Connect with us

ग्रेटर नोएडा में महिला की हत्या कर 18वीं मंजिल से फेंकी लाश, आरोपी फरार

Published

on

गौतमबुद्ध नगर –  ग्रेटर नोएडा की एवीजे हाइट्स सोसायटी में एक महिला की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई। महिला की मौत का आरोप एक युवक पर लगा है। आरोप के मुताबिक महिला को रात के वक्त ही मार डाला गया। रात भर शव फ्लैट में रखा रहा। मौका मिलने पर आरोपी ने शव 18वीं मंजिल से नीचे फेंक दिया, ताकि लगे कि यह मामला हत्या नहीं आत्महत्या का है। सुरक्षाकर्मियों द्वारा दी गई सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी।

घटना शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि की बताई जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूरजपुर कोतवाली पुलिस के मुताबिक रविवार सुबह लगभग 6:30 बजे सोसायटी के सुरक्षाकर्मियों ने एक महिला को 18 मंजिल से धक्का देने की सूचना दी थी। पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती, तब तक आरोपी फरार हो चुका था। पुलिस संदिग्ध आरोपी की तलाश कर रही है। महिला की पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। जांच में पुलिस सोसायटी के CCTV फुटेज की भी मदद ले रही है।

इस सिलसिले में थाना सूरजपुर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी के बारे में अब तक पुलिस को यही पता चला है कि उसका नाम मुमताज खान है। वह महिला को दो तीन दिन पहले ही फ्लैट में लेकर आया था। मुमताज खान बिहार का रहने वाला है। संदिग्ध आरोपी के भाई भाभी भी इसी सोसायटी में एक अन्य फ्लैट में रहते हैं। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है हालांकि मुमताज का भाई भी महिला का नाम पता नहीं बता पाया है।

 

Advertisement
Click to comment

You must be logged in to post a comment Login

Leave a Reply

Knowledge

काम की बात: अगर पुलिस आपका FIR तुरंत नही दर्ज करती तो बस करे ये काम…

Published

on

By

 

What to do if police refuse to register a FIR: किसी व्यक्ति के साथ जब भी कोई अपराध या दुर्घटना होती है। उस दौरान व्यक्ति उस घटना की शिकायत पुलिस स्टेशन में करता है। उसके बाद पुलिस नियमों के अनुसार घटना को लेकर एफआईआर दर्ज करती है। वहीं अक्सर देखने को मिलता है कि पुलिस कई मर्तबा किसी व्यक्ति की एफआईआर को दर्ज नहीं करती है। अगर आपके साथ भी कोई घटना हुई है और पुलिस आपका एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है, तो आज हम आपको आपके कुछ अधिकारों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन अधिकारों के दम पर आप अपने हक की लड़ाई लड़ सकते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से –

अगर आपके साथ कोई अपराध हुआ है, तो इस स्थिति में आप नजदीकी पुलिस स्टेशन में विजिट करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। वहीं अगर पुलिस आपकी एफआईआर दर्ज नहीं कर रही है। ऐसे में आपके पास अधिकार है कि आप इस बात की शिकायत किसी सीनियर ऑफिसर से कर सकते हैं।वहीं अगर सीनियर अधिकारी भी आपकी इस शिकायत को लेकर कोई एक्शन नहीं लेता है। ऐसे में आप CrPC के सेक्शन 156(3) के तहत इसकी शिकायत मेट्रोलपॉलिटिन मजिस्ट्रेट से कर सकते हैं। आपकी शिकायत को सुनने के बाद मजिस्ट्रेट उक्त पुलिस के ऊपर एफआईआर दर्ज करने का निर्देश देगा। इस नियम का स्पष्ट उल्लेख है कि अगर कोई भी अधिकारी आपकी एफआईआर दर्ज करने से मना करता है। इस स्थिति में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत उन पर एक्शन लिया जा सकता है। इसके अलावा अगर आपकी एफआईआर पुलिस नहीं दर्ज कर रही है। इस स्थिति में आप अपनी शिकायत को ऑनलाइन भी दर्ज करा सकते हैं।
ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने के लिए आपको अपने एरिया की पुलिस वेबसाइट पर विजिट करना है। वहीं अगर आप दिल्ली क्षेत्र के निवासी हैं। इस स्थिति में आप अपनी शिकायत को e-FIR एप की मदद से भी दर्ज करा सकते हैं।

Continue Reading

जॉब

राष्ट्रीय फैशन टेक्नालॉजी में नौकरी का सुनहरा मौका उम्मीदवार जल्द करे आवेदन, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

Published

on

By

 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय फैशन टेक्नालॉजी संस्थान में नौकरी का सुनहरा मौका है. यहां पर लैब असिस्टेंट, जूनियर असिस्‍टेंट सहित कई खाली पदों को भरने के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. खास बात यह है कि पहले आवेदन करने की लास्ट डेट 16 मई थी जिसे बढ़ाकर 7 जून 2022 कर दिया गया है. ऐसे में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी राष्ट्रीय फैशन टेक्नालॉजी की आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

खाली पदों का विवरण
जूनियर असिस्‍टेंट – 7 पद.
लैब असिस्टेंट – 6 पद.
मशीन मैकेनिक – 3 पद.
असिस्टेंट वार्डन (मेल) – 1 पद.
असिस्टेंट वार्डन (फीमेल) – 1 पद.
नर्स – 1 पद.

