करने वाली बात यह है कि स्कूटर के मौजूदा मॉडल में सिंगल चार्ज में 75 किमी की रेंज मिलती है, जो कि इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में काफी कम है. वर्तमान में भारतीय बाजार में मौजूद कई स्कूटरों में 200 किमी की रेंज मिल जाती है.

78 किमी प्रति घंटा है टॉप स्पीड
नए iQube को एक हाई पावर मोटर के साथ भी अपडेट किया जा सकता है, जो मौजूदा 4.4kW हब-माउंटेड BLDC मोटर पर अपडेट हो सकता है. यह मोटर वर्तमान में मौजूदा स्कूटर में फ्लोर पैनल के नीचे रखी गई तीन लिथियम-आयन बैटरियों से चलती है. यह मोटर ईको मोड में 48 किमी प्रति घंटे और स्पोर्ट मोड में 78 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 140 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट जनरेट करती है.

Continue Reading

Tech & Auto

सबसे कम कीमत मे लॉन्च हुई vivo की ये स्मार्टफोन, जाने कीमत अवं अन्य फीचर्स..

Published

on

By

vivo Y01 को ऐसे ग्राहकों को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा गया है जो कि कम कीमत में बड़ी बैटरी और अच्छी डिजाइन वाले फोन की तलाश में हैं। vivo Y01 में 5000mAh की बैटरी दी गई है।

vivo ने भारतीय बाजार में अपना एक नया बजट स्मार्टफोन vivo Y01 लॉन्च कर दिया है। vivo Y01 को ऐसे ग्राहकों को ध्यान में रखकर बाजार में उतारा गया है जो कि कम कीमत में बड़ी बैटरी और अच्छी डिजाइन वाले फोन की तलाश में हैं। vivo Y01 में 5000mAh की बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसमें रिवर्स चार्जिंग के साथ एचडी प्लस डिस्प्ले भी है। vivo Y01 की कीमत 8,999 रुपये है और इसे इलिजेंट ब्लैक और सफायर ब्लू कलर में वीवो के ऑनलाइन स्टोर के अलावा रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है।

vivo Y01 की स्पेसिफिकेशन
फीचर्स की बात करें तो vivo Y01 में 6.51 इंच की HD+ हालो फुल व्यू डिस्प्ले है जिसके साथ आई प्रोटेक्शन मोड भी है। फोन में 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। vivo Y01 में मीडियाटेक हीलियो P35 प्रोसेसर के साथ Multi-Turbo 3.0 मोड है।

जहां तक vivo Y01 कैमरे का सवाल है तो फोन में सिंगल रियर और सिंगल फ्रंट कैमरा सेटअप है। रियर पैनल पर 8 मेगापिक्सल का और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ फेस ब्यूटी जैसे कई सारे मोड्स मिलेंगे।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G LTE, डुअल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0, FM रेडियो, GPS/A-GPS और माइक्रो यूएसबी पोर्ट और साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसमें 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 10W की रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट है।

Continue Reading

Tech & Auto

बच के रहना रे बाबा! WhatsApp की जरा से चूक,कर देगा अकाउंट खाली…

Published

on

WhatsApp  Alert: वॉट्सएप र समय-समय पर नए-नए स्कैम आते रहते हैं. पिछले कुछ दिनों से इस पर फर्जीवाड़े का एक नया तरीका सामने आया है. इसमें ठग आपको एक नंबर पर डायल करने के लिए कहते हैं. इसके बाद आपका नंबर उनके नंबर पर डायवर्ट हो जाता है और वह आपका अकाउंट लॉगिन कर आपके कॉन्टैक्ट से रुपये मांगते हैं.वॉट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप में से एक है. इसका इस्तेमाल पर्सनल से लेकर प्रफेशनल और बिजनेस के लिए भी जमकर होता है. इसके एक्टिव यूजर्स को देखते हुए ही बड़ी संख्या में ठग भी यहां एक्टिव हो गए हैं.

समय-समय पर वॉट्सएप पर नए-नए स्कैम सामने आते रहते हैं. अब इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर एक और नया स्कैम सामने आया है. इसमें जरा सी लापरवाही से आपका खाता और आपकी सारी पर्सनल डिटेल्स ठगों तक पहुंच सकती है. आइए जानते हैं क्या है यह नया फर्जीवाड़ा और इससे कैसे बच सकते हैं.कई बार लोगों के सामने खराब मोबाइल नेटवर्क की समस्या आती है. कुछ लोग इसकी शिकायत संबंधित कंपनी में करते हैं. इसका फायदा जालसाज उठा रहे हैं. दरअसल ठग, ऐसे लोगों को कॉल करते हैं कि आपके एरिया में खराब इंटरनेट कनेक्टिविटी है.