आयु सीमा और शैक्षिक योग्यता
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र सीमा 27 साल निर्धारित की गई है. हालांकि सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट का प्रावधान है. वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग है. ऐसे में अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि आवेदन करने के पहले नोटिफिकेशन अवश्य चेक कर लें. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.NIFT Recruitment 2022: इन स्टेप्स से करें आवेदन
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाएं.
अब होम पेज पर दिए करियर सेक्शन में जाए.
यहां Group C Application form के लिंक पर क्लिक करें.
अब आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करें.
फॉर्म को भरकर नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट कर दें.

Continue Reading

Lifestyle

Health Tips: महिलाये पेट दर्द की समस्या को न करे अनदेखा, नही तो हो सकती है बड़ी परेशानी…

Published

on

By

 

Causes of Stomach Pain: अक्सर बच्चे, वयस्क पेट में दर्द से परेशान रहते हैं. महिलाओं को भी कई वजहों से पेट दर्द महीने में कभी ना कभी होता ही है. खासकर, पीरियड्स के दिनों में महिलाओं को सबसे अधिक पेट दर्द परेशान करता है. ऐसा देखा भी गया है कि पुरुषों की तुलना में महिलाओं को अधिक पेट दर्द होता है. पेट दर्द कई कारणों से हो सकता है, जिसमें कभी हल्का दर्द तो कभी-कभी बहुत तेज दर्द उठता है. हल्का पेट दर्द गैस बनने, ब्लोटिंग, अधिक खाने, डायरिया, पेट में जलन आदि के कारण होता है, जो खुद ठीक हो जाता है या घरेलू उपचार से भी दूर कर सकते हैं. कई बार अचानक तेज पेट दर्द उठता है और लगातार बना रहे, तो हो सकता है कोई मेडिकल कंडीशन हो. महिलाओं में कई बार पीरियड्स, प्रेग्नेंसी, ओवरी में सिस्ट होने के कारण भी हो सकता है. आइए जानते हैं, महिलाओं में किन-किन कारणों से पेट दर्द हो सकता है.

महिलाओं में पेट दर्द के कारण

अपच के कारण पेट दर्द
ओन्लीमाईहेल्थमें छपी एक खबर के अनुसार, कई बार पेट के ऊपरी हिस्से में बेचैनी महसूस होती है और खाते ही पेट भरा हुआ महसूस होने लगता है. ये अपच यानी इनडाइजेशन के लक्षण होते हैं. यदि आप अपच की समस्या से परेशान रहती हैं, तो पेट के ऊपरी हिस्से में जलन, बेचैनी या सूजन हो सकता है., भोजन के बाद असहज महसूस कर सकती हैं या फिर खाना खाने के समय जल्दी पेट भर सकता है. आपको मतली हो सकती है. ऐसा फैटी फूड्स के सेवन, स्मोकिंग, एंग्जायटी, अधिक खाने, जल्दी-जल्दी खाने, एल्कोहल, चॉकलेट आदि के सेवन से हो सकता है.

पीरियड्स में होता है पेट दर्द
महिलाओं को हर महीने पेट में दर्द होने का एक मुख्य कारण है पीरियड्स. मासिक धर्म में कई महिलाओं को बहुत अधिक पेट दर्द, पेट में ऐंठन, क्रैम्प होता है. आपको दर्द हो तो पेट को हॉट वॉटर बैग से सेकें. कुछ घरेलू उपायों से भी इस दर्द को दूर कर सकती हैं.

ओवरी में सिस्ट बनता है पेट दर्द का कारण
यदि आपको कुछ दिनों से लगातार पेट दर्द हो रहा है, तो हो सकता है ऐसा ओवरी में सिस्ट होने के कारण हो. हालांकि, कई सिस्ट में कोई लक्षण नजर नहीं आता है और खुद ब खुद ठीक हो जाता है. लेकिन, यदि ओवरी में बड़ा सिस्ट हो, तो पेल्किव और पेट में दर्द हो सकता है. सिस्ट होने पर पेट के निचले हिस्से में बहुत तीव्र दर्द होता है. लार्ज ओवेरियन सिस्ट होने पर हमेशा भरा हुआ या भारीपन महसूस हो सकता है. कई बार ओवरी में सिस्ट होने से स्पॉटिंग या ब्लीडिंग भी हो सकती है.

यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन से होता है पेट दर्द
महिलाओं में यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन की समस्या पुरुषों के मुकाबले अधिक होती है. इसमें पेशाब करते समय जलन, झागदार पेशाब, पेट दर्द, बुखार आदि हो सकता है. जिस बैक्टीरिया के कारण यूटीआई होता है, वह पेट के निचले हिस्से को भी प्रभावित करता है. इससे बहुत अधिक दबाव और दर्द हो सकता है.