इसे लेकर आपने कंप्लेंट दर्ज कराई थी. इसके बाद इस समस्या के समाधान के लिए ठग एक नंबर डायल करने को कहते हैं. जालसाजों का कहना होता है कि आप अगर *401* पर डायल करते हैं तो आपको कॉल बैक किया जाएगा. कई यूजर्स इन नंबरों पर डायल भी कर देते हैं.अगर यूजर ऊपर बताए गए नंबर को डायल करते हैं तो कुछ देर बाद वॉट्सएप पर ही एक मैसेज आता है, उसमें नए डिवाइस पर अकाउंट सेट करने के लिए पिन दिया होता है.

इसके कुछ देर बाद ही यूजर के मोबाइल और अगर पीसी में वॉट्सएप लॉगिन है तो वहां से लॉगआउट हो जाता है. दरअसल उस नंबर को डायल करते हुए उनकी सभी कॉल ठगों के नंबर पर डायवर्ट हो जाती है. इसी का फायदा उठाकर ठग दूसरे के वॉट्सऐप को अपने फोन में लॉगिन करके उस अकाउंट में मौजूद नंबरों को मैसेज करके पैसे मांगते हैं.

क्योंकि नंबर असली होता है तो कॉन्टैक्ट को भी लगता है कि उनका परिचित पैसा मांग रहा है और वो ट्रांसफर कर देते हैं.इस तरह की ठगी में आपको बहुत अलर्ट होने की जरूरत है.

दरअसल साइबर क्रिमिनल्स अकाउंट डायवर्ट करने के बाद अपने फोन में उसे लॉगिन करने के लिए टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन शुरू कर देते हैं. ऐसे में चाहकर भी आप आसानी से अपने वॉट्सएप अकाउंट को हासिल नहीं कर पाएंगे. ऐसे में बेहतर है कि आप भी पहले से ही वॉट्सएप पर टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन शुरू कर दें. कभी भी किसी अनजान लिंक पर क्लिक न करें.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़6 hours ago

CG News: किसान न्याय योजना की पहली क़िस्त 21 मई को सीधे किसानो के खातो में भेजी जाएगी, 1700 करोड़ रुपए होंगे ट्रांसफर…

  दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना से इस साल की...

छत्तीसगढ़7 hours ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

    छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य...

छत्तीसगढ़10 hours ago

CG News: पशु क्रूरता, युवक ने धारदार हथियार से गाय के बछड़े के कान और पुंछ काट करने वाला था हत्या, मौके पर पहुँचकर महिला ने बचाई जान…

  दुर्ग जिले में पशु क्रूरता का मामला सामने आया है। भिलाई तीन थाना के बाम्बे आवास में एक युवक...

छत्तीसगढ़1 day ago

बढ़ा महगाई का कहर, बिजली एवं इधन के दामो मे हुई बढ़ोतरी, 8 साल के पीक पर रिटेल महंगाई..

    बढ़ती महंगाई ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। खाने-पीने के सामान, ईंधन और बिजली के दाम...

छत्तीसगढ़1 day ago

today corona update: देश मे कोरोना के 15,057 केस, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 3.37% तक पहुंचा..

    पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 1,221 नए मामले सामने आए हैं, जबकि एक मरीज की...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  
Tech & Auto51 mins ago

इलेक्ट्रिक स्कटूर: सबसे सस्ते दामो में लॉन्च होने जा रही है यह TVS SCOOTER जाने क्या है इसके फीचर्स और कीमत…

ज्योतिष1 hour ago

आज का राशिफल: कर्क राशि के जातको का आज स्वास्थ रहेगा अच्छा, सिंह, कन्या राशि आज सकारात्मक उर्जा से भरे रहंगे.. पढ़े अपनी राशि…

जॉब1 hour ago

ग्रुप सी के तहत निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

जॉब5 hours ago

SBI में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी.. जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

जॉब6 hours ago

यहां कर्मचारी चयन आयोग ने क्लर्क और स्टेनोग्राफर के 991 पदों पर निकाली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब6 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता… जल्द करें अप्लाई

  • जॉब6 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब6 days ago

    यहां NTPC में निकली बंपर भर्ती,जाने..आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    SBI में निकली बंपर भर्ती,जल्द करे आवेदन,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    डाक विभाग मे निकली विभिन्न भर्तीया, जल्द ही करे आवेदन, 10 वी पास उमीदवार करे अप्लाई..

  • जॉब5 days ago

    बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब6 days ago

    लेक्चरर की निकली भर्ती,16 मई तक करे आवेदन…ये रही शैक्षणिक योग्यता

  • जॉब6 days ago

    शिक्षक पदों पर निकली भर्ती,आवेदन 20 मई तक…

  • जॉब6 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर की निकली भर्ती, 22 मई तक करे आवेदन…

  • जॉब6 days ago

    यहाँ निकली शिक्षक पदों पर भर्ती,20 मई तक करे आवेदन…