पेल्विक इंफ्लेमेटरी डिजीज के कारण पेट दर्द
पेल्विक इंफ्लेमेटरी डिजीज महिलाओं के प्रजनन अंगों में होने वाला संक्रमण या सूजन है. यह अंडाशय, फैलोपियन ट्यूब, गर्भाशय को प्रभावित कर सकता है. पेल्विक सूजन की बीमारी आमतौर पर तब होती है, जब योनि या गर्भाशय ग्रीवा से यौन संचारित बैक्टीरिया अन्य प्रजनन अंगों में फैल जाता है. पेल्विक इंफ्लेमेटरी डिजीज होने पर आमतौर पर कोई लक्षण जल्दी नजर नहीं आता है. यदि आपको क्रोनिक पेल्विक पेन या गर्भधारण करने में परेशानी हो, तो इस समस्या का पता चल जाता है. बाउल मूवमेंट, पेशाब करने के दौरान पेट दर्द अधिक होता है. यदि आपको लगातार पेल्विक में दर्द हो, तो डॉक्टर से जरूर संपर्क करें.

अधिक खाने से हो सकता है पेट दर्द
यदि आप एक ही बार में बहुत अधिक खा लेंगी तो पेट दर्द शुरू हो सकता है. हालांकि, अधिक खा लेने से पेट दर्द थोड़ी देर के लिए होता है और यह तीव्र नहीं होता. कई बार खराब सोने की आदतों, कुछ ऐसा खा लेने से जिससे पेट को परेशानी होती है, इससे भी दर्द हो सकता है. उल्टा-सीधा खाने से डाइजेस्टिव सिस्टम को नुकसान पहुंचता है, जिससे हल्का पेट दर्द हो सकता है.

Continue Reading
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

#Chhattisgarh खबरे !!!!

छत्तीसगढ़4 hours ago

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रदेशवासियों को दी,हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 16 मई को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर बुद्ध पूर्णिमा के अवसर सहित प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई...

छत्तीसगढ़6 hours ago

बंद हुआ गेहूं का सप्लाई, जाने आगे क्या होगी देश की स्थिति..

नई दिल्ली: रोटी, ब्रेड, पास्ता, पिज्जा, बर्गर… जैसी खाने की कई चीजें गेहूं से बनती है. गेहूं दुनिया के लोगों...

छत्तीसगढ़9 hours ago

खुशखबरी: CM बघेल ने मनरेगा के तहत मानदेय बढाने का किया बड़ा ऐलान…

    छत्तीसगढ़ के महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के रोजगार सहायकों के लिए अच्छी खबर है।...

छत्तीसगढ़9 hours ago

CG News: बलोदाबज़ार में गैस का सिलेंडर फटने से आस-पास की करीब आधा दर्जन दुकान जलकर हुई खाक, मौके पर पहुँचकर दमकल की गाडियों ने बुझाया आग, इस हादसे में कांस्टेबल और 2 फायरकर्मी हुए घायल…

  छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में रविवार तड़के आधा दर्जन दुकानें आग में जलकर खाक हो गईं। इस दौरान सूचना मिलने...

छत्तीसगढ़10 hours ago

बिजली कटौती से हुए लोग परेशान, ग्राउंड का टावर डैमेज, 8 घंटे तक रहेगी बिजली बंद..

भिलाई  मे बिजली  विभाग मेंटेनेंस के चलते रविवार को ढांचा भवन फीडर से 8 घंटे तक बिजली सप्लाई नहीं देगा।...

#Exclusive खबरे

Calendar

May 2022
M T W T F S S
  1
2 3 4 5 6 7 8
9 10 11 12 13 14 15
16 17 18 19 20 21 22
23 24 25 26 27 28 29
30 31  

निधन !!!

Advertisement

Trending

  • जॉब7 days ago

    NTPC में निकली बंपर भर्ती,जाने आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    डाटा एंट्री ऑपरेटर की निकली भर्ती, 22 मई तक करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…

  • जॉब5 days ago

    भारतीय खाद्य निगम में निकली भर्ती,ग्रेजुएट पास के लिए बेहतरीन मौका…

  • जॉब6 days ago

    अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 410 पदों पर निकली बंपर भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी, जाने क्या है आवेदन की तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब5 days ago

    बिजली विभाग में निकली भर्ती,ये रही शैक्षणिक योग्यता… जल्द करें अप्लाई

  • जॉब4 days ago

    यहां भारतीय खाद्य निगम में निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुएट पास उम्मीदवार जल्द से जल्द करे आवेदन…

  • जॉब5 days ago

    बैंक ऑफ इंडिया में निकलीं 600 पदों भर्ती, आवेदन का अंतिम मौक़ा आज…

  • जॉब4 days ago

    यहां NTPC में निकली बंपर भर्ती, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि और शैक्षणिक योग्यता…

  • जॉब7 days ago

    असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर निकली भर्ती,8 जून तक करें अप्लाई…